वैश्विक

NIA करेगी Sukhdev Singh Gogamedi murder की जांच, भाई की शादी का कार्ड देने के बहाने अंदर घुसे, जिसने मिलवाया उसको भी गोली मारी

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष Sukhdev Singh Gogamedi murder के बाद पैदा हुआ गतिरोध आखिरकार 28 घंटे बाद टूट गया है. Police ने गोगामेड़ी के परिजनों की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

पुलिस प्रशासन और सुखदेव सिंह के परिजनों तथा समाज के लोगों के बीच कई दौर की बातचीत होने के बाद मामला पटरी पर आया. वार्ता में कुछ प्रमुख मांगों पर सहमति बनने के बाद परिजन एफआईआर लिखवाने के लिए तैयार हुए.

प्रमुख मांगों में से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाने और एक परिजन को सरकारी नौकरी की मांग सहमति बनी है. इसके अलावा हत्याकांड की जांच NIA से करवाने की मांग भी मान ली गई है.

उसके बाद अब शव का पोस्टमार्टम करवाए जाने पर भी सहमति बन गई है. लेकिन परिजन अभी भी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं. जयपुर के मेट्रो मास अस्पताल के आगे अभी भी हजारों की तादाद में लोग जुटे हुए हैं.

कपड़ा व्यापारी ने करवाई थी शूटर की घर में एंट्री

कपड़ा व्यापारी नवीन के बुआ के बेटे की शादी होनी थी, इसी का इन्विटेशन देने वो गोगामेड़ी के घर गया था। दोनों शूटर भी उसी के साथ ही दोस्त बनकर गए थे, लेकिन शूटरों ने जाते समय नवीन की भी हत्या कर डाली।सबसे बड़ा सवाल है शूटरों के गोगामेड़ी से मिलवाने ले गए नवीन को शूटरों ने गोली क्यों मारी?

पुलिस अब नवीन के मोबाइल और कॉल डिटेल की जांच कर उनके बीच कनेक्शन की पड़ताल कर रही है। पड़ताल में यह भी सामने आया कि पंजाब पुलिस ने करीब 8 महीने पहले ही गोगामेड़ी पर हमले की साजिश का अलर्ट राजस्थान पुलिस को भेज दिया था। अलर्ट मिलने के बाद भी पुलिस की हमले को रोकने और गोगामेड़ी को सुरक्षा देने में लापरवाही रही। भास्कर ने दोनों शूटर को साथ ले जाने वाले युवक नवीन के रिश्तेदारों से बात की तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई।

कपड़े का कारोबार करता था नवीन

नवीन शेखावत के रिश्तेदार ने पहचान छिपाने की शर्त पर बताया कि नवीन सिंह शेखावत कोटपूतली के बोनावास गांव का रहने वाला था। उसका परिवार करीब 20 साल पहले गांव छोड़कर जयपुर में आ गया था। नवीन भी जयपुर में कपड़े का कारोबार करता था। वो अपने परिवार के साथ शाहपुरा में रहता था।

करणी सेना से जुड़ा था नवीन

नवीन शेखावत श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना से जुड़ा हुआ था। उसकी करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से पहले से जान पहचान थी। कई बार नवीन के रिश्तेदार और गांव में भी गोगामेड़ी कार्यक्रमों में शरीक होने गया था।अंदर घुसने से पहले गार्ड ने भी नवीन से पूछताछ की थी। तब नवीन ने गार्ड को बताया कि वो शादी का कार्ड देने के लिए आया है। नवीन सिंह की गोगामेड़ी से पुरानी पहचान होने के चलते गार्ड ने भी उन्हें अंदर जाने दिया।

मकान के ग्राउंड फ्लोर पर श्री राजपूत करणी सेना के ऑफिस में ही तीनों सोफे पर बैठ गए। सुखदेव सिंह इस दौरान वहीं बैठे थे। नवीन शादी का कार्ड देने के लिए सुखदेव सिंह के बिलकुल पास वाले सोफे पर बैठ गया। दोनों शूटर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के ठीक सामने वाले सोफे पर बैठे थे। करीब 5 मिनट से नवीन और गोगामेड़ी के बीच बातचीत चल रही थी। इस दौरान गोगामेड़ी अपने मोबाइल में कुछ देख रहे थे। गोगामेड़ी का करीबी भी अपने मोबाइल में कुछ देखने में व्यस्त था।

तभी पहले से तैयारी करके आए दोनों शूटर ने ऑटोमैटिक पिस्टल निकाली और सोफे से उठकर पहली गोली गोगामेड़ी को मारी। फिर दूसरी गोली नवीन को मारी। इसके बाद तिसरी गोली उन्होंने गोगामेड़ी के पास खड़े रिश्तेदार को भी मारी। इसके बाद शूटर ने गोगामेड़ी पर फिर से फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगते ही गोगामेड़ी सोफे से नीचे गिर गए थे। इसके बाद एक शूटर ने वापस आकर गोगामेड़ी के सिर के पीछे से गोली मारी.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − seven =