News
खबरें अब तक...

समाचार

जनपद के स्वास्थ्य विभाग ने पूरे प्रदेश में यूपी हेल्थ डैशबोर्ड रैंकिंग में दूसरा स्थान प्राप्त किया
जिलाधिकारी महोदया सेल्वा कुमारी जे द्वारा स्वास्थ्य विभाग को बधाई दी गई—-
मुजफ्फरनगर। प्रदेश स्तर पर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विभिन्न कार्यक्रमों के अंतर्गत प्रदान की जा रही सेवाओं के आधार पर प्रत्येक माह हेल्थ डैशबोर्ड रैंकिंग जारी की जाती हैं। इस माह की रैंकिंग में जनपद मुजफ्फरनगर ने पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। डॉ महावीर सिंह फौजदार ने जानकारी देते हुए बताया कि यूपी हेल्थ डैशबोर्ड रैंकिंग हर माह जारी की जाती है जिसके अंतर्गत स्वास्थ्य सेवाओं जैसे प्रसव सुविधा, गर्भवती महिलाओं की जांच, टीकाकरण ,नवजात शिशु की देखभाल के अंतर्गत आशाओं द्वारा गृह भ्रमण की सेवा, ओपीडी, चिकित्सालय में भर्ती मरीजों की चिकित्सा सेवा एवं चिकित्सा जांच आदि समस्त सेवाओं की संपूर्ण रिर्पोटिंग पोर्टल के माध्यम से की जाती है तत्पश्चात राज्य स्तर में समस्त जनपदों में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत सेवाओं के आधार पर प्रत्येक माह रैंकिंग जारी की जाती है इस माह जनपद मुजफ्फरनगर पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जनपद को यह उपलब्धि माननीय जिलाधिकारी महोदया सेल्वा कुमारी जे एवं मुख्य विकास अधिकारी श्री आलोक यादव द्वारा स्वास्थ्य विभाग के निरंतर अवलोकन एवं मार्गदर्शन के फलस्वरूप हासिल हुई है। जिलाधिकारी महोदया सेल्वा कुमारी जे द्वारा इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग को बधाई देते हुए कहा कि जनपद का स्वास्थ्य विभाग अप्रैल माह में पूरे प्रदेश में 34 स्थान पर था जो 3 माह में ही दूसरे स्थान पर आना अत्यंत सराहनीय है उन्होंने कहा कि मेरी विदाई समारोह में स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान लाकर मुझे यह अनमोल उपहार दिया गया है। उन्होंने जनपद के स्वास्थ्य विभाग को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह निरंतर इसी तरह प्रगति करते रहे।

 

रालोद कार्यकर्ताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सोमपाल शास्त्री के रालोद में आने पर हर्ष जताया15 News 4 |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं की एक बैठक जिला कार्यालय सर्कुलर रोड पर आहूत की गई जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव के बारे में चर्चा की गई व पूर्व केंद्रीय मंत्री सोमपाल शास्त्री के लोक दल में आने पर हर्ष व्यक्त किया गया मुख्य वक्ताओं ने विचार व्यक्त किये और कहा कि इससे पार्टी को मजबूती मिली है । पार्टी कार्यालय पर बैठक जिला अध्यक्ष प्रभात तोमर की अध्यक्षता में की गई जिसमें प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चौधरी व रालोद नेता कंवरपाल फौजी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा विधानसभा की तैयारियों को लेकर राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं में जोश है । जिस प्रकार लगातार राष्ट्रीय लोकदल का कुनबा बढ़ रहा है उससे पूरे प्रदेश में राष्ट्रीय लोकदल की लहर है । कार्यक्रम में रालोद वरिष्ठ नेता मास्टर राजपाल व भूपेंद्र प्रधान ने कहा वर्तमान समय में जिस तरह से किसानों के प्रति सरकार का अडियल रवैया रहा है इस सरकार को किसान आने वाले विधानसभा चुनाव २०२२ में सरकार को कड़ा जवाब देंगे बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रभात तोमर ने कहा पूर्व केंद्रीय मंत्री सोमपाल शास्त्री के आने से रालोद को एक नई ऊर्जा मिली है। सोमपाल शास्त्री कृषि विषय में बहुत अधिक जानकारी रखते हैं किसान क्रेडिट कार्ड योजना उनकी द्वारा चलाई गई एक अहम योजना का हिस्सा है। जिससे किसानों को बहुत अधिक लाभ हुआ है आने वाले समय में पार्टी की नीतियों को तय करने के में वह अहम कड़ी साबित होंगे। आज बैठक के दौरान मुख्य रूप से मास्टर राजपाल, कवररपाल फौजी, हंसराज जावला, पराग चौधरी, अंकित सहरावत, अभिषेक चौधरी, राजू आढ़ती, भूपेंद्र प्रधान, अभिषेक चौधरी, एमनोज चौधरी, ओंकार बालियान, विपुल राठी, एहंसराज जावाला, विकास कादियान, सोमपाल सिंह बालियान, आदि उपस्थित रहे ।

 

राकेश टिकैत को लेकर बोले राज्यमंत्री राजेश्वर सिंह, कहा- उठने से पहले ही कुचल दिया जाएगा टिकैत का फन13 News 9 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश सरकार में बीज विकास निगम दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राजेश्वर सिंह ने मुजफ्फरनगर दौरे के दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के लखनऊ घेरने के बयान पर पलटवार करते हुए विवादित बयान दिया। मुजफ्फरनगर पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पर मीडिया से बात करते हुए दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री राजेश्वर सिंह ने कहा ये उसका सपना जीवन में पूरा नहीं हो पाएगा, यह उत्तर प्रदेश है पुंज योगी आदित्य महाराज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री है, पुंज महाराज किसान भी है नेता भी है और एक गोरखनाथ पीठ के आदेश्वर भी है, उन्हें सब पता है टिकैत क्या है कैसे हैं टिकैत की औकात नहीं है कि उत्तर प्रदेश में उनकी किसी भी तरह की मनमानी चल पाए। टिकैत का फन उठने से पहले ही कुचल दिया जाएगा, उनकी औकात नहीं है उत्तर प्रदेश में कहीं अपने फन को हिला सके। कुछ करने से पहले उनकी व्यवस्था बना दी जाएगी।

पुलिस ने कई वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 प्रवेश शर्मा द्वारा वांछित अभियुक्त विनोद पुत्र अतर सिंह नि0 मौ0 गूजरवाला थाना देवबन्द सहारनपुर को मलीरा कट चौकी रोहाना से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 बिजेन्द्र सिंह द्वारा पोक्सो अधि0 में वांछित अभियुक्त शिवा उर्फ फौजी उर्फ शिवम उर्फ रजनीश पुत्र रामपाल नि0 ग्राम निजामपुर थाना मंगलौर हरिद्वार को धमात नहर पुल से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 मुकेश कुमार द्वारा पोक्सो अधि0 में वांछित अभियुक्त संजय पुत्र आशाराम नि0 डौनाल रोड थाना सरधना मेरठ को जानसठ अडडे से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 अनिल तोमर द्वारा वांछित अभि युक्त मांगेराम उर्फ मांगा पुत्र तिरखा, श्रीमती ओमबती पत्नी मांगेराम उर्फ मांगा नि0गण ग्राम बसीखुर्द थाना बुढाना मु0नगर को अभि0गण के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

 

पुलिस ने दो जुआरियों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने दो जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नकदी, सट्टे की पर्ची आदि बरामद किये। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 सतीश शर्मा द्वारा अभियुक्त शावेज पुत्र शमशाद नि0 मौ0 रहमतनगर खालापार थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से पर्चा सटटा गत्ता पेन व 820 रूपयों को बरामद किया गया।इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 सुनील कुमार द्वारा अभियुक्त पिन्टू पुत्र हल्दीराम नि0 मोरना थाना भोपा मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से पर्चा सटटा गत्ता पेन व 2100 रूपयों को बरामद किया गया।

 

अलग-अलग सडक हादसो मे कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी वीशू पुत्र संजीव स्कूटी द्वारा चरथावल मोड से लौटते वक्त प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया तथा घायल के परिजनो को इस हादसे की जानकारी दी। एक अन्य सडक हादसे के तहत नगर के मौहल्ला गउशाला निवासी कृष्णा शर्मा पुत्र स्व.राजीव शर्मा भी रूडकी रोड पर सडक हादसे मे घायल हो गया। जिसे कुछ राहगीरो द्वारा उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। बुढाना के गांव विज्ञाना निवासी साकिब पुत्र इलियास शाहपुर के गांव कसेरवा मे अपने मामा के घर जाते वक्त डीसीएम की चपेट मे आकरक घायल हो गया। ग्रामीणो ने घायल युवक को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। कार की चपेट मे आकर बाईक सवार युवक घायल हो गया। जिसे ग्र्रामीणो ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार गांव ककरौली निवासी मोमीन अपने चचेरे भाई इरशाद के साथ बाईक द्वारा गांव ढांसरी निवासी अपनी बुआ के घर से वापिस लौट रहा था कि जैसे ही अपने गांव के बाहर पहुंचा कि इसी बीच अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर वह घायल हो गया। उधर से जा रहे ग्रामीणो ने घायल युवक को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाने के साथ उसके परिजनो को इस हादसे की जानकारी दी।

पुलिस ने कई शातिरों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। तमंचा, कारतूस सहित अलग अलग स्थानों से कई शातिरों को गिरफ्तार किया। थाना मन्सूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 रोहित कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त सोनू उर्फ फुरकान पुत्र अख्तर नि0 ग्राम शेरनगर थाना नई मण्डी मु0नगर, मेहरबान पुत्र सुलेमान नि0 ग्राम सौरम थाना शाहपुर मु0नगर को नरा जडौदा चौराहा से गिरफ्तार किया गया। अभि0 सोनु उपरोक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। इसके अलावा थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 अमरपाल शर्मा द्वारा अभियुक्त आशीष पाल पुत्र बिजेन्द्र नि0 ग्राम छज्जरपुर थाना खतौली मु0नगर, अमित पाल पुत्र गजेन्द्र नि0 ग्राम ऊन थाना झिंझाना शामली को ग्राम तिसंग नाले की पुलिया से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।
वहीं थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 सुनील कुमार शर्मा द्वारा अभियुक्त टीटू पुत्र फूला नि0 ग्राम फिरोजपुर थाना भोपा मु0नगर को सीकरी तिराहा भौकरहेडी से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया गया।

 

पुलिस ने दो शातिर अपराधी दबौचे2 News 13 |
मुजफ्फरनगर। तितावी थाना कार्यवाहक प्रभारी केपी सिंह के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर रोहतास सिंह लगातार वांछितों/शातिरों के खिलाफ अभियन चलाये हुए है। पाँच दिन पूर्व ग्राम पीपलशाह के जंगल में गोकशी करने वाले दो शातिर अपराधियों को तितावी पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे से एक तमंचा एक खोखा कारतूस एक जिंदा कारतूस एक रामपुरी चाकू व एक चोरी की बुलेट मोटरसाइकिल और गोकशी के उपकरण बरामद किया। दोनों शातिर अपराधी गैर जनपद के निवासी है। मुखबिर की सूचना पर तितावी पुलिस ने दोनों शातिर अपराधियों को ग्राम छतैला नहर पुलिया से मुठभेड़ में गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

रिमझिम बारिश से गर्मी से मिली राहत, सडके बनी तालाब4 News 13 |
मुजफ्फरनगर। देर शाम से ही रिमझिम तो कभीं झमाझम बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया। बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं वर्षा फसलों के लिए संजीवनी है, लेकिन गन्ने की पछेती फसल में खरपतवार की समस्या खड़ी हो गई है। वहीं लगातार हो रही रिमझिम बारिश से शहर के कई मुख्य सड़कों व मौहल्लों में पानी भर गया है। हालात यह हो गये है कि दुपहिया व चोपहिया वाहनों को भी खींचकर ले जाना पड रहा है। मुज़फ्फरनगर। रात से हो रही बारिश के कारण शहर की सड़कें हुई जलमग्न नालियों की सफाई न होने के कारण सड़कें बनी तालाब घरो में पानी -पानी हो गया है। शहर में रात भर बारिश होती रही। सुबह के समय तेज बारिश हुई। जिस कारण महावीर चौक, शिव चौक, रुड़की रोड, जनकपुरी, रामपुरी, साकेत में जलभराव होने से नागरिकों को परेशानी हुई। शहर से शेरपुर जाने वाले मार्ग पर जलभराव और सड़क टूटने के कारण ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा । गांधी कालोनी, सुभाष नगर, खालापार और सरवट में भारी जल भराव से जिंदगी बेहाल रही। मंगलवार रात्रि से लगातार व बुधवार सुबह से ही बारिश जारी रही।कभी हल्की तो कभी झमाझम बारिश होती रही। बारिश से मौसम सुहावना हो गया। बारिश ने मौसम को खुशगवार बना दिया। लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली। बारिश से नगर व देहात क्षेत्र में जलभराव होने से लोगों को परेशानी हुई। कई दिन से लोग गर्मी से बेहाल थे। अचानक मौसम को मिजाज बदला। पहले हल्की बूंदें गिरनी शुरू हुई, लेकिन फिर तेज बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए लोगों को दुबकना पड़ा। बारिश से सड़क और गली-मोहल्लों में जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश के बीच नई मंडी थाना क्षेत्र के बागोवाली की वाल्मीकि बस्ती में बरसात के कारण २ लोगों के कच्चे मकान गिर गये। इसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। सूचना पर तहसीलदार साहब ने लेखपाल को मौके पर भेजकर नुकसान का आकलन कराया और जल्द ही पीड़ितों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।
दूसरी ओर चरथावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पूरी तरह से तालाब में तब्दील हो गया है चरथावल सीएचसी में २ सप्ताह पूर्व गिरी दीवार का निर्माण न होने से पूरी कालोनी का पानी भी चरथावल में सीएचसी में भर गया है। कुल मिलाकर चरथावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टरों के चेंबर ,ओपीडी तक आने-जाने के रास्ते में पानी भर जाने से मरीजों का अस्पताल में आने का रास्ता बंद हो गया है। कई पेड़ भी सीएचसी में उखड़ गए हैं यही नहीं डॉक्टरों को पानी भर जाने से सांप का भी खतरा मंडरा रहा है।

 

बाल स्वास्थ्य पोषण माह शुभारंभ5 News 19 |
मुजफ्फरनगर। जनपद के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज बाल स्वास्थ्य पोषण माह आरंभ किया गया है जिसका शुभारंभय मंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा किया गया।
जिला महिला चिकित्सालय में आज बाल स्वास्थ्य पोषण माह का शुभारंभ मंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा फीता काटकर किया गया इस अवसर पर उन्होंने स्वयं अपने हाथों से नन्हे-मुन्ने बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलाई इस अवसर पर संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बच्चों के लिए विशेष रुप से कई कार्यक्रम और योजनाएं चलाई जा रही है उनमें से बाल स्वास्थ्य पोषण माह कार्यक्रम भी महत्वपूर्ण है क्योंकि बच्चों की शारीरिक व मानसिक विकास के लिए बच्चों को विटामिन ए की सही खुराक मिले यह बहुत आवश्यक है उन्होंने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि वह सभी अपने ९ माह से ५ वर्ष तक के बच्चों को बाल स्वास्थ्य पोषण माह में विटामिन ए की खुराक अवश्य पिलाएं। कार्यक्रम में पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य जगदीश पांचाल भी उपस्थित रहे उन्होंने भी अपने हाथों से बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलाई, उनके साथ विशाल गर्ग जी व कमल कांत शर्मा जी भी उपस्थित रहे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जनपद में आज से शुरू हुए बाल स्वास्थ्य पोषण माह २७ अगस्त तक चलेगा जिसके अंतर्गत ९ माह से लेकर ५ साल तक के बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलाई जाएगी उन्होंने बताया कि विटामिन ए वसा में एक घुलनशील विटामिन है जो शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है, कोविड-१९ से बचाव में रोग प्रतिरोधक क्षमता की महत्वपूर्ण भूमिका है।जनपद के समस्त सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं टीकाकरण स्थलों पर यह दवाई निशुल्क पिलाई जाएगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में इस माह के दौरान ३४५४३१ बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर सीएमएस डॉ आभा आत्रे, डॉ शरण सिंह, डॉ अरविंद पवार, डॉ राजीव निगम डॉ गीतांजलि वर्मा, प्रियंका तोमर, भूपेंद्र शर्मा आदि उपस्थित रहे।

पुलिस ने मोटर चोर दबौचा6 News 17 |
जानसठ। थाना जानसठ पुलिस द्वारा ०१ मोटर चोर अभियुक्त को पिमौडा रजवाहे की पुलिया के पास से गिरफ्तार कर थाना जानसठ पर पंजीकृत मोटर चोरी के अभियोगों का सफल अनावरण किया गया। पुलिस पूछताछ में शातिर ने हसन मिया पुत्र रजी हैदर निवासी ग्राम युसूफपुर थाना भोपा मुजफ्फरनगर बताया जिसकेक बज्े से ०१ तमंचा मय ०३ जिन्दा व ०१ खोखा कारतूस ३१५ बोर, ०१ मोटरसाइकिल सुपर स्पलैण्डर, बिजली की मोटर खोलने के औजार, १५ किलो ५०० ग्राम तांबे का तार (बिजली मोटर से निकाले हुए) बरामद हुए। अभियुक्त जंगलों से टयूबवेल के मोटर चोरी करता था तथा पूर्व में भी थाना भोपा एवं अन्य थानों से जेल जा चुका है। अभियुक्त पर चोरी,पुलिस मुठभेड जैसी धाराओं में आधा दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है।

 

साइबर हेल्प सेन्टर 4998 रूपये वापस कराये7 News 16 |
मुजफ्फरनगर। कीर्ति पुत्री श्री आदेश कुमार निवासी गली नं०-१२ गंगा विहार कालोनी भोपा अड्डा के पास थाना नई मण्डी जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात अभियुक्त द्वारा रिवार्ड रिसीव करने के बहाने लिंक के माध्यम से साईबर ठगों ने आवेदिका के खाते से ४,९९८/- रुपये स्थानांतरित करा लिये है।
साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा कार्यवाही करते हुए सम्पूर्ण धन राशि ४,९९८/- रुपये आवेदिका के खाते में वापस करायी गयी। आवेदिका द्वारा साईबर हेल्प सेन्टर द्वारा की गयी तत्काल कार्यवाही के लिए धन्यवाद दिया गया।

 

 

गरीबों के लिए आफत बनी बारिश, निराना गांव में बारिश में कच्चा मकान धराशाही, मलबे में दबने से परिवार के 7 लोग घायल8 News 13 |
मुजफ्फरनगर। जनपद में पिछले 24 घंटों से हो रही जबरदस्त बरसात उस समय आफत की बरसात बन गई, जब देर रात निराना गांव में अचानक मकान ताश के पत्तों की तरह बिखर गया, हादसे में घर में सो रहे परिवार के 7 लोग मलबे में दबकर गंभीर घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय ग्रामीणों ने हॉस्पिटल में भर्ती कराया।
दरअसल मामला सिखेड़ा थाना इलाके के निराना गांव का है। जहां पिछले 24 घंटे से हो लगातार हो रही बारिश गरीब लोगों के लिए आफत का सबब बन गई। आपको बता दें बुधवार को बारिश के चलते शमशाद पुत्र अब्बास का कच्चा मकान पानी भरने से ताश के पत्तों की तरह बिखर गया, यह हादसा उस वक्त हुआ जब परिवार के मुखिया शमशाद व पत्नी कनीजा और पांच बच्चे जावेद, शाइस्ता, नरगिस, कादिर व साइन घर में तेज बारिश होने के चलते सो रहे थे, तभी अचानक कच्चा मकान भरभराकर गिर जाने से परिवार के सभी सदस्य मलबे के नीचे दब गए। वही अचानक गिरे मकान की आवाज सुनकर गांव में हड़कंप मच गया और मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घायलों को जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां उनका इलाज चल रहा है। मलबे में दबकर शमशाद व पत्नी कनीजा की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही जिला चिकित्सालय पहुंचे एसडीएम सदर दीपक कुमार ने घायल परिवार का हाल-चाल जानने के साथ-साथ परिवार की सहायता के लिए गांव में एक टीम भेजी और मुआवजा देने की कार्रवाई शुरू कर दी।

 

पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव के आदेशानुसार शहर कोतवाल संतोष त्यागी के नेतृत्व में रोहाना चौकी प्रभारी प्रवेश कुमार शर्मा ने छपरा रोड रोहाना कस्बे में चलाये गये चैकिंग अभियान से हडकम्प मचा रहा। जिसमें बिना मास्क लगाने वालो, दुपहिया वापनों पर तीन सवार, चौपहिया वाहन बगैर सीटबैल्ट, दुपहिया वाहनों पर हेलमेट न पहनने पर चालान काटे गये। रोहाना चौकी प्रभारी प्रवेश कुमार शर्मा ने एलाउंसमेंट कर सभी व्यापारी से अपील की कि कोई भी व्यापारी अतिक्रमण न करें कस्बे में भीड़ का माहौल न बनाएं जिसमें जाम की स्थिति बने वाहनों को साइड में लगवा कर रखें रोहाना में चेकिंग से वाहन चालकों में मचा हड़कंप।

 

शिया समुदाय के लोगों ने मोहर्रम मनाने की अनुमति को दिया ज्ञापन10 News 18 |
मुजफ्फरनगर। जानसठ कस्बे के शिया समुदाय के लोगों ने मोहर्रम के दौरान मजलिस करने व मोहर्रम का जुलूस निकालने की अनुमति देने के लिए मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीएम जानसठ जयेंद्र कुमार को दिया है।
लोगों ने ज्ञापन में बताया कि शिया समुदाय का यह पवित्र त्यौहार है और इसे मनाने के लिए गाइडलाइन जारी करते हुए प्रशासन अनुमति दे। इस वर्ष १० से १९ अगस्त तक मोहर्रम का आयोजन किया जाना है। इस दौरान शिया समुदाय के लोग इमामबाड़ों में मजलिस करते हैं और असरे के दिन जुलूस निकालकर ताजिए दफन करते है। एसडीएम ने ज्ञापन यथास्थान भेजने का आश्वासन दिया है। शिया धर्मगुरु मौलाना अमीर हैदर सुलतानपुरी के साथ अब्बास अली खां, दानिश खां, अली हैदर, आरिफ हुसैन, आशु मलिक व कौसर मिया आदि प्रमुख रहे।

 

साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट के मुख्य कार्यलय पर स्वामी यति नरसिंहानंद सरस्वती जी महाराज जी का जोरदार स्वागत11 News 12 |
मुज़फ्फरनगर। साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट के नेतृत्व में सभी हिंदू संगठनों के साथ एक आपात मीटिंग का आयोजन हुआ। स्वामी जी के आश्रम के लिए सुक्रताल में दो बीघे जमीन का बैनामा कराया गया जल्द आश्रम बनाने की तैयारी में जुटी टीम व सभी ने स्वामी जी के विचारों को सुना ओर हिन्दुतत्व को मजबूत करने पर जोर दिया साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष क्रान्तीकारी शालू सैनी ने मीडिया से खास बात चीत में बताया कि हमारी संस्था साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट हमेसा देश हित व समाज के कार्या ।के लिए आगे आती रही है और हमेसा ही हिन्दुतत्व को मजबूत करने के लिए कार्य करती रहेगी मीटिंग में उपस्तिथ राजू सैनी साक्षी वेलफेयर महासचित परवीन महादेव, चरणसिंह प्रजापति, संदीप जिंदल, योगेंद्र वर्मा, कृष्णपाल राठी, विपिन पाल, सुभम सैनी, अरुण सैनी, प्रताप सैनी, बिट्टू सिखेड़ा, अशोक कुमार, नीरज व सेकड़ो लोग मौजूद रहे।

 

 

सम्मान समारोह आयोजित12 News 10 |
मुजफ्फरनगर। खतौली स्थित बीआरसी भैंसी पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें गैरजिला के लिए तबादला होने पर खंड शिक्षाधिकारी नरेंद्र सिंह, दिनेश कुमार, सुदर्शन लाल को शाल ओढ़ाकर एवं प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जूनियर हाईस्कूल शिक्षक के जिलाध्यक्ष संजीव बालियान रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ बालेंद्र कुमार ने की तथा संचालन एआरपी पूनम रानी व नोडल शिक्षक मनोज कुमार संयुक्त रूप से किया। इस दौरान बालेराम, विजय कुमार, अजय शर्मा, नोडल संकुल शिक्षक विनोद कुमार, कुलदीप जैन, राजेंद्र कुमार, अजय गुप्ता, कुलदीप मलिक, अंजलि व नीरज कुमार आदि मौजूद रहे।

 

पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि मनाई
मुजफ्फरनगर। भोपा के जनता इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई। वहीं, नेहरू युवा केंद्र से जुडे़ स्वयं सेवकों ने भी पूर्व राष्ट्रपति को याद किया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य राकेश कुमार ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति कलाम का जीवन देश एवं राष्ट्र को समर्पित रहा है। उनका जीवन हम सबके लिए सदैव प्रेरणा देता रहेगा। पूर्व विद्यालय के समस्त स्टाफ ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर एवं पुष्पांजलि देकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में एनएसीसी अधिकारी अरविद कुमार, रमन सिंह, विपिन कुमार, मान पाल सिंह, अनीश कुमार, रामपाल, संजय, सुचित्रा शर्मा, अनीता, स्वाति शिवाच व कुश चौधरी आदि मौजूद रहे। उधर, मोरना में नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा अधिकारी प्रतिभा शर्मा व कार्यक्रम सहायक हरि प्रकाश के निर्देशन में भी पूर्व राष्ट्रपति को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई। राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक प्रीति पाल, मुस्कान, दुर्गेश शर्मा, दीक्षा, बेबी, प्रिया, मीनाक्षी, छवि आदि मौजूद रहे।

 

लव जेहाद व धर्मांतरण रोकने को अंतिम सांस तक लडता रहूंगा- यति नरसिंहानंद सरस्वती14 News 5 |
मुजफ्फरनगर। गाजियाबाद के डासना स्थित काली माता मंदिर के महंत स्वामी यति नरसिंहानंद सरस्वती महाराज का आज हिन्दू महासंघ के कार्यालय पर जोरदार स्वागत किया गया। हिंदू महासंघ के सभी घटक दलों के पदाधिकारियों व मनीष चौधरी ने महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती का पगडी पहनाकर व तलवार भेंट कर अभिनंदन किया। हिंदू महासंघ के संरक्षक मनीष चौधरी ने अपनी टीम के साथ मिलकर स्वामी का पटका पहनाकर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर महंत स्वामी यति नरसिंहानंद सरस्वती ने कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाकर लागू करने की मांग लंबे समय से की जा रही है, लेकिन केंद्र सरकार कानून बनाने में देरी कर रही है। यूपी में योगी आदित्यनाथ जरुर इस मामले में गंभीरता से लगे हैं। उन्होंने कहा कि अगर यही स्थिति बनी रही तो जनसंख्या विस्फोट खतरनाक स्थिति में पहुँच जाएगा और हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएगा, इस पर अंकुश लगाया जाए। पूरी दुनिया में ही एक वर्ग के लोग अराजकता फैला रहे हैं और यही स्थिति भारत में भी बनने लगी है। उन्होंने कहा कि लव जेहाद व धर्मांतरण रोकने को लेकर वह अभियान चला रहे हैं, जिस कारण जेहादी मेरी जान के दुश्मन बने हुए हैं, लेकिन वह इन लोगों से नहीं डरते और जेहादियों से लडते रहेंगे। उन्होंने हिंदू समाज को एकजुट होकर जागने की अपील की हैं। यति नरसिंहानंद सरस्वती महाराज ने मुजफ्फरनगर में हिंदू महासंघ के कार्यो की सराहना करते हुए हिंदू हितों के लिए संघर्ष करते रहने का आशीर्वाद दिया। मुख्य रूप से मनीष चौधरी, अतुल गर्ग टीटू, केपी चौधरी, पंडित रामानुज दूबे, सुरेंद्र मित्तल, बिट्टू सिखेडा, राजकुमार कालरा, भूपेश त्यागी, सचिन शर्मा, गौरव सिंह आजाद, लक्की चौधरी, मनीष चौधरी गोलू, संदीप जिंदल, चेतन जोशी, संजय विश्वकर्मा, राजू कश्यप आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + two =