खबरें अब तक...

समाचार

भीम आर्मी संस्थापक ने उठाई कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांगA |
मुजफ्फरनगर। भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर ने कचहरी मे चल रहे धरने को सम्बोधित करते हुए कहा कि दो अप्रैल के मामले मे जेल में बन्द कार्यकर्ताओ की रिहाई तथा उन्हे न्याय दिलाने के लिए आन्दोलन की आज शुरूआत कर दी गयी है जो देश के कोने कोने तक जायेगा और हम दलितों के उत्पीड़न को रोकने के लिए और उन्हे न्याय दिलाने के लिए कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार है न हम गोली से डरते है, न जेल जाने से डरते है एक चन्द्रशेखर मरेगा तो सैकड़ों चन्द्रशेखर समाज के उत्पीड़न रोकने के लिए और न्याय दिलाने के लिए पैदा हो जायेंगे।
2 अप्रैल को एससी एसटी कानून मे संशोधन के विरोध मे धरने प्रदर्शन केबाद हिंसक अांदोलन मे गिरफ्तार लोगो की रिहाई के लिए कचहरी मे चल रहे भीम आर्मी कार्यकर्ताओ द्वारा किए जा रहे धरने प्रदर्शन के बीच धरना स्थल पर पहुंचे भीम आर्मी संस्थापक चन्द्रशेखर ने धरने को सम्बोधित करते हुए कहा कि दो अप्रैल के मामले मे जेल मे बन्द कार्यकर्ताओ की रिहाई व उन्हे मुआवजा दिलाए जाने की मांग को लेकर आज मुजफ्फरनगर से आंदोलन शुरू कर दिया गया है जो देश के ब्लॉक स्तर तक जायेगा। हम संविधान का सम्मान करने वाले है मगर संविधान में निर्देशित उत्पीडन के खिलाफ भी आवाज उठाने की संविधान ने सभी को आजादी दी है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमे हंगामा करने वाला मानते हुए आज हमे परमिशन नहीं दी है इसकी मैं खुले शब्दों में निंदा करता हूं। हम शांतिपूर्ण धरने के लिए परमिशन मांग रहे थे हम शांतिपूर्ण धरना देने के पक्षधर है जब तक कोई हमारा उत्पीडन न करे। उन्होंने इस मामले में एक तरफा कार्यवाही का आरोप लगाया। कहीं कत्ल हो जाता है, बलात्कार हो जाता है महीनों उसकी गिरफ्तारी नहीं होती मगर 2 अप्रैल के आंदोलनकारियों को घर से जबरदस्ती उठाकर उन्हे जेल में डाल दिया गया है। चन्द्रशेखर ने कहा कि कल जब बहुजन समाज की सरकार आयेगी तब हमारी जरूरत पडेगी इसलिए दलितों का उत्पीडन बंद कर दे। धरने के दौरान भीम आर्मी चीफ ने बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा आर्मी संस्थापक पर किए गए कटाक्ष पर कहा कि यह हमारे घर का मामला है इस पर चर्चा करने की जरूरत नहीं है। भीम आर्मी द्वारा आयोजित धरने-प्रदर्शन मे भारी संख्या मे कार्यकर्ता शामिल रहे। धरने के दौरान महिलाऐ भी सम्मलित रही। भीम आर्मी कार्यकर्ता धरने के दौरान अपने हाथो मे ‘‘निर्दोषो के सम्मान मे भीम आर्मी मैदान मे’’ आदि विभिन्न स्लोगन लिखी तख्तियां लिए हुए थे। धरना प्रदर्शन के पश्चात भीम आर्मी कार्यकर्ताओ ने जिला प्रशासन को राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन भी सौपा।

जनपद मुज़फ्फरनगर की थाना नई मण्डी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता-अवैध शराब बनाते दो युवक गिरफ्तार भारी मात्रा में रेक्टीफाइड ,यूरिया व् शराब बनाने के उपकरण बरामद1 |
मुज़फ्फरनगर। जनपद मुज़फ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार के द्वारा छेड़े गए अभियान वांछित अपराधियों , बदमाश , चोर लुटेरों , अवैध शराब एवम् इसमें संलिप्त अपराधियों की धर पकड़ अभियान के क्रम में एवम् एस पी सिटी ओमबीर सिंह , सीओ नई मंडी योगेन्द्र सिंह के कुशल निर्देशन में थाना नई मंडी पुलिस के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि । जिसमे थाना प्रभारी नई मंडी हरशरण शर्मा व् उनकी टीम को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब मुखबिर खास की सूचना पर थाना पुलिस ने क्षेत्र के गांव बिलासपुर के नई आबादी में एक मकान पर छापा मारा। जहां से भारी मात्रा में अवैध शराब , रेक्टीफाइड, यूरिया , शराब बनाने के उपकरण सहित देशी शराब बनाते दो युवक रंगे हाथो गिरफ्तार किया है । पुलिस को मोके से २३ केन , ५० ली । १ ड्रम २०० लीटर । दो केन २० लीटर रेक्टीफाइड। दो बाल्टी एक मगा सहित एक कीप प्लास्टिक की । १० पव्वे देशी तोफा मार्काशराब । २५ पव्वे रेक्टीफाइड , यूरिया मिलाकर बनाई गई के साथ ही ५ किलो यूरिया १ केन खाली प्लास्टिक के २ ड्रम ३ लीटर तैयार की गई मिलावट की शराब बरामद की गई। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया की हरियाणा से रेक्टीफाइड लाकर मिलावटी शराब बनाकर देशी पव्वों व् प्लास्टिक की केनो में भरकर जनपद मेरठ के हस्तिनापुर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर सप्लाई किया करते थे । वहीं अपने क्षेत्र में छोटी छोटी थैलियां बनाकर भी सप्लाई किया करते थे। पकड़े गए दोनों आरोपियों के नाम-१ विजयपाल पुत्र महावीर निवासी नई बस्ती बिलासपुर थाना नई मण्डी मु नगर। २ बबलू पुत्र ज्ञान सिंह निवासी नाले के पास गांधी नगर थाना नई मंडी मु नगर। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम -हरशरण शर्मा थाना प्रभारी नई मण्डी । वरिष्ठ उपनिरीक्षक मदन सिंह बिष्ठ । उपनिरीक्षक सुखबीर सिंह चौकी प्रभारी टी पी नगर थाना नई मण्डी । उपनिरीक्षक योगेन्द्र सिंह चौकी प्रभारी नई मण्डी। हैड कंटेबिल रत्न सिंह , कां तरुण पाल ,जितेंद्र सिंह , कुलवंत सिंह आदि पुलिस कर्मी मौजूद रहे ।।

तीसरे दिन भी जारी रहा भाकियू का धरना3 |
मुजफ्फरनगर। किसानो के मुददे को लेकर भाकियू का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। भाकियू ने रेलवे स्टेशन पर पंचायत कर किसानो की समस्याओ के सम्बन्ध मे चल रहे प्रदर्शन को जारी रखते हुए आज फिर से ट्रेन रोक कर विरोध प्रदर्शन किया। भाकियू की पंचायत के दौरान धरने पर पहुंचे सिटी मजिस्टै्ट अतुल कुमार व सीओ सिटी हरीश भदौरिया ने भाकियू नेताओ से बात कर उन्हे मनाने का प्रयास किया।
उल्लेखनीय है कि भाकियू ने ब्लॉक वार धरना प्रदर्शन की घोषणा के चलते आज तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी रहा। किसानो से जुडी समस्याओ के मुददे पर भारतीय किसान यूनियन द्वारा स्थानीय रेलवे स्टेशन पर चल रहा अनिश्चित कालीन धरने के तहत भाकियू कार्यकर्ताओ ने विरोध प्रदर्शन किया। उल्लेखनीय है कि भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता बीते दिन रेलवे स्टेशन पर धरने के दौरान दौरान किसानो से जुडे हर मुददे की लडाई को इसी धरने से आगे बढाने की बात कही थी। जिसके चलते आज तीसरे दिन भाकियू का धरना प्रदर्शन जारी रहा।
आरपार के मूडमे नजर आ रही भकियू ने रेलवे स्टेशन पर टैंट गाडकर धरना जारी रखा। भाकियू द्वारा अनिश्चितकालीन आन्दोलन करने का एलान किया हुआ है। बीते दिन चौ.राकेश टिकैत की अध्यक्षता मे आयोजित आपातकालीन बैठक मे ब्लॉकवार लडा जाने की घोषणा की थी। जिसमे 1 दिसम्बर को शाहपुर, 2 दिसम्बर को मोरना, 3 पुरकाजी, 4 को सदर, 5 को बुढाना, 6 को जानसठ, 7 को बघरा, 8 को खतौली तथा 9 को चरथावल ब्लॉक को धरने की जिम्मेदारी दी गई। एनजीटी के निर्देश पर 10 साल पुराने डीलन इेजन चलित वाहनो पर प्रतिबन्ध के विरोध मे भाकियू का विरोध प्रदर्शन जारी है। भाकियू नेताओ का कहना है कि इस अनिश्चितकालीन धरने के माध्यम से ही किसानो की विभिन्न समस्याओ को उठाया जाएगा। बीते दिन भी भाकियू ने डीजल इंजन से चलित कुछ वाहनो को कब्जे मे ले लिया था। धरने मे धर्मेन्द्र मलिक, युवा भाकियू मंडलाध्यक्ष धीरज लाटियान व जिलाध्यक्ष राजू अहलावत सहित यूनियन पदाधिकारी व ेकार्यकर्ता मौजूद रहे।

भाजपा प्रत्येक जाति वर्ग के सम्मान के लिए कार्यरत4 |
शुकतीर्थ। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने जनपद की सभी विधानसभाओं में पदयात्रा निकाली।
भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी एवं विधानसभा प्रभारी राजकुमार छाबडा के नेतृत्व में शुकतीर्थ से पदयात्रा निकाली गयी। इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने बजरंग बली का आर्शीवाद लिया। अपने संबोधन में भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वी जयंती के उपलक्ष्य में एक से 15 दिसम्बर तक पदयात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा को ओर अधिक मजबूती देने के लिए सभी कार्यकर्ता आगामी चुनाव की तैयारियों में जुट जाये। श्री सैनी ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार प्रत्येक जाति वर्ग के सम्मान के लिए कार्य कर रही है। भाजपा सरकार में महिलाओं को पूरा सम्मान दिया गया है। आयुष्मान योजना के तहत दस करोड परिवारों को पांच लाख रूपये का बीमा दिया गया है। कानून व्यवस्था पूर्ववर्ती सरकारों के मुकाबले बहुत बेहतर हुई है। किसानों, मजदूरों के हितों के लिए यह सरकार कार्य कर रही है। संबोधन के बाद पदयात्रा शुरू हुई। पदयात्रा में शामिल लोगों ने नागरिकों को जागरूक करते हुए भाजपा को ओर अधिक मजबूती देने की अपील की। पदयात्रा में जिला पंचायत सदस्य वंदना वर्मा, डा. वीरपाल निर्वाल, नजर सिंह गुर्जर, पूर्व चेयरमैन नवीन सैनी, मंडल अध्यक्ष मीरांपुर प्रद्युमन शर्मा, बेहडा अध्यक्ष डा. दिनेश धीमान, मोरना अध्यक्ष सुधीर प्रजापति, हरीश राठी, पंकज माहेश्वरी, मनोज भद्रकाशी, सचिन ठाकुर, धर्मेन्द्र, रकम सिंह चौहान, कोकिल काकरान, डा. रवि कुमार, कपिल कुमार, संजय प्रजापति, रामकुमार सैनी, अमित राठी सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार5 |
मुज़फ्फरनगर। पुलिस टीम ने मुठभेड के दौरान एक लाख के इनामी बदमाश को तमंचे, कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देशों के चलते जनपद में अपराधों पर अंकुश लगाने व विभिन्न मामलों में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चलाये जा रहे अभियान विशेष के तहत खतौली पुलिस व एसटीएफ मेरठ की टीम ने संयुक्त रूप से की गयी मुठभेड के दौरान एक लाख के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया।
सूत्रो के अनुसारं फरार व वांछित चल रहे हैं १ लाख के इनामी बदमाश को थाना खतौली पुलिस व एस टी एफ की संयुक्त कार्यवाही में मुठभेड़ के दौरान रामराज थाना क्षेत्र के जमालपुर नहर पुल के पास से एक शातिर इनामी बदमाश को मुखबिर की सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया,मुखबिर की सूचना थी कि कोई बदमाश किसी घटना को यहा अंजाम देने की फ़िराक में हैं जिसपर थाना प्रभारी खतौली संतोष कुमार सिंह व एस टी एफ़ मेरठ की टीम को साथ लेकर मुखबिर खास की बताई गई जगह पहुंच कर शातिर बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस फोर्स ने चारों ओर से घेर लिया जिसपर बदमाश ने एक पुलिस कर्मी पर तमंचा तान दिया जिसपर पुलिस और बदमाश में काफी देर गुत्था गुत्थी हुई जिसपर खतौली पुलिस व एस टी एस पुलिस टीम ने बदमाश को काबू कर लिया।पकड़े गए बदमाश के पास से एक देशी तमंचा व ५ जिंदा कारतूस भी बरामद हुए,मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाश का नाम अकरम पुत्र रहमत निवासी खालापार थाना कोतवाली हैं शातिर बदमाश अकरम पर एक लाख का जनपद से इनाम पूर्व से घोषित है। ज्ञात रहें अकरम थाना खतौली से ८५४/१७ धारा ३०७ में फरार व वांछित चल रहा था तथा पुलिस के अनुशार अकरम पर जिला मुज़फ्फरनगर के आलावा आस पास के जिलों से भी करीब ढाई दर्जन मुक़दमे दर्ज हैं। इस मुठभेड़ में शामिल पुलिस टीम में खतौली थाना प्रभारी सन्तोष कुमार सिंह ,उप निरीक्षक रईस खान, उप निरीक्षक सुनील कुमार एसटीएफ मेरठ, हेड कांस्टेबल रतन सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र राठी थाना खतौली,कांस्टेबल मनीष कुमार, रमेश तोमर एसटीएफ मेरठ,कांस्टेबल विवेक पंवार,विनय कुमार पुलिस टीम आदि शामिल रही।

वांरटी को दबोचा6 |
चरथावल। ’वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह व एसपी सिटी ओमबीर सिंह व सीओ सदर रिजवान अहमद के आदेशनुसार वांछित/वारण्टी अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत चरथावल थाना प्रभारी सन्तोष कुमार त्यागी के नेतृत्व में बिरालसी चौकी प्रभारी प्रदीप सिंह नादर ने अपनी टीम के साथ पांच महीने से फरार चल रहे वारण्टी को गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे जनपद मुज़फ्फरनगर के चरथावल थाना क्षेत्र के ग्राम दूधली का ओमप्रकाश पुत्र नकली पिछले पांच महीने से न्यायालय से फरार चल रहा था अवैध हथियार रखने के मुकदमे में चल रहा था वारण्टी जिसे एस आई प्रदीप सिंह नादर ने देर रात ग्राम दूधली में तापडतोड़ दबिश देकर गिरफ्तार कर भेजा जेल।

हादसे में युवक की मौत
मुजफ्फरनगर। सडक हादसे मे बाईक सवार युवक की मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की।
जानकारी के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के कस्बा मोरना निवासी युवक मनोज पुत्र विजय बाईक द्वारा कहीं रिश्तेदारी से अपने घर वापिस लौट रहा था कि बाईक सवार उक्त युवक जैसे ही नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र की जानसठ रोड स्थित भागेश्वरी पेपर मिल के समीप पहुंचा कि इसी बीच उक्त युवक की पीछे की और से तेजगति व लापरवाही के साथ आ रहे किसी अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया। इस हादसे पर कुछ ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर तुरन्त ही घटना स्थल पर पहुंची नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने एम्बूलैन्स की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जहां उक्त युवक की उपचार से पूर्व ही मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही यह दुखद समाचार परिजनो को मिला तो घर मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व कुछ अन्य ग्रामीण तुरन्त ही मोरना से मुजफ्फरनगर के लिए चल पडे। पुलिस ने जिला चिकित्सालय पहुंचे परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
मृतक के भाई नरेश ने इस सम्बन्ध मे आरोपी अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ कार्यवाही को तहरीर दी। पुलिस ने इस मामले मे मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन व भागदौड शुरू की। इस दुखद हादसे से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

बच्चो ने निभाया महानायकों का किरदार8 |
मुजफ्फरनगर। द दून वैली न्यू मंडी ब्रांच में छात्रो के लिए हर सप्ताह चलने वाले कार्यक्रम प्रोजेक्ट बेस्ड लर्निंग एवं थीम बेस्ड लर्निंग के चलते इस सप्ताह भी शिक्षिकाओ द्वारा कार्यक्रम एक अनूठे अंदाज में आयोजित किया गया कार्यक्रम का उद्देश्य सभी बच्चो का मनोबल एवं आत्मविश्वास बढाना था जिससे बच्चे किसी भी क्षेत्र व स्टेज पर निर्भयता के साथ अपनी प्रस्तुति दे सकें आज के इस कार्यक्रम में कक्षा दो के बच्चो ने भगत सिंह ,इंदिरा गाँधी, जवाहर लाल नेहरु , प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं अन्य राष्ट्रीय महानायको के किरदार में स्टेज पर अनूठी प्रस्तुति दी कार्यक्रम के अन्त में सभी बच्चो ने वन्दे मातरम के नारे लगाये ब्रांच हैड श्रीमती रूचि शर्मा जी ने कहा कि एकेडेमिस के साथ साथ इस प्रकार के कार्यक्रमों से बच्चो का चहुमुखी विकास भी जरुरी है प्रधानाचार्य श्रीमती सीमा शर्मा एवं प्रबंधक श्री राज किशोर गुप्ता जी ने सभी बच्चो की सराहना की और कहा कि दून वैली का स्लोगन ही है च्च् क्रिएटिंग लीडर्स ऑफ़ टोम्मोरोज्ज् अतरू स्कूल इसका निरन्तर प्रयास करता रहेगा

कम्प्यूटर वर्कशाप का समापन9 |
मुजफ्फरनगर। एस डी कॉलेज ऑफ मैनेजमन्ट के सभागार में 02 महीने से चल रही कम्प्यूटर वर्कशाप की समर ट्रेनिंग का समापन हुआ। वर्कशाप में बी0सी0ए0 पंचम सेमेस्टर के बच्चों ने अपने-अपने विभिन्न कम्प्यूटरो की भाषाओं के विभिन्न प्रोजेक्ट बनाए जिसमें से प्रमुख है ब़़्ए श्र।ट।ए श्रैच्ए भ्ज्डस्ए च्ल्ज्भ्व्छए ब्सवनक ब्वउचनजपदहए च्भ्च् आदि प्रमुख है। यह वर्कशाप पिछले 02 महीने से चल रही थी। जिसमें छात्रों ने काफी गहनता से अध्यन किया तथा उनके शिक्षकों का भी इसमें काफी योगदान रहा। बी0सी0ए0 विभागाध्यक्ष डा0 संजीव तायल जी ने कहा कि प्रयोगात्मक तरीकों से छात्रों को अधिक सीखने का मौका मिलता है। छात्र-छात्राअें जितना इस तरह की वर्कशाप में भाग लेंगे उन्हे उतना ही अधिक सीखने को मिलेगा। कार्यक्रम के समापन में छात्रों का टेस्ट भी लिया गया जिसमें छात्रों के द्वारा किये गये कार्यों को पता चल पाया। इस वर्कशाप में लगभग 150 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम के समापन के समय बी0सी0ए0 विभाग के सभी शिक्षक मौजूद रहे।
कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल ने कहा कि हमारे संस्थान में निरन्तर वर्कशाप आयोजित होती रहती है। 
कार्यक्रम को सफल बनाने में बी0सी0ए0 विभाग के वैभव वत्स, चांदना दीक्षित, नवनीत चौहान, रोबिन गर्ग, प्रतीक गर्ग, मोहित गोयल, श्वेता, राहुल शर्मा, रोबिन मलिक, प्रशान्त, विनिता, सतीश, शशांक आदि शिक्षकगण व अन्य स्टॉफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

पुलिस मुठभेड़ में लखीमपुर खीरी का बदमाश घायल, एक फरार
मुजफ्फरनगर। रामराज थाना क्षेत्र में जमालपुर नहर के पास पुलिस और बदमाशों के बीच देर रात सवा 12 बजे मुठभेड़ हो गई। पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। उसका एक साथी मौके से फरार हो गया। पुलिस को मौके से तमंचा कारतूस व बाइक बरामद हुई है । बदमाश की तलाश में आसपास के थानों को फोर्स बुलाकर चेकिंग कराई जा रही है। रामराज थाना प्रभारी राजेंद्र गिरी पुलिस के साथ चेकिंग कर रहे थे तभी पुलिस को सूचना मिली कि जमालपुर नहर के पास दो बाइक सवार किसी बड़ी अपराधी घटना को अंजाम देने के लिए खड़े है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बदमाशों की घेराबंदी की तो उन्होंने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी फायरिंग की। पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। घायल बदमाश आलोक मूल रूप से लखीमपुर खीरी का रहने वाला है फिलहाल काफी समय में देहरादून में रह रहा है। गुरुवार को घायल बदमाश ने उत्तराखंड से बाइक चोरी की थी। इसके अलावा कई अपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। मीरापुर जानसठ थाने का फोर्स बुलाकर चेकिंग कराई जा रही

बर्थ डे पार्टी में कहासुनी पर पथराव, कई घायल
मुजफ्फरनगर। नगर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत गाजा वाली पुलिया पर वाल्मीकि बस्ती में दो पक्षों के बीच देर रात बर्थडे पार्टी में आपसी विवाद में कहासुनी होने के बाद जमकर पथराव हो गया। करीब आधे घंटे तक चले पथराव में कई लोग घायल हो गए।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची दो महिलाओं समेत पांच घायलों को पुलिस ने अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचाया है। पुलिस के अनुसार गाजा वाली पुलिया निवासी पवन के यहां बर्थडे पार्टी थी। इसी दौरान दो पक्षों के बीच डीजे पर नाचने को लेकर आपस में विवाद हुआ। आरोप है कि इसी विवाद में रमाकांत प्रशांत व प्रभात आदि ने अपने साथियों के साथ कमल मोनू व रोहन पक्ष पर हमला कर दिया। इसके बाद दोनों ओर से जमकर पथराव शुरू हो गया शोरगुल वह हो हल्ले के बीच पथराव से क्षेत्र में भगदड़ मच गई गाजिया वाली पुलिया पर सरवट रोड का यातायात भी रुक गया। सूचना मिलने पर पीआरवी की तीन गाड़ियां व सिविल लाइन पुलिस के साथ ही अन्य थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किसी तरह लाठियां फटकार कर स्थिति को नियंत्रित किया तथा पांच घायलों को जिला अस्पताल में ले जाया गया है। पुलिस का कहना है कि घायलों का उपचार कराने के बाद तहरीर के आधार पर हमलावरों की गिरफ्तारी की जाएगी।

फर्जी मार्कशीट के आधार पर बन गए डॉक्टर
मुजफ्फरनगर। मोहल्ला खालापार निवासी ने अपनी इंटरमीडिएट की आर्ट विषय की मार्कशीट को फर्जी तरीके से साइंस साइड से तैयार कराकर उसी के आधार पर डॉक्टरी कर ली। इसके बाद आरोपी ने न केवल दिल्ली के दयालपुरम में अपना क्लीनिक शुरू कर दिया, बल्कि शहर के रुड़की रोड स्थित मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर का पद भी हथिया लिया। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दिल्ली के न्यू गोविंदपुरी निवासी फिरदौस परवीन पुत्री शफीक ने शहर कोतवाली को भेजे शिकायती पत्र में बताया कि मोहल्ला खालापार के नूर मस्जिद निवासी डॉ अब्दुल सलाम पुत्र सुब्हान अल्लाह ने फर्जी कागजात के आधार पर बीयूएमएस की डिग्री हासिल कर ली। महिला के अनुसार, डॉ अब्दुल सलाम ने वर्ष 1995 में शहर के रुड़की रोड स्थित अल्लामा इकबाल यूनानी मेडिकल कॉलेज में बीयूएमएस में एडमिशन लिया था। इसमें उसने अपनी इंटरमीडिएट की सीबीएसई की अंकतालिका, जिसे उसने साइंस विषय से खुद को उत्तीर्ण दिखाया था, लगाई थी। आरोप है कि उसने इंटरमीडिएट की परीक्षा आर्ट विषय से की थी, जिसे उसने फर्जीवाड़ा करते हुए खुद को साइंस विषय में उत्तीर्ण दिखाया। वर्ष 2001 में छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी कानपुर से बीयूएमएस की डिग्री लेने के बाद आरोपी ने इंटर की फर्जी मार्कशीट के साथ ही उक्त डिग्री लगाकर भारतीय चिकित्सा परिषद, दिल्ली में डॉक्टर के तौर पर अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया। इसके बाद आरोपी ने दिल्ली के ही दयालपुरम एक्सटेंशन के जंग सिंह भवन में, पुराना मुस्तफाबाद में अपना खुद का क्लीनिक शुरू कर दिया। आरोप है कि क्लीनिक के साथ-साथ आरोपी डॉ अब्दुल सलाम मुजफ्फरनगर स्थित एक यूनानी मेडिकल कॉलेज के प्रबंध तंत्र से साठगांठ कर उसमें असिस्टेंट प्रोफेसर भी बन बैठा। महिला के अनुसार, उसने इस मामले की शिकायत संबंधित यूनिवर्सिटी से की, जिसने जांच कर पूरा मामला सही पाते हुए आरोपी को कारण बताओ नोटिस जारी किया, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। वहीं, संबंधित मेडिकल कॉलेज ने भी आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। शहर कोतवाली पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर अनिल कपरवान का कहना है कि डॉ अब्दुल सलाम की पूर्व पत्नी फिरदौस परवीन की शिकायत पर यूनिवर्सिटी ने जांच के बाद उनकी डिग्री को फर्जी करार दिया है, जिसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

3 thoughts on “समाचार

  • I like this internet site because so much useful stuff on here

    Reply
  • Online business owners will difficult to generate interest thus website.
    By reading forums on your topic, you can see exactly what questions individuals are asking.

    Reply
  • Avatar Of Sannhob

    Hi, Thanks for excellent news portal.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 7 =