खबरें अब तक...

समाचार

तमंचे के साथ दबोचा1 17 |
मुजफ्फरनगर। थाना प्रभारी नई मंडी संतोष कुमार सिंह को मुखबिर की सूचना मिली थी एक युवक किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में भोपा बस स्टैंड से आगे बच्चन सिंह कॉलोनी की पुलिया पर खड़ा है जिस पर थाना प्रभारी नई मंडी संतोष कुमार सिंह ने एक टीम गठित कर एसआई सर्वेश कुमार शर्मा व बागोवाली चौकी इंचार्ज रामवीर सिंह को लगाया जिस पर एसआई सर्वेश शर्मा व रामवीर सिंह ने मुखबिर की बताई हुई जगह पर दबिश देकर केशव पुत्र तेजपाल निवासी बच्चन सिंह कॉलोनी को गिरफ्तार कर लिया पकड़े गए आरोपी से थाना नई मंडी पुलिस ने एक तमंचा ३१५ बोर कारतूस भी बरामद किया है पकड़े गए आरोपी को नई मंडी पुलिस जेल भेजने की तैयारी कर रही है

नहर में तैरता मिला महिला का शव2 14 |
भोपा। नहर मे अज्ञात महिला का शव तैरता देख दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र की बेलडा गंगनहर के बेलडा पुल के समीप आज दोपहर नहर मे एक महिला का शव तैरता देख नहर मे नहा रहे तथा अपने पशुओ को नहला रहे ग्रामीणो मे थाना क्षेत्र के गांव बेलडा पुल गंगनहर मे तैरता मिला अज्ञात महिला का शव। ग्रामीणो ने इस की सूचना पुलिस को दी नहर मे महिला का शव होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणो की मदद से शव को नहर से बाहर निकलवाया। पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतका की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन शव की पहचान नही हो सकी। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद भीड का कहना था कि उक्त महिला की हत्या कर शव को नहर मे फैका गया है। जबकि पुलिस सूत्रो का कहना है कि उक्त शव कहीं पीछे से ही बहकर आया है तथा शव काफी पुराना प्रतीत हो रहा है। मामले की छानबीन व पोस्ट मार्टम रिर्पोट के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा।

 

कुत्तो के हमले से बचाया3 16 |
ककरौली। गांव मे घुसे पहाडा पर आवारा कुत्तो ने हमले का प्रयास किया। कुत्तो से भयभीत पहाडा ने ग्रामीण के घर मे घुसकर जान बचाई। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के गांव बेहडा सादात में एक पहाड़ा आवारा कुत्तों से जान बचाते हुए गांव के ही चंद्रपाल के मकान में घुसा ग्रामीणों ने इसकी सूचना यूपी हंड्रेड डायल को पीआरवी २२३० ने सक्रियता दिखाते हुए तुरंत ही पीआरबी पर तैनात अमित यादव जय वीर सिंह मटरू सिंह मौके पर पहुंचे और पहाड़े को बांधकर वन विभाग को सूचित किया। ग्रामीणो की सूचना के कुछ देर बाद गांव मे पहुंची वन विभाग की टीम पहाडा को पकड कर अपने साथ ले गई तथा उसे पुनः जंगल मे छुडवा दिया गया।

अवैध शराब सहित दबोचा4 8 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के कुशल एवं प्रभावी निर्देशन में व पुलिस अधीक्षक नगर सतपाल अंतिल एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर सिद्धार्थ तोमर के शानदार नेतृत्व में अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस देते आ रहे हैं थाना प्रभारी पुरकाजी योगेश शर्मा तो वही शराब के अवैध कारोबारियों पर नकेल कसते नजर आ रहे हैं ।
आज इसी क्रम में थाना प्रभारी पुरकाजी योगेश शर्मा व उनकी टीम ने अवैध शराब के साथ गुरुप्रीत पुत्र पाल सिंह निवासी ग्राम भदोला थाना पुरकाजी २० लीटर अपमिश्रित शराब मय भट्टी एवं गेस चूला व अन्य भारी सामान के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

 

होली एंजिल्स स्कूल में दो दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का समापन5 10 |
मुजफ्फरनगर। नगर के प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्था होली एन्जिल्स कॉन्वेन्ट स्कूल में चल रहे दो दिवसीय स्काउट-गाईड शिविर का आज विधिवत समापन हो गया। इस अवसर पर भारत स्काउट गाईड के ट्रेनर भारत भूषण अरोरा, राजपाल सिह पुण्डीर, स्काउट गाइड कमिश्नर रेणू गर्ग, अमित कुमार आदि के द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। स्कूल अध्यापक वीरपाल सिह, अलका जैन, यागेश कुमार वर्मा आदि सम्मलित रहे। इस अवसर पर स्कूल प्रधानाचार्या सिस्टर जूली ने प्रतिभागी छात्र-छात्राओ को स्काउट गाईड कैम्प से अनुशासन, कठिन परिश्रम व देशप्रेम से प्रेरणा लेकर राष्ट्र सेवा करने का आग्रह किया तथा आपस मे प्रेमभाव से मिल कर रहने की शिक्षा दी। स्काउट गाइड शिविर के दौरान 205 छात्र छात्राओं को स्काउट गाइड शिक्षकों द्वारा तम्बू लगाने, गांठ लगाने, आग लगने पर बचाव व राहत कार्यो आदि विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण दिये गये।

एक शातिर अपराधी को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के कुशल एवं प्रभावी निर्देशन में व पुलिस अधीक्षक नगर सतपाल अंतिल व पुलिस क्षेत्राधिकारी खतौली आशीष प्रताप सिंह के नेतृत्व में थाना प्रभारी मंसूरपुर संजीव कुमार अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर उनको जेल की हवा खिला रहे हैं तो वही आज एक बार फिर थाना मंसूरपुर पुलिस को सफलता प्राप्त हुई, थाना मंसूरपुर पुलिस द्वारा ग्राम सोंटा बंबा की पटरी पुलिया के पास एक संदिग्ध व्यक्ति को रुकने का इशारा किया जिसने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर किया जिसमें थाना मंसूरपुर पुलिस बाल बाल बची व अदम्य साहस का परिचय देते हुए आरोपी दीपक उर्फ हिटलर पुत्र जयवीर निवासी ग्राम जोहरा थाना मंसूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर को मय एक अदद तमंचा ३१५ बोर व एक खोखा कारतूस व एक जिंदा कारतूस ३१५ बोर के गिरफ्तार कर जेल भेजा गया मंसूरपुर पुलिस की माने तो दीपक उर्फ हिटलर एक शातिर किस्म का अपराधी बताया जा रहा है।

प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। पालतू बैल चोरी कर खेत मे ले जाकर काटने के आरोप मे हिन्दू संगठन से जुडे कार्यकर्ताओ ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मेघाखेडी से चोरी हुए पालतू बैल को कुछ अज्ञात लोगो द्वारा खेतो मे ले जाकर काट दिया। इस मामले से क्षुब्ध हिन्दू संगठन से जुडे कार्यकर्ताओ ने नई मन्डी कोतवाली पर एकत्रित हो प्रदर्शन कर किया। इस दौरान कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एक दर्जन से अधिक गुंडाएक्ट में
मुजफ्फरनगर। नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने समाज विरोधी गतिविधियो मे संलिप्त रहने वाले एक दर्जन से अधिक लोगो को गुंडाएक्ट मे निरूद्ध किया है। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देशो के चलते जनपद भर मे अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ छेडी गई मुहिम के तहत नई मन्डी इंस्पैक्टर संतोष कुमार सिह ने विभिन्न मामलो मे संलिप्त एक दर्जन से अधिक लोगो को गुंडा एक्ट मे निरूद्ध किया है एसएसपी के निर्देश पर जनपद के बदमाशों की कुंडलियां खंगाल कर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाई अमल में पुलिस ला रही है तो वही एसएसपी सुधीर कुमार सिंह की शानदार पुलिसिंग के चलते अपराधियों में खलबली मची हुई है एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर थाना नई मंडी पुलिस अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है व अपराध में लिप्त शातिर अपराधीक किस्म के लोगों को गुंडा एक्ट की कार्यवाही की जद में ला रही है।एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर थानां नई मंडी प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने बताया की नशीरपुर क्षेत्र के ११ लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह की ओर से थानां प्रभारी नई मंडी ने दिए गए आपराधिक व अराजकतत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश पर नई मंडी कोतवाली पुलिस ने ११असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की है। इनमे ग्राम नशीरपुर गांव निवासी धौला उर्फ शादाब पुत्र इसरा, नसीम पुत्र इमामुद्दीन,इस्तजा पुत्र मुस्तुफा, बबलू पुत्र असगर,सलमान पुत्र अय्यूब,सैफ अली पुत्र इरफान,साबिर पुत्र बारू, इरफान पुत्र अनवर,यासीन पुत्र मीनू,इसरार पुत्र फजलू,वकील पुत्र फैयाजआदि लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई अमल में लाई गई है।

पानी की निकासी कार्य शुरू
बुढ़ाना। गांव बवाना में एसडीएम दीपक कुमार ने पानी की निकासी के लिए नाले की खुदाई का कार्य शुरु करा दिया है। पानी की निकासी नही होने से गांव की सड़के तालाब बनी हुई थी। बुढ़ाना के गांव बवाना में पानी की निकासी नही होने से सड़के पानी से लबरेज थी। जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

नैतिक मूल्यों को अपनाये
मुजफ्फरनगर। शाहपुर के रघुवीरी देवी पब्लिक स्कूल में आयोजित संस्कार संस्कृति सम्मेलन में विद्यार्थियों ने जीवन में नैतिक मूल्यों को अपनाने का संकल्प लिया। आचार्य गुरूदत्त आर्य ने कहा कि माता- पिता की सेवा और आज्ञा पालन में ही प्रभु भक्ति है। शाहपुर के आरडी पब्लिक स्कूल में आयोजित सम्मेलन का शुभारंभ वेद मंत्रों से यज्ञ में आहुतियां अर्पित कर किया गया। शिक्षकों, विद्यार्थियों ने रघुवीरी देवी की स्मृति को नमन किया। .

गुमशुदगी दर्ज
छपार। थाना क्षेत्र के रेई गांव निवासी नीरज उर्फ मिंटू त्यागी पुत्र राजबल सुबह प्रतिदिन की तरह खेतों पर गए थे, शाम तक घर नहीं लौटे। परिजनों द्वारा काफी तलाश करने के बाद भी कोई सुराग नहीं मिला। भतीजे नितिन ने अनहोनी की आंशका जताते हुए थाना छपार में गुमशुदगी दर्ज कराई है। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।.

दो शातिर दबोचे
जानसठ। दलपत मीरापुर चौकी इंचार्ज एसआई आदित्य भाटी जानसठ कस्बा चौकी इंचार्ज एसआई चंद्रसेन सैनी पुलिस टीम के साथ मिलकर चेकिंग अभियान चला रहे थे । उसी दौरान दो युवक दिखाई दिए जिनको पुलिस से रुकने का इशारा किया लेकिन वह पुलिस को देख भाग खड़े हुए जिस पर पुलिस का शक गहरा गया घेराबंदी करते हुए दोनों को दबोच लिया। पुलिस गिरफ्त में आए शातिरों की तलाशी लेने पर उनके पास से ३१५ बोर का तमंचा कारतूस बरामद हुए पुलिसिया पूछताछ में दोनों की पहचान पवन उर्फ सिंधु पुत्र राजेंद्र निवासी नगला खदार जनपद फिरोजाबाद विनीत पुत्र चरण सिंह निवासी अमेठी थाना कंकरखेड़ा के रूप में हुई पुलिस ने दोनों अभियुक्तों का चालान कर दिया।

प्रतिभाओं का किया सम्मान
शाहपुर। आर्य एकेडमी इंटर कॉलेज में मदर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि काउंसलर समृद्धि त्यागी ने बच्चों को करियर संबंधी टिप्स दिए। इस दौरान बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कार्यक्रम देखने से प्रतीत होता है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी बहुमुखी प्रतिभाएं छिपी हैं। कार्यक्रम को समाजसेवी सोनिका आर्या ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। हाईस्कूल एवं इंटर की परीक्षा में स्थान पाने वाले छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। एकेडमी के प्रबंधक डॉ. सत्यवीर आर्य ने अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट किए। एकेडमी के एमडी सुघोष आर्य ने प्रगति रिपोर्ट पेश की। प्रधानाचार्या उर्मिला आर्या ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संदीप जैन, पूनम गुप्ता, पूजा बालियान, रोमा बालियान, गोपी बालियान, संतोष पंवार, नेहा गर्ग, शारदा शर्मा, प्रदीप आर्य आदि का सहयोग रहा।

मतगणना स्थल का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने 23 मई 2019 को होने वाली मतगणना से पूर्व विभिन्न व्यवस्थाओ का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ अधिनस्थो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि 23 मई को लोकसभा चुनाव की मतगणना होनी है। कूकडा नवीन मन्डी स्थल पर होने वाली मतगणना को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा पूर्व मे ही सुरक्षा व प्रशासनिक व्यवस्थाओ सम्बन्धी सुनिश्तिच किया जा रहा है। वहीं दूसरी और आज इस संदर्भ मे जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय व एडीएम प्रशासन अमित कुंमार सिह ने कूकडा नवीन मन्डी स्थल पहुंच कर मतगणना सम्बन्धी व्यवस्थाओ का स्थलीय निरीक्षण किया तथा वहां मौजूद अधिनस्थो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जनपद जाट महासभा की बैठक सम्पन्न9 9 |
मुजफ्फरनगर। जनपद जाट महासभा की बैठक जिला कार्यकारिणी का कार्यकाल पूर्ण होने तथा नई कार्यकारिणी के गठन के लिए चुनाव की तिथि व संगठन से जुडे विभिन्न विषयो पर चर्चा की गई। जनपद जाट महासभा के जिला प्रेस प्रवक्ता अनिल चौधरी मुन्नू ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराते हुए बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जनपद जाट महासभा की एक सामान्य बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता जनपद जाट महासभा के जिलाध्यक्ष चौ.देवी सिह सिम्भालका ने की तथा संचालन जिला महासचिव जगदीश बालियान ने किया। बैठक मे आजीवन सदस्यो मे से अधिकतर सभी सदस्यगण व संऱक्षक मण्डल मे सम्मलित पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक के दौरान जिला कार्यकारिणी का कार्यकाल समाप्त होने पर नई कार्यकारिणी के गठन के लिए होने वाले चुनाव की तिथि की घोषणा व चुनाव के प्रत्याशियों आदि पर चर्चा की गई। तथा संगठन हित मे विभिन्न विषयो पर चर्चा व सुझाव दिए। बैठक मे जनपद की सभी ब्लॉक से जुडे पदाधिकारी,युवा जाट महासभा के जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र तोमर, महिला संगठन की जिलाध्यक्ष नीलम चौधरी सहित विभिन्न पदाधिकारी मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =