उत्तर प्रदेश

Baghpat News: 10 फरवरी की सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक डाली जायेगी वोट, वोट डालना हमारा अधिकार और कर्त्तव्य – डॉ राजकमल यादव

Baghpat News: बागपत के जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ राजकमल यादव ने 10 फरवरी की सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक अच्छे भविष्य, देश की उन्नति व खुशहाली के लिए समस्त जनपदवासियों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान केन्द्र पर पहुॅंचकर वोट डालने की अपील की है।

कहा कि अपने वोट को अवश्य डाले और अपने आस-पास रहने वाले लोगो को भी वोट की ताकत से अवगत कराये और अधिक से अधिक संख्या में लोगों को मतदान केन्द्रों पर वोट डलवाने के लिए लेकर आये। वोट डालना हमारा संवैधानिक अधिकार है और प्रथम कर्त्तव्य है। कहा कि वृद्धों, विकलांगों और पहली वार वोट डालने वालों की वोट डलवाने में मद्द करे।

बताया कि आम जनता ही निश्चित करती है कि उनका भविष्य किसके हाथ में सुरक्षित है। उन्होंने आम लोगों से कहा कि वह बिल्कुल भी असमंजस में ना पड़े। वे स्वयं जांच पड़ताल करे की सबसे ज्यादा देश व समाज के प्रति अपने कर्तव्यों को कौन निभा रहा है। ऐसे व्यक्ति को वोट करे जो देश व समाज की सेवा को सर्वोपरि रखता है।

कहा कि मतदान हमेशा गुप्त रखें और किसी को भी यह नहीं बताये कि आपने किसको वोट दी। आपका यह कार्य भाईचारा बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान करता है। हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है।

हम बहुत खुशनसीब लोग है जिनको वोट देने का अधिकार मिला हुआ है। हम अपना अच्छा भविष्य खुद लिख सकते है और यह तभी सम्भव है जब हम अपने वोट से अच्छे जन प्रतिनिधि का चुनाव करे।

Vivek Jain

विवेक जैन एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। सच्चाई और धर्म का आंकलन करते हुए जैन समाज से जुड़े और समसामयिक महत्व को संजोए आपके लेख और तथ्य पूर्ण समाचार विशेष रूप से सराहे जाते रहे हैं। सम्पर्क: [email protected]

Vivek Jain has 6 posts and counting. See all posts by Vivek Jain

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =