खबरें अब तक...

समाचार

मुठभेड़ में जख्मी कांट्रेक्ट किलर पुलिस के शिकंजे में, फाइनेंसर हत्याकांड का खुलासा5 4 |
मुजफ्फरनगर। खतौली के फाइनेंसर नीरज चौहान की हत्या माफिया डॉन सुशील मूंछ के बेटे ने कराई थी। सठेडी गंगनहर पटरी पर पुलिस की बदमाशों से हुई मुठभेड़ के दौरान एक कांट्रेक्ट किलर पुलिस की गोली लगने से घायल होने पर पुलिस के शिकंजे में आ गया। उसका एक साथी भाग गया। मौके से पिस्टल, मैगजीन व बाइक बरामद है। मुठभेड़ में जीप चालक भी घायल हुआ है। पकड़े गए घायल बदमाश ने खतौली में फाइनेंसर की हत्या के मामले का खुलासा कर दिया है। बुधवार को एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर खतौली पुलिस गंगनहर की पटरी पर आने जाने वाले संदिग्ध वाहनों की तलाशी ले रही थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि फाइनेंसर नीरज चौहान की हत्या करने वाले शार्प शूटर सठेडी गंगनहर से आ रहे है। प्रभारी निरीक्षक सर्वेश सिंह व कस्बा इंचार्ज सुनील कुमार शर्मा पुलिस टीम के बदमाशों की घेराबंदी में लग गये। इसी दौरान पुलिस की बदमाशों से दिन दहाडे मुठभेड हो गई। पुलिस की गोली से 25 हजार का इनामी अजय निवासी कंकरखेड़ा जनपद मेरठ घायल हो गया। उसे पुलिस ने दबोच लिया। बदमाशों की गोली से पुलिस की जीप का चालक अनिल भी जख्मी हो गया। पुलिस ने मौके से एक पिस्टल 9एमएम, कारतूस व बाइक बरामद की है। घायल बदमाश पर मेरठ, नोएडा व हरिद्वार में अपराधिक मामले दर्ज है।घायल बदमाश ने फाइनेंसर हत्याकांड का खुलासा भी कर दिया। पुलिस ने बताया कि घायल हुए अजय व उसके फरार साथी शाकिर निवासी किदवईनगर शहर कोतवाली ने माफिया डॉन सुशील मूंछ के बेटे मोनी के कहने पर फाइनेंसर की हत्या की थी। वारदात के दौरान सुशील मूंछ का बेटा भी मौके पर मौजूद था। पुलिस फरार बदमाश की तलाश में काम्बिंग कर रही है। एसएसपी सुधीर कुमार व एसपी सिटी ओमवीर सिंह भी मौके पर पहुंच गये। पुलिस अब मोनी की तलाश कर रही है।

मां की बेटी ने प्रेमी संग मिल करायी हत्या
मुजफ्फरनगर। प्रेमप्रसंग मे बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी। पुलिस ने हत्यारोपी बेटी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस टीम ने हत्या मे प्रयुक्त मफलर,मृतका के जेवरात तथा अभियुक्त का पर्स व मोबाईल आदि भी बरामद किए है।
6 जनवरी 2019 को नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र की भोपा रोड स्थित शान्ति नगर सुन्दरपाल की पत्नि ईशावती उर्फ छोटी की अज्ञात बदमाशो द्वारा हत्या किए जाने व उसकी बेटी नीलम के बेहोशी की हालत मे मिलने तथा घर से जेवरात गायब होने की घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने इस मौका मुआयना कर इस मामले मे मुकमदा दर्ज कर मामले की छानबीन व भागदौड शुरू कर दी थी।
पुलिस लाईन स्थित सभागार मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी सुधीर कुंमार सिह ने मृतका ईशावती की हत्या के खुलासे के सम्बन्ध मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने इस मामले की छानबीन व भागदौड के पश्चात हत्या के मामले का खुलासा किया। जिसमें पुलिस ने हत्यारोपी मनु व उसकी प्रेमिका नीलम को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी सुधीर कुमार सिह ने बताया कि ईशावती उर्फ छोटी की हत्या उसकी बेटी नीलम ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मफलर से गला बांधकर हत्या की थी। घटनाक्रम के अनुसार 5 जनवरी 2019 की राति मे नील द्वारा उसके पिता सुन्दरपाल के घर न होने की सूचना अपने अपने प्रेमी मन्नु को दीथी। मन्नू इस मौके का फायदा उठाकर 5 जनवरी की रात मे ही नीलम के घर आ गया था। उसके आने से पूर्व नीलम द्वारा एक सुनियोजित ढंग से अपनी माता श्रीमति इशावती देवी को नशे की गोलियां देकर सुला दिया था। कि इसी बीच रात्रि मे उसकी मां जाग जाने पर रात्रि मे अपने घर मे मन्नू को देखकर गुस्से से भर गई। इसी बात को लेकर नीलम व मन्नू ने मिलकर पहने मफलर से इशावती का गला बांधकर उसकी हत्या कर दी थी। एसएसपी ने आगे बताया कि पुलिस व लोगो को भ्रमित करने के उददेश्य से मृतका के शरीर के जेवरात उतार कर मन्नू को देकर घर से निकाल दिया था और स्वयं नीलम नशे की दो गोलियां खाकर अपनी मां के बराबर मे लेट गई थी। नई मन्डी कोतवाली पुलिस न ेसर्विलांस टीम की मदद से अभियुत मनु पुत्र लोकेन्द्र निवासी सलेमपुर थाना हिमपुर दीपा बिजनौर व नीलम पुत्री सुन्दरपाल निवासी शान्तिनगर को गिरफ्तार कर लिया व उनकी निशानदेही पर मृतका के शव से उतारे गए जेवरात पायल, टोप्स, कुडल,लोंग आदि, मन्नू का पर्स, रूपये व मोबाईल,नीलम द्वारा प्रयोग किया गया मोबाईल आदि सामान बरामद कर लिया। अभियुक्त मनु व अभियुक्ता नीलम को गिरफ्तार करने वाली टीम मे नई मन्डी थाना प्रभारी हरसरन शर्मा, एसएसआई मदन विष्ट, सब इंस्पेक्टर सर्विलांस सेल प्रवेश कुमार, सब इंस्पैक्टर योगेन्द्र सिह, सब इंस्पैक्टर सुखवीर सिह, सब इंस्पैक्टर कुसुम भाटी, का0सोनू कुमार सर्विलांस सेल, का.जितेन्द्र सिर्वलांस सेल, का.विनित सर्विलांस सेल, का.हरेन्द्र कुमार,का.राहुल कुमार, का.विशाल कुमार शामिल रहे।

बदमाशों से मुठभेड़ में दुजाना का शार्प शूटर व पुलिसकर्मी घायल
मुजफ्फरनगर। बुधवार दिन निकलते ही मुजफ्फरनगर में पुलिस की दो स्थानों पर बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। ककरौली के नवादा खोकनी चौराहे पर पुलिस की बदमाशों से हुई मुठभेड़ के दौरान कुख्यात अनिल दुजाना गैंग का शार्प शूटर पुलिस कीं गोली लगने से घायल हो गया। उसका एक साथी मौके से भाग निकला। बदमाशों की गोली से एक सिपाही भी जख्मी हुआ है। बुधवार सुबह एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में सघन चौकिंग करने के निर्देश दिये थे। ककरौली पुलिस नवादा खौकनी चौराहे पर चौकिंग कर रही थी। बाइक सवार संदिग्धों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस की गोली लगने से राहुल उर्फ तिगडी निवासी पीपलहेडा थाना खतौली घायल हो गया। उसका एक साथी मौके से फरार हो गया। मौके से तमंचा व बाइक बरामद हुई है। फरार बदमाश की तलाश में पुलिस काम्बिंग कर रही है। घायल बदमाश अनिल दुजाना का शार्प शूटर है। फरार बदमाश की तलाश में काम्बिंग करायी जा रही है। घायल बदमाश पर कई जनपदों में अपराधिक मुकदमे दर्ज है। बदमाशों की गोली लगने से सिपाही गुलाब सिंह भी घायल हुआ है। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया है।

मुठभेड के दौरान शातिर को दबोचा
मुजफ्फरनगर। भयमुक्त अपराध मुक्त समाज की स्थापना के लिए वचनबध योगी सरकार मे कापफी हद तक अपराधो पर नियंत्रण होने के साथ पुलिस का इकबाल बुलन्द होता नजर आ रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व डीजीअी ओ.पी.सिह के निर्देशो के चलते जनपद पुलिस व बदमाशो के बीच हुई मुठभेड मे विभिन्न अपराधिक मामलो मे शामिल/वांछित हथियारो सहित गिरफ्तार किये जा चुके है।
एसएसपी सुधीर कुंमार सिह द्वारा जनपदभर मे अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत थाना खतौली व ककरौली पुलिस व बदमाशो के बीच हुई मुठभेड मे शातिर बदमाशो को गिरफ्तार किया है। इसी क्रम मे बीती रात ककरौली थाना पुलिस ने क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान मिली सूचना के आधार पर नवादा चौराहे खोकनी पर मुठभेड के दौरान बदमाश राहुल उर्फ तिगडी को मुठभेड के दौरान गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान वह पुलिस की गोली लगने घायल हो गया। वहीं दूसरी और मुठभेड मे गोली लगने से एक सिपाही भी घायल हो गया। बीती रात हुई इस मुठभेड की सूचना पर मौके पर पंहुचे एसपी देहात आलोक शर्मा व सीओ भोपा राम मोहन शर्मा ने ककरौली थाना प्रभारी जितेन्द्र अम्बावत व पुलिसकर्मियो की हौसला अफजाई की।
वहीं दूसरी और खतौली पुलिस ने बीती रात कस्बे के मौहल्ला नई आबादी निवासी 15 हजार के ईनामी ताजू उर्फ ताजूदीन पुत्र यासीन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने काम्बिंग के दौरान बदमाश ताजू के साथी मईनुददीन पुत्र अमीरूददीन को भी गिरफ्तार कर लिया था।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान वी वी पैट की दी जानकारी’
मुज़फ्फरनगर। जिलाधिकारी कार्यालय में एडीएम अमित कुमार ने जिलाधिकारी कार्यालय पर वीवीपैट के संबंध में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत व्यापारियों को इसके सम्बन्ध में दी जानकारी। वी वी पैट के बारे में ऐ डी एम अमित कुमार द्वारा विस्तार से समझाया गया. इस अवसर पर अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश मंत्री संजय मित्तल जिला प्रभारी राजेंद्र सिंघल, जिला अध्यक्ष महेश चौहान जिला महामंत्री राजेंद्र काठी के अलावा अन्य व्यापारी भी रहे उपस्थित।

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाए
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल छात्रसभा के कार्यकर्ता डीएम कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने की मांग की। छात्रसभा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाए जाने, बढ़ती फीस वसूली पर बंद कराने, ट्यूशन फीस को तत्काल बंद कराने, स्कूलों में लगाई गई प्राइवेट पब्लिकेशन की महंगी किताबों पर रोक लगाने, फीस के मानक तय किए जाने, प्राइवेट स्कूलों के अध्यापकों पर ट्यूशन पढ़ाने पर रोक लगाने आदि मांगे शामिल हैं। ज्ञापन देने वालों में मोहम्मद आरिफ, पराग चौधरी, नईम, मोहम्मद आकिल, वसीम, सुभान, अजय, वंश, सादिकराव, सचिन, नसीम राना व संदीप आदि शामिल रहे।

कार्यकर्ता एकजुट हो
तितावी। भाजपा चरथावल विधानसभा संचालन समिति के सम्मेलन में वक्ताओं ने कहा कि कार्यकर्ताओं की एकजुटता ही संगठन की शक्ति है। इसके दम पर लोकसभा में नरेंद्र मोदी को पुनरू प्रधानमंत्री बनने से कोई नहीं रोक पाएगा। बघरा में आयोजित सम्मेलन में लोकसभा संयोजक जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन सत्यपाल पाल ने कहा कि संगठन को सुदृढ़ बनाने को कार्यकर्ता गांव-गांव में बूथों पर चुनाव से पूर्व पूरा होमवर्क कर लें। अजय वर्मा ने योजनाओं के प्रचार-प्रसार पर जोर दिया। कमल दीपक ने सैनिक सम्मान तथा बाइक रैली आदि कार्यक्रमों की जानकारी दी। सम्मेलन में विजय शुक्ला विजय सैनी, नरदेव, अजय वर्मा अमित धरमा, चरथावल मंडल अध्यक्ष प्रवीण राणा, बघरा मंडल अध्यक्ष नकुल उपाध्याय, सीमा शर्मा , रामभूल पुंडीर, जिलामंत्री सुरेन्द्र कश्यप, पतंजलि सैनी आदि मौजूद रहे।

मारपीट का आरोप लगाकर की कार्यवाही की मांग
मुजफ्फरनगर। ग्रामीणो ने भोपा पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन कर एसएसपी के नाम प्रार्थना पत्र सौपते हुए मदद की गुहार लगाई।
भोपा थाना क्षेत्र के गांव मोरना निवासी पिन्टू पुत्र रतिराम अपने आज दोपहर अपने परिजनो के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचा। जहां उसने एसएसपी के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे आरोप लगाते हुए बताया कि वह बाल्मिकी समाज से है और गांव मे रहकर खेतीबाडी कर अपने परिवार का गुजारा करता है। पिन्टू का आरोप है कि 30 दिसम्बर 2018 को भोपा पुलिस द्वारा किसी बात को लेकर उसके साथ मारपीट की गई। जिसके सम्बन्ध मे भोपा पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था। पीडित पिन्टू ने एसएसपी से उक्त पूरे मामले की जांच कराकर उचित कार्यवाही की मांग की।

विभिन्न मांगों को लेकर दिया धरना
मुजफ्फरनगर। बैंक कर्मियो व ट्रेड यूनियन कोर्डिनेशन कमैटी के तत्वाधान मे देश के सभी सार्वजनिक प्रतिष्ठानो सरकारी सेवाओं व असंगठित क्षेत्र के श्रमिको ने दो दिवसीय हडताल के समर्थन मे धरना-प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौपा।
एआईबीईए के तत्वाधान मे बैंककर्मियो ने दो दिवसीय हडताल के तहत बैंक कर्मियो ने नई मन्डी इलाहाबाद बैंक के बाहर एकत्रित हो प्रदर्शन किया। बैककर्मियो ने विभिन्न मांगो आश्वयक वस्तुओ की कीमतो को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी उपाय करने, सार्वजनिक वितरण प्रणाली को कमजोर को न करने कमोडिटी बाजार सटटा व्यापार पर प्रतिबंध लगाए जाने। युवाओ के लिए रोजगार सृजित करने तथा सभी क्षेत्रो मे चरणबध भर्तियों के माध्यम से बेराजगारी को कम करने के लिए प्रभावी उपायो की मांग तथा श्रम कानूनो की सख्त बाध्यता,श्रम कानूनो के उल्लंघन के लिए नियोक्ताओ पर कठोर कार्यवाही करने तथा न्यूनतम वेतन 18000 से कम ना करने व सभी श्रमिको और कर्मचारियो के लिए पेंशन सुनिश्चित करने आदि बैंककर्मियो से जुडी विभिन्न मांगो को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कामरेड आर.पी.शर्मा, बैंक यूनियन नेता आशीष भटनागर,श्रीश चन्द वर्मा इलाहाबाद बैंक,सत्यनारायण गोयल, रविन्द्र चौधरी,अशोक शर्मा आदि बैंक यूनियन पदाधिकारी मौजूद रहे। वहीं दूसरी और ट्रेड यूनियन कोर्डिनेशन कमैटी के तत्वाधान मे ट्रेड यूनियन से जुडे पदाधिकारियो ने जनपद के विभिन्न श्रमिक महासंघो की ओर से दो दिवसीय देशव्यापी हडताल के तहत कचहरी मे प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित ज्ञापन मे मांग की गई कि श्रम कानूनो मे श्रमिक विरोधी संशोधना, सार्वजनिक प्रतिष्ठानो मे विदेशी पूंजी निवेश, गैरकानूनी ठेका प्रथा,बंधुआ मजदूरी,अांगबाडी,रसोई माताएं, चीनी मिल के कर्मचारी मजदूरो का वेतन पुनरीक्षण वेजबोड लागू हो समान काम के लिए समान वेतन, प्रदेश व देश की सरकारी सेवाओ मे कार्यरत कर्मचारी सभी प्रभावित हैं। पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए भी कर्मचारी आन्दोलनरत है। केन्द्रीय श्रम संगठनो/औद्योगिक फेडरेशनो/कर्मचारी संगठनो के आहवन पर 8 व 9 जनवरी को आयोजित देशव्यापी हडताल के तहत कचहरी मे धरना प्रदर्शन करने वालो मे सुभाष उपाध्याय,मौ.मशैद जिला सचिव, सुरेश शर्मा, राजपाल, मुरारी लाल,घनश्याम पधान, संजय कुमार, महीपाल सिह, नाहर सिह,कामरेड राजबल त्यागी आदि टै्रड यूनियन से जुडे पदाधिकारी मौजूद रहे।

योजनाओं को घर-घार तक पहुंचाने में करे सहायता
जानसठ। भाजपा सहकारी का प्रकोष्ठ की बैठक में जिला संयोजक पवन अहलावत ने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रत्येक बूथ पर पांच स्मार्टफोन वाले कार्यकर्ताओं को जोड़कर व्हाट्सएप ग्रुप बनाना है ताकि सरकार की योजनाओं को घर घर तक पहुंचाया जा सके।
गंगा विहार कॉलोनी में हुई बैठक जिला संयोजक ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए १०० दिन शेष हैं। ऐसे में प्रत्येक मंडल संयोजकों को प्रत्येक बूथ पर पांच स्मार्टफोन वाले कार्यकर्ताओं का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाए, जो केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जनता को अवगत कराएं। १५ जनवरी से १० फरवरी तक प्रबुद्ध लोगों का विधानसभा स्तर पर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। ११ फरवरी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन समर्पण दिवस के रुप में मनाया जाएगा। कार्यक्रम में जिला सह संयोजक रविंद्र कुमार, मीरापुर से इंद्रपाल, मेनपाल, संजीव चेयरमैन, अनिल कुमार, वीरसेन, लक्ष्मण मलिक, श्याम कुमार, आनंद सैनी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन शिल्पी वत्स ने किया।

अध्यापकों को किया सम्मानित
खतौली। ऑल इंडिया प्राइमरी टीचर्स फेडरेशन की ओर से रविवार को चौंबर ऑफ कॉमर्स सभागार मेरठ में आयोजित सहारनपुर व मेरठ मंडल की संयुक्त नवाचार कार्यशाला में खतौली ब्लाक से प्राथमिक विद्यालय बुआड़ा खुर्द के प्रधानाध्यापक विक्रांत कुमार, गांव फहमीपुर खुर्द से सहायक अध्यापिका श्वेता और प्राथमिक विद्यालय लोहड्डा से सहायक अध्यापिका शिवानी गुप्ता ने अपने-अपने नवाचार प्रस्तुत किए। सभी ने उनके प्रयासों की सराहना की। डायट प्राचार्य मुजफ्फरनगर भीम सिंह व मेरठ के विधायक सोमेंद्र तोमर व एआईपीटीएफ के प्रदेश प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने प्रमाणपत्र व प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। तीनों अध्यापकों को खंड शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार सहित ब्लाक के सभी अध्यापकों ने बधाई दी है।

भंडारे का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। एक धार्मिक समिति ने इतना बडा आयोजन किया जिसमे जनपद से अनेकों बसे शिवचौक से होकर मां शाकुम्भरी देवी के दर्शनों के लिए गयी जहां पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारे में सबसे बड़ी बात तो ये देखी गयी कि हजारों की संख्या में श्रद्धालु जय माता दी करते हुए मां शाकुम्भरी देवी द्वार पहुंचे। जहां प्रसाद भी स्टेन्डिंग में भक्तों के दिया गया। आज यह मुजफ्फरनगर का नहीं बल्कि आसपास के जिलों का भी नम्बर वन भंडारा बना। जानकारी के अनुसार श्री मां शाकुम्भरी देवी समिति मुजफ्फरनगर के तत्वाधान में पिछले सात वर्षो से मां के दरबार में दर्जनों श्रद्धालुओ ंको निःशुल्क ले जाती है और मां के दर्शन कराकर प्रसादरूपी भोजन कराती है। वहीं अबकी बार काफी संख्या में बसे श्रद्धालुओं को लेकर मां के दरबार में गयी। वहीं इसमे कमैटी के मुख्य रूप से पप्पन गर्ग, बोबी शर्मा, पंकज गोयल, मयंक गर्ग के अलावा कमैटी में ऐसे अनेक श्रद्धालु जुड़े जिनके अथक प्रयास व माता रानी के अर्शीवाद से यह आयोजन पूर्ण रूप से सफल रहा। वहीं भंडारे में मुख्य रूप से कढी चावल, गाजर का हलवा, रसगुल्ले, टिक्की, चाऊमीन, बर्गर, छोले, पूरी, नान, मखनी दाल, मिक्स सब्जी, पनीर की सब्जी, चाय, पकौडे इत्यादि सामान था। आठ जनवरी मंगलवार के सुबह पांच बजे शिवचौक से गाडी शाकुम्भरी देवी के लिए प्रस्थान करेगी जिसमें पहले बालासुंदरी के उक्त सभी बसे मां शाकुम्भरी के दर्शन केलिए जय माता के जयघोष के साथ रवाना हुई इसके बाद मां शाकुम्भरी देवी जाकर मां का आर्शीवाद सभी भक्तों ने लिया वहीं आयोजकों द्वारा जो भव्य रूप से भंडारे का आयोजन किया गया ढोल नगाडों के साथ वह माता के दरबार में जाकर भोग लगाया गया श्रद्धाभाव के साथ सभी श्रद्धालुओं को स्टेन्डिंग के रूप में प्रसाद का वितरण किया जाता है तथा भक्तों को लौटते समय भी प्रसाद दिया गया। पूरा वातावरण भक्तिमय हो रहा था।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk