खबरें अब तक...

समाचार

डल्लूदेवता पर लगा नाग पंचमी पर मेला6 2 |
मुजफ्फरनगर। नाग पंचमी के अवसर पर नगर के प्रसिद्ध डल्लू देवता मंदिर मे हजारो श्रृधालूओ ने नाग देवता की मूर्तियों की पूजा अर्चना की तथा प्रसाद चढाकर मन्नतें मांगी। नगर के प्रसिद्ध उद्यमी एवं समाजसेवी भीमसैन कंसल द्वारा नागपंचमी के पावन अवसर पर डल्लू देवता पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें अनेक लोगों ने प्रसाद ग्रहण कर धर्मलाभ उठाया। इस अवसर पर मंदिर समिति की और से श्रृ़द्धालूओ के बैठने के तथा ठन्डे पानी आदि व्यवस्था की गई। भगवान शंकर को प्रिय श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी को नागपंचमी पर्व के रूप मे मनाया जाता है। शास्त्रो के अनुसार नाग पंचमी के दिन नाग देवता की पूजा अर्चना की जाती है। शास्त्रों व उपनिषदो के आधार पर चल रही परम्परा के अनुसार आज नाग पंचमी के पावन अवसर पर डल्लू देवता पर मेला लगाया गया। नगर क्षेत्र के अलावा आसपास के गांवो से पहुंचे हजारो श्रृद्धालूओ ने डल्लू देवता के दर्शन किए। कई संगठनो तथा विभिन्न श्रृद्धालूओ ने डल्लू देवता पर भंडारे का आयोजन किया। जिसमे सैकडो लोगो ने पंगत मे बैठकर प्रसाद ग्रहण कर धर्म लाभ उठाया।

 

जिले के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द
मुजफ्फरनगर। डीजीपी के आदेश के बाद के बाद मुजफ्फरनगर के एसएसपी ने जिले के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द करने के के निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने कहा कि बिना मेरे आदेश के किसी को नहीं छुट्टी नही मिलेगी। साथ ही एसएसपी ने अवकाश पर गए सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को तत्काल बुलाने के आदेश दिए हैं।

लड्डू खिलाकर व गुलाल उडाकर किया खुशी का इजहार1 3 | 2 4 |
मुजफ्फरनगर। जम्मू कश्मीर से धारा ३७० केंद्र सरकार द्वारा हटाने की घोषणा के बाद आज जमकर जश्न मनाया गया। शिवचौक पर नगर विधायक कपिलदेव अग्रवाल के साथ सैकड़ां की संख्या में भाजपा तथा अन्य संगठनां से जुडे़ कार्यकर्ताओ ने जमकर रंग गुलाल उड़ाकर होली खेली और पटाखे फोड़कर व लड्डू खिलाकर जश्न मनाया।
लंबे समय से कश्मीर में धारा ३७० हटने का इंतजार कर रहे लोगों को आज संसद में सरकार द्वारा इस आर्टीकिल को हटाने के ऐलान के बाद एक बड़ी खुशखबरी मिली। तमाम लोगों ने इस धारा को समाप्त किए जाने का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक दिन बताया। इस ऐलान के बाद आज शिवचौक पर बड़ी संख्या में भाजपा तथा हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता एकत्र हो गए। उन्होंने एक दूसरे को इसकी बधाई देते हुए जमकर गुलाल उडाया। कार्यकर्ताओं ने घंटे बजाते हुए जमकर आतिशबाजी की और केंद्र सरकार को इसके लिए धन्यवाद दिया। इस मौके पर भाजपा विधायक कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि देश के इतिहास से आज एक काले अध्याय का अंत हो गया है। अब कश्मीर वास्तविक रूप में भारत का हिस्सा बन गया है और आज पहली बार ऐसा लग रहा है कि कश्मीर भारत का अंग है। भारत का कोई भी नागरिक अब वहां जाकर भूमि आदि खरीद कर सकता है। इसके साथ ही वहां आतंकवाद को खत्म करने की एक बड़ी शुरूआत सरकार पहले ही कर चुकी है। विधायक कपिल देव अग्रवाल ने इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का दूरदर्शी फैसला बताते हुए कहा कि जिस काम के लिए मुखर्जी ने बलिदान दिया था आज उनके बलिदान को सार्थक किया गया है। इस मौके पर सभासद विपुल भटनागर, संजय सक्सेना, कन्हैया लाल, विजय शुक्ला, वैभव त्यागी, विपुल त्यागी आदि के अलावा महिला कार्यकर्ता भी मौजूद रहीं।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो निर्णय आज लिया गया है, इससे देशभर में खुशी का माहौल है। उन्होंने सरकार को भी इसके लिए बधाई देते हुए कहा कि आज सरकार के इस निर्णय के चलते आज का दिन देश के लिए ऐतिहासिक दिन बन गया है।

त्यौहारों के मद्देनजर फ्लैगमार्च निकाला4 4 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे तथा एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते आगामी ईद एवं रक्षा बन्धन त्यौहार व स्वतन्त्रता दिवस को दृष्टिगत रखते हुए नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, सीओ सिटी हरीश भदौरिया एवं शहर कोतवाल अनिल कप्परवान के नेतृत्व मे पुलिस ने नगर के विभिन्न बाजारों व चौराहो तथा नगर की हृदय स्थली शिव चौक पर फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान डॉग स्कवॉयड पुलिस व पीएसी बल तथा अर्धसैनिक बलो के जवानो ने फ्लैग निकाला।

 

 

टै्रक्टर व कैंटर के बीच हुई जबरदस्त टक्कर में एक की मौत
मुजफ्फरनगर। टै्रक्टर व कैंटर के बीच हुई जबरदस्त टक्कर मे एक मजदूर की हादसे के तहत मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलो को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र बागोवाली बाईपास के समीप एनएच-58 बागोवाली कट के समीप टै्रक्टर व कैंटर के बीच हुई भिडन्त मे गांव शेरनगर निवासी मजदूर नरेश की मौत हो गई। सडक हादसे मे मजदूर की मौत की खबर मिलते ही तुरन्त मौके पर पहुंची पुलि स ने मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया तथा हादसे मे घायल मांगेराम पुत्र दयाराम, कृष्णपाल पुत्र नानू, सतपाल पुत्र रतिराम, अशोक पुत्र बिंद्रा, रामनाथ पुत्र रामपाल े को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। नरेश की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन तथा कुछ अन्य लोग मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस घटना से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

जनसमस्याओं को सुना
मुजफ्फरनगर। विधायक प्रमोद उटवाल ने भाजपा जिला कार्यालय पर जनसमस्यायें सुनी तथा उनमे से अधिकतर समस्याओं का मौके पर निस्तारण कराया गया। भाजपा प्रान्तीय नेतृत्व के निर्देशो के चलते नगर के गांधीनगर स्थित भाजपा जिला कार्यालय पर जनसमस्याये सुनने के निर्देश दिए हुए है। जिसके तहत सप्ताह के प्रत्येक दिन जनपद के किसी ना किसी क्षेत्र के विधायक द्वारा जिला कार्यालय पर जनसमस्याये सुनी जाती हैं। इसी संदर्भ मे आज पुरकाजी विधायक प्रमोद उटवाल ने नागरिको की समस्याओं को सुना तथा उनमे से अधिकतर समस्याओ का मौके पर ही निस्तारण कराया व शेष समस्याओ के निराकरण के लिए सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देशित किया गया। वहीं दूसरी और विधायक प्रमोद उटवाल तथा सदर ब्लॉक अमित चौधरी ने सदर ब्लॉक पहुंच कर ग्रामीणो की समस्याओ को सुना तथा उनका निस्तारण कराया।

जागृति यात्रा का स्वागत
मुजफ्फरनगर। श्री गुरू सिह सभा,मुजफ्फरनगर के तत्वाधान मे 550 साला जागृति यात्रा का नगर मे स्वागत किया गया। श्री गुरू सिह सभा के मीडिया प्रभारी हरप्रीत सिह चन्नी बेदी जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराते हुए बताया कि गुरू नानक देव जी महाराज के 550 साला प्रकाश पर्व के उपलक्ष मेएक जागृति यात्रा 4 अगस्त को हलदौर से प्रारम्भ होकर धामपुर, नुरपुर, चांदपुर, बिजनौर होते हुए देवल रात्रि विश्राम से वाया मीरापुर, जानसठ होते हुए मुजफ्फरनगर प्रवेश करेगी। इस यात्रा का मुजफ्फरनगर प्रवेश करने पर श्री गुरू सिह सभा व दशमेश खालसा दल के सभी सदस्यो व श्रृद्धालूओ द्वारा जानसठ पुल बाईपास पर एचपी के पैट्रोल पम्प के समीप भव्य स्वागत किया गया।इस अवसर पर श्री गुरू सिह सभा के प्रधान स.अमरजीत सिह सिडाना तथा सचिव स.धनप्रीत सिह बेदी आदि ने यात्रा का स्वागत किया। यात्रा के साथ आई हुए सभी सदस्यो को सरोपा भेंट कर सम्मानित किया गया। जलपान कराया गया। इस अवसर पर श्री गुरू सिह सभा से जुडे समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे।

शांति समिति की बैठक सम्पन्न8 3 |
मंसूरपुर/मुज़फ्फरनगर। नवनियुक्त मंसूरपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार चाहल ने मंसूरपुर थाने की कमाल संभालते ही थानाक्षेत्र के ग्राम नावला में ईद उल अजहा (बकरीद)के मद्देनजर गणमान्य व्यक्तियों,स्७ व स्१० द्मद्ग सदस्यों की शांति समिति की मीटिंग लेते हुए ईद उल अजहा के त्योहार को शांति पूर्वक मनाने की अपील करते हुए कहा कि कुर्बानी खुले स्थान पर न करे व उनके अवशेषों को सही जगह पर दूर के स्थान पर जाकर दबाये वही प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न करे इस मौके पर एसआई क्षितिज कुमार सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। संस्कार भारती मुज़फ्फरनगर(मेरठ प्रान्त),नटराज पूजन महोत्सव एस०डी०इंजीनियरिंग कॉलेज जानसठ रोड मुज़फ्फरनगर में आयोजित किया गया।जिसमें मुख्य अतिथि डॉ सुभाष चंद शर्मा ,अध्यक्ष आयुर्वेदिक तथा यूनानी तिब्बती चिकित्सा बोर्ड (उ०प०),कार्यक्रम अध्य्क्ष डॉ एस०एन०चौहान ,जानसठ रोड ,मुज़फ्फरनगर रहे, कार्येक्रम में विशेष सानिध्य महेंद्र आचार्य, प्रांतीय उपाध्यक्ष संस्कार भारती मेरठ प्रान्त , कीर्ति वर्धन ,बिभाग संयोजक संस्कार भारती का रहा।कार्येक्रम में विभिन्न क्षेत्र के प्रसिद्ध लोगो को सम्मानित किया गया जिसमें श्रीमती सुनीता गौड (शिक्षा के क्षेत्र में)डॉ नीतू वशिष्ठ (कला के छेत्र में)मास्टर निरंजन सिंह(पर्यावरण छेत्र में),श्री अनिल श्विक्षतश्को संगीत के छेत्र में सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर नटराज पूजन भी आयोजित किया गया।कार्येक्रम संयोजक श्रीमती मीरा शर्मा मातृ शक्ति प्रमुख, श्रीमती सुचित्रा सैनी मातृ शक्ति मंत्री रहे,कार्येक्रम का आयोजन संस्कार भारती मुज़फ्फरनगर द्वारा किया गया श्री प्रवीण सैनी चित्रकला प्रमुख,पीयूष शर्मा अध्यक्ष ,अनुराधा वर्मा कोषाध्यक्ष उपस्थित रहे।

एक पेड अवश्य लगाये10 2 |
मुजफ्फरनगर। सरवट गांव के क्षेत्र में पौधे लगाने के कार्यक्रम जारी है।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत सदस्य हरेन्द्र षर्मा ,श्रीभगवान षर्मा उपस्थित हुए। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य हरेन्द्र षर्मा ने कहा कि एक पेड अवष्य लगाना चाहिए और पेड लगाकर उसकी देखभाल भी करनी चाहिए तथा पानी का संचयन करने की अपील करते हुए कहा कि पेड की देखभाल बहुत जरूरी है। इस मौके पर समाजसेवी जिला पंचायत सदस्य हरेन्द्र षर्माठा0रमेष, सोहनवीर सिंह, हरपाल षर्मा, हरेन्द्र षर्मा, नीरज षर्मा, ष्यामलाल, रामनरेष यादव आदि मौजूद थे।

 

पशुपैठ से कटिया चोरी करने पर चोर की धुनाई
मुजफ्फरनगर। पशुपैठ से कटिया चोरी कर ले जा रहे एक पशु चोर को रंगेहाथो दबोच लिया गया और उसकी जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने पकड़े गये चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार बिजनौर जनपद के कस्बा किरतपुर निवासी पशु व्यापारी इमरान बाईपास के निकट नसीरपुर पशुपैठ में आया था। पैठ में उसने एक कटिया खरीदी और उसे खोर पर बांधकर अन्य पशुओं का सौदा करने चला गया। इसी दौरान एक पशु चोर ने उसकी कटिया चोरी कर ली। इमरान जब वापस लौटा, तो उसे अपनी कटिया गायब मिली, जिस पर उसने अन्य पशु व्यापारियों के साथ मिलकर कटिया की तलाश शुरू कर दी। तलाशी के दौरान एक युवक चोरी की गयी कटिया को लेकर शहर की ओर जाता दिखाई दिया। इमरान व अन्य पशु व्यापारियों ने पशु चोर को दबोच लिया और उसकी धुनाई शुरू कर दी। पूछताछ में चोर ने अपना नाम गुदडी बाजार निवासी फैजान बताया है।

चोरी की घटना का खुलासा न होने पर दी पलायन की चेतावनी
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली क्षेत्र के बुढ़ाना मोड चौकी के समीप स्थित ड़ल्लू देवता के मंदिर के पास एक व्यापारी के यहां कावड़ के समय दुकान में चोरी हो गई थी, जिसका पुलिस द्वारा अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। वही दुकानदार के अनुसार पहले भी तीन बार चोरी हो चुकी है, जिसमें सभी चोरियों में उसने पुलिस में रिपोर्ट भी लिखवाई है, लेकिन अभी तक किसी भी चोरी का खुलासा नहीं हुआ है। वहीं दुकानदार का कहना है कि अगर हमारी दुकान में हुई चोरी का खुलासा पुलिस नहीं करती है, तो हम यहां से पलायन कर जाएंगे, जिसमें दुकानदार ने 72 घंटे का पुलिस को समय दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वहीं दुकानदारों ने जाम लगाने की चेतावनी भी दी है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 7 =