Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News- शराब की दुकानों का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने किया निरीक्षण

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) आगामी होली, शब-ए-बारात आदि त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराने, जनपद में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने तथा कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा पुलिस बल के साथ नगर क्षेत्र में रेलवे रोड, एसडी तिराहा आदि भीड़-भाड़ एवं संवेदनशील स्थानों पर पैदल गस्त करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया।

एसएसपी द्वारा पैदल गस्त के दौरान व्यापारियों/दुकानदारों से वार्ता कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी की गयी तथा सरकारी शराब के ठेको को चौक किया गया एवं सभी को अपने प्रतिष्ठानों/ठेकों पर सीसीटीवी कैमरें लगवाने सहित अन्य आवश्यक दिशा- निर्देशों से अवगत कराया गया तथा शान्ति व्यवस्था हेतु लगायी गयी ड्यूटियों को चेक करते हुए ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

साथ ही जिन स्थानो पर महिलाओं की संख्या अधिक होती है वहाँ पर महिला पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार पैट्रोलिंग हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा त्यौहारों के समय बाजारों में अधिक भीड़भाड़ रहने की सम्भावना को देखते हुए शहर में जाम लगने वाले स्थानों का भ्रमण किया तथा यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया ।

इसके साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा जनपदवासियों से अपील की गयी कि आपसी भाईचारा बनाए रखें तथा एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। अराजकता फैलाने वालों की सूचना तत्काल पुलिस तो दें तथा जनपद में शान्ति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाए रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। पैदल गस्त के दौरान थाना प्रभारी कोतवाली नगर महावीर सिंह चौहान, थाना प्रभारी सिविल लाईन अजय श्रोतिया सहित अन्य पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

 

प्रक्रिया का प्रारंभिक परीक्षण किया

जानसठ।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) नगर पंचायत जानसठ से इकट्ठा किए गए सूखे कूड़े को एमआरएफ सेंटर पर मशीनों के माध्यम से अलग-अलग करके निस्तारण किए जाने की प्रक्रिया का प्रारंभिक परीक्षण किया गया। शासन से प्राप्त दिशा निर्देश, जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन/प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय से प्राप्त निर्देशों के क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के गार्बेज फ्री सिटी बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए नगर पंचायत जानसठ में भी निरंतर अभियान चलाए जा रहे हैं।

नगर से इकट्ठा किए गए सूखे कूड़े को एमआरएफ सेंटर पर मशीनों के माध्यम से अलग-अलग करके निस्तारण किए जाने की प्रक्रिया का प्रारंभिक परीक्षण किया गया ! फरवरी माह के प्रारंभ से ही नगर के समस्त नागरिकों को वाहनों में लगे पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम से, मुनादी से तथा घर-घर संपर्क करके लोगों सूखे कूड़े और गीले कूड़े को अलग-अलग देने की अपील निरंतर की जा रही है! नागरिकों के सहयोग और जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से कूड़ा मुक्त शहर बनाने की दिशा में नगर पंचायत जानसठ की टीम दिशा में निरंतर प्रयत्नशील है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two − two =