News
खबरें अब तक...

समाचार

कई वांछितों/वांरटियों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों/वांरटियों को गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 सतीश शर्मा द्वारा वारंटी अभियुक्त फिरोज पुत्र शागीर अहमद नि0 खालापार कोतवाली नगर मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारा वारंटी अभियुक्त याकूबु पुत्र उमर नि0 लद्दावाला थाना कोतवाली नगर मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 सतीश शर्मा द्वारा वारंटी अभियुक्त सोनू उर्फ शाहनजर पुत्र इस्लाम नि0 खालापार कोतवाली नगर मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया। वहीं थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 सतीश शर्मा द्वारा वारंटी अभियुक्त कालिया उर्फ काला उर्फ इकरार पुत्र मौ0 उमर नि0 खालापार कोतवाली नगर मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा वारंटी अभियुक्त नासिर पुत्र रियासत नि0 खालसा पट्टी सूजडू थाना कोतवाली नगर मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारावारंटी अभियुक्त फरमान पुत्कोर रिजवान नि0 मिमलाना रोघ्ड कोतवाली नगर मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारा वारंटी अभियुक्त शमीम उर्फ छोटा पुत्र अब्दुल रसीद नि0 मन्दिर वाली गली मिमलाना रोड थाना कोतवाली नगर मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 अमित कुमार यादव वांछित अभियुक्त राजन कुमार पुत्र अनिल कुमार नि0 म0न0 1249 दक्षिणी रामलीला टीला थाना कोतवाली नगर मु0नगर को रोडवेस बस स्टैण्ड से गिरफ्तार किया।

 

हादसे में बुजुर्ग व्यक्ति घायल
चरथावल। बस से उतरते वक्त एक बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव घिस्सुखेडा निवासी रमेशपाल नामक बुजुर्ग आज दोपहर के वक्त प्राईवेट बस द्वारा जब मुजफ्फरनगर से चरथावल पहुंचा तो जैसे ही बस चरथावल स्टैण्ड पर रूकी तो इस दौरान बस से उतरते वक्त बुजुर्ग रमेशपाल जमीन पर गिरकर घायल हो गया। गनीतम रही कि इस हादसे मे उसे ज्यादा चोट नही आई। अडडे पर आसपास के दुकानदारों ने घायल व्यक्ति को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया।

 

धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी का त्योहार
मुजफ्फरनगर। जनपद में धूमधाम से जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। तमाम मंदिरों में खास सज्जा की गई है। सरकार ने आज नाइट कर्फ्यू में छूट का ऐलान किया है। श्रद्धालु व्रत रखकर श्री कृष्ण जन्मोत्सव मना रहे हैं। श्री गणपति खाटू श्याम धाम मंदिर व श्री श्री गोलोक धाम और श्री सालासर बालाजी धाम समेत तमाम मंदिरों में जन्माष्टमी की धूम रही। भादों मास में श्री कृष्ण की पूजा का खास महत्व है. कृष्ण जन्माष्टमी के दिन लोग पूरा दिन व्रत और पूजा करते हैं. इस साल श्रीकृष्ण का ५२४७वां जन्मोत्सव मनाया गया। श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मंदिरों के साथ-साथ श्रद्धालुओं ने घरों में मनाया ठाकुर जी व राधा रानी की ड्रेस, श्रृंगार का सामान, व्रत का सामान, पूजा की सामग्री की भी बिक्री हुई। श्री राधा कृष्ण मंदिरों में साफ सफाई व सजावट पूर्व में ही कर दी गयी। श्रद्धालुओं ने लड़्डू गोपाल के लिए नई एवं आकर्षक पोशाकों की खरीद की। श्रद्धालुओं ने भगवान के तीन बार श्रृंगार के लिए अलग-अलग पोशाकें मोरपंखी पोशाक, लहंगे वाली पोशाक तथा लाल रंग की पोशाक की खरीद की।जहां जनपद मुजफ्फरनगर में सभी मंदिर सजे रहे वहीं मंदिरों में विगत वर्षा की अपेक्षा भीड़ भी श्रद्धालुओं की कुछ कम नजर आई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार सोमवार को हर्षाल्लास के साथ मनाया गया इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व एक ही दिन मनाया गया। श्रद्धालुओं ने पूरे दिन व्रत रखा। आधी रात में घर-घर में कान्हा ने जन्म लिया। इसके बाद भगवान का अभिषेक कर तथा आरती उतारकर पूजा-अर्चना की गई। नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की.. भजनों पर श्रद्धालु झूम उठे। इसके बाद श्रद्धालुओं ने व्रत खोला। जन्माष्टमी की तैयारी पिछले कई दिनों से चल रही थी। श्री गोलोकधाम मंदिर गांधी कालोनी, भरतिया कालोनी स्थित श्री बालाजी धाम, गणेश धाम मंदिर, श्यामा श्याम मंदिर गांधीनगर, काली नदी घाट स्थित आत्मबोध आश्रम मंदिर के अलावा श्री राधा कृष्ण के मंदिरों को परिसर के अंदर रंग बिरंगी लाइटों, झालरों, फूलों की मालाओं से भव्य रूप से सजाया गया। शारीरिक दूरी, मास्क व सैनिटाइजर आदि का ध्यान रखते हुए कुछ भक्तों ने मंदिरों के दर्शन किए। श्रद्धालुओं ने घर पर ही लड्डू गोपाल सजाए गए। तीन बार भव्य आकर्षक पोशाकों से भगवान का श्रृंगार किया। कई जगह गली मौहल्ले के बच्चों ने घर पर ही मटकी फोड़ व राधा कृष्ण की झांकियां सजाई। रात चंद्रोदय के पश्चात भगवान का अभिषेक किया। भोग लगाकर तथा आरती उतारकर प्रसाद का वितरण किया। इसके बाद श्रद्धालुओं ने अपने व्रत खोले।

 

नहर में बहता मिला युवक का शव
रामराज। नहर मे युवक का शव बहता देख दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पंहुची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव देवल निवासी अमृत नामक युवक पिछले कुछ दिनो से अचानक कहीं लापता हो गया था। युवक के परिजनो ने उसे अपनी रिश्तेदारी मे काफी तलाशने का प्रयास किया। लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नही लग सका। जिसके चलते परिजनो ने ग्रामीणो को साथ ले थाना रामराज पर अमृत के सम्बन्ध मे गुमशुदगी दर्ज करायी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर लापता चल रहे युवक की तलाश शुरू की। कि इसी बीच आज दोपहर के वक्त रामराज नहर मे नहा रहे ग्रामीणो ने देखा कि गंगनहर मे एक युवक को शव देखा तो ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकलवाया। पुलिस द्वारा जब मौके पर मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान का प्रयास किया तो मृतक की शिनाख्त गांव देवल निवासी अमृत पुत्र तेजपाल के रूप मे हुई। पुलिस ने मृतक के परिवारजनो को हादसे से अवगत कराया। युवक की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया। जिससे परिवारजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व ग्रामीण तुरंत ही मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

 

मासिक राशन वितरित किया2 News 20 |
मुजफ्फरनगर। महामंडलेश्वर गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज श्री की प्रेरणा से जीओ गीता युवा चेतना के सह महामंत्री अनुज शर्मा ने बताया जीओ गीता श्री कृष्ण कृपा परिवार एवं जीओ गीता युवा चेतना ने जन्माष्टमी के पर्व से मासिक राशन वितरण की शुरुआत की जो की करुना काल मे जिन परिवारों को आर्थिक रूप से समस्या आयी उनको दिया जायेगा जिसका शुभारम्भ सत्संग भवन शामली रोड मे कल्पेश्वर जी महाराज बद्रीनाथ और पुष्पेंद्र जी महाराज वृन्दावन द्वारा किया गया। जिसमे आज हमारे पास २० नाम आये उन सभी को दिया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अधिवक्ता अमर कांत गुप्ता ने सम्बोधित करते हुए कहा ऐसे प्रोग्राम नगर मे होते रहने चाइये। मंच का सफल संचालन महंत मनसुख शर्मा ने किया कार्यक्रम को सफल बनाने मे जीओ गीता श्री कृष्ण कृपा परिवार के अध्यक्ष कमल गोयल महामंत्री अतुल कुमार गर्ग,गोपाल रहलन,ताराचंद वर्मा जीओ गीता युवा चेतना के संयोजक राकेश गर्ग, ठाकुर दिवाकर विक्रम सिंह सोलंकी अध्यक्ष सुनील शर्मा, महामंत्री शैलेन्द्र किंगर, कोषाअध्य्क्ष अमित गर्ग शोभित गुप्ता (भाजपा कार्यकर्त्ता) महत्पूर्ण सदस्य शुभम चौधरी, प्रतीक शर्मा, देवांश शर्मा, मान सिंह, अनुभव सैनी, राहुल राणा महिला मंडल से रेखा शर्मा का सहयोग रहा।

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम का आयोजन4 News 17 |
मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत २ लाख ८५३ लाभार्थियों को १३४१.१७ करोड़ रुपये का ऑनलाइन हस्तांतरण एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद में भी भव्य समारोह के रूप में इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया। पहले एनआईसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाभार्थियों से सीधा संवाद किया और फिर सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में योजना के लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया। सरकारी योजनाओं में लाभ पाकर लोग काफी प्रसन्न नजर आये।
भारत सरकार के हाउसिंग फार आलष् के लक्ष्य की ओर एक मजबूत कदम कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में २ लाख ८५३ लाभार्थियों को १३४१.१७ करोड़ रुपए का आनलाइन हस्तांतरण माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया एवं मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। इसी के साथ पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से भी मुख्यमंत्री ने संवाद स्थापित किया। इसी क्रम में कलेक्ट्रट स्थित जिला पंचायत सभागार में उ.प्र. सरकार में व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल एवं नगरपालिका परिषद मुजफ्फरनगर चेयरमैन अंजू अग्रवाल के साथ जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के १५० एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के ५० लाभार्थियों को प्रमाण पत्र आवंटित किए गए।
प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत जनपद में १२४९ लाभार्थियों को प्रथम किस्त के रूप में ५०००० तथा ८८५ लाभार्थियों को दूसरी किस्त के रूप में १.५ लाख रूपये एवं ७५४ लाभार्थियों को तृतीय किस्त के रूप रूप में ५०००० रुपये की धनराशि आवंटित की जा चुकी है। पीएम स्व निधि योजना के अंतर्गत १७००४ लाभार्थियों के सापेक्ष ९४३८ लाभार्थियों को बैंक द्वारा ऋण वितरण किया जा चुका है। इस कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह, पालिका के ईओ हेमराज सिंह के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी और कर्मचारी तथा सैंकड़ों लाभार्थी मौजूद रहे।

आत्महत्या के इरादे से गंगनहर मे कूदी महिला5 News 18 |
भोपा। गंगनहर मे नहा रहे तथा अपने पशुओ को नहर मे नहला रहे ग्रामीणो मे उस समय हडकम्प मच गया कि जब उन्होने देखा कि भोपा गंगनहर मे एक महिला ने आत्महत्या के इरादे से छलांग लगा दी है। अज्ञात कारणो के चलते उक्त महिला द्वारा उठाए गए इस बडे कदम से मौके पर मौजूद हर व्यक्ति सकते मे आ गया। एक बार को तो किसी को भी कुछ सूझा ही नही कि क्या करना चाहिए।
वहीं दूसरे पल दो सगे भाईयों राजीव व मिन्टू ने साहस का परिचय देते हुए तुरंत ही गंगनहर मे छलांग लगा दी तथा काफी मशक्कत कर आखिरकार नगर मे कूदी महिला को सकुशल नहर से बाहर निकाल लिया। हादसे के दौरान दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित रहे। ग्रामीणो ने महिला से उसका नाम पता पूछकर उसके परिजनो को हादसे की सूचना दी। मामले की जानकारी मिलते ही कुछ ही देर मे भोपा पहुंचे परिजनो ने बताया कि उक्त महिला नई मन्डी के गांव बिलासपुर की निवासी है तथा उसकी दिमागी हालत पिछले काफी समय से ठीक नही है। दिमागी असंतुल के कारण उक्त महिला गंग नहर मे कूद गयी थी।

धनगर समाज एकजुटता दिखाई6 News 17 |
मुजफ्फरनगर। अनुसूचित जाति वर्ग में समाज को संवैधानिक अधिकारी दिलाये जाने के लिए लड़ी जा रही लड़ाई में धनगर समाज एकजुटता दिखाई दिया। अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अनुसूचित जाति का दर्जा पाने के लिए संघर्ष करने का संकल्प लिया गया। इस दौरान महासंघ में समाज के नये पदाधिकारियों का मनोनयन होने पर उनको सम्मानित भी किया गया।
धनगर समाज की धर्मशाला में अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ द्वारा एक मीटिंग का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता ओमपाल सिंह धनगर ग्राम झब्बरपुर ने की, सभा का संचालन सभासद एवं राष्ट्रीय संगठन मंत्री अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ अरविन्द धनगर ने किया। कार्यक्रम में सभी पदाधिकारी गणों को पदभार देकर मनोनयन किया गया। इन पदाधिकारियों को संगठन के प्रति शपथ ग्रहण कराई गई। इसमें अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ के मुजफ्फरनगर जिले के सभी सदस्य पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र दिए गए और संवैधानिक अधिकार प्राप्त करने के लिए जो लड़ाई लड़ी जा रही है, उसके विषय में प्रकाश डाला गया। इस मीटिंग में निर्णय लिया गया कि जो भी धनगर समाज के व्यक्ति होने के बावजूद ओबीसी संबंधित किसी भी पद को ग्रहण करेगा, समाज उसका कड़ा विरोध करेगा। सभा में सुंदर पाल के भाजपा में पिछड़ा मोर्चा का जिलाध्यक्ष बनने पर विरोध जताया गया। संगठन के मंडल अध्यक्ष शिव कुमार धनगर ने २४ जनवरी २०१९ के शासनादेश का हवाला देकर जाति की जांच के संबंध में सबको अवगत कराते हुए बताया की जाति के विषय में राज्य स्तरीय जांच कमेटी द्वारा समाज में बन रहे जाति प्रमाण पत्रों का हवाला दिया गया है। प्रदेश सचिव रजनीश धनगर ने कहा कि हमें इस संवैधानिक लड़ाई के लिए हर समय तैयार रहना है, हमें गडरिया जाति में जाति प्रमाण पत्र नहीं स्वीकार करने हैं। केवल निखर गडरिया ओबीसी का प्रमाण पत्र लें। अरविन्द धनगर ने कहा कि समाज अपने अधिकार पाने के लिए अब एकजुट हो रहा है। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष विनोद धनगर फौजी, ग्राम प्रधान राजीव धनगर, प्रदीप धनगर, राहुल चंदेल, विराट धनगर, सतीश धनगर, कुलदीप धनगर, बिजेंद्र धनगर, हरपाल धनगर, बलबीर धनगर, फौजी शशी धनगर, ओमपाल सिंह धनगर, संजय धनगर, दीपक धनगर, मोंटी धनगर, अनिल धनगर, अनुज धनगर, नर सिंह धनगर, मोहित धनगर, शिवकुमार धनगर, राजकुमार धनगर सभासद, डा. कुलदीप धनगर, मास्टर कुलदीप धनगर, प्रदीप धनगर पुरबालियान, डा. कुलदीप, विजय धनगर, दीपक धनगर, प्रधान धर्मशाला, संजय धनगर, रोहाना, राजीव धनगर, प्रधान श्रीपाल धनगर, आनंद धनगर, राहुल धनगर, अनुराग धनगर, अनुज धनगर, दीपक धनगर, संजय धनगर, राकेश धनगर, टीनू धनगर, आदित्य चंदेल नगर अध्यक्ष, श्रीपाल धनगर, जिला सचिव अनिल धनगर, अरविंद धनगर सहित सैंकड़ों लोग मौजूद रहे।

 

बसपा नेता समर्थको सहित रालोद में शामिल7 News 12 |
मुजफ्फरनगर। बसपा के वर्तमान जिला महामंत्री राजकुमार राजोरिया दलित समाज के नेता साथियों सहित राष्ट्रीय लोकदल कार्यालय सर्कुलर रोड पर राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी जी के नेतृत्व में विश्वास जताते हुए। रालोद जिला अध्यक्ष प्रभात तोमर के समक्ष व कमल गौतम जी के विशेष प्रयासों से आज अपने सैकड़ो साथियो के साथ राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हुए उन्होंने कहा राष्ट्रीय लोक दल में ही दलित समाज का हित है व राष्ट्रीय लोकदल में सभी वर्गों का सम्मान है। वर्तमान सरकार में जिस तरह से दलितों व किसान-मजदूरों पर अत्याचार हो रहा है वह किसी से छुपा हुआ नहीं है।
आने वाली सरकार रालोद की होगी आज सदस्यता लेने वालों में मुख्य रूप से राजकुमार राजोरिया जी महामंत्री बसपा, सचिन कुमार, रोहिताश कुमार, संजय कुमार ,मुकेश कुमार ,कुलदीप, संदीप, दीपक कुमार ,समरपाल, अजय, बंटी, रोशन लाल ,राकेश कुमार, कर्म सिंह आदि दर्जनों लोग बसपा छोड़ रालोद में शामिल हुए शामिल कराने के दौरान मुख्य रूप से रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर ,कमल गौतम, नौशाद खान ,अशोक बालियान, पराग चौधरी, राजू बाल्मीकि, माधोराम शास्त्री,समद खान, हँसराज जावला, अंकित सहरावत ,विकुल राठी ,नसीम राणा, अश्वनी चौधरी आदि मौजूद रहे।

दो शातिर बाईक चोर दबौचे8 News 21 |
मुजफ्फरनगर। ०८ मोटर साईकिलों सहित दो शातिरों को गिरफ्तार किया। नई मंडी पुलिस द्वारा सफलता वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद मुजफ्फरनगर एवं पुलिस अधीक्षक नगरनगर क्षेत्राधिकारी नई मंडी द्वारा जनपद में शातिर मोटर वाहन चोरी आदि को रोकथाम व उनके विरुद्ध उचित कार्यवाही के कड़े निर्देश दिये गये। चैकिंग के दौरान अभियुक्तगण मनीष कुमार पवन कुमार निवासी पाडयाना मसूरपुर, सागरपुर नगना राई थाना दोराना जनपद मेरठ को सखियाली पोस्ट के पास से मय भारी मात्रा में मोटर वाहन (०८. मोटर साईकिल) व अवैध शस्त्र के गिरफ्तार कर किया। इस सम्बन्ध में थाना नई मंडी पर मुकदमा पंजीकृत कर अभिक्तगणों को जेल भेजा गया। अभियुक्तगण उपरोक्त के विरुद्ध अन्य थानो पर भी दर्जी मुकदमें दर्ज है तथा उपरोक्त अभियुक्तगणों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। गिरफ्तार शातिर ने पूछताछ में मनीष कुमार पुत्र पवन कुमार निवासी बीपाडा थाना मंसूरपुर नगर बताया व सागर पुत्र सुखपाल निवासी नगला राई थाना दौराला जनपद मेरठ बताया जिनके कब्जे से 8 बाइके, एक अदद तमंचा ३१५ बोर, एक जिन्दा कारतूस बरामद किया। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक अनिल कपरवान, निरीक्षक सुशील सैनी थाना नई मंडी मु नगर व.उ.नि. मनोज कुमार थाना नई मंडी मु नगर, उ०नि० राघवेन्द्र सिंह चौहान बाना नई मंडी मु नगर, उ०नि० संजय यागी थाना नई मंडी मु. नगर, उ०नि० तपन जयन्त थाना नई मंडी म नगर, है. का. सुशील कुमार थाना नई मंडी मु. नगर, है. का हरवेन्द्र थाना नई मंडी म नगर, है. का. सोबिन्द्र थाना नई मंडी मुनगर, है. का. प्रमोद कुमार बाना नई मंडी मु. नगर, का सोनवीर थाना नई मंडी मु नगर, का. तरुणपाल थाना नई मंडी मु नगर, सचिन कुमार थाना नई मंडी मुनगर, कपिल कुमार थाना नई मंडी मु.नगर, योगेश कुमार थाना नई मंडी मु नगर शामिल रहे।

नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया11 News 9 |
मुजफ्फरनगर। संस्कार भारती ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कॉलेज केशवपुरी में नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता में वंशिका ने पहला स्थान प्राप्त किया।
शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर संस्कार भारती के ध्येय गीत से किया गया। मुख्य अतिथि प्रदेश संयोजक लघु उद्योग प्रकोष्ठ भाजपा कुशपुरी ने संस्कार भारती द्वारा कला एवं साहित्य के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। राधा-कृष्ण पर आधारित नृत्य प्रतियोगिता में कुल ३१ प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिनमें से वंशिका प्रथम रही। दूसरे नंबर पर वंशिका जूनियर हाईस्कूल नसीरपुर और तृतीय स्थान पर कीशा शर्मा रही। कार्यक्रम में चित्रकला प्रमुख संस्कार भारती मेरठ प्रांत प्रवीण सैनी ने संस्कार भारती के बारे में बताया। संस्कार भारती रंगोली प्रमुख साक्षी सिंगवाल ने अपनी टीम के साथ सुंदर रंगोली बनाई। चित्रकला प्रमुख अमित कुमार, संगठन मंत्री मनीष मित्तल, मातृशक्ति मंत्री वारिका शर्मा एवं स्फूर्ति कौशिक का सहयोग रहा।
विशिष्ट अतिथियों में दीपचंद ग्रेन चेंबर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य विजय शर्मा, बाल कल्याण समिति की अध्यक्षा बीना शर्मा, इनरव्हील क्लब से संतोष शर्मा, चाइल्ड लाइन १०९८ की निदेशक पूनम शर्मा रही। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल में संस्कार भारती कोषाध्यक्ष सुचित्रा सैनी, मातृशक्ति प्रमुख मीनाक्षी आर्य रहे। संचालन संस्कार भारती महामंत्री मीरा शर्मा, विपिन त्यागी एवं मनोज कुमार वर्मा ने किया।

 

किसान महापंचाय में रालोद का समर्थन
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने संयुक्त किसान मोर्चा की ५ सितम्बर को मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान पर प्रस्तावित महापंचायत को अपनी और पार्टी की ओर से पूर्ण समर्थन का ऐलान किया है।
जयंत चौधरी ने आज किये ट्वीट में कहा कि ५ सितम्बर को मुजफ्फरनगर में संयुक्त किसान मोर्चा की किसान पंचायत है। इस प्रयास को मेरा और राष्ट्रीय लोकदल का पूर्ण समर्थन है। सभी से आग्रह है कि वो पहुंचे और विरोधियों को अपनी ताकत का अहसास करायें। जयंत चौधरी के इस ट्वीट से माना जा रहा है। इस किसान पंचायत में रालोद के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे, हालांकि संयुक्त किसान मोर्चा ने इस पंचायत में किसी भी राजनीतिक दल को नहीं बुलाया है, केवल किसान संगठनों और किसानों को इसमें आने के लिए आह्नान किया गया है। रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर ने कहा कि रालोद ने हमेशा ही किसान आंदोलन का समर्थन किया है। किसानों के बीच पहुंचकर जयंत चौधरी ने उनकी पीड़ा को सुना और उनके दर्द को बांटने का काम किया है। हालांकि अभी पार्टी हाईकमान की ओर से महापंचायत में प्रत्यक्ष रूप से शामिल होने का कोई आदेश नहीं मिला है। यदि निर्णय होता है तो जनपद मुजफ्फरनगर से भारी संख्या में कार्यकर्ता किसानों के साथ खड़ा नजर आयेगा।

 

विधायक ने सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया
बुढ़ाना। विधायक उमेश मलिक व भाजपा नेताओं ने गांव कुरालसी स्थित देवी मंदिर के सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास किया। दस करोड़ की लागत से मंदिर का कायाकल्प कर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।
क्षेत्र के गांव कुरालसी स्थित सिद्धपीठ मां चित्तपूर्णी शाकुम्भरी देवी मंदिर के सौंदर्यीकरण के शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में पहुंचे विधायक उमेश मलिक ने कहा कि प्राचीन मंदिर का जीर्णाद्धार कर उनका पौराणिक महत्व कायम रखा जाएगा। गांव कुरालसी निवासी जिला पंचायत सदस्य भाजपा नेता ठाकुर रामनाथ सिंह ने कहा कि मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए ५० लाख रुपए की पहली किश्त जारी हो गई है। देवी मंदिर के पर्यटन स्थल बन जाने से क्षेत्र को नई पहचान मिलेगी। जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल ने कहा कि प्राचीन सभ्यता-संस्कृति को गहराई से जानने की जरूरत है। हमारे प्राचीन मंदिरों की सुरक्षा व संरक्षण को लेकर भी जागरूक हो। इसके लिए भाजपा की सरकार कार्य कर रही है। इस दौरान विवेक बालियान, भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश उकावली, ब्रजपाल सहरावत, प्रमोद गर्ग, हिमांशु संगल, अंकुश राठी, आदित्य कुमार, घासीराम ठाकुर, मोनू मलिक आदि मौजूद रहे।

 

यथा संभव सहयोग नहीं मिलने के कारण प्रयासों को विफलता
मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने शुरूआत से ही शहर को ग्रीन एण्ड क्लीन सिटी बनाने के लिए अथक प्रयास किये हैं। अव्यवस्थाओं के कारण बन्द हो चुका एटूजेड प्लांट एक करोड़ की लागत से पुनः शुरू कराना हो या फिर अस्पताल के बाहर कूड़ा डलावघर समाप्त करने के लिए कॉम्पेक्टर लगवाना, या फिर शहरी डिवाईडरों को पेड़-पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का काम हो, उन्होंने शहर को सुन्दर बनाने के लिए कई बड़े फैसले लिये, लेकिन यथा संभव सहयोग नहीं मिलने के कारण उनके ऐसे प्रयासों को विफलता मिल रही है। अब चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने शहरी डिवाईडरों को बिना खर्च के सुन्दर और सुव्यवस्थित तथा हरा-भरा बनाने के लिए पीपीपी मॉडल का प्रयोग किया है। इसके लिए शहर के १२ डिवाईडरों को स्वयंसेवी संस्थाओं को गोद देने की तैयारी पालिका प्रशासन द्वारा की जा रही है। इससे पालिका का इन डिवाईडरों की देखरेख के लिए होने वाला खर्च तो बचेगा ही, यह प्रयास चेयरपर्सन के ग्रीन एण्ड क्लीन प्रोजेक्ट को मजबूती भी देगा।
बता दें कि चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने शहर को कई सुन्दर डिवाईडर देने काम किया है। इस डिवाईडरों के माध्यम से लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरुक भी किया गया है। शिव चौक से अहिल्याबाई होलकर चौराहे तक बनाये गये डिवाईडर पर गमले बनाकर पेड़-पौधों से इसको ग्रीन प्रोजेक्ट के रूप में जनता को समर्पित किया गया, लेकिन इसकी सही देखभाल नहीं होने के कारण अधिकांश गमले टूट गये और जो बचे भी हैं तो उनमें लगे पेड़-पौधे नष्ट होने से इसकी सुन्दरता भी खत्म हो गयी है। हालांकि इन डिवाईडरों पर लगे पेड़-पौधों की देखरेख के लिए पालिका प्रशासन की ओर से पूरी टीम लगाई गयी है, जिस पर मोटा खर्च भी होता है, लेकिन फिर भी इनके सुन्दर स्वरूप को बचाने में पालिका प्रशासन सफल नहीं हो पा रहा है।
इस समस्या का सुन्दर और प्रशंसीय समाधान चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल लेकर आई है। उन्होंने शहरी क्षेत्र को ग्रीन और क्लीन बनाने के लिए पीपीपी मॉडल के आधार पर योजना बनाई है। इसके अन्तर्गत शहर के १२ डिवाईडरों महावीर चौक से प्रकाश चौक, महावीर चौक से सरकूलर रोड होते हुए सूजडू चुंगी तक, सूजडू चुंगी से मीनाक्षी चौक तक, मीनाक्षी चौक से शिव चौक, शिव चौक से अहिल्याबाई होलकर चौक, अहिल्याबाई होलकर चौराहे से रुड़की चुंगी तक, कोर्ट रोड डिवाईडर, मदीना चौक से अहिल्याबाई होलकर चौक, मेजर आसाराम त्यागी स्मारक से लेकर रेलवे रोड होते हुए सांई धाम मंदिर, शहीद चौक से फक्करशाह चौक, हनुमान मंदिर चौक से काली नदी पुल और भोपा रोड फ्लाई ओवर ब्रिज से विश्वकर्मा चौक तक को स्वयं सेवी संस्थाओं को एक साल के लिए गोद देने की योजना बनाई गई है। इसके लिए चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने ईओ को स्वयंसेवी संस्थाओं के लिए नियम व शर्तें तय करते हुए पूरी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये हैं। चेयरपर्सन के आदेश के बाद पालिका का वाटिका विभाग कार्ययोजना बनाने में जुट गया है। इसके अनुसार कोई भी एक डिवाईडर स्वयंसेवी संस्था को एक साल के लिए एग्रीमेंट पर दिया जायेगा। इसके बाद डिवाईडर की देखरेख के लिए पालिका कोई भी खर्च या संसाधन वहन नहीं करेगी। संस्था को ही सारा बंदोबस्त करना होगा। पौधा रोपण, उनकी सिंचाई, कटाई-छंटाई और अन्य कार्य का अधिकार संबंधित संस्था को ही होगा। संस्था डिवाईडर पर एक छोटा साइन बोर्ड अपना लगा सकती है, इसके अलावा किसी भी प्रकार के व्यवसायिक प्रयोग की अनुमति नहीं होगी। चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल का कहना है कि शहर को ग्रीन एण्ड क्लीन सिटी बनाने के लिए हमने प्राथकिता पर काम किया है। शहर के डिवाईडरों पर पेड़-पौधे लगाकर सौन्दर्यीकरण के साथ ही पर्यावरण जागरुकता का प्रयास किया, लेकिन अधिकांश डिवाईडरों की दुर्दशा देखकर दुख होता है। उन्होंने बताया कि पूर्व में स्वयंसेवी संस्था पहल-एक नई दिशा के विवेक बंसल ने डिवाईडर को गोद लेने की बात कही थी, यहीं से हमने पीपीपी मॉडल पर सभी डिवाईडरों को गोद देने की योजना बनाई। उन्होंने कहा कि इसके लिए स्वयंसेवी संस्थाओं को आमंत्रित किया जाता है। वह जनहित के इस कार्य में सहयोगी बनें ताकि शहर को सुन्दर बनाया जा सके।

 

श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन
मुजफ्फरनगर। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित दंडी आश्रम में चल रही श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ महोत्सव में राजस्थान के जयपुर से आए कथाव्यास अमित शास्त्री वेदाचार्य ने कहा कि भागवत श्रवण करने से आचार-विचार शुद्ध होते हैं। भागवत ज्ञान का महासागर है। इसमें श्रद्धालुओं को अवश्य स्नान करना चाहिए। भागवत जीवन जीने की कला सिखाती है। भागवत मनुष्य के जीवन में परिवर्तन लाने का माध्यम है। आचार्य ने कहा कि दरिद्र होकर दान करना। सामर्थ्यवान होकर दूसरों के अपराध क्षमा करना, युवा अवस्था मे तप करना, ज्ञानी होकर मौन रहना। सुख की सामग्री रहने पर भी वैषयिक सुख इच्छा न करना। प्राणी मात्र पर दया करना। यही छह साधन मनुष्य को स्वर्ग ले जाते हैं। पुण्य का फल सुख है। पाप का फल दीनता, दरित्रता, आधी, व्याधि, शोक, संताप दुख हैं। इनको कोई नहीं चाहता पर पाप प्रयत्न पूर्वक करते हैं। धर्म सत्य से उतपन्न होकर,दया दान से बढ़ता है। क्षमा में निवास करता है और क्रोध से नष्ट हो जाता है। इससे पहले श्रद्धालुओं ने दंडी स्वामी गुरुदेवेश्वर आश्रम महाराज के सानिध्य में बैंडबाजों के बीच नगरी में धूमधाम से कलश यात्रा निकाली। इसमें श्रद्धालु भक्ति गीतों पर झूम उठे और नृत्य करने लगे। इसमें श्रद्धालु भक्ति गीतों पर झूम उठे और नृत्य करने लगे। कथा के आयोजन में रामअवतार, नटवर, कमल, बिमल, सूर्य, मनोहर लाल शर्मा, गोपाल आदि मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

 

बाल राधा कृष्ण रूप, मटकी तथा झूला सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन
मुजफ्फरनगर। सेंट जेवियर्स ग्लोबल स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर ऑनलाइन बाल राधा कृष्ण रूप, मटकी तथा झूला सज्जा प्रतियोगिता हुई का आयोजन किया गया। जिसमें प्राइमरी व जूनियर वर्ग के छात्रों ने राधा-कृष्ण के बाल रूप के फोटो आनलाइन स्कूल ग्रुप पर भेजे। स्कूलों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई।
प्रधानाचार्य मोनिका चौधरी ने बताया कि ऑनलाइन कृष्ण जी के बाल गोपाल रूप, मटकी तथा झूला सज्जा प्रतियोगिता में नर्सरी कक्षा से नमन चौहान, हनु, वरदान शर्मा, आराध्य सैनी, रुद्रांश राठी, कक्षा एलकेजी से वाणी, परनीत कौर, वरदान, सात्विक, आराध्या, आर्यमन ,अनुश्री कक्षा यूकेजी से अथर्व, वैष्णवी सैनी, प्रियांशी, अतिक्ष सैनी, सक्षम राठी कक्षा एक से कनिका, ऋषिका राठी, वर्णित भारद्वाज, रुद्र चौधरी, काव्य तोमर, कनिका, दिव्य सैनी, विश्व देशवाल, आर्यनंद, अभ्यास तोमर कक्षा दो से प्रज्ञा राणा, संस्कार, अविका, प्राक्षु, निहारिका, भव्य वालिया, इशिका, प्रज्ञा सिंह, अवनी , अक्षि, आयु राठी, जिया, आकृति कक्षा तीन से दिशा, पृथ्वी, युवराज, अक्षिता, दक्ष, दीप वालिया, देवांश, वासु, हर्ष, वासु, सक्षम, सुदीप, स्नेहा, परी, अनंत, गुनगुन, हर्षिका कक्षा चार से विशाखा, अरनव, सृष्टि चौधरी, आराध्य राठी, दिव्यांशी, विशाखा, अविका, आरव, आराध्य चौधरी, यशवी, अक्षित, दीक्षा पांच से पवनी पाठक, आराध्या, पर्व, राघव, अंशुल, अवनी आकृति, शौर्य तोमर, विदुषी कक्षा छह से विधि राठी, कक्षा सात से अपर्णा, आशी व कक्षा आठ से विशेष तोमर, स्वर्णा सैनी का प्रतियोगिता में चयन किया गया। कार्यक्रम में प्रबंधक संजय कुमार, उप प्रधानाचार्य क्षमा चौधरी, दीपक कुमार, आशीष कुमार, विपुल, रोहित, सनी, निर्वेश, नीलम गर्ग, शालु शर्मा, सीमा, मनीषा, आयुषी, आरजू राठी, प्राची, गुरमीत वंदना, विकास आदि ने मुख्य भूमिका निभाई।

 

मोरना में गन्ना किसानों की बैठक में जिला गन्ना अधिकारी ने किसानों से की अभद्रता, हुई तीखीं नोंकझोंक12 News 10 |
मोरना। गन्ना विकास सहकारी समिति मोरना की वार्षिक बैठक में सचिव व जिला गन्नाधिकारी के अभद्र व्यवहार से गुस्साए किसानों ने हंगामा खड़ा कर दिया। किसान अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाते हुए बैठक का बहिष्कार कर सभा हाल से उठकर चले गए। बैठक में किसानों की उपस्थिति न होने के कारण अधिकारियों को बैठक स्थगित करने की घोषणा करनी पड़ी।
गन्ना किसान सहकारी समिति मोरना के तत्वाधान में जीएसएस एकेडमी यूसुफपुर में वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक शुरू होते ही किसानों को बैठक की सूचना नहीं दिए जाने पर सुभाष यूसुफपुर ने नाराजगी जताई, वही मिल डायरेक्टर विकास कुमार, मुकर्रम, संजीव, सोनू, बलकार, मनजीत, बाबूराम राठी, सोरन सिंह, सुभाष, जावेद अब्बास, गुल्लू, प्रधान प्रकाशवीर बाबूजी, श्यामबीर आदि किसानों ने समिति सचिव सुभाष यादव पर किसानों को बेवजह परेशान करने, समिति कार्यालय से कई कई दिनों तक नदारद रहने आदि गंभीर आरोप लगाते हुए बैठक के दौरान अपमान करने के गंभीर आरोप लगाये, जिस पर जिला गन्नाधिकारी आरडी द्विवेदी ने किसानों को बैठक से बाहर निकल जाने का माइक पर फरमान सुना दिया, जिस पर किसान भड़क गये। किसानों ने जिला गन्नाधिकारी, सचिव मोरना के विरूद्ध मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाते हुए अपनी भड़ास निकालते हुए बैठक रदद् किये जाने की मांग रखी, जिस पर गन्ना संघ लखनऊ के डायरेक्टर देवेंद्र चौधरी व पूर्व चेयरमैन अजय कुमार व समिति डायरेक्टरों की मौजूदगी में बैठक में किसानों की संख्या कम होने, बैठक रजिस्टर में लिखित रूप में दर्ज कर सचिव द्वारा माइक पर बैठक स्थगित होने की घोषणा होने पर किसान शांत हुए।
मोरना क्षेत्र के किसान सोहनबीर, महावीर, योगेंद्र, अनवर अब्बास, जवाहर सिंह, राजेन्द्र प्रधान, उदयवीर चेयरमैन, मनोज, विक्रम, विजय, दीपक, विकास, महकार, रेशमवीर, विजयकांत, मिंटू, चंद्रवीर, बबलू आदि किसानों ने मोरना गन्ना समिति सचिव सुभाष यादव को सस्पेंड किये जाने की मांग की है। जिला गन्नाधिकारी आरडी द्विवेदी ने बताया कि गन्ना विकास सहकारी समिति मोरना में 175 सदस्य है, आज बैठक में कुल 55 नियत सदस्य ही आ पाए है। कुछ किसान दो समिति के सदस्य बने हुए है। मुझे किसानों का सभा से भगाने का अधिकार नहीं था और ना ही मैंने किसी को भगाया। बैठक केवल 175 प्रतिनिधि सदस्यों के लिये है, ना कि आम किसानों के लिये।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 12 =