News
खबरें अब तक...

समाचार

घायल अवस्था में सड़क पर पड़ी मिली महिला
मुजफ्फरनगर। एक महिला हनुमान चौक पर घायल अवस्था में सड़क पर पड़ी मिली। महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उसे रेफर कर दिया गया।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि गांधी कालोनी निवासी सोनिया पत्नी विजय हनुमान चौक पर घायल अवस्था में सड़क पर पड़ी मिली। कुछ लोगों ने उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी नाजुक हालत के चलते उसे रेफर कर दिया गया।

मारपीट की घटनाओं में कई लोग घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग स्थानों पर हुई मारपीट की घटनाओं में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मारपीट कर रहे कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनका शांति भंग करने के आरोप में चालान कर दिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार किदवई नगर निवासी नकीब पुत्र युसूफ अपने पड़ौस की महिला से झगड़ा कर रहा था, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसका चालान कर दिया। बुढ़ाना रोड स्थित कांशीराम कालोनी निवासी परवीन पुत्र समुंदर अपनी पत्नी के साथ झगड़ा कर रहा था पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसका चालान कर दिया। इसके अलावा न्याजूपुरा निवासी शहजाद और उसके रिश्तेदार मोबीन के बीच विवाद चला आ रहा है। दोनों पक्षों के बीच हुई मारपीट में शहजाद जावेद व मोबिन घायल हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया और उनका शांति भंग करने के आरोप में चालान कर दिया। इसके अलावा मौहम्मद अली फलों का ठेला लगाता है। शहर कोतवाली क्षेत्र में पैसों को लेकर विवाद में कुछ लोगों ने उसे मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिला अस्पताल में एंबुलेंस चालक में वार्ड बॉय के बीच मामूली बात को लेकर झगड़ा हो गया। पुलिस ने एंबुलेंस चालक मौजेंदर व वार्ड बॉय तहसीन को गिरफ्तार कर लिया और दोनों का शांति भंग करने के आरोप में चालान कर दिया।

सड़क हादसे में मौत
मुजफ्फरनगर। सड़क हादसे में घायल हुए व्यक्ति ने उपचार के दौरान मौत हो गई।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सालारपुर निवासी वेदप्रकाश पुत्र छोटेलाल मुझेड़ा के पास हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया था, उसे उपचार के लिये जिला अस्पताल लाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिये भेज दिया है।

राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने बिना किसी पूर्व सूचना के क्षेत्र मे विकास कार्यो का निरीक्षण कर अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने निरीक्षण के दौरान नगर के मौहल्ला रामपुरी की विभिन्न गलियो का पैदल भ्रमण किया। राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल आज दोपहर के वक्त अचानक बाईक द्वारा रूडकी रोड स्थित रामपुरी मौहल्ले मे हो रहे विकास कार्यो के निरीक्षण के लिए पहुंचे। प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने इस दौरान मौहल्ला रामपुरी मे हो रहे विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होने रामपुरी मे हो रहे विकास कार्यो के निरीक्षण के साथ ही क्षेत्र की विभिन्न गलियो का पैदल भ्रमण कर स्थानीय नागरिको द्वारा पानी की निकासी ना हो पाने की समस्या को जाना तथा जल्द ही मौहल्लावासियो को जलभराव की समस्या से निजाद दिलाने का आश्वासन दिया। रक्षा बन्धन के त्यौहार के चलते रामपुरी की महिलाओ ने राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल को राखी बांधी। इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता संजय गर्ग,मनोज लैमन,प्रदीप शर्मा आदि भाजपाई मौजूद रहे।

तीन शातिर चोर गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। 1 अगस्त की रात्रि को थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा चोरी का माल बेचने जा रहे ०३ शातिर चोर अभियुक्तों को मिमलाना रोड से शाहबुद्दीनपुर जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण द्वारा रात्रि को मिमलाना रोड स्थित मेडिकल स्टोर पर चोरी की घटना को कारित किया गया था। अभियुक्तगण द्वारा २७ जुलाई को शनि मन्दिर चरथावल रोड से १० हजार रुपये चोरी किये थे तथा कुछ दिन पहले थानाक्षेत्र सिविल लाईन स्थित दुकान से ०२ मोबाईल फोन भी चोरी किये थे। बरामद मोटरसाईकिल भी चोरी की हुई है जिनपर अभियुक्तगण फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर चलाते थे। पूछताछ में सलमान उर्फ शाहरुख उर्फ साहिल उर्फ आबिद उर्फ सोनू पुत्र फऱीद तेली उर्फ नजीर निवासी सरवट थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर, मौहम्मद अली उर्फ छोटा उर्फ बिहारी पुत्र मुस्ताक निवासी मिमलाना रोड थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर।, सोनु पुत्र मेहर इलाही निवासी शाहबुद्दीनपुर रोड थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर। जिनके कब्जे से ०२ तमंचे मय ०३ जिन्दा कारतूस ३१५ बोर, ०१ चाकू, ०२ कट्टो में भरी दवाईयॉ व कास्मेटिक सामान, ०२ मोटरसाईकिल हीरो स्पलेण्डर व होण्डा शाईन (चोरी की), ०२ चोरी किये गये मोबाईल फोन, ०२ नकब(सब्बभल), पेचकश, चिमटी आदि बरामद किया। गिरफ्तार अभियुक्तगण शातिर चोर प्रवृत्ति के अपराधी है, सलमान उपरोक्त पर जनपद मुजफ्फरनगर, शामली, गाजियाबाद में चोरी के ०१ दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है तथा अभियुक्त मौहम्मद अली व सोनु उपरोक्त पर चोरी के लगभग आधा-आधा दर्जन अभियोग पंजीकृत है।

रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया3 News 1 |
मुजफ्फरनगर। मदर्स प्राइड स्कूल में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया गया । इसमें सभी बहनों ने अपने भाईयों की कलाई में राखी बांधकर मंगलकामना की। भाईयों ने भी अपनी बहनों की रक्षा करने का संकल्प दोहराया।स्कूल की डिरेक्टर डॉ रिंकू एस गोयल जी ने बच्चों को रक्षाबंधन पर्व की बधाई देते हुए पर्व की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला। ।सभी बच्चो ने ऑनलाइन वलास के दौरान शिक्षिकाओ की मदद से सुन्दर- सुन्दर राखियां बनायीं और फिर वही राखी उन्हीने अपने भाईयों के माथे पर चंदन और अक्षत का तिलक लगाने के बाद उनकी कलाईयों में राखी बांधकर मंगलकामना की।राखी बांधने के बाद बहनों ने भाईयों को मिठाई भी खिलाई तथा भाईयों ने अपनी बहनों की रक्षा का संकल्प दोहराते हुए उनको आकर्षक उपहार भेंट किए।अपने भाईयों से उपहार पाकर बहनें खुशी से चहक रही थीं।इस दिन उनकी माताओ व शिक्षिकाओ की मदद से नन्हे-मुन्हे बच्चो ने रक्षाबंधन के महत्व को जाना के यह त्यौहार भाई-बहन के आपसी प्रेम को बढ़ाता है।स्कूल की सभी शिक्षिकाओ ने इस कार्यकम मे अपना सहयोग दिया।

बहनों ने भाईयों के लिए राखी भेजी
मुजफ्फरनगर। वीरसिहं प्रवर अधीक्षक डाकघर मुजफ्फरनगर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि रक्षाबंधन पर बहनों की राखी समय पर भाइयों तक पहुंचाने के के लिये डाकविभाग रविवार को भी कार्य में व्यस्त रहा। मंडल के शामली, मुजफरनगर जनपद के समस्त ग्रामीण, शहरी वितरण पोस्ट ऑफिस के माध्यम से राखी डाक का वितरण रविवार को भी डाकघर खोलकर किया जा रहा है। सोमवार को रक्षाबंधन के दिन भी डाक वितरण सुचारु जारी रहेगा।

सील क्षेत्रों में रहा सन्नाटा5 News |
मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लागू किए गए ५५ घंटे के पूर्ण लॉकडाउन के दौरान जहां बाजार सूने पड़े रहे वहीं रविवार को राखी व मिठाईयों की दुकान खुलने की वजह से कुछ रौनक भी आई हालांकि बाकी सारा बाजार बंद रहा। इसी केसाथ-साथ सील क्षेत्रों में भी सन्नाटा पसरा रहा। सील क्षेत्रों की गलियों में आवाजाही पूरी तरह बंद रही। पुलिस लगातार सील क्षेत्रों में गश्त करती रही और घर से निकलने वाले लोगों को नसीहत देकर घर वापस भेज दिया। शहर के साथ-साथ देहात क्षेत्र में भी लॉक डाउन का असर दिखाई दिया। यहां पर अन्य स्थानों के साथ-साथ सील क्षेत्र की गलियां भी सुनसान रही। कई स्थानों पर पुलिस तैनात रही। छपार, मीरापुर, खतौली, बुढ़ाना, शाहपुर और मोरना के सील क्षेत्रों में आवाजाही न के बराबर रही। सील क्षेत्रों में बिना वजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने सख्ती करते हुए चेतावनी देकर घर वापस भेज दिया।

 

विवाहिता ने पति पर लगाया मारपीट का आरोप
मुजफ्फरनगर। पति द्वारा मारपीट के आरोप मे विवाहिता ने पुलिस को तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की है। जानकारी के अनुसार निकटवर्ती जनपद सहारनपुर के गांव छुटमलपुर निवासी सविता का विवाह कुछ समय पूर्व नई मन्डी के परिक्रमा मार्ग निवासी गौरव नामक युवक के साथ हुआ है। सविता का आरोप है कि उसका पति उसके साथ मारपीट व गाली गलौच करता है। विवाहिता का आरोप है कि बीती देर रात उसके पति गौरव ने फिर से उसके साथ मारपीट की। पीडित महिला ने नई मन्डी कोतवाली पुलिस को इस सम्बन्ध मे तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की है। पुलिस मिली तहरीर के आधार पर मामले की छानबीप मे जुट गई है।

वाहन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। लॉक डाउन के अनुपालन के लिए पुलिस ने विभिन्न स्थानो पर वाहन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के चालान भी काटे तथा वाहनो की तलाशी भी ली।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस द्वारा विभिन्न थाना क्षेत्रो मे लॉक डाउन के मददेनजर सघन वाहन चैकिंग अभियान चलाया गया। नगर क्षेत्र सहित पुलिस टीम ने देहात मे भी वाहन चैकिंग की तथा कई वाहनो के ई-चालान काटे। पुलिस द्वारा वाहन चैकिंग से वाहन चालको खास तौर पर दुपहिया वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। कई युवा बाईक चालक को चैकिंग होती देख गली मौहल्लो से रफूचक्कर हो गए।

मिठाई एवं राखी की दुकानें खुली
मुजफ्फरनगर। रक्षा बन्धन के त्यौहार के मददेनजर उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जनहित मे आज सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक हलवाई तथा राखियो की दुकान खोलने की अनुमति प्रदान की गई। जिस कारण भाई-बहन के अटूट प्यार के प्रतीक रक्षा बन्धन पर्व के मददेनजर हलवाईयों तथा राखियां बेचने वालो की दुकान पर अच्छी-खासी रौनक नजर आई।
पावन पर्व के लिए सभी बहनो ने अपने भाईयो के लिए सुन्दर-सुन्दर राखियां व मिठाई खरीदी। जिला पुलिस प्रशासन के निर्देश पर तथा कोविड-10 के प्रभाव के दृष्टिगत बाजार व दुकानो मे सोशल डिस्टेंसिग का विशेष ख्याल रखा गया। डीएम सेल्वा कुमारी जे. व एसएसपी अभिषेक यादव,एडीएम प्रशासन अमित सिह,एसपी सिटी सतपाल अंतिल, एसडीएम सदर दीपक कुमार,सिटी मजिस्टै्रट अतुल कुमार, सीओ सिटी हरीश भदौरिया, सीओ नई मन्डी धनंजय कुश्वाहा आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियो ने अधीनस्थो के साथ क्षेत्र का भ्रमण कर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियो को निर्देशित किया।

श्रद्धालुओं ने गंगा घाट पर स्नान करना बंद किया8 News |
शुकतीर्थ। तीर्थनगरी शुकतीर्थ में बह रही बाण गंगाजी का उत्तराखंड के पहाड़ों पर हो रही वर्षा सेजल स्तर बढ़ गया है। इसके चलते श्रद्धालुओं ने गंगा घाट पर स्नान करना बंद कर दिया गया है। वहीं, पहाड़ों से जल के साथ बह कर आ रही जलकुंभी व पशुओं के शव शुकदेव सेतु में फंस गए। नायब तहसीलदार ने जेसीबी मंगवाकर पुल के पास से जलकुंभी हटवाई।
बीते कई दिनों से लगातार उत्तराखंड के पहाड़ों पर भारी वर्षा के चलते शुकतीर्थ में बह रही बाण गंगाजी में भी जल स्तर बढ़ गया है। इसको देख श्रद्धालुओं ने गंगा घाट पर स्नान व नौका विहार बंद कर दिया है। पुरोहित व प्रसाद बेचने वाले दुकानदारों ने भी अपनी दुकान घाट से ऊपर लगा ली है। गंगा खादर क्षेत्र में डेरों पर रहने वाले लोगों ने अपना सामान समेटना शुरू कर दिया है। वहीं, पहाड़ों से पानी के साथ बहकर आई जलकुंभी शुकदेव सेतु में अटकने से कई मृत पशुओं के शव भी फंस गए। श्री गंगा सेवा समिति के महामंत्री महकार सिंह ने डीएम, एसडीएम और सिंचाई विभाग को इसकी सूचना दी। एसडीएम जानसठ अशोक कुमार के आदेश नायब तहसीलदार जसविद्र सिंह, पशु चिकित्साधिकारी डा. अखिलेश कुमार, डा. रविदीप सिंह, लेखपाल पंकज कुमार, प्रधान सुशील कुमार के साथ गंगा घाट पर पहुंचे और जेसीबी मंगवाकर शुकदेव सेतु से जल कुंभी व मृत पशुओं को गंगाजी से बाहर निकलवाना शुरू किया।

मिठाई के प्रतिष्ठान के साथ-साथ राखी की दुकानें खुली7 News 1 |
रोहाना। रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर जनपद के व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान से मिलकर मिठाई की दुकान खोलने की मांग की थी।
इसके लिए केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दुकान खोलने की मांग की थी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यापारियों की मांग को लेकर जिला प्रशासन को रक्षाबंधन क त्यौहार पर मिठाई व राखी की दुकान को खोलने के लिए अनुमति दी एवं कोरोनावायरस महामारी के बचाव का पालन करने के निर्देश दिए जिलाधिकारी कुमारी सेल्वा जे ने मुख्यमंत्री के आदेश का पालन कर दुकान खोलने की अनुमति दी जिसमें जनपद के व्यापारियों के साथ रोहाना कस्बे के व्यापारियों में खुशी का इजहार करते हुए मुख्यमंत्री का आभार जताया व्यापारी प्रधान राजवीर सिंह हलवाई ने व्यापारियों की ओर से मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए अपने प्रतिष्ठान खोलें मिठाई के प्रतिष्ठान के साथ-साथ राखी की दुकान खोली गई।

मा का दूध बच्चे के जीवन के लिए अमूल्य है
मुजफ्फरनगर। स्तनपान को बच्चे के बेहतर स्वास्थ्य का आधार माना जाता है। स्तनपान की महत्ता को समझाने के लिए शनिवार से विश्व स्तनपान सप्ताह शुरू हुआ सात अगस्त तक चलने वाले इस सप्ताह के अंतर्गत आशा एनएमएम और आगंनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर धात्री महिलाओं को स्तनपान के प्रति जागरूक करेंगी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रवीण चोपड़ा ने बताया जनपद में शनिवार से स्तनपान सप्ताह शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि जन्म के बाद पहला घंटा शिशु और मां दोनों के लिए महत्वपूर्ण होता है। मां के दूध में वह सभी पोषक तत्व होते हैं जो बच्चे के जीवन के लिए अमूल्य हैं। मां का पहला पीला गाढ़ा दूध बच्चे के लिए अमृत है, जो नवजात शिशु को रोगों और संक्रमण से बचाता है। जन्म के एक घंटे के भीतर स्तनपान कराने से शिशु मृत्यु दर में कमी लाई जा सकती है। उन्होंने बताया जनपद में बच्चे के जन्म के उपरांत अगले ६० मिनट में ९५ प्रतिशत महिलाएं अपने शिशु को स्तनपान करा रही हैं। उन्होंने बताया विश्व स्तनपान सप्ताह सात अगस्त तक मनाया जाएगा, ताकि बच्चे को मां के दूध का सर्वश्रेष्ठ आहार देने की परंपरा में बढ़ोतरी हो सके।
कोरोना संक्रमण या गंभीर रोगग्रस्त होने पर माताएं तत्काल डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। बच्चा दुधमुंहा है और मां उपचाराधीन है तो ऐसी स्थिति में परिवार की अन्य महिलाओं को जिम्मेदारी निभानी चाहिये। वह शिशु को छूने से पहले और बाद में हाथों को सैनिटाइज करें। बच्चे की जरूरत के सभी सामान को भी सैनिटाइज करें। किसी भी स्थिति में बच्चा मां के दूध से वंचित न रहे। स्तनपान बच्चे और मां के बीच भावनात्मक लगाव को बढ़ाता है। स्तनपान कराने से महिलाओं में स्तन और डिम्बग्रंथी के कैंसर व एनीमिया होने की आशंका भी कम हो जाती है।
जिला कार्यक्रम अधिकारी वाणी वर्मा ने बताया आगंनबाड़ी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर महिलाओं को स्तनपान के प्रति जागरूक करने का जिम्मा सौंपा गया है सप्ताहभर वह स्तनपान के लिए धात्री महिलाओं को जागरूक करेंगी। उन्होंने कहा कि बच्चे का स्वास्थ्य मां की जागरूकता से जुड़ा होता है, इस लिए मां का जागरूक होना बहुत जरूरी है।

पुलिस ने चोरी के टै्रक्टर-ट्राली सहित आरोपी दबौचा
भोपा। पुलिस ने चोरी के टै्रक्टर-ट्राली के साथ आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधो पर रोकथाम तथा अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के अर्न्तगत इंस्पैक्टर भोपा संजीव कुमार की मौजूदगी मे क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान पुलिस ने मुखबीर की सूचना पुलिस ने चोरी के महिन्द्रा टै्रक्टर-ट्राली सहित आरोपी आशु पुत्र मांगा निवासी गांव मखियाली थाना नई मन्डी को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि इसके तीन साथी अभी फरार चल रहे हैं। पुलिस हिरासत मे लिए गए आरोपी से पूछताछ मे जुट गई है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि आरोपित से पूछताछ के बाद इस सम्बन्ध मे और अधिक सफलता मिल सकेगी। वहीं दूसरी और थाना भोपा पुलिस ने पोक्सो एक्ट से संबंधित अभियुक्त व उसके साथी को भी एक तमंचा, जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते विभिन्न मामलो मे वांछित/शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत पुलिस द्वारा पोक्सो एक्ट से संबंधित अभियुक्त अंशुल पुत्र रमेश निवासी फिरोजपुर को एक तमंचा 315 बोर व एक जिंदा कारतूस 315 बोर के साथ व इसके साथ अनुज पुत्र नरेश को भी इसी अभियोग मे गिरफ्तार किया गया है। जिस के संबंध मे अलग से 25ए एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। इसके साथ-साथ धारा 307 आईपीसी से संबंधित अभियुक्त सोनू पुत्र नरेश निवासी फिरोजपुर को िगरफ्तार किया गया है। अभियुक्त सोनू से घटनामे प्रयुक्त डंडा बरामद किया गया है।

फांसी लगाकर की आत्म हत्या
ककरौली। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने खुद को फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। हादसे मे युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया।
सूत्रो के अनुसार ककरौली क्षेत्र के गांव चौरावाला निवासी युवक प्रदीप पुत्र सुखबीर ने अज्ञात कारणो के चलते फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। और पडौसियो सहित कुछ अन्य ग्रामीण मृतक के घर के बाहर एकत्रित हो गए। बताया जाता है कि मामले की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनो के कहने पर बिना किसी कार्यवाही के शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनो को सौप दिया। रक्षा बन्धन के त्यौहार के नजदीक दुखद हादसे मे युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है। यह हादसा बीती देर शाम का बताया जा रहा है।

कर्मचारी मशीन में फंसकर गंभीर रूप से घायल
मुजफ्फरनगर। पेपर मिल में काम करते समय एक कर्मचारी मशीन में फंसकर गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसकी नाजुक हालत के चलते उसे रेफर कर दिया गया।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि इंदिरा कालोनी निवासी अंकित भोपा रोड पर एक पेपर मिल में काम करता है। बताया गया कि मिल में मशीन के रूले साफ करते समय उसका हाथ रूले में फंस गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना से फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई। घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसकी गंभीर हालत के चलते उसे रेफर कर दिया गया।

विवाहिता की मौत की रिपोर्ट दर्ज
मुजफ्फरनगर। नई मंडी थाना क्षेत्र के मौहल्ला शांति नगर में गत दिवस फांसी लगने से हुई विवाहिता की मौत के मामले में मृतका के भाई ने मृतका के पति, सास, ससुर व नन्द पर दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाना नई मंडी पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।
गौरतलब है कि नई मंडी थाना क्षेत्र के मौहल्ला शांतिनगर निवासी २८ वर्षीय मोनिका पत्नी दीपक का शव गत दिवस उसके घर में सावन के लिये डाले गए झूले पर फांसी पर झूलता हुआ मिला था। मोनिका का पति दीपक उसे फंदे से उतारकर जिला अस्पताल ले गया था, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। मृतका का मायका हरियाणा के सोनीपत जनपद के कस्बा गोहाना में है। मृतका के भाई मोनू ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उसकी बहन का विवाह ७ वर्ष पूर्व दीपक के साथ हुआ था। उसके एक बेटा और एक बेटी है। दीपक पहले मुजफ्फरनगर में एक पेपर मिल में काम करता था, जहां से नौकरी छोड़कर वह गुजरात के जामनगर में जाकर नौकरी करने लगा था। वहां से १५ दिन पहले वह अपने घर वापस लौट आया था। रिपोर्टकर्ता ने आरोप लगाया कि उसका बहनोई व अन्य परिजन दहेज की मांग को लेकर उसकी बहन का उत्पीड़न करते थे और दहेज की मांग पूरी न होने पर उक्त लोगों ने उसकी बहन की हत्या की है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

पीआरवी वैन पर बैठ कर फोटो खिंचवाने वाले तीन युवक गिरफ्तार6 News |
मुजफ्फरनगर। पीआरवी वैन पर बैठ कर फोटो खिंचवाने वाले तीनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
गौरतलब है कि गत दिवस ईद उल अजहा के त्यौहार के बीच सिविल लाइन थाने की पीआरवी वैन संख्या २२०३ एक सूचना पर हाजीपुरा गई थी पीआरवी पर तैनात कांस्टेबल विजय व उसके साथी वैन को लॉक कर घटनास्थल पर चले गए थे। इसी बीच तीन युवकों ने वैन के बोनट पर बैठकर फोटो खिंचाई और अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर डाल उर। जिसके बाद फोटो वायरल हो र्गइं। फोटो के वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने तीनों युवकों की पहचान कराई और आरोपी हाजीपुरा निवासी सरफराज पुत्र शहजाद, मुस्तकीम पुत्र सलीम व मुजीब पुत्र मौहम्मद जर्रार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस तीनों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

मौलाना नजीर के निधन से क्षेत्र मे शोकUnnamed |
जानसठ। मुस्लिम धर्मगुरू जानसठ निवासी मौलाना नजीर के निधन से क्षेत्र मे शोक छा गया। बताया जाता है कि कि मौलाना नजीर पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। उनका इस क्षेत्र मे बहुत सम्मान था। मौलाना नजीर के निधन के समाचार से क्षेत्र मे शोक की लहर दौड गई। अनेक गणमान्य लोगो तथा क्षेत्रिय ग्रामीणो ने मौलाना नजीर के परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। देर शाम गमगीन माहौल के बीच मौलाना नजीर का शव सुपुर्देखाक किया गया।

पुरकाजी के एसडी कालेज ने की दो माह की फीस माफ10 News 1 |
– एडमिशन फीस व बिल्डिंग फीस भी की माफ
– प्रबंध समिति में लिया निर्णय
पुरकाजीः पुरकाजी के लाला सुखलाल सनातन धर्म इंटर ने ऐतिहासिक फैसला करते हुए छात्रो की दो माह फीस माफ करने का निर्णय लिया गया। इस तरह के निर्णय से निश्चित रूप से अभिभावको को लाभ मिलेंगा।
रविवार के दिन लाला सुखलाल सनातन धर्म इंटर कालेज में डा० बी०बी० गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए किया गया। बैठक में प्रबध समिति ने देश में कोरोना संक्रमण में लगे लाकडाउन के कारण अभिभावको की सामने आई आर्थिक तंगी को देखते हुए कालेज की प्रबंध समिति ने छात्रो की दो माह की स्कूल फीस माफ करने के साथ ही बिल्डिंग फीस, एडमिशन फीस भी न लेने का निर्णय लिया गया है। तथा जिन छात्रो ने लाक डाउन की अवधि के दौरान शुल्क जमा कर चूके है उनका दो माह का शुल्क अगस्त व सितम्बर में समायोजित कर दिया जाएगा। कालेज के प्रबंधक श्याम सुन्दर दास ने बताया कि बाल निकेतन स्कूल में भी कक्षा एक से पांच तक बच्चों की स्कूल की फीस भी ऐसे ही माफ की जाएगी। बता दे कि पुरकाजी ब्लाक में यह पहला कालेज है जिसने अपने दोनो स्कूलो की फीस माफ की है। लाला सुखलाल कालेज पूर्व से अपने स्कूल में पढने वालो छात्रो के उज्जवल भविष्य के प्रति सजग रहा है। कालेज द्वारा लिए गए निर्णय का समिति ने स्वागत किया है। इस मौके में प्रबधंक श्यामसुन्दर दास, सुधीर कुमार, विपुल गोयल, नवीन कुमार, मोहनलाल अग्रवाल, रामअवतार वर्मा,रेवती रमन, दिनेश कुमार, सुरेश कुमार, अरूण कुमार, विनोद पाल, धीरज गर्ग आदि मौजूद रहे।

हवन यज्ञ कार सावन के 1 माह उपवास को दिया विराम11 News 1 |
पुरकाजी। देवा दी देव बाबा भोलेनाथ भगवान शिव शंकर जी के सर्वोत्तम एवं अत्यंत प्रिय मास सावन का आज अंतिम दिवस है भगवान शिव शंकर के प्रिय भक्त इस महीने भारी श्रद्धा पूर्वक उपवास रखकर अपने देवाधिदेव की पूजा अर्चना करते है और सावन महीने के अंतिम दिवस हवन का आयोजन पर पूर्ण आहुति देकर महा आरती के उपरांत प्रसाद वितरित कर अपने अपने 1 महीने के उपवास को विराम देते हैं
सावन मास की चतुर्दशी तिथि रविवार को सावन मास का अंतिम दिवस है शिव भक्त सुनील कुमार गुज्जर एवं ब्रज किशोर गुप्ता द्वारा हवन का धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कराया गया जिसमें समीपवर्ती ग्राम रेता नगला निवासी पंडित प्रदीप कौशिक द्वारा मंत्र उच्चारण के साथ हवन यज्ञ के धार्मिक कार्य संपन्न कराए गए हैं जिसमें सुनील गुर्जर तथा उनकी धर्मपत्नी श्रीमती वि चित्रा बृज किशोर गुप्ता बिट्टू तथा उनकी धर्मपत्नी श्रीमती अक्षमा गुप्ता मुख्य यजमान रहे है हवन यज्ञ मैं पूर्ण आहुति देकर महा आरती के उपरांत प्रसाद वितरित कर अपने-अपने व्रत को विराम दिया गया है गौरतलब है उक्त परिवार भगवान शिव शंकर के परम भक्त है जिनके द्वारा आपने देवाधिदेव भगवान शिव शंकर जी के प्रति भारी आस्था और श्रद्धा जताते हुए भगवान शिव के सबसे अत्यधिक प्रिय मांस सावन ने पूरे महीने उपवास रखा गया तथा सावन मास के अंतिम दिवस चतुर्दशी रविवार को हवन का आयोजन कर उसमें पूर्ण आहुति देकर आपने देवा दी देव भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना कर अपने अपने उपवास को विराम दिया गया है इस अवसर पर इस धार्मिक कार्य में संजीव भारद्वाज पर कुल गुज्जर अनमोल गुज्जर अंकुर गुप्ता आदि का भी सहयोग रहा है।

पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान
पुरकाजीः पुरकाजी के खादर चौराह पर पुलिस ने रविवार के दिन सघन चौकिंग अभियान चलाया। जिसमें बेवजह बाईको पर घुम रहे लोगो के चलान किए गए है। जिससे वाहन चालको में हडकंप मचा रहा है। प्रभारी निरीक्षक सुभाष गौतम ने बताया कि चौकिंग बाईक चालको के चलान किए गए है तथा जिन लोगो ने चेहरे पर मास्क नही लगाए हुए थे उनको त्यौहार के मददेनजर कडी चेतावनी दी गई। पुलिस कस्बे व क्षेत्र में समय समय पर गश्त करती नजर आई।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

  • Your site is very helpful. Many thanks for sharing!

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − three =