News
खबरें अब तक...

समाचार

दो शातिर गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा चैंकिग के दौरान ०२ शातिर हिस्ट्रीशीटर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में चांद पुत्र अन्धा यासीन निवासी फिरदौसनगर खालापार थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर नाम बताया। जिसके कब्जे से ०१ तमंचा मय ०१ जिन्दा कारतूस ३१५ बोर बरामद किया। अभियुक्त पर हत्या के प्रयास, गैंगस्टर, गुण्डा अधि० जैसी संगीन धाराओं में ०१ दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है। तथा दूसरा आरोपीने पूछताछ में अपना नाम इरशाद उर्फ काला पुत्र अ० हकीम निवासी जहांगीरपट्टी सुजडू थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर बताया जिसके कब्जे से ०१ चाकू नाजायज बरामद किया। अभियुक्त पर लूट, हत्या के प्रयास, चोरी, गैंगस्टर आदि जैसी संगीन धाराओं में करीब डेढ दर्जन अभियोग पंजीकृत है।

हादसाः मृतकों के परिजनों को योगी सरकार देगी दो-दो लाख की सहायता राशि
मुजफ्फरनगर। जनपद में बुधवार देर रात दर्दनाक हादसे का शिकार हुए श्रमिकों के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरी संवेदना व्यक्ति की है। योगी आदित्यनाथ ने हादसे में जान गंवाने वाले छह मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने सभी घायलों का समुचित इलाज कराने और मृतकों के पार्थिव शरीर को बिहार भेजने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने सहारनपुर मंडलायुक्त को निर्देश दिए हैं कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जाए और हादसे के दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाए। मालूम हो कि मजदूरों को कुचलने वाली बस के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मालूम हो कि बुधवार देर रात को मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाईवे-59 पर रोहाना टोल प्लाजा के पास रोडवेज की बस ने पंजाब से लौट रहे श्रमिकों के काफिले को कुचल दिया था। वहीं हादसे के बाद चालक अंधेरे का फायदा उठाकर बस को लेकर फरार हो गया था, जो अब पुलिस की गिरफ्त में है। हादसे में छह मजदूरों की मौके पर मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से दो घायलों को मेरठ के लिए रेफर किया गया है। बताया गया कि सभी मजदूर पंजाब से पैदल लौट रहे थे। मृतक और घायल मजदूर बिहार प्रांत के जनपद गोपालगंज के बताए गए हैं।

लॉकडाउनः पंजाब से पैदल अपने घर बिहार जा रहे मजदूरों को बस ने कुचला, छह की मौत, चार गंभीर घायल10 News 5 |
मुजफ्फरनगर। घलौली चेकपोस्ट और रोहाना टोल प्लाजा के पास एक रोडवेज बस ने पैदल जा रहे मजदूरों को कुचल दिया। इस हादसे में छह मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। इनमें से दो घायलों को मेरठ के लिए रेफर किया गया है।
बुधवार देर रात को मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाईवे-५९ पर रोहाना टोल प्लाजा के पास रोडवेज की बस ने पंजाब से लौट रहे श्रमिकों के काफिले को कुचल दिया। पुलिस ने भागदौड कर चालक को हिरासत में ले लिया। हादसे में छह मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। बताया गया कि सभी मजदूर पंजाब से पैदल लौट रहे थे। मृतक और घायल मजदूर बिहार प्रांत के जनपद गोपालगंज के बताए गए हैं।
पुलिस के अनुसार हादसा देर रात्रि घलौली चेकपोस्ट और रोहाना टोल प्लाजा के बीच में हुआ। पंजाब प्रांत में मजदूरी करने वाले श्रमिकों की टोली देर रात को पैदल सहारनपुर से होते हुए मुजफ्फरनगर की ओर जा रही थी। इसी दौरान कोई रोडवेज बस उन्हें कुचलते हुए फरार हो गई।
शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनिल कपरवान ने बताया कि पिता-पुत्र समेत छह लोगों की मौके पर मौत हो गई। मृतकों के नाम हरेश सिंह (५२) पुत्र जमादार सिंह, विकास (२२) पुत्र हरे सिंह, गुड्डू (१८) पुत्र बूंदा नंदराय, वासुदेव (२२) पुत्र जवाहर सिंह, हरेश साहनी (४२) पुत्र जैदार सिंह, बिजेंद्र (२८) पुत्र श्यामनाथ निवासीगण गोपालगंज बिहार बताए गए हैं। गंभीर रूप से घायल सुशील पुत्र नाथ साहनी निवासी गोपालगंज, पवन साहनी पुत्र बददे साहनी, प्रमोद पुत्र परवारी निवासी गोपालगंज, रामजी रामपुत्र स्व. राजेंद्र राम थाना रहीमपुर जिला सरण बिहार को जिला चिकित्सालय भेजा गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद गम्भीर रूप से घायलों को मेरठ रेफर कर दिया गया। पुलिस ने भागदौड कर चालक को हिरासत में ले लिया।

मुजफ्फरनगर दुर्घटना-मंडलायुक्त ने रोडवेज चालक से की पूछताछ, बड़ी कार्रवाई संभव9 News 5 |
मुजफ्फरनगर/रोहाना। बीती देर रात्रि देवबन्द सहारनपुर स्टेट हाईवे पर टोल के समीप भीषण सड़क हादसे में ६ मजदूरों की जान चली गई तो वहीं ४ की हालत गम्भीरता के चलते उन्हें मेरठ रैफर किया गया तो वहीं इतने बड़े सड़क हादसे की गूंज लखनऊ तक पहुँचने और तमाम न्यूज चैनलों, सोशल मिडिया, आदि पर खबर चलने के बाद जनपद सहारनपुर एंव जनपद मु० नगर के आलाधिकारी सुबह सवेरे ही घटना स्थल पर पहुँच गए। जहां मोके पर सहारनपुर कमिश्नर संजय कुमार सीधे घटना स्थल पहुंचे तो वहीं जनपद मु० नगर से भी जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव, एस डी एम सदर सहित भारी पुलिस फोर्स एंव प्रशासनिक अधिकारी आनन फानन में मोके पर जा पहुंचे। जहां सभी ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया तो वहीं कमिश्नर संजय कुमार ने अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है तथा बताया की इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। बता दें उक्त घटना की खबर चलते ही जहां एक तरफ सी एम योगी आदित्य नाथ ने तत्काल कमिश्नर को मोके पर जाने के निर्देश दिए तो वहीं सूबे के तमाम जिलाधिकारियों को भी आदेशित किया की अब किसी भी जिले में कहीं भी मजदुर पैदल नही चलने पाये। बेहतर हो या तो उनके लिए बसों का इंतेजाम करके उन्हें उनके जनपदों तक पहुँचाया जाये या फिर उन्हें कोरोनटाइन कराया जाये। रोहना मार्ग पर बीती रात हुए सडक हादसे मे घटना स्थल का मौका मुआयना करने के बाद सहारनपुर मंडलायुक्त संजय कुमार कोतवाली क्षेत्र की आबकारी पुलिस चौकी पहुंचे। बताया जाता है कि मंडलायुक्त ने रोहाना पुलिस चौकी पर मौजूद आरोपी बस चालक से पूछताछ की। जिसके पश्चात मंडलायुक्त संजय कुमार सहारनपुर के लिए रवाना हो गए। इस दौरान डीएम सेल्वा कुमारी जे., एसएसपी अभिषेक यादव,सीडीओ आलोक यादव,एडीएम आलोक कुमार, एसपी सिटी सतपाल अंतिल,सिटी मजिस्टै्रट अतुल कुमार, सीओ सिटी हरीश भदौरिया, शहर कोतवाल अनिल कप्परवान, आबकारी चौकी प्रभारी राजेन्द्र वशिष्ठ आदि मौजूद रहे।

ट्रैक्टर चालक की सडक हादसे मे मौत
मुजफ्फरनगर। खोई से लदी टै्रक्टर-ट्राली डिवाईडर से टकरा जाने पर ट्रैक्टर चालक की सडक हादसे मे मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार जनपद बागपत के रमाला थाना क्षेत्र के गांव जीवना निवासी दानवीर पुत्र वेदपाल बीती देर खोई से लदी टै्रक्टर-ट्राली लेकर जैसै ही थाना सिविल लाईन के वहलना चौक के समीप पहुंचा कि इसी बीच अचानक खोई से लदी टै्रक्टर-ट्राली असंतुलित होकर डिवाईडर पर चढ कर पलट गई। इस हादसे मे ट्राली चालक दानवीर को गंभीर चोटे आई। हाईवे पर गश्त कर रही पुलिस हादसे की जानकारी मिलते ही तुरन्त मौके पर पहुंची तथा एम्बूलैन्स की मदद से गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। लेकिन उसने उपचार से पूर्व रास्ते मे ही दम तोड दिया। पुलिस ने मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। देर रात दुखभरी खबर मिलने से बागपत निवासी परिजनो मे कोहराम मच गया तथा परिजन व ग्रामीण रात मे ही मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गए। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनाना भर कर शव को पेस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

 

गौकशी करते तीन को दबौचा1 News 10 |
शाहपुर। पुलिस ने गौकशी करते तीन आरोपियो को गौमांस, अवशेष तमंचा सहित गिरफ्तार किये। पुलिस ने पकडे गए आरोपियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित की।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधो पर रोकथाम तथा विभिन्न मामलो मे शामिल/वांछित अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत एसपी देहात नेपाल सिह के निर्देशन मे पुलिस टीम ने गश्त के दौरान मिली सूचना के आधार पर गांव पलडी के जंगल मे गौकशी कर रहे पांच आरोपियो को मुठभेड के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ मे आरोपियो ने अपना नाम फिरोज उर्फ बोलर पु मुस्कतकीम, समर कुरैशी पुत्र सईद निवासीगण गांव पलडी, खालिद पुत्र नुरूदीन निवासी गांव पलडी को गिरफ्तार किया गया। जबकि उनके दो अन्य साथी मुरसलीन पुत्र मुस्तकीम व राशिद पुत्र नीपू निवासीगण ग्राम पलडी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने सीओ बुढाना गिरीजाशंकर त्रिपाठी के निर्देशन मे उक्त आरोपियो को गिरफ्तार किया है। पकडे गए आरोपियो के कब्जे से दो अदद तमंचे 315 बोर,तीन जिन्दा कारतूस 315 बोर व खोखा कारतूस 315 बोर, 1.5कुन्तल प्रतिबन्धित मांस व अवशेष,एक कुल्हाडी, छुरी,तराजू, तीन बाट व एक प्लास्टिक की रस्सी, एक मोटर साईकिल आदि बरामद की है। इस दौरान थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिह व साथी पुसिकर्मी मौजूद रहे। पकडे गए आरोपियो के खिलाफ विभिन्न धाराओ मे मुकदमे दर्ज हैं।

चैकिंग व तलाशी अभियान चलाया
मीरापुर। पुंलिस ने चैकिंग/तलाशी अभियान के दौरान कई वाहनो के चालान काटे तथा कई वाहनो को सीज भी किया गया। पुलिस द्वारा की गई इस कार्यवाही से वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते लॉकडाउन के अनुपालन के लिए पुलिस ने कई स्थानो पर वाहन चैकिंग की। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के चालान काटकर सम्मन शुल्क वसूला। पुलिस द्वारा की गई वाहन चैकिंग से वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। इस दौरान मीरापुर थाना प्रभारी एच.एन.सिह व पुसिसकर्मी मौजूद रहे।

किसान की मौत
भोपा। अचानक तबियत बिगड जाने से किसान की मौत हो गई। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छा गया। जानकारी के अनुसार थाना ़क्षेत्र के निकटवर्ती गांव गादला निवासी करीब 38 वर्षीय छत्रपाल पुत्र चंदू बीती रात अपने खेतो मे कीटनाशक दवाई का छिडकने गया हुआ था कि देर रात अचानक उसकी हालत बिगड गई तथा उल्टी होने की शिकायत पर परिजनो ने एम्बूलैन्स की मदद से छत्रपाल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। किसान की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

नहर मे डूबने जा रहे व्यक्ति को समझाया2 News 7 |
भोपा। पुलिस ने आत्महत्या के इरादे से निरगाजनी नहर मे डूबने जा रहे व्यक्ति को समझा बुझा कर सकुशल उसके परिजनो को सौप दिया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के गांव रहमतपुर निवासी मोहित पुत्र चांदवीर पारिवारिक कलह के कारण निरगाजनी नहर मे आत्महत्या के इरादे से पहुंचा। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे थाना पुलिस ने उक्त व्यक्ति को किसी प्रकार समझाया तथा उसके अपने साथ थाने ले आई। पुलिस ने उक्त व्यक्ति के परिजनो को थाने पर बुलवाते हुए मोहित को सकुशल उसके परिजनो को सौप दिया।

कर्मचारी की दोनों हाथों की अंगुलियां कटी3 News 8 |
मुजफ्फरनगर। भोपा के समीप जौली रोड पर एक पेपर मिल में काम करने वाले कर्मचारी का हाथ मशीन में आने से उसके दोनों हाथों की अंगुलियां कट गई। कर्मचारी के साथ हुए हादसे के बाद उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
मिली जानकारी के अनुसार भोपा के समीप जौली रोड पर स्थित एक पेपर मिल में उस समय हडकम्प मच गया, जब वहां काम कर रहे एक कर्मचारी के दोनों हाथ मशीन में आ गये। आनन-फानन में कर्मचारी के हाथों को मशीन से निकाला गया और उसे मुजफ्फरनगर में सहारनपुर अड्डे के समीप स्थित कलावती नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार किया जा रहा है। इस दौरान कर्मचारी के दोनों हाथों की बुरी तरह चकनाचूर हुई अंगुलियों को काटना पडा। कर्मचारी के साथ हुए इस दर्दनाक हादसे के बाद उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

स्कूल फीस व बिजली के बिल माफ करने की मांग7 News 6 |
मुजफ्फरनगर। बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रेमचंद गौतम व महानगर अध्यक्ष माजिद सिद्दीकी ने स्कूल फीस व बिजली के बिल माफ करने के संबंध में दिया एडीएमएफ आलोक कुमार को ज्ञापन दिया। लॉक डाउन के कारण लोगों के व्यापार बिल्कुल ठप पड़े हैं और ऊपर से स्कूल की फीस और बिजली का बिल के मैसेज आ रहे हैं। इस बारे मे सरकार को सोचना चाहिए क्योंकि सीबीएसई स्कूलों में अमीर लोगों के साथ साथ गरीब लोगों के बच्चे भी पढ़ते हैं।
वह गरीब लोग अपना पेट काटकर अपने बच्चे के भविष्य के लिए पढ़ाई लिखाई कराते हैं। लॉक डाउन के कारण जब कोई कारोबार नहीं रहा तब मध्यम वर्ग के लोग फीस व बिजली का बिल कैसे दें हमारी मांग है सरकार से है कि पूरी तरह बिल व फीस माफ कर देनी चाहिए। वह प्रवासी मजदूर जो शहर दर शहर भटक रहे हैं उनकी मदद होनी चाहिए। उसके साथ-साथ कल रात एक्सीडेंट में ६ लोगों की मृत्यु हुई है।इसपर बहुजन समाज पार्टी ने गहरा शोक व्यक्त किया है। पार्टी मुख्यमंत्री से मांग करती है कि उनके परिवारों को १०-१० लाख रुपए दिए जाएं। ज्ञापन देने में सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखते हुए सत्यप्रकाश,जियाउर्रहमान, चांद सिंह कश्यप,बृजेश, विकास कुमार, राजकुमार नगर अध्यक्ष खतौली अरशद सिद्दीकी, वसीम राणा शेरपुर मौजूद रहे।

20 हजार का ईनामी बदमाश दबौचाGo |
बुढ़ाना। गांव विज्ञाना के जंगल में हुई जबरदस्त मुठभेड में पुलिस की गोली का शिकार बनने से एक २० हजार रुपये का ईनामी बदमाश घायल हो गया। मुठभेड में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है।
जानकारी के अनुसार थाना बुढ़ाना पुलिस द्वारा पुलिस मुठभेड में जंगल ग्राम विज्ञाना से गौकशी में वांछित व २० हजार रुपये का ईनामी शातिर गौ-तस्कर अभियुक्त को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया गया है। मुठभेड में घायल बदमाश सादिक पुत्र इरफान निवासी ग्राम हरसौली थाना शाहपुर हाल पता कैथवाली मस्जिद कस्बा व थाना बुढ़ाना है। अभियुक्त पर गौकशी, चोरी आदि के लगभग ०१ दर्जन अभियोग पंजीकृत है। गिरफ्तार अभियुक्त थाना बुढ़ाना पर पंजीकृत गौकशी के अभियोग में वांछित व २० हजार रुपये का ईनामी अपराधी है। पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही कुलवन्त भी घायल हुआ है। घायल अभियुक्त एवं आरक्षी को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उसके कब्ज से ०१ तमंचा, कारतूस, ०१ रास बछड़ा तथा गौकशी के उपकरण बरामद किए है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + 11 =