Religious

Astro: तिल वालों का कैसा होता है व्यक्तित्व, क्या आपके होंठ पर भी है तिल?

Astro: ⭕हर व्यक्ति के शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल पाए जाते हैं कुछ तिल जन्म के साथ ही होते हैं तो कुछ समय के साथ बन जाते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगो की बनावट, निशान और तिल देखकर व्यक्ति के बारे में जानकारी दी जाती है। व्यक्ति के शरीर पर मौजूद तिलों का भी अपना एक अलग मतलब होता है।

किसी भी व्यक्ति के चेहरे पर यदि होंठ या फिर उसके आस-पास तिल हो तो वह लोगों का ध्यान बहुत जल्दी अपनी ओर खींचता है क्योंकि होंठ के आस-पास या होंठ के ऊपर का तिल व्यक्ति की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है। खासतौर पर यदि किसी महिला के होंठ पर तिल हो तो ये बहुत ही आकर्षक लगता है।

यही कारण है कि लोग आजकल आर्टिफिशियल तिल भी बनवाने लगे हैं लेकिन स्वयं बनने वाले तिलों का अपना एक अलग महत्व होता है। होंठो पर तिल शुभ और अशुभ दोनों तरह के होते हैं। आइए जानते हैं होंठ पर तिल का क्या होता है मतलब और कैसा होता है इनका व्यक्तित्व।

1️⃣होंठ के ऊपर दाईं ओर तिल-

जिन लोगों होंठ के दाईं ओर के ऊपरी हिस्से पर तिल होता है ऐसे लोग जीवनसाथी के मामले में बहुत भाग्यशाली होते हैं। जिन पुरुषों के होंठ के दाईं ओर ऊपरी हिस्से पर तिल होता है वे जिन लोगों को पसंद करते हैं केवल उन्हीं के साथ प्रसन्न रहते हैं। जो लोग इनको पसंद न हो ये उनके साथ सही प्रकार से व्यवहार नहीं करते हैं। ये लोग सुख-सुविधाओं भरा जीवन जीना पसंद करते हैं। तो वहीं जिन महिलाओं के होंठ के दाईं ओर के ऊपरी हिस्से पर तिल होता है उन्हें अपने जीवनसाथी से भरपूर प्यार प्राप्त होता है।

2️⃣होंठ के बाईं ओर ऊपरी हिस्से पर तिल-
___________
होंठ के बाईं ओर ऊपरी हिस्से पर तिल का होना शुभ नहीं माना जाता है। ऐसे लोगों को जीवनसाथी की ओर से सहयोग प्राप्त नहीं होता है, लेकिन ऐसे लोग बहुत जल्दी ही अपने स्वभाव से दूसरों को प्रभावित कर देते हैं।

3️⃣होंठ के निचले हिस्से पर दाईं ओर तिल-
___________
जिन लोगों के होंठों के निचले हिस्से पर दाईं ओर तिल होता है, वे अपने काम में निपुण होते हैं इसी कारण ये अपने कार्यक्षेत्र में लोगों के बीच लोकप्रिय रहते हैं। समय के साथ आगे बढ़ना और चीजों को अपनाना इनकी प्रवृत्ति होती है। ये हर परिस्थिति में स्वयं को संभालाना अच्छे से जानते हैं। बात की जाए इनके प्रेमी जीवन की तो ये काफी रोमांटिक होते हैं।

4️⃣निचले होंठ के बाईं ओर तिल-
___________
यदि किसी व्यक्ति के होठों के निचले हिस्से पर बाईं ओर तिल होता है तो ऐसे व्यक्ति को अच्छे कपड़े पहनने और अच्छा भोजन करने का शौक होता है। इसके साथ ही ये लोग अपनी चीजों को बहुत अच्छे से संभालकर रखते हैं। ये लोग अपने जीवनसाथी से बहुत प्रेम करते हैं और उनके साथ इनका व्यवहार सदैव अच्छा रहता है।

5️⃣होंठो के ऊपर तिल-
___________
यदि किसी के होंठों के ऊपर तिल हो तो वह व्यक्ति बहुत बातूना होता है। केवल इतना ही नहीं ये लोग बहुत ही मधुर बोलते हैं जिससे लोग बहुत जल्दी इनकी ओर आकर्षित हो जाते हैं। होंठ के ऊपर तिल विलासिता और कामुकता को दर्शाता है। इन लोगों को महंगी चीजें खरीदने का शौक होता है। ये लोग अपने कार्यक्षेत्र में खूब परिश्रम करते हैं और उच्च अधिकारियों के पंसदीदा रहते हैं।

Religious Desk

धर्म के गूढ़ रहस्यों और ज्ञान को जनमानस तक सरल भाषा में पहुंचा रहे श्री रवींद्र जायसवाल (द्वारिकाधीश डिवाइनमार्ट,वृंदावन) इस सेक्शन के वरिष्ठ सामग्री संपादक और वास्तु विशेषज्ञ हैं। वह धार्मिक और ज्योतिष संबंधी विषयों पर लिखते हैं।

Religious Desk has 261 posts and counting. See all posts by Religious Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + four =