खबरें अब तक...

समाचार

शीघ्र ही पोस्टऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र की सुविधा

नवीन टेक्नोलॉजी के साथ नयी सेवाएॅ डाकघरों के माध्यम से लागू की जा रही हैं। उक्त विचार मुजफ्फरनगर डाक मण्डल के दौरे पर आए बरेली परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएँ श्री कृष्ण कुमार यादव ने व्यक्त किये। मुजफ्फरनगर डाक मण्डल के प्रवर अधीक्षक डाकघर श्री वीर सिंह ने डाक निदेशक का स्वागत कर मण्डल में डाक सेवाओं की प्रगति के बारे में जानकारी दी। डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि ग्रामीण शाखा डाकघरों में भी शीघ्र ही स्पीड पोस्ट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी ताकि इसके लिए लोगों को शहर की ओर न जाना पड़े। श्री यादव ने कहा कि मुजफ्फरनगर सिटी उपडाकघर में शीघ्र ही पोस्टआफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोला जाएगा ताकि मुजफ्फरनगर की जनता को पासपोर्ट बनवाने के लिए मेरठ या गाजियाबाद न जाना पड़े। डाक निदेशक श्री यादव ने कहा कि मुजफ्फरनगर मण्डल के सभी डाकघरों को इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक से 31 दिसम्बर तक जोड़ा जाएगा। वर्तमान में मुजफ्फरनगर मण्डल में इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की सेवाएॅ प्रधान डाकघर मुजफ्फरनगर व शामली मुख्य डाकघर सहित 10 डाकघरों में उपलब्ध है। लगभग 2700 खाते इसके माध्यम से खोले जा चुके हैं। डाक निदेशक श्री यादव ने कहा कि दिसम्बर माह के अंत तक सभी डाकघरों में इसकी सेवाएँ उपलब्ध कराई जाएँगी, जिससे विभाग की सेवा और पहँॅुच में और भी इजाफा होगा।

डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि तमाम अग्रणी योजनाओं को डाक विभाग के माध्यम से प्रमुखता से लागू किया जा रहा है। इसीके तहत ष्बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के तहत अब डाकिये भी घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे। सुकन्या समृद्वि योजना के तहत मुजफ्फरनगर मण्डल में अब तक साढ़े उन्नीस हजार खाते खोले जा चुके हैं। साथ ही देश में मुख्यधारा से वंचित लोगों व उनके परिवारों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से आरम्भ अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन में भी डाकघरों द्वारा सक्रिय भूमिका के निर्वहन का श्री यादव ने उल्लेख किया। इसके अतिरिक्त डाक निदेशक श्री यादव ने डाकघरों में आधार एनरोलमेंट की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया। मुजफ्फरनगर मण्डल में प्रधान डाकघर सहित कुल 21 आधार एनरोलमेंट एवं अपडेशन सेंटर खोले गए हैं जिसके तहत अब तक लगभग 621 नए आधार बनाये जा चुके हैं तथा लगभग 1000 आधार का नवीनीकरण किया जा चुका है।

डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि डाक विभाग का उद्देश्य समावेशी विकास के तहत शहरों के साथ-साथ सुदूर ग्रामीण अंचल स्थित लोगों को भी सभी योजनाओं के तहत लाना है। प्रोजेक्ट के तहत गॉव में स्थित शाखा डाकघरों को भी हाईटेक करके वहॉ पर हैण्डहेल्ड डिवाइस दिए जा रहे हैं। इसके तहत शाखा डाकघरों को ऑनलाइन और डिजिटल बनाने के लिए सोलर चार्जिग उपकरणों से जोड़ने के साथ साथ मोबाइल थर्मल प्रिन्टर, स्मार्ट कार्ड रीडर,फिंगर प्रिन्ट स्कैनर, डिजिटल कैमरा एवं सिगनेचर व दस्तावेज स्कैनिंग के लिए यन्त्र मुहैया कराए गए हैं ताकि ग्रामीण लोगों को इन सुविधाओं के लिये शहरों की तरफ न भागना पड़े और घर बैठे ही वे अपना भुगतान प्राप्त कर सकें। डाक विभाग का यह कदम भारत सरकार के ष्डिजिटल इण्डिया मिशन को भी पूरा करता है।

 

महिला सशक्तिकरण पर विचार गोष्ठी का आयोजन1 11 |
मुज़फ्फरनगर । देश व समाज के उत्थान के लिए रूढिवादिता को छोडकर महिला सशक्तिकरण की आवश्यक्ता है। ताकि समाज की उन्नति व देश के विकास मे महिलाऐं भी अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सकें। इसके लिए सभी को सार्थक प्रयास करने चाहिए तथा बेटी बचाओ-बेटी पढाओ कार्यक्रम के तहत नारी शिक्षा व स्वावलम्बन को अधिक से अधिक बढावा दिए जाने की आवश्यक्ता है।
जिला पंचायत के सभागार मे आकाशवाणी रेडियो नजीबाबाद के तत्वाधान मे नारी सशक्तिकरण विषय पर आयोजित विचार गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उक्त उदगार व्यक्त किए। जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने कहा कि नारी सशक्तिकरण के लिए हम सभी को आगे आकर तथा एकजूटता के साथ सतत व सफल प्रयास करने चाहिऐ। रूढिवादिता समाज के विकास मे हमेशा से बाधक रही है अतः समाज के उत्थान के लिए महिलाओ का स्वावलम्बी होना अतिआवश्यक है। ताकि महिलाऐं देश व समाज हित मे कार्य कर खुद को साबित कर सकें। मुजफ्फरनगर के जिला पंचायत सभागार में आज आकाशवाणी रेडियो नजीबाबाद द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी में बतौर अतिथि मौजूद सीडीओ अर्चना वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि महिला सशक्तिकरण नितान्त आवश्यक है तथा नारी शिक्षा के अधिक से अधिक प्रचार प्रसार व नारी शिक्षा को बढावा दिया जाना बेहद जरूरी है क्योंकि शिक्षित व्यक्ति ही अपने कर्तव्यों तथा अधिकारों के प्रति पूरी तरह से जागरूक होता है। कार्यक्रम के दौन एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि महिला सशक्तिकरण से एक ओर जहां, महिलाएं अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होती है व स्वावलंबी होती है।
कार्यक्रम में रेडियो नजीबाबाद द्वारा लाइव प्रसारण किया गया जो लगातार महिला सशक्तिकरण पर १ महीने तक चलता रहेगा और महिला सशक्तिकरण की विशेषताएं बताता रहेगा कार्यक्रम में मुजफ्फरनगर जिले से गांव व देहात से काफी संख्या में महिलाएं मौजूद रही और सभी ने महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार रखे डीएम और एसएसपी ने महिला सशक्तिकरण के बारे में जानकारी दी और कहा कि हमे महिला सशक्तिकरण के लिए आगे आना पड़ेगा रूढ़िवादिता को खत्म करना पड़ेगा। डीएम राजीव शर्मा ने कहा कि आज महिला सशक्तिकरण में बहुत मजबूत हो चुका है जो पहले महिलाओ के साथ घरों में भेदभाव होता था घी लगी रोटी पहले लड़के को दी जाती थी आज सबसे पहले लड़की को दी जाती है लड़की की पढ़ाई सबसे पहले घरों में शुरू होती है लड़कों को बाद में मिलती है आज महिला सशक्तिकरण इतना हो गया है कि महिला देश मे बड़े-बड़े पदों पर नौकरी कर रही है आसमान में उड़ रही है इंजीनियर है यही हमे हमारी सोच महिलाओं के प्रति बदलनी पड़ेगी तभी देश तरक्की करेगा वही सीडीओ अर्चना वर्मा ने महिला सशक्तिकरण पर कहा कि मैं महिला हूं और आज में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर मौजूद हमें घरों से बाहर निकलना पड़ेगा शिक्षा ग्रहण करनी पड़ेगी और देश की उन्नति में सहयोग करना पड़ेगा एसएसपी सुधीर सिंह ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की वजह से महिला रात को बेख़ौफ़ सड़क पर निकल सकती है । कार्यक्रम में भारी संख्या में महिलाओ की भीड़ मौजूद रही

युवक की सडक हादसे में मौत, साथी घायल
मुजफ्फरनगर। टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर कार सवार एक युवक की मौत हो तथा उसके दो अन्य साथी घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया।
जानकारी के अनुसार सहारनपुर की माधव विहार कालोनी निवासी युवक लक्ष्य सहारनपुर की आईटीसी चौक निवासी सचिन व नीलकंठ विहार निवासी शुभम पुत्र प्रेमपाल के साथ कार द्वारा सहारनपुर से मोदीनगर शादी समारोह मे शामिल होने के लिए जा रहा था कि कार सवार ये तीनो दोस्ट जैसे ही शहर कोतवाली की रोहाना चौकी क्षेेत्र फोरलेन हाईवे पर पहुंचे कि इसी बीच उनकी कार आगे चल रही टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आ जाने से युवक लक्ष्य की मौके पर ही मौत हो गई तथा उसके दोनो साथी घायल हो गए। हाईवे पर जा रहे वाहन चालकों व ग्रामीणो ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस रोहाना चौकी पुलिस ने तुरन्त ही घटना स्थल पर पहुंच कर घायलो को एम्बूलैन्स की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया तथा मृतक लक्ष्य के शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। सडक हादसे मे युवक की मौत की खबर से मृतक के परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन व कुछ अन्य लोग तुरन्त ही मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गए। शहर कोतवाली पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया। यह दुखद हादसा आज दिन भर ग्रामीणो के बीच चर्चा का विषय बना रहा। मामले की जानकारी मिलने पर घायलो के परिजन भी जिला चिकित्सालय पहुंच गए।

हादसे में मौत
खतौली। सडक हादसे मे गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहाराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया।
जानकारी के अनुसार ंअनुसार खतौली कोतवाली क्षेत्र के भूड क्षेेत्र मे आज सुबह अज्ञात वाहन क चपेट मे आ जाने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इस हादसे पर अनेक ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। वहीं दूसरी और आरोपी वाहन चालक मौके से फरार हो गया। नागरिको की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बुरी तरह घायल उक्त व्यक्ति को तुरन्त ही उपचार के लि ए सीएचसी भिजवाया। जहां उसकी उपचार से पूर्व मौत हो गई। मृतक की जेब से मिले कागज आदि के आधार पर उसकी पहचान क्षेत्र के गांव दाहौड निवासी 52 वर्षीय बाबूराम पुत्र सुखवीर के रूप मे हुई। पुलिस ने मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही यह दुखद समाचार परिजनो को मिला तो परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन तथा कुछ अन्य ग्रामीण कुछ ही देर मे खतौेले पहुंच गए। पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। मृतक के परिजनो ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकता है।

युवक की दर्दनाक मौत
मुजफ्फरनगर। कार की चपेट मे आकर युवक की मौत हो गई। इस हादसे से ग्रामीणो मे शोक छा गया। जानकारी के अनुसार मन्सूरपुर थाना क्षेेत्र के निकटवर्ती गांव संधावली निवासी संदीप नामक युवक वहलना चौकी के समीप कार की चपेट मे आकर गंभीर रूप से घायल हो गया तथा युवक संदीप की उपचार से पूर्व ही मौत हो गई। बताया जाता है कि गांव संधावली निवासी संदीप नामक युवक मुजफ्पफरनगर मे किसी दुकान पर नौकरी करता था। रोजाना की भांति बीती रात अपनी डयूटी समाप्त कर घर वापिस लौट रहा संदीप वहलना चौक के समीप पहुंचा कि इसी बीच वह मेरठ की और से आ रही शिफ्ट कार की चपेट मे आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। इस हादसे के बाद आरोपी कार चालक मौके से फरार हो गया। मामले की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची पुलिस सिविल लाईन पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। लेकिन उसने रास्ते मे ही दम तोड दिया। युवक की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया तथा ग्रामीणो मे शोक छा गया।

जिला बदर गिरफ्तार
छपार। पुलिस ने जिला बदर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते विभिन्न मामलो मे वांछित अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत छपार पुलिस ने क्षेत्र मे गश्त व तलाशी के दौरान मुखबीर की सूचना पर जिला बदर चल रहे अंकुर पुत्र प्रेम निवासी छपार को गिरफ्तार कर लिया तथा उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेजने की तैयारी की।

बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री मा0 नन्द गोपाल गुप्ता (नन्दी) जी के नेतृत्व में चल रही संस्था वैश्य समाज उत्तर प्रदेश में आज मुजफ्फरनगर में भारी परिवर्तन किया गया। प्रदेश प्रभारी श्री अजय गोयल जी ने लखनऊ कार्यालय से संगठन को गति प्रदान करने हेतु जिला महामंत्री पद पर कार्यरत भाजपा नेता पवन सिंघल को जिलाध्यक्ष के दायित्व पर मनोनीत किया व पूर्व जिलाध्यक्ष सुधीर गर्ग एडवोकेट को जिला संरक्षक बनाकर संस्था की जिम्मेदारी दी। साथ ही जिला महामंत्री युवा नेता कशिश गोयल व जिला कोषाध्यक्ष डॉ0 सुधीर कंसल को बनाया गया। सदर विधानसभा अध्यक्ष हर्ष गोयल को मनोनीत किया गया। शेष पाँच विधानसभाओं का भी गठन तत्काल करने का आह्वान किया गया। प्रदेश नेतृत्व ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी व 7 दिन में समिति बनाकर संगठन को लखनऊ भेजने का निवेदन किया। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष पवन सिंघल ने बताया कि प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल (नन्दी) जी ने उत्तर प्रदेश के वैश्य समाज को एकत्रित करने के लिए अनेकों योजनाओं के साथ संगठन को गठित किया हुआ है जिसमें संगठन में अपनी पूर्ण निष्ठा रखते हुए मुझे जिलाध्यक्ष बनाया गया है। मैं पूर्व में भी संगठन के कार्यकर्ता के रूप में कार्य करता रहा हूँ व प्रयास करूँगा कि भविष्य में सबके बीच में रहकर अपनी यथाशक्ति के साथ कार्य करता रहूँ व संगठन की भावनाओं को पूर्ण करता रहूँ। उन्होंनें पूर्व में बनी समिति को ही यथावत रखते हुए श्री सुधीर गर्ग जी के संरक्षण में कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंनें दो दिन में बैठक बुलाकर कार्यकारिणी के विस्तार की योजना बनाकर 7 दिन में प्रदेश को सभी समितियाँ भेजने का वायदा किया। उन्होंनें अपने महामंत्री, कोषाध्यक्ष व विधानसभा अध्यक्षों व टीम को बधाई दी व सहयोग की आशा भी रखी। उन्हांनें संगठन को बाजार स्तर तक गठित करने का आह्वान किया। उक्त जानकारी नवनियुक्त जिलाध्यक्ष पवन सिंघल ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी।

जागरूक किया
मुज़फ्फरनगर। जनपद के कस्बा बुढ़ाना के वार्ड नंबर १५ में सभासद राशिद मंसूरी के नेतृत्व में नगर पंचायत कर्मचारियों ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगो को जागरूक किया। कस्बे के वार्ड १५ में गणमान्य लोगो की एक मीटिंग ली गई जिसमें सभासद राशिद मंसूरी ने बोलते हुए कहा कि हम सबकी जिमेदारी है अपने आस पास साफ सफाई रखे जिससे बीमारियों से हमारा बचाओ हो सके। वार्ड में कही कूड़ा आदि पड़ा है सफाई कर्मचारी कूड़ा नही उठा रहे हैं। तो इसकी सूचना दे हमे दें ध्यान रहे गन्दगी बीमारी का घर है इसे पनपने ना दे। इसके अलावा भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वछता ऐप्प की भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी। मीटिंग में हाफिज तहसीन राणा ने बोलते हुए कहा कि सफाई आधा ईमान है। हम सबकी जिम्मेदारी है अपने घरों की तरह अपने आस पड़ोस की भी सफाई रखे। जमीयत के आसिफ क़ुरैशी ने लोगो को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जागरूक किया और लोगो को अपने आस पास गन्दगी ना फैलाने पर जोर दिया। इस दौरान सभासद राशिद मंसूरी ने स्वछता मिशन के अन्तर्ग ’मीडिया प्रभारी के रूप में अरबाज़ क़ुरैशी’ को युक्त किया। जमीयत के आसिफ क़ुरैशी को भी स्वछता अभियान के तहत जिम्मेदारी सोफी गई। मीटिंग में नगरपंचायत कर्मचारी हाफिज तहसीन राणा, जमीयत से आसिफ क़ुरैशी, अरबाज़ क़ुरैशी, हाजी बासीद, जावेद राइन, आमिर रंगरेज, सेफ, रहिसुद्दीन, के अलावा सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

जीत का मनाया जश्न
मुजफ्फरनगर। विपुल माहेश्वरी सचिव अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस विधि मानव अधिकार विभाग एवं आरटीआई के निर्देशानुसार एआईसीसी से आये मुस्तफाखान तथा उनकी टीम का कांग्रेस मानवाधिकार विभाग के जिलाध्यक्ष हर्षवर्धन त्यागी के नेतृत्व में कांग्रेस की जीत का जश्न मनाया गया। हषवर्धन त्यागी ने कहा कि यह जीत सभी कांग्रेसियों की जीत है। इस दौरान मौ. अफजाल, सालिम त्यागी, अभिषेक त्यागी, शेख मौ फिरोज, राबिया त्यागी, गीता बाल्मीकि, मुनेजा इदरीश, रिजवान अहमद, मौ. युनूस, मौ. युसूफ, रवि कुमार, शमीम सैफी, नसीम हैदर जैदी, शफीक त्यागी, मौ. नईम, आशीष गुप्ता, सलीम अंसारी, सुमन, आसमा, रेशमा त्यागी, नफीसा, दिनेश कुमार त्यागी, सादिक त्यागी, सलीम कुरैशी, सलीम पूर्व सभासद, कल्लो, राधा कुमारी, नाजमा, मजीदा, नफीस अहमद, ओमवीर सिंह मिठारिया, रामनिवास सैन, प्रदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

ग्रामीणों के साथ की बैठक3 5 |
मीरापुर । इंस्पेक्टर मीरापुर कुशल पाल सिंह लगातार गाँवो का दोरा कर रहे और घर घर जाकर वहा के ग्रामीणो के साथ मीटिंग कर रहे है।इंस्पेक्टर मीरापुर कुशल पाल सिंह ने गाँव मुझेड़ा,सम्बलहेडा,मे घर घर जाकर व सभी प्रधानो व चोकी दारो व सभी ग्रामीणो के साथ मीटिंग की और वहा का हाल चाल जाना और वहा के लोगो की समस्या सुनी। कहा की क्षेत्र मे शांति बनाये रखे पुलिस आपके साथ है अगर आपको कुछ भी गलत होता दिखाई दे तुरन्त इसकी जानकरी मुझे दे उस पर क़ानूनी कार्यवाही की जायेगी और सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा ।इंस्पेक्टर मीरापुर कुशल पाल सिंह लगातार गाँव गाँव जाकर लोगो से मिल रहे है और सभी प्रधानो व चोकीदारो व समस्त सम्मानित व्यक्ति के साथ मिटिंग ले रहे है । और लोगो की परेशानी का समाधान कर रहे है ।इस लिए मेरी सभी से अपील है के क्षेत्र मे शान्ति बनाये रखे अपराधियो को बिल्कुल भी बक्शा नहीं जायेगा सीधा सलाखों के पीछे भेजा जायेगा और जो बेकसूर है उन्हें जेल नहीं भेजा जायेगा ये ही मेरी पहले प्रयास होगा अगर आपको दिखे की आपके क्षेत्र मे कुछ भी गलत काम हो रहा है तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दे पुलिस आपके साथ है पुलिस आपकी मित्र है इस मौके पर इंस्पेक्टर मीरापुर कुशल पाल सिंह,एस एस आई जितेंदर यादव,एस आई विनोद चौधरी,सिंह, एस आई राम कुमार, का० धर्मेन्दर सिंह,का० संजय कुमार,का० नवीन कुमार, आदि लोग मौजूद रहे ।

नगरपालिका ने जलवाये अलाव 6 5 |
मुजफ्फरनगर । नगर पालिका ने बढ़ती ठंड को देखते हुए व्यवस्थाएं दुरुस्त करना प्रारंभ कर दिया है। नगर के प्रमुख २७ चौराहे अलाव के लिए चिह्नित किए गए हैं। जिन पर बुधवार शाम से ही अलाव की व्यवस्था शुरू की गई है। वहीं, रेलवे स्टेशन के निकट बने रैन बसेरे के कपाट भी खोल दिए गए हैं। यहां ५० बेड की सुविधा की गई है, ताकि निर्धन व असहाय लोगों को ठंड से बचाया जा सके। रात बूंदाबांदी ने सर्दी के तेवर तल्ख कर दिए हैं। कोहरा व ठंडी हवाएं चलने से कड़ाके की ठंड का अहसास होने लगा है। शाम होते ही ठंड का प्रकोप बढ़ गया। शहरी क्षेत्र में अलाव जलाने की व्यवस्था के लिए पालिका बजट तैयार करती है। बुधवार से बढ़ी सर्दी के कारण चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने रैन बसेरा खोलने के साथ अलाव जलाए जाने की व्यवस्था प्रारंभ कराई है। शहर में २७ चौराहे चिह्नित किए गए हैं, जहां अलाव जलाए जाएंगे। एक अलावघर पर ५० किलो लकड़ी का उपयोग रखा गया है। वहीं, रेलवे स्टेशन के निकट ५० बेड का रैन बसेरा खोला गया है। इसके लिए कर अधीक्षक आरडी पोरवाल को रैन बसेरा, अलाव व्यवस्था का प्रभारी बनाया गया है।

निजी वाहनों का जमावड़ा7 2 |
मुजफ्फरनगर। स्वामी कल्याण देव जिला अस्पताल और सीएमओ कार्यालय को अतिक्रमण ने अपनी चपेट में ले लिया है। यहां खड़े रहने वाले निजी वाहनों से जाम लगा रहता है, जिसके कारण मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ती है। कई बार तो जाम के कारण एंबुलेंस भी फंस जाती हैं। मामला डीएम की बैठक में भी उठा, लेकिन अतिक्रमण पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
स्वामी कल्याणदेव जिला अस्पताल और सीएमओ कार्यालय के मुख्य द्वार रुड़की रोड पर खुलते हैं। सीएमओ कार्यालय के बाहर निजी वाहनों का स्टैंड बना दिया गया है। बसें और निजी वाहन यहां से विभिन्न रूटों के लिए सवारी बैठाते हैं। इसके अलावा यहां पर प्राईवेट टैक्सी स्टैंड भी बना दिया गया हैं। सड़क पर ही टैक्सियां खड़ी रहती हैं। ठेलों एवं खोखों की भी भरमार है। आलम यह है कि अतिक्रमण के कारण अस्पताल और सीएमओ कार्यालय का गेट दिखता तक नहीं है। वाहनों के खड़े रहने और अन्य अतिक्रमण के कारण सड़क पर जाम रहता है। अस्पताल आने वाले मरीज जाम में फंस जाते हैं। एंबुलेंस तक अस्पताल में नहीं जा पाती। महिला अस्पताल की सीएमओ डा. अमिता गर्ग ने अतिक्रमण का मामला स्वास्थ्य विभाग की बैठक में डीएम के समक्ष उठाया है। उन्होंने अस्पताल के आसपास से अतिक्रमण हटवाने की मांग की है।

फाईनेंसर नीरज चौहान हत्याकाण्ड के खुलासे में हो रही देरी से आक्रोश
खतौली। कोतवाली पुलिस द्वारा खुलासे में की जा रही देरी से फाइनेंसर नीरज चौहान हत्याकाण्ड कस्बेवासियों के लिये अबूझ पहेली बनता जा रहा है। चर्चा है कि चार दिन बीत जाने के बाद अभी तक पुलिस की कार्यवाही मृतक नीरज चौहान से मोटा रुपया फाइनेंस पर लेने वालों को खंगालने तक ही सीमित चल रही है।
बीते रविवार की शाम कस्बे के फाइनेंसर व प्रोपर्टी डीलर नीरज चौहान की बाइक सवार बदमाशों ने घर के गेट पर बुलाने के बड़ सिर में तीन गोली मारकर जघन्य हत्या कर दी थी। पुलिस ने मौका ऐ वारदात से 9 एमएम पिस्टल से चली गोलियों के खोखे बरामद किये थे। मृतक के परिजन ने अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की फोरेंसिक टीम के अलावा डॉग स्कवायड टीम ने घटनास्थल का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया था। रविवार रात को ही एसएसपी सुधीर कुमार ने कस्बे में आकर फाइनेंसर नीरज चौहान के हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने के आदेश कोतवाली पुलिस को दिये थे। फाइनेंसर नीरज के लेनदेन से जुड़े सभी दस्तावेज पुलिस ने वारदात के कुछ देर बाद ही अपने कब्जे में कर लिये थे। कोतवाली पुलिस की तीन टीमों के अलावा एसओजी टीम लगातार दबिशें देकर हत्यारों तक पहुँचने का प्रयास कर रही है, किन्तु पुलिस को अभी तक सपफलता नहीं मिल पा रही है। इसके अलावा चर्चा है कि नीरज हत्याकाण्ड के खुलासे के नाम पर पुलिस की सारी भागदौड़ अभी मृतक से मोटा रुपया फाइनेंस पर लेने वालों से पूछताछ करने तक ही सीमित बनी हुई है। मृतक की लेनदेन वाली डायरी के आधार पर कोतवाली पुलिस नीरज चौहान से मोटा रुपया लेने वालों को तेजी से खंगाल रही है। बुधवार को पुलिस ने बिद्दीबाड़ा बाजार के एक मिठाई विक्रेता को घण्टों हिरासत में रखने के बाद थाने से चलता कर दिया। पुलिस ने कस्बे के ढाकन चौक निवासी एक प्रोपर्टी डीलर के अलावा बिद्दीबाड़ा बाजार में कपड़े व जूते का व्यापार करने वाले खतौली ग्रामीण क्षेत्रा भूड़ निवासी दो और व्यापारियों को हिरासत में लेकर थाने पर बैठा रखा है। पुलिस द्वारा खुलासे में की जा रही देरी से फाइनेंसर हत्याकाण्ड कस्बेवासियों के लिये अबूझ पहेली बनता जा रहा है। देर रात्रि एसएसपी भी खतौली कोतवाली पहुंचे और पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर थाने में बैठा रखे प्रोपर्टी डीलर, जूतों का व्यापार करने वाले दो व्यापारियों से काफी देर तक पूछताछ भी की।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + one =