खेल जगत

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता Yashasvi Jaiswal ने

Yashasvi Jaiswal ने हाल ही में क्रिकेट जगत में धूम मचाई है। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपनी बेहतरीन खेल की वजह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा पुरस्कृत किया गया है। इस बार ICC ने जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड से सम्मानित किया है।

यह पुरस्कार उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए साझा किया गया है। जायसवाल ने इस सीरीज में पांच मैचों में 700 से अधिक रन बनाए और भारत की ओर से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने एक टेस्ट सीरीज में 700 से अधिक रन बनाए हैं।

जायसवाल की खेल कुशलता और उनकी बल्लेबाजी की ताकत को देखते हुए गावस्कर जैसे क्रिकेट विशेषज्ञों ने भी उन्हें प्रशंसा की है। इसी के साथ, भारतीय महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड ने भी महिला श्रेणी में प्लेयर ऑफ द मंथ चुनी गई हैं।

यशस्वी जायसवाल ने पूरे फरवरी में शानदार फॉर्म का आनंद लिया और सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद भारत ने सीरीज 4-1 से जीती। उन्होंने इस सीरीज में दो मैचों में दोहरा शतक जड़ा और इस महीने तीन टेस्ट मैचों में 112 की औसत से 560 रन बनाए।

यशस्वी जायसवाल का जादू इस सीरीज में ही खत्म नहीं हुआ। रांची में चौथे टेस्ट में उन्होंने एक और अर्धशतक लगाकर दिखाया कि उनकी फॉर्म बिल्कुल अच्छी है। इस बेहतरीन खेल के बाद, उन्हें ICC द्वारा यह पुरस्कार दिया गया है।

यशस्वी जायसवाल ने ICC को दिया एक संदेश कि वह अभी खेल की दुनिया में अपना नाम बना रहे हैं और भविष्य में भी और अधिक पुरस्कार जीतेंगे। उन्होंने कहा, “यह मेरी पहली पांच मैचों की सीरीज है और मुझे उम्मीद है कि मैं और भी पुरस्कार जीतूंगा।” उन्होंने इस सीरीज को अपने लिए अविस्मरणीय बना दिया है और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नई ऊर्जा और उत्साह का स्रोत बने रहे हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 10 =