News
खबरें अब तक...

समाचार

जरूरतमंद लोगों की मद्द की
मुजफ्फरनगरं। उ०प्र० उद्योग व्यापार संगठन  जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता द्वारा की गयी,भोजन के २०० पैकिट जिला कार्यक्रम अधिकारी बलजीत सिंह को सोशल सोशल डिस्टेन्सिग रखकर वितरण के लिए सौंपे गए,भोजन सौपने के दौरान,शिवकुमार अग्रवाल,अरविंद गुप्ता,सरदार बलविंदर सिंह,अमित गुप्ता,तरुण मित्तल,गौरव जैन(आइडिया),पराग अग्रवाल उपस्थित रहे।

 

सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया1 News 2 |
मुजफ्फरनगर। आला अधिकारियो के निर्देश पर पुलिस ने कई स्थानो पर सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के चालान काटे। पुलिस की इस कार्यवाही से बिना किसी जरूरी कार्य के इधर-उधर घूम रहे व्यक्तियो को पुलिस ने जमकर हडकाया।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते लॉक डाउन के पालन के लिए एसपी सिटी सतपाल अंतिल के निर्देशन मे पुलिस ने नगर के विभिन्न चौराहो तथा मार्गो पर वाहन चैकिंग की। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के चालान काटे। शहर कोतवाल अनिल कप्परवान ने शिव चौक,हनुमान चौक आदि स्थानो पर चैकिंग अभियान चलाया। इंस्पैक्टर सिविल लाईन डी.के.त्यागी ने पुलिस फोर्स के साथ आज सुबह महावीर चौक, प्रकाश चौक व सरकूलर रोड रेशू विहार कालोनी के समीप सघन चैकिंग तलाशी अभियान चलाया। वहीं दूसरी और नई मन्डी कोतवाल दीपक चतुर्वेदी ने सीओ नई मन्डी धनंजय मिश्रा की मौजूदगी मे जानसठ बस स्टैण्ड,भोपा रोड व अलमासपुर चौक पर वाहनो की तलाशी ली। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो को रोककर उनकी तलाशी ली तथा कागजात चैक किए। पुलिस ने बेवजह घूम रहे वाहन चालको को रोककर जमकर हडकाया तथा उनसे उठक बैठक लगवाई। पुलिस की इस सख्ती से बिना किसी जरूरी काम के इधर-उधर घूम रहे लोगो मे हडकम्प मचा रहा।

नोटिस चस्पा किया
मुजफ्फरनगर। लोकडाउन का उल्लघंन करने वालो के घर पर एफआईआर की होम डिलीवरी जारी रही जहां आज चांद मियां पुत्र इस्लाम, असलम पुत्र चांद मियां, आफताब पुत्र चांद मियां, अखलाक पुत्र चांद मियां, गुलजार पुत्र सगीर थाना कोतवालीनगर के घर पर चस्पा किया गया।

500 परिवारों को एक माह का राशन दिया4 News |
मुजफ्फरनगर। संपूर्ण विश्व कोविड-१९ वैश्विक महामारी से जूझ रहा है एवं संपूर्ण देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एवं हमारा उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एवं हमारा जनपद राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल के नेतृत्व में वैश्विक महामारी से दृढ़ता के साथ एकजुट होकर उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर लगातार चल रहा है एवं विजय की ओर दिन-प्रति दिन आगे बढ रहा है, अतः इस प्रसंग पर संस्था के संरक्षक मनमोहन जैन (मोनिका पाईप) परिवार ओर से समाज को अपनी कुछ सेवाएं प्रदान करने की घोषणा की थी जिसमें कुछ सेवाएं जैसे १,११,०००- का चैक पी एम केयर फण्ड में व ५०० परिवारों को एक माह का राशन साथ ही १८ अप्रैल से प्रतिदिन फूड पैकेट तैयार करके सरदार बलजीत सिंह (जिला कार्यक्रम अधिकारी) को सौंपे जा रहें हैं इसी श्रंखला में आज श्रीमती चंचल जैन मनमोहन जैन परिवार के द्वारा अपने आवास से २०० परिवारों के लिए एक माह का राशन कपिल देव अग्रवाल (राज्य मंत्री) उत्तर-प्रदेश सरकार को विपुल भटनागर (सभासद) राजीव जैन राजेश जैन एवं दीपक जैन (ठेकेदार) की अगुवाई में सौंपा गया है। एस एस जैन सभा (जैन स्थानक) नईं मंडी से प्रतिदिन फूड पैकेट की वितरण वयवस्था १८ अप्रेल से निरंतर संस्था के सेवा सहयोग से एवं शासन के संज्ञान एवं अनुमति से की जा रही है।
सभी सेवा सरकार द्वारा जारी नियमों का दृढ़ता से पालन करते हुए जिसमें साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है एवं सोशल डिसटेंसिंग, मास्क, सेनेटाजर इत्यादि का सभी के द्वारा विशेष रूप से अनुपालन किया जाता है, प्रतिदिन भोजन सेवा में राजीव जैन (मोनिका पाईप), दीपक जैन (ठेकेदार), राकेश जैन (खिवाई), राजेश जैन (मोनिका पाईप) पंकज जैन (खिवाई) ,राजीव जैन (बारदाना), मंगलसैन जैन , पीयूष जैन, अनुराग जैन, कपिल जैन, आदित्य जैन, जुगनू जैन, सजल जैन, अंकित जैन , हनी जैन, रिषभ जैन, उत्सव जैन इत्यादि का क्रमवार सहयोग रहता है ।

3000 मास्क व 200 सेनेटाइजर वितरित किये 5 News 1 |
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट शाखा द्वारा आज कोरोना वायरस से बचाव हेतु डॉक्टरों व सफाई कर्मचारियों के लिए पीपीई किट सीडीओ आलोक यादव, डीएफओ सूरज कुमार व सीएमओ डॉ. प्रवीण चौपड़ा जी को सुपुर्द की गई। शाखा द्वारा कल भी पत्रकारो के लिए सेनेटाइजर, मास्क वितरण का कार्यक्रम जिला पंचायत सभागार में किया गया था। सम्राट शाखा हमेशा से ही सामाजिक कार्यों में अग्रणी रही है पूर्व में भी शाखा द्वारा भोजन वितरण की व्यवस्था की गई थी। शाखा अध्यक्ष सुनील गर्ग ने बताया कि इस समय शाखा द्वारा कुल १०१ पीपीई किट ३००० मास्क व २०० सेनेटाइजर वितरित किये गये है आगे भी शाखा इस प्रकार के सामाजिक कार्य निरन्तर जारी रखेगी। कार्यक्रम चौयरमेन सुनील अग्रवाल की प्रेरणा व शाखा सदस्यों के सहयोग से यह कार्य संपन्न हुआ आज के वितरण में शाखा संस्थापक परमकीर्ति शरण अग्रवाल, अध्यक्ष सुनील गर्ग सचिव डॉ नितिन जैन, पूर्व अध्यक्ष अजय अग्रवाल एडवोकेट का पूर्ण सहयोग रहा।

रचनात्मक कला का प्रदर्शन किया6 News 1 |
शाहपुर। शाहपुर कन्या इण्टर कालेज छात्राओ द्वारा कोरोना फाइटर्स के सम्मान में घर पर रहकर आन लाइन अध्ययन करते हुए ग्रीटिंग्स और पोस्टर बनाकर अपने घरों के बाहर मुख्य गेट व दीवारों पर चस्पा कर अपनी रचनात्मक कला का प्रदर्शन किया।
छात्राओ ने कोरोना के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे कोरोना योद्धाओं को अपने अपने पोस्टर व ग्रीटिंग समर्पित कर इस जंग में अपने जीवन को दांव पर लगाकर इस बीमारी से संक्रमित रोगियों को बचाने में लगे चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी, सफाई कर्मियों का मनोबल बढ़ाने का एक छोटा सा प्रयास किया।
प्रबन्धक अरविंद गुप्ता जी ने छात्राओं के इस प्रयास की मुक्त कंठ से प्रसंशा की। प्रधानाचार्या उषा अस्थाना, रिंकी रानी ,आदेश,शिवानी अरोरा व अंजलि आदि का सहयोग रहा।

पोस्टर व स्लोगन लिखकर मेन गेट पर चिपकाए
मुजफ्फरनगर। राज एकेडमी शाहपुर के बच्चों द्वारा मजदूर दिवस के उपलक्ष में आन लाइन पढ़ाई के दौरान कोरोना वारियर्स के सम्मान में पोस्टर व स्लोगन लिखकर मेन गेट पर चिपकाए। बच्चों ने अपनी कला और रंगों के द्वारा कोरोना की इस लड़ाई में देश सेवा को समर्पित योद्धाओ का आभार व्यक्त किया। संस्था प्रबंधक अरविंद कुमार गुप्ता एवं संस्था अध्यक्ष अजय भार्गव जी के प्रयास से संस्था में ऑनलाइन क्लास संचालन कराने में इनका विशेष योगदान रहा। प्रधानाचार्या ज्योत्ति शर्मा ने बच्चों के इस प्रयास की सराहना की। रीता, शोबी, मुस्कान, निकिता आदि का सहयोग रहा।

ऑनलाइन क्लासेस के माध्यम से लोगों को जीवन जीने का तरीका सिखाया8 News 2 |
मुजफ्फरनगर। आर्ट ऑफ लिविग परिवार कोरोना वायरस की वैश्विक संकट की घड़ी में अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहा है। ऑनलाइन हैप्पीनेस कोर्स के माध्यम से लोगों की शारीरिक व मानसिक क्षमता और उनके पारिवारिक संबंधों को मजबूत किया जा रहा है। ऑनलाइन क्लासेस से के माध्यम से लोगों को जीवन जीने का तरीका सिखाया जा रहा है।
आर्ट ऑफ लिविग पश्चिमी उत्तर प्रदेश समन्वयक संजीव जलोत्रा ने जानकारी दी कि कोरोना संकट की इस घड़ी में आर्ट ऑफ लिविग परिवार के शिक्षक इंजीनियर ललित शर्मा, पूनम शर्मा, धीरज बत्रा, वीणा सीमा, पूनम गोयल, सोनिया, शैलेंद्र, मिलन व संजीव जलोत्रा सुबह, दोपहर व सायं ऑनलाइन क्लासेस चला रहे हैं। इसमें जनपद ही नहीं अन्य प्रदेशों के लोग भी शामिल हो रहे हैं। जीवन में अपने आप को मजबूत करने के साथ-साथ समाज के लिए भी उपयोगी साबित हो रहे हैं। संकट की इस घड़ी में आर्ट ऑफ लिविग लोगों को जीवन जीने का तरीका बता रहा है।

फल एवं सब्जी मंडी, बाजारों व रेलवे रोड पर भ्रमण किया
मुजफ्फरनगर। जनपद के रेड जोन में आने से प्रशासन व पुलिस अलर्ट मोड पर है। खतौली कस्बे में पुलिस चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद है। एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी, सीओ आशीष प्रताप सिंह व इंस्पेक्टर संतोष कुमार त्यागी ने लॉकडाउन की व्यवस्था को परखा। फल एवं सब्जी मंडी, बाजारों व रेलवे रोड पर भ्रमण किया। व्यापारियों और ठेली वालों से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की। राशन की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण को देखा। एसडीएम ने बेसहारा पशुओं को चारा और बंदरों को फल खिलाए। जैन मंडी में सैनिटाइज कराया गया। यहां उन्होंने हाथों में सैनिटाइज मशीन का पाइप संभाला और खुद व्यापारियों की दुकानों को सैनिटाइज किया। क्वारंटाइन किए गए प्रवासियों को फल बांटे।

पीएम केयर फंड में सहयोग किया
मुजफ्फरनगर। स्वास्थ्य विभाग की पहली कड़ी में शामिल आशा कार्यकत्रियां भी देशहित में अपना योगदान देने से पीछे नहीं हट रही है। बघरा ब्लॉक के गांव लडवा, अमीरनगर, जफरपुर और मांडी की आशा कार्यकत्रियों ने आशा संगिनी ललिता देवी के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचकर डीएम सेल्वा कुमारी जे. को पीएम केयर फंड के नाम ११,१११ रुपए की धनराशि का डिमांड ड्राफ्ट दिया। इस मौके पर आशा संगिनी ललिता देवी, उषा, बालेश, रीमा, सीमा, बबली, सुशीला, सुमन, रीतू आदि आशा कार्यकत्री शामिल रहीं।

कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिये
बुढाना। कोतवाली मे प्रभारी निरीक्षक बुढ़ाना कुशलपाल सिंह द्वारा समस्त अधि०/कर्मचारी गण की सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए मीटिंग ली गई जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा गत रात्रि को दिए गए निर्देशों के बारे में सभी को अवगत कराया गया एवं कड़ाई से निर्देशों का पालन करने हेतु निर्देशित किया गया।

कमरे में सोने को लेकर हुए विवाद में युवक को मारी गोली, हालत गंभीर, आरोपी मौसा फरार12 News 1 |
मुजफ्फरनगर। शनिवार देर रात मौसी के घर आए हरियाणा के करनाल निवासी युवक को उसके ही मौसा ने तमंचे से गोली मार दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच पड़ताल की और घायल युवक को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं घटना को अंजाम देकर आरोपी मौसा मौके से फरार हो गया। जानकारी के अनुसार जनपद के रतनपुरी क्षेत्र के गांव कितास में अपनी मौसी के घर आए युवक विकास राणा पुत्र मोहित राणा, निवासी राहड़ा जिला करनाल हरियाणा को उसके ही मौसा राजेन्द्र पुत्र जगपाल सिंह ने कंधे में गोली मार दी। घटना को अंजाम देकर आरोपी मौसा मौके से फरार हो गया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस के अनुसार शनिवार देर रात कमरे में सोने को लेकर मौसा व युवक के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद मौसा ने देसी तमंचे से युवक को गोली मार दी। पुलिस ने घायल युवक को बुढ़ाना सीएचसी भेजा है जहां उसकी गंभीर हालत देखते हुए चिकित्सकों ने उसे मेरठ रेफर कर दिया। परिजनों ने घटना के संबंध में अभी तक पुलिस को कोई तहरीर नही दी गई है।

भाजपा नेता के आकस्मिक निधन से नगर मे शोक14 News 2 |
मुजफ्फरनगर। भाजपा नेता एवं सभासद के आकस्मिक निधन से नगर मे शोक का छा गया। अनेक गणमान्य लोगो तथा राजनीतिज्ञो ने शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।
नई मन्डी परिक्रमा मार्ग अवध विहार कालोनी निवासी वार्ड सभासद एवं भाजपा नई मन्डी मंडल के अध्यक्ष सुनील शर्मा का बीती देर रात आकस्मिक निधन हो गया। उनके निधन की खबर से क्षेत्र मे शोक की लहर दौड गई तथा विभिन्न राजनैतिक दलो के राजनीतिज्ञो, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ के पदाधिकारियो व पालिका प्रशासन के अधिकारियो व सभासदो ने शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। यह दुखद समाचा र मिलते ही केन्द्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान, पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल, समाजसेवी इं.अशोक अग्रवाल आदि सभासद सुनील शर्मा के आवास पहुंचे तथा परिजनो को सांत्वना दी। नई मन्डी भोपा रोड स्थित शमशान घाट पर गमगीन माहौल के बीच भाजपा नेता सुनील शर्मा का अन्तिम संस्कार किया गया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष़्ा विजय शुक्ला, श्री मोहन तायल,सुनील तायल, कांग्रेस सेवा दल के जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा, कांग्रेस नेता पं.उमादत्त शर्मा, सपा नेता राकेश शर्मा,नगरपालिका स्टेनो गोपाल त्यागी,व्यापारी नेता संजय मित्तल,राजेन्द्र काटी आदि मौजूद रहे।

सरिया व्यापारी के साथ मारपीट के मामले जांच में जुटी पुलिस
भोपा। सरिया व्यापारी के साथ मारपीट के मामले मे मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई। जानकारी के अनुसार कस्बा मोरना निवासी सरिया व्यापारी शरीफ अहमद बाईक द्वारा कस्बा भोकरहेडी मे जैसे ही ईट भटटे के सामने पहुंचा कि इसी बीच चार-पांच अज्ञात लोगो ने उसके साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया और मौके से फरार हो गए। शोर शराबे की आवाज सुनकर आसपास के खेतो मे काम कर रहे ग्रामीणो ने पुलिस को इस हादसे से अवगत कराया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए सीएचसी पर भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस सूत्रो का कहन ा है कि मामले की छानबीन की जा रही है ताकि आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके।

सहायता कोष में दिया सहयोग 15 News 1 |
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत सदस्य अनिल त्यागी बहेड़ी व ईट निर्माता कल्याण समिति के तत्वाधान में रुपए ५,०३,५००- के चेक्स माननीय मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष में केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद डॉ संजीव बालियान को उनके आवास एटूजेड कॉलोनी में सौंपने का कार्यक्रम हुआ।
देश में कोविड-१९ की विषम परिस्थितियों को देखते हुए जिले के भट्टा स्वामियों ने सहायतार्थ एक छोटी सी भेंट देने की कोशिश की। ईट निर्माता कल्याण समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने भट्टों से स्वच्छता प्रमाण पत्र समाप्त करके व्यवसाय के हित में एक बड़ा कदम उठाया है। माननीय मुख्यमंत्री जी ने भट्टा संचालन का आदेश जारी करके जहां एक तरफ भट्टा मालिकों को राहत प्रदान की वहीं दूसरी तरफ लेबर की रोटी रोजी का प्रबंध हो सका। जिला पंचायत सदस्य अनिल त्यागी बेहडी ने मीडिया को जवाब देते हुए कहा कई सालों से किसानों के पुराने ट्रैक्टर और भट्टा आदि को लेकर जो भ्रम फैलाया जा रहा था वह कोरोना परिस्थिति में बिल्कुल झूठ का पुलिंदा साबित हुआ। आज पूरे एनसीआर में सभी भट्टा संचालित हैं लेकिन प्रदूषण नॉर्मल। उन्होंने कहा कि हम पिछले २सालों से भारत सरकार को चिट्ठी लिखकर यह कह रहे हैं थे कि वाहनों की उम्र की बजाय प्रदूषण के मानक तय हो लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं था। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने सभी भट्ठा मालिकों को आश्वस्त किया कि उनकी हर संभव मदद की जाएगी। समिति महामंत्री बलराम तायल, समिति उपाध्यक्ष राजेश राणा जिला पंचायत सदस्य अनिल त्यागी आदेश त्यागी, नवीन चेयरमैन, अशोक कुमार, वीरेंद्र सिंह, वेद प्रकाश ,बिट्टू, रामपाल प्रमुख, कृष्णपाल, करणवीर प्रधान , धीरज राठी ,रमेश चेयरमैन, इसरार, डॉक्टर बिजेद्र एवं मोहन राठी आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =