News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

मामूली विवाद में मारपीट
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) आपसी विवाद मे दो पडौसियों के बीच हुई कहासुनी मारपीट मे तब्दील हो गई। जानकारी के अनुसार गांव वहलना निवासी अमर सिह का अपने पडौसी वेदराम से नाली विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि आज सुबह इन दोनो के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई जो देखते ही देखते मारपीट मे तब्दील हो गई। शोर-शराबे की आवाज सुनकर पडौसी तथा कुछ अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। गांव के जिम्मेदार लोगो ने दोनो पक्षों के बीच समझौता कराते हुए मामला शान्त करा दिया।

 

सब्जी विक्रेता हादसे में घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) डीसीएम की चपेट मे आकर सडक किनारे खडा सब्जी विक्रेता घायल हो गया। जिसे आसपास के दुकानदारां ने उपचार के लिए समीप ही निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया। मिली जानकारी के अनुसार नई मन्डी की अमित विहार तुलसी नगर निवासी अखिलेश पुत्र किशोरी लाल यादव पिछले कुछ समय से कूकडा ब्लॉक के समीप सब्जी का ठेला लगाता है। बताया जाता है कि रोजाना की भांति आज दोपहर के वक्त जब अखिलेश अपने सब्जी के ठेले पर खडा सब्जी बेच रहा था कि इसी बीच असंतुलित डीसीएम की चपेट मे आ जाने से सब्जी विक्रेता अखिलेश घायल हो गया। इस दौरान उसका सब्जी का ठेला भी पलट गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी डीसीएम चालक अपने डीसीएम सहित मौके से फरार हो गया। आसपास के दुकानदारो ने घायल सब्जी विक्रेता को उपचार के लिए अलमासपुर चौक के समीप निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

 

छत पर चढी भैंस, मचा हडकम्प
भोपा।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भैंस को छत पर टहलती देख ग्रामीणो की भारी भीड मौके पर जमा हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार कस्बा भोकरहेडी के मौहल्ला नई बस्ती मे आज अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। कस्बा भोकरहेडी के मौहल्ला नई बस्ती निवासी राजेश प्रजापति की भैंस घर मे बंधी थी तभी भैंस बिदककर भाग खडी हुई तथा भागकर जीने के रास्ते छत पर जा पहुंची। भैंस को छत पर देख राजेश के होश उड गए तथा मौके पर भैंस को देखने वालो की भारी भीड जमा हो गयी। राजेश के लिए भैस को छत से नीचे उतारना एक चुनौतीपूर्ण कार्य बन गया है।

 

शादियो के कारण रही जाम की स्थिति
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शादियों के सीजन खासतौर पर आज फुल्हैरा दोज के असूझ साये के कारण हर और शादी समारोह की धूम है। शादियों के कारण शहर के सभी बैंकट हॉल, मैरिज पैलेस,धर्मशाला आदि बुक हैं। शादियों के कारण शहर के बाजारो व चौराहो सहित कई स्थानो पर जाम की स्थिती बनी रही। जिसके चलते पुलिस तथा टै्रफिक पुलिस को दिनभर काफी मशक्कत करनी पडी। हर और शादियों की चकाचौंध रही।

 

बजट में निजी नलकूप पर बिजली निशुल्क प्रदान करना स्वागत योग्य कदमः धर्मेंद्र मलिक
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) राष्ट्रीय प्रवक्ता, भाकियू (अ) धर्मेन्द्र मलिक ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि आज उत्तरप्रदेश सरकार के वित्तीय वर्ष २०२२-२०२३ के मई २०२२ के बजट में निजी नलकूप उपभोक्ताओं के विद्युत बिलों में ५० प्रतिशत की छूट प्रदान की गयी थी, जिसे लोक कल्याण संकल्प पत्र में की गयी घोषणा के अनुरूप वित्तीय वर्ष २०२३- २०२४ में बढ़ाकर १०० प्रतिशत कर दिया गया है। जिसके लिए १५०० करोड़ रूपये की व्यवस्था प्रस्तावित है। अब सिंचाई के लिए किसानों को बिजली फ्री मिलेगी। योगी सरकार का यह किसान हित का बड़ा कार्य है।
बजट में नेशनल मिशन फॉर सस्टेनेबल एग्रीकल्चर योजना ( जैविक खेती) हेतु ६३१ करोड़ ९३ लाख रूपये की व्यवस्था प्रस्तावित है।  बजट में ग्राम पंचायत एवं वार्ड स्तर पर डिजिटल लाइब्रेरी की स्थापना की नई योजना हेतु ३०० करोड़ रूपये व्यवस्था की गयी है।योगी सरकार के ये कदम किसान हित के है। किसानो को बजट से काफी उम्मीदें थी लेकिन जो कदम उठाए है भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक सरकार का आभार व्यक्त करती है।

 

निजी नलकूप उपभोक्ताओं के विद्युत बिलों में 100 प्रतिशत की छूट प्रदान करना स्वागत योग्यः अशोक बालियान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पीजेंट वैलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक बालियान एडवोकेट ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि योगी सरकार ने वित्तीय वर्ष २०२२ -२०२३ के बजट में निजी नलकूप उपभोक्ताओं के विद्युत बिलों में ५० प्रतिशत की छूट प्रदान की गयी थी, जिसे लोक कल्याण संकल्प पत्र में की गयी घोषणा के अनुरूप आज वित्तीय वर्ष २०२३- २०२४ के बजट में बढ़ाकर १०० प्रतिशत कर दिया गया है। जिसके लिए १५०० करोड़ रूपये की व्यवस्था प्रस्तावित है। अब सिंचाई के लिए किसानों को बिजली फ्री मिलेगी। योगी सरकार का यह किसान हित का बड़ा कार्य है। हमारा संगठन पीजेंट वेलफेयर एसोशिएसन योगी सरकार के इस कार्य का स्वागत करता है।

 

बजट में किसानों को सरकार ने फिर ठगा, किसानों को कुछ नहीं मिलाः राकेश टिकैत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने आज प्रदेश का बजट जारी किया है। बजट में किसानों सहित मध्यवर्गीय परिवारों को छूट दी गई है। वहीं सरकार ने इस बजट को प्रदेश का सबसे बड़ा बजट घोषित किया है। किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत का कहना है कि इस बजट में किसानों के लिए कोई खास योजना नहीं है। चौधरी राकेश टिकैत ने किसानों के लिए तेलंगाना सरकार की योजना की तारीफ कर सरकार से मांग की है कि इस तरह की योजना प्रदेश में किसानों के लिए लाई जाए।

 

हादसे मे घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार शाहपुर क्षेत्र के गांव शाहडब्बर निवासी जान मौहम्मद अपने चचेरे भाई आफताब के साथ बाईक द्वारा बुढाना के बिटावदा में अपनी रिश्तेदारी मे जा रहा था कि बिटावदा जाते वक्त राहवाहे की पटरी के समीप डीसीएम की चपेट मे आ जाने से बाईक सवार जान मौहम्मद घायल हो गया। जिसे ग्रामीणो ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। बुढाना के गांव विज्ञाना निवासी राकेश पुत्र योगेन्द्र अपनी ससुराल मंसूरपुर के जौहरा जाते वक्त मिल मन्सूरपुर बाजार के समीप सडक हादसे मे घायल हो गया। जिसे कुछ लोगो ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। एक अन्य सडक हादसे के तहत मेरठ के शास्त्रीनगर के ब्लॉक निवासी विपिन शर्मा पुत्र स्व.दयालचन्द शर्मा कार द्वार रूडकी गंगनहर क्षेत्र मे जाते वक्त पुरकाजी हाईवे पर अज्ञात वाहन की चपेट मे आ गया। इस हादसे मे उसकी कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत यह रही कि उक्त युवक को कोई गंभीर चोट नही आई।

 

हादसे मे चार घायल
भोपा। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सडक हादसे मे चार युवक घायल हो गए। जिन्हे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के गांव कासमपुर के समीप आज दोपहर के वक्त चार युवक सडक हादसे मे घायल हो गए। इस हादसे पर मौके पर एकत्रित ग्रामीणो ने पुलिस को सूचना दी तो सडक हादसे की जानकारी मिलते ही इंस्पैक्टर सुशील कुमार सैनी मय फोर्स के मौके पर पहुंचे तथा तुरंत ही घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया तथा घायलों के परिजनो को इसकी जानकारी दी।

 

सडक निर्माण की मांग
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) नई मन्डी जानसठ रोड कल्याणपुरी के निवासियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि उनके क्षेत्र की कुछ गलियां टूटी पडी हैं। जिस कारण लोगो को परेशानी का सामना करना पड रहा है। अतः जनहित मे पालिका प्रशासन/जिला प्रशासन को इस और ध्यान देते हुए सडक निर्माण कराना चाहिए।

 

शांति समिति की त्यौहारों को लेकर बैठक आयोजितMuzaffarnagar News
बुढ़ाना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत जनपद में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ रखने एवं कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस अधीक्षक देहात, मुजफ्फरनगर द्वारा थाना बुढाना पर की गयी शान्ति समीति की मीटिंग। त्यौहारों को आपसी सौहार्द से मनाने की अपील की गयी। आगामी होली, शब-ए-बारात आदि त्यौहारों के दृष्टिगत जनपद में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ रखने तथा कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन महोदय के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव द्वारा पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारीगण के साथ थाना बुढाना पर शान्ति समीति की गोष्ठी का आयोजन किया गया। एसएसपी द्वारा गोष्ठी में उपस्थित सम्भ्रान्त नागरिकों, धर्मगुरुओं, जनप्रतिनिधियों, शान्ति समीति के सदस्यों एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों से उनकी समस्याओं के बारे में वार्ता की गयी तथा उनके शीघ्र निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। एसएसपी द्वारा गोष्ठी में उपस्थित सभी व्यक्तियों से आगामी त्यौराहों को आपसी सौहार्द एवं सदभावनापूर्ण तरीके से मनाने, अफवाहों पर ध्यान ना देने, सोशल मीडिया पर कोई आपत्तिजनक पोस्ट शेयर ना करने तथा जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था व सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गयी। इसके साथ ही एसएसपी द्वारा त्यौहारो पर हुड़दंग करने वालों की निगरानी रखने तथा शान्तिभंग करने वाले असामाजिक तत्वों पर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। गोष्ठी के दौरान उपजिलाधिकारी बुढाना, क्षेत्राधिकारी बुढाना सहित अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारीध्कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

 

चोरी की बाइक सहित शातिर दबोचाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News थाना कोतवाली नगर टीम के द्वारा एक शातिर अभियुक्त की मय नाजायज अस्लाह व चोरी की संदिग्ध मो०सा० सहित गिरफ्तार किया। जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर के निकट पर्यवेक्षण मे तथा सहायक पुलिस अधीक्षक नगर/क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में वांछित ध् शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना कोतवाली नगर पुलिस टीम के द्वारा मुखबिर की सूचना पर चोरी, छिनैती की फिराक में घूमते हुए शातिर किस्म के अभियुक्त सन्नी बालियान पुत्र जितेन्द्र हाल नि० खांजापुर बुढाना मोड थान कोतवाली नगर मु०नगर हाल निवासी गांधी कालोनी गली न० ९ थाना नई मण्डी मु०नगर को गिरफ्तार किये गया जिनके कब्जे से चोरी की एक संदिग्ध मो०सा० सुपर स्पलैण्डर चाकू नाजायज बरामद हुआ । अभि०गण शातिर किस्म का अभ्यस्त अपराधी है जो आये दिन चोरी, छिनौती की घटनाओ को कारित करता रहता है । अभियुक्त के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा जा रहा है । गिरफ्तार अभियुक्त सन्नी बालियान पुत्र जितेन्द्र हाल नि० खांजापुर बुढाना मोड थान कोतवाली नगर मु०नगर हाल निवासी गांधी कालोनी गली न० ९ थाना नई मण्डी मु०नगर उम्र करीब २२ वर्ष को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० अखिल चौधरी, है०का० हनी सिंह शामिल रहे।

 

 

कला का प्रदर्शनी में किया प्रदर्शनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)कलांगन द्वारा लगाई गई कला प्रदर्शनी का आज तीसरा दिन है प्रदर्शनी में लगाई गई कृतियां मुख्यतः मुजफ्फरनगर मेरठ शामली सहारनपुर हरिद्वार दिल्ली से कलाकारों का काम प्रदर्शित किया गया है बीसवीं सदी के महानायक डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के चित्र के सामने खड़ा होकर हर दर्शक सोचने पर मजबूर हो जाता है कि काश हम भी कुछ कर सकते हैं सहारनपुर के युवा कलाकार सचिन कुमार ने डॉक्टर बाबा साहब के व्यक्तित्व को तथैव चित्रित कर दिखाया है मेरठ से आर.जी. कॉलेज की विभागाध्यक्ष डॉ अर्चना रानी ने हरे, पीले रंग के साथ नीले रंग का प्रयोग एक रस होकर अचंभित कर रहा है डॉ गिरीश मोहन की पुत्रवधू डॉक्टर हेमी ने मधुबनी कला की लोक शैली को अपनी तूलिका से सजीव कर दिया है उनके यह चित्र दिल्ली की हैवीटैंड सेंटर में प्रदर्शित हो चुके हैं डॉक्टर राजबल सैनी की शैली गत पहचान आपकी अलग ही पहचान बन चुकी है दिल्ली के डॉक्टर अनुपम सूद ने भूरी भूरी प्रशंसा की मुजफ्फरनगर में जन्मे दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट से निकले सुनील कुमार सैनी ने नीले रंग की पवित्रता को कायम रखते हुए रात्रि के घने अंधकार को भी दर्शाने का सफल प्रयास किया है डॉ प्रवीण पटेल डॉ ऋचा जैन खटोली प्रोफेसर अमित कुमार के अमृत चित्र दर्शकों को आकर्षित करते हैं कुल मिलाकर यह प्रदर्शनी प्रख्यात मूर्तिकार राम वी. सुतार जी को शतायु होने की कामना के साथ प्रदर्शित किए गए हैं कलांगन सेवा ट्रस्ट के संस्थापक डॉ महावीर सिंह ने कहा कि हम नवोदित युवा कलाकारों की हर तरह का प्रोत्साहन देने के लिए आगे बढ़ रहे हैं निकट भविष्य के विभिन्न अवसरों पर कला प्रदर्शनी आयोजित की जाती रहेंगी । प्रदर्शनी के सफल आयोजन में अनमोल सोनी, सागर कल्याण, आदित्य, विक्रांत खुदार्या, पारुल, आरती,श्रद्धा, कृष्णा, मोहिनी धीमान, सोनिया सैनी, आदित्य का विशेष सहयोग रहा।

कैंप का अंधता निवारण कार्यक्रम के अंतर्गत हुआ आयोजन
चरथावल।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरथावल पर अंधता निवारण कार्यक्रम के अंतर्गत कैंप का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देशानुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरथावल पर अंधता निवारण कार्यक्रम के अंतर्गत कैंप लगाया गया जिसमें १५० मरीजों की आंखों का चेकअप किया गया व ४० मरीजों की आंख बनने के लिए देहरादून विवेकानन्द नेत्रालय भेजा गया।

जिया उल उलूम जूनियर हाईस्कूल खालापार में धूमधाम से मनाया गया २२वां वार्षिकोत्सव
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिया उल उलूम जूनियर हाईस्कूल, खालापार का २२वां वार्षिकोत्सव समारोह आज बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। कोरोना काल में तीन वर्ष तक वार्षिकोत्सव समारोह आयोजित नहीं हो सका था, आज तीन वर्ष के बाद वार्षिकोत्सव समारोह आयोजित किया गया, जिसमें बच्चों ने देशभक्ति से परिपूर्ण कार्यक्रमों से मन मोह लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने वार्षिकोत्सव समारोह का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। वार्षिकोत्सव समारोह में बच्चों ने देशभक्ति से परिपूर्ण कार्यक्रमों को प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। अनेक गीत प्रस्तुत कर बच्चों ने अपनी गायन प्रतिभा का परिचय दिया। कई गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया, जिन पर सभी अतिथियों ने तालियां बजाकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि ऐसे प्रतिभाशाली बच्चों ने अपने कार्यक्रमों से उनके मन को मोह लिया है। कोरोना काल में तीन वर्ष से अधिक समय से वार्षिकोत्सव समारोह आयोजित किया गया है, लेकिन फिर भी बच्चों ने बहुत सुंदर कार्यक्रम प्रस्तुत किए हैं। उन्होंने सभी बच्चों को अपना आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर अतिथि के रूप में तरन्नुम सिद्दीकी यूनिसेफ,
डॉ. ईमरान खान, फैजुर रहमान प्रान्त संयोजक सेवा प्रकोष्ठ ने भी अपने विचार व्यक्त किए। सभी अतिथियों का जिया उल उलूम स्कूल के एमडी नाजिश गजाली, प्रिंसिपल नदीम खान, टीचर-इफ्फत, उज्मा, गुलिस्तां, असमा कहकशाँ, शाहरूख आदि ने बुके देकर स्वागत किया।

जनचौपाल लगाकर सुनी जनसमस्याएं
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पुलिस द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्रों में जन चौपाल लगाकर जनसमस्याओं को सुना गया एवं उनके गुणवत्तापूर्ण व त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर संजीव सुमन के निर्देशन में मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्रों पर जन चौपाल का आयोजन किया गया। जन चौपाल के दौरान पुलिस अधिकारियों द्वारा जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनते हुए मौके पर ही कई समस्याओं का निस्तारण किया गया तथा बाकी समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। इसके अतिरिक्त साइबर अपराधों के विषय में विस्तृत जानकारी दी गयी तथा उनसे बचाव के उपाय बताते हुए जागरुक किया गया तथा यातायात नियमों का पालन करने की अपील भी की गयी। मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा जन चौपाल में उपस्थित सभी व्यक्तियो से अपील करते हुए कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडने की कोशिश करने वालों/असामाजिक तत्वों की सूचना, किसी भी प्रकार की आपराधिक/संदेहास्पद गतिविधियां होने पर ११२ या स्थानीय पुलिस को कॉल कर जानकारी दें तत्काल पुलिस आपकी सहायता के लिए पहुंच जाएगी। पुलिस को आप अपना मित्र समझें। आपकी थोड़ी सी सजगता से कई गंभीर अपराध घटने से बच सकते हैं।

 

साइबर अपराध से बचाव हेतु गोष्ठी का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। साइबर अपराध से बचाव एवं निवारण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा जनपद के बैंक प्रबन्धकों/अधिकारीयों के साथ की गयी गोष्ठी, दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा साइबर अपराधों से बचाव एवं उनके निवारण हेतु जनपद के समस्त बैंक प्रबन्धकों एवं अधिकारीयों के साथ पुलिस लाइन स्थित सभागार में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी के दौरान महोदय द्वारा बताया गया कि साइबर अपराधों की रोकथाम हेतु अभियान चलाने की आवश्यकता है। पुलिस प्रशासन एवं बैंकों को साइबर हमले को रोकने के लिए प्रभावी उपाय के साथ-साथ किसी भी साइबर-घुसपैठ का तुरंत पता लगाना भी आवश्यक है ताकि किसी अनहोनी पर जवाबी कार्रवाइ/सुधारात्मक कार्रवाई/नियंत्रणात्मक कार्रवाई की जा सके। एसएसपी द्वारा सभी को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर आम जनता एवं बैंक में आने वाले सभी ग्राहकों को साइबर अपराध के विषय में बताते हुए उनसे बचाव हेतु जागरुक करने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देशों से अवगत कराया गया। गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक अपराध प्रसान्त कुमार प्रसाद, सहायक पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह, क्षेत्राधिकारी अपराध हेमन्त कुमार, क्षेत्राधिकारी नई मण्डी हिमांशू गौरव सहित अन्य पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

 

बीएसए ने किया निरीक्षणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मुजफ्फरनगर द्वारा ०५ विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मुजफ्फरनगर द्वारा ०५ विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। १. निरीक्षण समय ११ः४० कम्पोजिट विद्यालय मंसूरपुर में कुल छात्र संख्या ४०९ के सापेक्ष १५८ छात्र उपस्थित मिलें कुल ११ अध्यापक कार्यरत है जिसमें ०८ उपिसित पाये गये ०३ अध्यापक सी०सी०एल० अवकाश पर है। मिड डे मील मैन्यूनुसार बनवाया जा रहा है गुणवत्ता ठीक पायी गई। कक्षा ६ के छात्रों से गणित के प्रश्न हल कराये गये मात्र २ से ०३ छात्र सही जबाब दे पाये विद्यालय में पढाई का स्तर निम्न पाये जाने एवं विद्यालय प्रांगण में साफ सफाई व्यवस्था संतोषजनक न पाये जाने के कारण प्रधानाध्यपक का स्पष्टीकरण मांगा गया है।
२. निरीक्षण समय ११ः०० बजे – प्राथमिक विद्यालय जौहरा मिड डे मील मैन्यूनुसार बनवाया जा रहा है गुणवत्ता ठीक पायी गई। प्रांगण में सफाईव्यवस्था पायी गई।
३. निरीक्षण समय १२ः२० मिनट – कम्पोजिट विद्यालय भटौडा में कुल छात्र संख्या १८५ के सापेक्ष ९४ छात्र उपस्थित मिलें कुल ८ अध्यापक कार्यरत है जिसमें ०८ उपस्थित पाये गये मिड डे मील की गुणवत्ता ठीक पायी गई विद्यालय में पढाई का स्तर निम्न पाये जाने एवं विद्यालय प्रांगण में साफ सफाई व्यवस्था संतोषजनक न पाये जाने के कारण प्रधानाध्यपक का स्पष्टीकरण मांगा गया है।
४. कम्पोजिट विद्यालय मोघपुर में कुल छात्र संख्या १०९ के सापेक्ष ५३ छात्र उपस्थित मिलें कुल ५ अध्यापक कार्यरत है जिसमें ०३ उपस्थित पाये गये ०२ अध्यापक सी०सी०एल० अवकाश पर है। मिड डे मील की गुणवत्ता ठीक पायी गई विद्यालय में पढाई का स्तर ठीक पाया गया कक्षा ३ के छात्रों द्वारा गुणा भाग के सवाल हल किये गये।
५. कम्पोजिट विद्यालय नंगला कबीर विकास क्षेत्र जानसठ का निरीक्षण ०१ः०५ पर किया गया कुल छात्र संख्या ११९ के सापेक्ष कुल ०८ अध्यापक कार्यरत है जिसमें ०६ उपस्थित पाये गये ०१ शिक्षा सी०एल० अवकाश पर है। ०१ शिक्षा मित्र नवम्बर माह से अवैतनिक अवकाश पर पायी गई मिड डे मील की गुणवत्ता ठीक पायी गई विद्यालय में पढाई का स्तर ठीक पाया गया।

मोबाइल लूटता बदमाश दबोचाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar News)। घास मंडी में एक महिला से बदमाश ने मोबाइल लूटने का प्रयास किया। महिला ने शोर मचाया तो आसपास से गुजर रहे लोगों ने लुटेरे को दबोच लिया और पुलिस को सौंप दिया। महिला ने किसी भी शिकायत से इनकार किया। इस दौरान जांच में सामने आया कि आरोपी की बाइक चोरी की है। तलाशी में आरोपी से चाकू भी बरामद हुआ है।
महिला ने शोर मचाने पर भागा आरोपी
नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के घासमंडी कट पर एक बदमाश ने घात लगाकर वहां से गुजर रही महिला का मोबाइल लूटने का प्रयास किया। इसी दौरान महिला ने शोर मचा दिया। जिसके बाद आरोपी वहां से पफरार होने लगा तो लोगों ने आरोपी को दबोच लिया। उसकी जमकर धुनाई की गई। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया गया।
महिला ने मौके पर किसी प्रकार की शिकायत करने से इंकार कर दिया। पुलिस आरोपी को उसकी बाइक सहित शहर कोतवाली ले गई। जहां जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी की बाइक चोरी की है। तलाशी के दौरान बदमाश से एक चाकू भी बरामद हुआ। प्रभारी निरीक्षक शहर कोतवाली महावीर सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी की पहचान सनी बालियान पुत्र जितेंद्र निवासी गांधी कॉलोनी के रूप में हुई है उन्होंने बताया जा रहा है।

 

 

पहलवान दिव्या काकरान ने पॉवर लिफ्टर सचिन प्रताप संग लिए सात फेरेMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। अंतरराष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी दिव्या काकरान शादी के बंधन में बंध गई हैं। मेरठ के एक रिसॉर्ट में दिव्या ने पावरलिफ्टर सचिन प्रताप सिंह के संग सात फेरे लिए। शादी समारोह में केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह भी पहुंचे।
इस दौरान दिव्या ने कहा, २०२० में ओलंपिक में क्वालीफाई नहीं कर सकी। मगर, अब अपने पति की लक के साथ २०२४ में पेरिस से ओलंपिक पदक लेकर लौटूंगी। दिव्या काकरान इंटरनेशनल रेसलर और अर्जुन अवार्डी पहलवान हैं।
दिव्या काकरान कॉमनवेल्थ में देश को दो बार पदक दिला चुकी हैं। उनके पति सचिन प्रताप सिंह वेस्ट यूपी के शामली जिले के जाफरपुर गांव के रहने वाले हैं। सचिन नेशनल पावरलिफ्टर हैं। दिव्या के ससुर भानु प्रताप सिंह मेरठ पिटीएस में दरोगा हैं।
सचिन के दादा भोपाल सिंह और दिव्या के पिता पहलवान सूरज काकरान दोनों पुराने दोस्त हैं। इसी दोस्ती को अब दोनों परिवारों ने रिश्तेदारी में बदला है। दिव्या की हल्दी, संगीत, मेंहदी की सारी रस्में उनके घर से हुईं। शादी मेरठ में मंडप से की गई है। वाराणसी के पंडितों ने शादी को संपन्न कराया। बहन दिव्या काकरान की शादी समारोह में ही उनके भाई दीपक काकरान की मंगनी नीना के साथ हुई। नीना डाइटीशियन हैं। दिव्या की मां संयोगिता ने आयोजन पूरा कराया। उधर, शादी के दौरान समारोह में सिक्योरिटी गार्ड की लाइसेंसी रिवाल्वर गायब होने से हंगामा हो गया। सूचना पाकर कंकरखेड़ा थाना पुलिस इंस्पेक्टर भी मौके पर पहुंचे। वैवाहिक जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए लंदन स्पोर्ट्स के संचालक अपूर्व, विनीत त्यागी, सनी राणा व अन्य लोग शामिल हुए।

 

सड़क हादसे में मौत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। करनाल की ब्रिटानिया दही कंपनी के अधिकारी अंशुल शर्मा (३०) की स्कूटी में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में युवक की मौत हो गई। वह अपने दोस्त की बहन की शादी में शामिल होने आया था और वह तीन बहनों का इकलौता भाई था। उसकी २१ मई को शादी होनी थी।
शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला रामपुरी निवासी अंशुल शर्मा (३०) करनाल स्थित कंपनी में प्रेषण अधिकारी के पद पर पिछले नौ साल से नियुक्त था। वह अपने परिवार में तीन बहनों का इकलौता भाई था। नई मंडी निवासी उसके दोस्त की बहन की २१ फरवरी को शादी थी, जिसमें शामिल होने के लिए वह आया था। मंगलवार तड़के वह किसी काम से स्कूटी पर रुड़की रोड पर जा रहा था तब रास्ते में अज्ञात वाहन ने उसकी स्कूटी में टक्कर मार दी। इस हादसे में उसकी मौत हो गई।
शहर कोतवाली पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। हादसे की रिपोर्ट अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ शहर कोतवाली में दर्ज कराई है। बताया गया कि मृतक अंशुल र्मा की १० मई को बारात करनाल जानी थी। अंशुल की मौत से परिवार में शोक छाया हैं।

 

 

50 करोड़ का आई.पी.एल. तितावी ने किया गन्ना मूल्य भुगतान
तितावीमुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) आई पी एल तितावी चीनी मिल के गन्ना विभागाध्यक्ष धीरज सिंह ने पेराई सत्र २०२२-२३ का दिनांक २०.०१२०२३ से ०३.०२.२०२३ तक किसानो से खरीदे गये गन्ने का भुगतान ५०० करोड रूपये सहित अभी तक २८८.४५ करोड़ रुपये का भुगतान क्षेत्र के गन्ना किसानों के खातों में भेज दिया गया है। यह जानकारी चीनी मिल के गन्ना विभागाध्यक्ष धीरज सिंह ने दी है। उन्होने क्षेत्र के गन्ना किसानो से अनुरोध किया है कि अपने गिल को साफ, स्वच्छ व अगोला-पत्ती रहित गन्ना ही आपूर्ति करें व नई उन्नतशील गन्ना प्रजाति ब्व.15023 ब्वसा.14201ण् ब्वै.13235 एवं ब्व.0118 की बुवाई करे तथा गन्ना फसल हेतु कीटनाशक एवं भूमि सुधारक दवाईया छूट पर हमारे सभी किसान सेवा केंद्रों पर उपलब्ध है।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15119 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =