News
खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगरः कोरोना संक्रमित ने अस्पताल की चौथी मंजिल से कूदकर दी जान, परिजनों ने लापरवाही का लगाया आरोप1 News News 1 |
मुजफ्फरनगर। बेगराजपुर स्थित मुजफ्फरनगर मैडिकल कॉलेज में आज सुबह एक कोविड पेशेंट ने अस्पताल की पांचवी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर वहां पहुंचे परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। बताया गया है कि अस्पताल की पांचवी मंजिल से नीचे गिरने के कारण मरीज की हालत गम्भीर हो गई। बाद में उसने दम तोड दिया। बताया गया है कि मृतक पचैंडा रोड निवासी राजकुमार था। उसका कोविड पेशेंट के रूप में इलाज चल रहा था। पचास वर्षीय राजकुमार को आठ जनवरी को यहां भर्ती कराया गया था। बताया गया है कि रात करीब दो बजे उसने पांचवी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। मामले की सूचना पर सुबह करीब पांच बजे परिजन मौके पर पहुंचे और उन्होंने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। उनका कहना था कि आत्महत्या की घटना रात दो बजे हुई जबकि उन्हें सुबह चार बजे सूचना दी गई। हंगामे की सूचना मिलने तक अस्पताल में हंगामा जारी था और पुलिस तथा वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव भी पहुंचे और हंगामा कर रहे परिजनों को समझाने बुझाकर शांत किया।

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

पुलिस ने कई वांछितों को दबौचा
मुजफ्फरनगर। थाना को0नगर पर उ0नि0 सुनील कुमार द्वारा पशु क्रुरता अधि0 में वॉछित अभियुक्त सलमान पुत्र निसार निवासी मौहल्ला उत्तरी रामपुरी बाडे के पास थाना कोतवाली नगर जनपद मु0नगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना नई मण्डी पर उ0नि0 सर्वेश शर्मा द्वारावॉछित अभियुक्त राजेश पुत्र हरीचन्द निवासी मौहल्ला प्रेमनगर थाना पटेलनगर दिल्ली को अक्षयपात्र होटल हाईवे एन0एच-58 से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना रामराज पर उ0नि0 प्रदीप नादर द्वारा पोक्सो अधि0 में वॉछित अभियुक्त रोहित पुत्र नौबहार निवासी ग्राम जनकपुरी थाना रामराज जनपद मु0नगर को ग्राम जीवनपुरी बस स्टैण्ड के पास होटल से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 अक्षय कुमार द्वारा जिला बदर अभियुक्त मदन पुत्र सुखबीर निवासी ग्राम मजलिशपुर तौफिर थाना भोपा को सोनाली नदी के पुल से गिरफ्तार किया। वहीं थाना तितावी पर उ0नि0 अमीर सिंह यादव द्वारा वॉछित अभियुक्त फरमान पुत्र अली हसन निवासी ग्राम छतैला थाना तितावी जनपद मु0नगर को ग्राम जसोई से गिरफ्तार किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना तितावी पर नियुक्त उ0नि0 मनोज शर्मा द्वारा जिला बदर अभियुक्त आशू उर्फ वासुदेव पुत्र संजीव निवासी ग्राम सैदपुर खुर्द थाना तितावी जनपद मुजफ्फरनगर को सैदपुर खुर्द मस्जिद के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चाकू नाजायज बरामद किया गया।

 

 

कोहरे की चादर ढका जनपद4 News News 1 |
मुजफ्फरनगर। ठंड के साथ कोहरे की मार से नागरिक हल्का रहे। बृहस्पतिवार को सुबह ११ बजे तक कोहरा छाया रहा। कोहरे की दृश्यता बहुत कम थी। कोहरे ने वाहनों की रफ्तार को मंद कर दिया। दोपहर में धूप निकली, लेकिन तीन बजते ही धूप गायब हो गई और स्मॉग सा छा गया। एक सप्ताह से अधिक समय से जिला ठंड की चपेट में हैं। कभी शीतलहर तो कभी पाला, कभी धुंध-कोहरा लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। ठंड के चलते लोगों की दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को जब लोग सोकर उठे तो घना कोहरा छाया हुआ था। कोहरे की दृश्यता इतनी कम थी कि हेडलाइट जलाने के बाद भी सामने ५० मीटर की दूरी पर कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। कोहरे ने वाहनों की रफ्तार को मंद कर दिया। वाहन रेंग-रेंगकर चलते रहे। लंबी दूरी के वाहन कोहरे के चलते घंटों की देरी से चले। सुबह होते-होते कोहरा पेड़ पौधों से बूंदों के रूप में टपकने लगा। मौसम विभाग ने अभी ओर पाला पड़ने, कोहरा छाने व शीतलहर चलने की संभावना भी व्यक्त की। कड़ाके की ठंड के चलते बाजारों में गर्म व ऊनी कपड़ों की बिक्री बढ़ रही है। दुकानों पर जरकीन, स्वेटर, जर्सी, कार्डिगन, कोट, ओवरकोट, जैकेट, मफलर, टोपी व इनर आदि की जमकर खरीद हो रही है। इनके सामान की दुकानों पर भीड़ नजर आ रही है। बढ़ती सर्दी से बचाव के लिए इलेक्ट्रिक सामानों में हीटर, वार्मर आदि की मांग बढ़ रही है। बाजार में अलग-अलग तरह के हीटर आ रहे हैं। गर्म पानी व जैली की बोतलें भी ठिठुरन से बचाव के लिए लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। इन वस्तुओं के दामों में बढ़ोतरी हो गई है। शहर हो या देहात, हर गली-मोहल्ले में लोग जगह-जगह लकड़ियां जलाकर सर्दी से बचाव कर रहे हैं। किसान-मजदूर भी खेतों में जाकर पहले पत्ती आदि जलाकर शरीर को गर्म करता है, इसके बाद वह कार्य शुरू करता है।

क्षेत्रीय समाचार – आस-पास से

सर्राफ की दुकान का शटर उखाड़कर चोरों ने चोरी की7 News News |
मुजफ्फरगर। एटूजेड रोड़ स्थित लक्ष्मण विहार में सर्राफ की दुकान का शटर उखाड़कर चोरों ने चोरी कर ली। सुबह जब सर्राफ अपनी दुकान पर गया तो वहां का नजारा देखकर उसके होश फाख्ता हो गये। पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात चोरों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। संदीप वर्मा पुत्र अनिल वर्मा निवासी एटूजैड कालोनी की दुकान एटूजेड रोड लक्ष्मण विहार पर है उक्त सर्राफ गत दिवस रात्रि लगभग साढे आठ बजे अपनी दुकान बंद कर अपने घर चला गया। बृहस्पतिवार को सवेरे जब सर्राफ दुकान पर आया तो सड़क फटा देख उसके होश फाख्ता हो गये। दुकान से हुई चोरी से उसके हाथ पांव फूल गये। उसने नई मंडी थाना प्रभारी को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की।

 

 

मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया8 News News 2 |
मुजफ्फरनगर। मकर संक्रांति पर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल द्वारा नगर पालिका द्वारा संचालित रैन बसेरे में प्रसाद का वितरण किया। हर साल की भांति इस साल भी पालिका अध्यक्ष ने अपने परिवार के साथ रैन बसेरे पहुंची और अपने सामने रसोई में जाकर खिचड़ी चाय और गुड़ का प्रसाद बनवाया। इंजीनियर अशोक अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल एवं उनकी धर्मपत्नी वंशिका अग्रवाल, देवरानी प्रभा अग्रवाल के साथ अपने हाथों से सभी को प्रसाद दिया। देशवासियों को मकर सक्रांति की शुभकामनाएं दी। नगर पालिका द्वारा संचालित नवीन मंडी स्थल गौशाला जाकर परिवार के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गौशाला से संबंधित लोगों से गौशाला जाकर परिवार के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गौशाला से संबंधित लोगों से गौशाला के बारे में जानकारी ली कि किसी चीज की कोई जरूरत तो नहीं है। संबंधित लोगों द्वारा बताया गया की नगर पालिका से हर चीज उपलब्ध हो रही है। पालिका अध्यक्ष द्वारा एक एक गौ माता के पास जाकर उनके बारे में पूछा और कहां जो भी जख्मी हालत में गौमाता है नका उपचार बहुत अच्छी तरह से होना चाहिए। अच्छे से अच्छे डॉक्टर को बुला कर इनका इनका चेक अप कराया जाए। निरीक्षण के दौरान उनके पुत्र अभिषेक अग्रवाल एवं उनकी धर्मपत्नी वंशिका अग्रवाल स्टेनो गोपाल त्यागी व एसके बिट्टू मौजूद रहे।

आरोपी को गिरफ्तार जेल भेजा9 News News 1 |
भोपा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाये गए एनबीडब्ल्यू की गिरफ्तारी अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक देहात व पुलिस उपाधीक्षक भोपा व थानाध्यक्ष भोपा के निर्देशन में थाना भोपा पुलिस द्वारा निम्नलिखित 4 एनबीडब्ल्यू की गिरफ्तारी की गई है। एहसान पुत्र है याद निवासी ग्राम कसौली थाना भोपा संबंधित वाद संख्या 397/11 धारा 135 विद्युत अधिनियम थाना भोपा, समंदर सेन पुत्र चांद राम निवासी भोकरहेड़ी थाना भोपा मुजफ्फरनगर संबंधित वाद संख्या 1762/19 धारा 138 विद्युत अधिनियम थाना भोपा, नेमपाल पुत्र पलटू निवासी भोकरहेड़ी थाना भोपा मुजफ्फरनगर संबंधित वाद संख्या 1761/19 धारा 138 विद्युत अधिनियम थाना भोपा, प्रमोद पुत्र यशपाल सिंह निवासी ग्राम करहैड़ा थाना भोपा मुजफ्फरनगर संबंधित वाद संख्या 6555/9/19 धारा 304 323 आईपीसी थाना तितावी गिरफ्तार वारंटिओ को माननीय न्यायालय भेजा जा रहा है।

मकर सक्रांति के पावन पर्व पर विश्वकर्मा चौक पर खिचड़ी के प्रसाद का किया वितरण
मुजफ्फरनगर। नगर के अनेकों स्थानों के साथ ही शहर के भोपा रोड पर स्थित विश्वकर्मा चौक पर मकर सक्रांति के पावन पर्व पर खिचड़ी के प्रसाद का वितरण किया गया । यहां गांधीनगर निवासी एवं वार्ड सात के भावी प्रत्याशी उमेश विमान द्वारा खिचड़ी के प्रसाद का वितरण कराया गया। साथ में विपिन बालियान जिला अध्यक्ष जाट एकता एसोसिएशन, अक्षय धीमान,मोहित चित्रा,अमन,एंव अन्य सभी मौहल्ला वासी मौजूद रहे ।।

पुलिस ने वांछित को दबौचा
मुजफ्फरनगर। चरथावल पुलिस ने २५ वर्षों से वांछित चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी विनोद पुत्र जगदीश को गिरफ्तार किया गया है। वह चोरी के मुकदमे में २५ वर्ष से चल रहा था वांछित है एसआई हरिराज सिंह ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। चरथावल कोतवाली क्षेत्र के कसियारा गांव से गिरफ्तार किया गया।

 

प्रदेश के प्रथम एंटी भू-माफिया सॉफ्टवेयर ‘धरा’ को जिलाधिकारी द्वारा किया गया लांच12 News News 1 |
सरकारी भूमि के सम्बन्ध में होने वाले फर्जी हस्तान्तरण को रोकने हेतु सीमित सरकारी डाटा को जनसामान्य हेतु (1 कि0मी0 की परीधि के अन्दर) देखने का विकल्प होगा।
इस साफ्टवेयर के अन्दर ग्रामसभा, सरकारी विभागों की भूमियों एवं विकास प्राधिकरण व नगर पालिका एवं नगर पंचायत सीमा के अन्दर स्थित भूमिया का विवरण रहेगा।
भविष्य में पोर्टल पर निजी भूमियों के सम्बन्ध में चलने वाले विवादों का विवरण भी जन सामान्य के लिये उपलब्ध कराया जायेगा।
मुजफ्फरनगर। .प्रदेश में चल रहे एंटी भू-माफिया अभियान के अन्तर्गत भू-माफियाओ पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने आज कलेक्टेऊट सभागार में प्रदेश का पहला एंन्टी भू माफिया सॉफ्टवेयर च्धराज् को लांच किया। उन्होने बताया कि यह प्रयास एंटी भू-माफिया सम्बन्धित वर्तमान में किये जा रहे सभी प्रयासों को जियो फैसिंग तथा मल्टीपल ओवर ले माध्यम से वैब एप्लीकेशन तथा ऐप फोर मेट पर ऑनलाईन किये जाने हेतु किया गया है। इस के माध्यम से राजस्व विभाग द्वारा किये जा रहे भू-माफिया के विरूद्ध प्रयासों को प्रभावी रूप से किये जाने की मदद मिलेगी। साथ ही राजस्व अभिलेखों में किये जाने वाले फ्रोड (धोखाधडी) तथा फर्जी बैनामों के कारण उत्पन्न होने वाले अनावश्यक विवाद के सम्बन्ध में प्रभावी कार्यवाही किये जाने में मदद मिलेगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि इस साफ्टवेयर के आवश्यकता इसलिए अधिक महत्पूर्ण है क्योंकि ग्रामसभा की भूमियों एवं अन्य शासकीय विभागो की भूमियों का डाटा बेस खतौनियों में है किन्तु एक स्थान पर डेटा बेस के रूप में नही है। विकास प्राधिकरण की भूमियों एवं नगर पंचायत की सीमा के अन्दर स्थित सरकारी भूमियो का भी संयुक्त रूप से कोई डेटा बेस नही है। अतिक्रमण मुक्त करायी गयी भूमियों का डेटा बेस केन्द्रीयकृत रूप में नही है जिसके कारण प्रशासन एवं पुलिस के पास रेडी रिफरेन्स नही रहता है। इससे ग्रामसभा की भूमियों के अन्तरण पर रोक लगेगी और ग्रामसभा की भूमियों के विक्रय पर भी रोक लगेगी। ग्रामसभा की भूमि व अन्य शासकीय विभागों की भूमियों की सुरक्षा रहेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि इस साफ्टवेयर के अन्दर ग्रामसभा, सरकारी विभागों की भूमियों एवं विकास प्राधिकरण व नगर पालिका एवं नगर पंचायत सीमा के अन्दर स्थित भूमिया का विवरण रहेगा। ग्रामसभा की भूमियों के अर्न्तगत सार्वजनिक उपयोग की भूमियां यथा तालाब, चारागाह, खेत खलिहान, खाद् के गडढे, कब्रिस्तान, मरघट, हडवार इत्यादि सम्मिलित है। सरकारी विभागों की भूमियों के अन्तर्गत लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग, वन विभाग, शिक्षा विभाग, सहकारी समितियों की भूमियां आती है। विकास प्राधिकरण की भूमियों के अन्तर्गत महायोजना प्लान के तहत ग्रीन बैल्ट भूमि आती है। नगर पालिका एवं नगर पंचायत की सीमा के अन्दर तालाब, मन्दिर, मरघट, कब्रिस्तान, शत्रु सम्पत्ति इत्यादि भूमि आती है। उन्होने बताया कि धरा साफ्टवेयर की मुख्य विशेषतायें यह है कि इसमें ग्रामसभा, शासकीय भूमि एवं विकास प्राधिकरण की भूमि का मैप के माध्यम से अथवा मौके पर जाकर मैपिंग की जा सकेगी। सोफ्टवेयर में विभिन्न र्ग्राम सभा एवं शासकीय भूमि के कलर कोड भी दिये गये है ताकि ग्रामसभा एवं शासकीय भूमियों की विभिन्न श्रेणियों की पहचान की जा सके। इसमे मैपिंग के उपरान्त भूमि का अक्षांश एवं देशान्तर, क्षेत्रफल, कलर कोड एवं समुद्र तल से ऊंचाई इत्यादि विवरण सुरक्षित रहेगे। सोफ्टवेयर में सर्किल रेट मैपिंग का भी प्रवधान रखा गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि इसके माध्यम से सरकारी भूमि के सम्बन्ध में होने वाले फर्जी हस्तान्तरण को रोकने हेतु सीमित सरकारी डाटा को जनसामान्य हेतु (१ कि०मी० की परीधि के अन्दर) देखने का विकल्प होगा। राजस्व विभाग की उपलब्ध कम्प्यूटराईज खतौनी में उल्लेखित खसरा संख्याओं के सम्बन्ध में विभिन्न फील्ड दिये जायेगें। जिसमें खसरा संख्याओं के सम्बन्ध में अतिक्रमणकर्ता का नाम, सिविलध्क्रिमिनल केस की स्थिति आदि उपलब्ध रहेगें। इसके माध्यम से तहसील में उपलब्ध राजस्व ग्रामों के डिजीटाईजड नक्शे को भी इस सोफ्टवेयर पर लाया जायेगा। जिससे नक्शे पर सडक आदि को मार्क करने में मदद मिलेगी। जिले के मास्टर प्लान को भी पोर्टल पर डाला जायेगा, जिससे जन सामान्य को मास्टर प्लान में उपलब्ध ग्रीन बैल्ट तथा अन्य भूमियों की जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।
पोर्टल पर जनसमान्य हेतु जनपद में स्थित भूमियों के स्टाम्प रेट का विवरण भी उपलब्ध रहेगा। निबन्धक विभाग के अधिकारियों द्वारा पोर्टल पर उपलब्ध डाटा के माध्यम से सरकारी भूमि पर किये जाने वाले बैनामों पर रोक लगाई जा सकेगी। पोर्टल पर उपलब्ध समस्त डाटा का स्वामित्व, नियंत्रण, प्रबन्धन तथा सुरक्षा जिला प्रशासन के द्वारा किया जायेगा। पोर्टल पर उपलब्ध डाटा की कोई वैधानिक मान्यता नही होगी तथा उसका प्रयोग किसी भी न्यायालय में विधिक कार्यवाही हेतु नही किया जायेगा। भविष्य में पोर्टल पर निजी भूमियों के सम्बन्ध में चलने वाले विवादों का विवरण भी जन सामान्य के लिये उपलब्ध कराया जायेगा। जिससे भविष्य में कानून व्यवस्था बनी रहे।
इस अवसर पर सचिव एमडीए महेन्द्र प्रसाद, अपर जिलाधिकारी वि०ध्रा० आलोक कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह सहित अन्य अधिकारीगण व मीडिया बन्धु उपस्थित रहे।

 

लोहड़ी का पर्व मनायाJhansi |
मुजफ्फरगर। झांसी की रानी व्यापार मंडल द्वारा धूमधाम से मनाया गया लोहड़ी का पर्व पंजाबी समाज के साथ साथ सभी लोगो ने मिलकर हर्षोल्लास के साथ लोहड़ी का पर्व मनाया। और एक दूसरे को मूंगफली व रेवड़ी खिलाकर इस पर्व की शुभकामनाएं दी। मुजफ्फरनगर टाउन हॉल रोड स्थित झांसी की रानी व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारियों के द्वारा लोहड़ी का पर्व धूमधाम से मनाया गया,कार्यक्रम में टीएसआई वीर अभिमन्यु एवं समाजसेवी मनीष चौधरी मुख्य अतिथि के रुप मे पहुँचे जिनका जोरदार स्वागत किया गया।वही पंजाबी समाज के साथ साथ सभी लोगो ने मिलकर हर्षोल्लास के साथ लोहड़ी का पर्व मनाया। और एक दूसरे को मूंगफली व रेवड़ी खिलाकर इस पर्व की शुभकामनाएं दी।

 

युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से कल होगा वृहद रोजगार मेले का आयोजन
साक्षात्कार में सफल प्रतिभागियां को मा0 जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रमाणपत्र/नियुक्ति पत्रों का वितरण किया जायेगा।
रोजगार मेले में विभिन्न क्षेत्रों की लगभग 40 कम्पनियों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा
मुजफ्फरनगर। मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव ने बताया कि कल वृहद स्तर पर श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेज में युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से मिशन रोजगार के अन्तर्गत जिला सेवायोजन कार्यालय,राजकीय औद्योगिक प्रषिक्षण संस्थान, कौषल विकास मिषन के सयुंक्त प्रयासों द्वारा एक वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।
मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि रोजगार मेले में आने वाले अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन कराने हेतु कांउटर बनाया गया है तथा उनकी सुविधा के लिए एक हैल्प डैस्क भी स्थापित की गयी है। उन्होने बताया कि इस रोजगार मेले में रोजगार के अवसर प्राप्त करने के इच्छुक पुरूषध्महिला अभ्यर्थी जो कम से कम कक्षा-8, कक्षा-10, कक्षा-12, स्नातक, स्नातकोत्तर, बी0बी0ए0 एम0बी0ए0, आई0टी0आई0, पॉलीटेक्निक डिप्लोमा इत्यादि पास हो तथा 18 से 35 वर्ष के आयु के हो, प्रातः 10.00 बजे से श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेस, परिक्रमा मार्ग, मुजफ्फरनगर के परिसर में उपस्थित होकर साक्षात्कार में भाग ले।
उन्होने बताया कि रोजगार मेले में विभिन्न क्षेत्रों की लगभग 40 कम्पनियों द्वारा प्रतिभाग किया जा रहा है जिसमे लगभग 7 हजार व्यक्तियां को रोजगार के अवसर प्राप्त होगें। उन्होने बताया कि मेले में प्रतिभाग करनेध्साक्षात्कार में भाग लेने हेतु जिला सेवायोजन कार्यालय मु0नगर में विभागीय पोर्टल ूूण्ेमूंलवरंदण्नचण्दपबण्पद पर आनॅ लाईन अनिवार्य रूप से पजींकरण करा ले। उन्होने कहा कि अभ्यार्थी जन सेवा केन्द्र या कम्पयूटर सेन्टर पर जाकर भी अपना पजींकरण करा सकते है। उन्होने कहा कि रोजगार मेले में साक्षात्कार हेतु अभ्यर्थी अपने समस्त शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के अवश्य साथ लाये ताकि साक्षात्कार के समय कोई परेशानी न हो। उन्होने बताया कि इस रोजगार मेले में स्थानीय उधोगध्कम्पनियों द्वारा भी प्रतिभाग किया जायेगा। उन्होने बताया कि साक्षात्कार में भाग लेने वाले सफल युवाओं को अप्रेन्टिशशिप पर भी रखा जायेगा। उन्होने बताया कि रोजगार मेले में मा0 जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा एवं साक्षात्कार में सफल प्रतिभागियां को मा0 जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रमाणपत्रध्नियुक्ति पत्रों का भी वितरण किया जायेगा।

रक्तदान महादान है, इससे दूसरों को जीवन मिलता हैः सेल्वा कुमारी जे
जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय जाकर किया रक्तदान14 News News |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे द्वारा आज प्रातः जिला चिकित्सालय में जाकर रक्त दान किया गया। उन्होने कहा कि रक्तदान सबसे बडा दान है क्योंकि दान किये गये रक्त से जरूरतमंद लोगोध्मरीजों को नया जीवन मिलता है। उन्होने कहा कि रक्तदान करने अनेक रोगो को दरकिनार किया जा सकता है। रक्तदान करने से शरीर में किसी प्रकार की कोई कमजोरी नही आती। रक्दाताआें द्वारा दिये रक्त से प्रत्येक वर्ष लाखो मरीजों के जीवन को बचाया जा रहा है। उन्होने कहा कि हर व्यस्क पुरूष व स्त्री रक्त दान कर सकता है। उन्होने कहा कि यू तो सभी प्रकार के दान की महत्ता है किन्तु रक्तदान महा दान है। अनेक परिस्थितियों में जीवन बचाने के लिए रक्त की आवश्यकता होती है। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी प्रवीण कुमार चोपड़ा ने जिलाधिकारी को प्रमाण पत्र भी दिया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + 5 =