News
खबरें अब तक...

समाचार

नगरपालिका परिषद् में कथित भ्रष्टाचार को लेकर चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल की परेशानी बढी
मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् में कथित भ्रष्टाचार को लेकर चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के खिलाफ हाईकोर्ट तक चल रही लड़ाई में पिछले दिनों हाईकोर्ट से आये एक फैसले को लेकर विरोधी खेमे ने खुशी जाहिर करते हुए चेयरपर्सन पर जल्द ही गाज गिरने का दावा किया था। इस मामले में चेयरपर्सन ने अब शासन को अपना जवाब भेजा है। इसमें तीनों बिन्दुओं पर लगाये गये भ्रष्टाचार करने के आरोपों को लेकर विस्तापूर्वक जवाब दिया गया है। चेयरपर्सन ने कहा कि किसी भी मामले में भ्रष्टाचार नहीं किया गया, बल्कि भ्रष्टाचार करने से रोकने का काम किया गया है। कोई भी निर्णय नियम विपरीत नहीं लिया गया है। शासन से उन्होंने हाईकोर्ट में स्वयं पैरवी करने की अनुमति भी मांगी है ताकि वह इस लड़ाई को और मजबूती के साथ लड़ते हुए कोर्ट में अपना पक्ष भी रख सकें।
बता दें कि जन विकास सोसायटी के अध्यक्ष मौ. खालिद ने हाईकोर्ट में पालिका चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के खिलाफ एक रिट दायर की, जिसमें तीन बिन्दुओं पर उनके खिलाफ शिकायत की गयी है। इसमें नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरएस राठी को वित्तीय चार्ज देने, ऑटो-टैम्पू का ठेका निरस्त कर वित्तीय अनियमितता करने के आरोप शामिल रहे। इसको लेकर हाईकोर्ट ने पूर्व में शासन को ६ सप्ताह में कार्यवाही करने के आदेश जारी किये थे। यह भी दावा किया गया कि डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने इन आरोपों पर कराई जांच में अनियमितता पाई और अंजू अग्रवाल को दोषी ठहराया था। शासन से कोई कार्यवाही नहीं होने पर अवमानना याचिका दायर की गयी, जिसमें हाल ही में हाईकोर्ट ने शासन को फिर से आदेश दिये हैं और नगर विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव से १ माह के भीतर काउंटर एफिडेविट दाखिल करने को कहा है। इस आदेश के जारी होने के बाद विरोधी खेमे में उत्साह बन गया और इसे अपनी जीत के रूप में प्रदर्शित किया।
सूत्रों के अनुसार इस मामले में चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने शासन को अपना जवाब भेजा है। तीनों बिन्दुओं पर विस्तार से अपना पक्ष रखा और दावा किया है कि किसी भी प्रकरण में न तो नियमों की अनदेखी कर निर्णय लिये गये और न ही कोई भ्रष्टाचार या वित्तीय अनियमितता की गयी है। चेयरपर्सन का दावा है कि उन्होंने यह निर्णय लेकर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का काम किया है, जोकि विरोधियों को पसंद नहीं आया और वह हर हथकंडा उनके खिलाफ अपना रहे हैं। सूत्रों के अनुसार अपने जवाब में शासन से चेयरपर्सन ने इस याचिका के लिए उनको अपनी पैरवी स्वयं करने का अधिकारी दिये जाने का आग्रह किया है, ताकि वह मजबूती से लड़ाई लड़ें और न्याय हासिल कर पायें।
बता दें कि नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरएस राठी को वित्तीय चार्ज दिये जाने का अधिकारी पालिका अध्यक्ष को पालिका अधिनियम ने दिया है। व्यवस्था के अनुसार किसी विपरीत परिस्थिति में पालिका अध्यक्ष ५८ दिनों के लिए यह चार्ज दे सकती हैं। जबकि नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. राठी इस चार्ज पर मात्र ११ दिन रहे हैं, तो यह नियमों के विपरीत नहीं बनता है। इसी के साथ ऑटो-टैम्पो ठेका निरस्त करने के मामले में भी कोई वित्तीय अनियमितता नहीं होने का दावा चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने किया है। उनका कहना है कि पूर्व के वर्ष में यह ठेका १ लाख ७० हजार रुपये से अधिक का छोड़ा गया था, लेकिन जिस समय यह ठेका नीलाम किया गया तो अंतिम बोली १ लाख ४० हजार पर ही छोड़ दिया गया। जबकि शासन का नियम है कि बीते वित्तीय वर्ष के मुकाबले आगामी वर्ष के लिए कोई भी ठेका १५ से २० प्रतिशत अधिक धनराशि पर छोड़ा जाये। इसी कारण उन्होंने ठेका निरस्त किया। इसके बाद ठेका नहीं हुआ, उन्होंने टैक्स विभाग के अधिकारियों को विभागीय कर्मचारियों को लगाकर शुल्क वसूलने की व्यवस्था करने के आदेश दिये, लेकिन उनके आदेशों का कार्यान्वयन नहीं कराया गया। उन्होंने कहा कि हमने पूर्व में भी इस मामले में हाईकोर्ट में स्वयं पैरवी करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन शासन का जवाब आने से पहले ही लाकडाउन लग गया और अदालत बन्द हो गयी। अब हम फिर से शासन को यह आग्रह कर रहे हैं कि हमें स्वयं पैरवी की अनुमति प्रदान करें।

 

कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अभियान चलाकर अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारा अभियुक्त उमरा उर्फ उमर उर्फ उमरदीन पुत्र शमशुद्दीन नि0 छतैला थाना तितावी मु0नगर को काली नदी का पुल ग्राम न्याजपुरा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तंमचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। वहीं थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 प्रशांत गिरी द्वारा अभियुक्तगण अंकित पुत्र कुंवरपाल निवासी नत्थूपुरा थाना स्वरुप नगर दिल्ली, आकाश पुत्र रामकिशोर निवासी थाना अलीपुर दिल्ली को टिटौडा टबीटा मार्ग खतौली से गिरफ्तार किया गया अभियुक्तगण के कब्जे से 01 तमंचा 12 बोर व 01 चाकू नाजायज बरामद किया। इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिंह परिहार द्वारा दौराने पुलिस कार्यवाही अभियुक्त याकूव पुत्र यूसुफ निवासी ग्राम इदरीश पुर थाना जानी जिला मेरठ को अतरपुरा पुलिया खतौली से गिरफ्तार किया गया अभियुक्तगण के कब्जे से 02 मोटर साइकिल, 01 तमंचा मय 01 जिन्दा व 01 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया।

 

कई वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 इन्द्रजीत सिंह द्वारा वारंटी अभियुक्त दिपांशु पुत्र दिलबाग नि0 ग्राम खाईखेडी थाना पुरकाजी मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया गया।वहीं थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 राजकुमार सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त मुन्ना पुत्र नजूरद्दीन नि0 ग्राम कुतुबपुर थाना मीरापुर मु0नगर को कुतुबपुर झाल से गिरफ्तार किया। वहीं थाना ककरौली पर नियुक्त उ0नि0 रामस्नेही द्वारा वारंटी अभियुक्त विपिन कुमार उर्फ गुड्डू पुत्र राजकुमार नि0 चौरावाला थाना ककरौली मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त प्र0नि0 सुभाश बाबू अत्री द्वारा पोक्सो अधि0 में वांछित अभियुक्तगण शुभम पुत्र ब्रजपाल नि0 रहकडा थाना भोपा मु0नगर को रहकडा पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 प्रदीप कुमार द्वारा वारंटी अभियुक्त मोहसीन पुत्र नसीरा नि0 ग्राम भूरा थाना कौराना जनपद शामली को चरनसिहं तिराहे से गिरफ्तार किया गया।

 

टीकाकरण शिविर लगाया
मुजफ्फरनगर। खादरवाला स्थित संत रविदास शिव मंदिर में स्वास्थ विभाग द्वारा एक टीकाकरण शिविर लगाया गया, जिसका उद्घाटन नगर मजिस्ट्रेट श्री अभिषेक द्वारा किया गया । शिविर में लग भग 200 लोगों को कोविसील्ड वैक्सीन की प्रथम व दूसरी डोज (खुराक) दीगई।
शिविर के उद्घाटन में आयोजक श्री बोहरन लाल, सुभाष चन्द्र अग्रवाल रिटार्यड युवा समाजसेवी रविन्द्र कुमार (कम्प्यूटर वाले) मास्टर जगपाल , कु0 नैन्सी गर्ग, कु0 सविता कश्यप आदि उपस्थित रहे। शिविर में डाटा एन्ट्री आपरेटर मौ0 अल्ताफ, टीका कर्मी पुष्पा शर्मा , आशा विनिता, आगंन बाडी फरहाना द्वारा मरीजों का पर्यवेक्षण व टीकाकरण किया गया।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने किया कई कॉलेजो का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। जिला विद्यालय निरीक्षक गजेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित अंक सुधार परीक्षा के प्रथम पाली जनपद के इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया ।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित अंक सुधार परीक्षा की प्रथम पाली की परीक्षा शांतिपूर्वक व नकल विहीन समाप्त हो गयी। जिला विद्यालय निरीक्षक गजेंद्र सिंह के सचल दल द्वारा आर्य कन्या इंटर कॉलेज बुढ़ाना तथा जनता कन्या इंटर कॉलेज, शिवपुरी खतौली का स्थलीय निरीक्षण किया गया। परीक्षा शांतिपूर्वक और नकल विहीन संचालित हुई।

समाचार

सर्विस क्लब में ब्लड कैंप का उद्घाटन किया2 News 13 |
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल द्वारा सर्विस क्लब में ब्लड कैंप का उद्घाटन किया। पालिका अध्यक्ष ने कहा कि एक यूनिट ब्लड तीन जान बचाता है।
आज सर्विस क्लब में मुजफ्फरनगर राउंड टेबल ३४६ द्वारा ब्लड डोनेट कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें शहर वासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के पहुंचने पर संगठन के चेयरमैन अंकुर गोयल द्वारा उन्हें पुष्प अर्पित किए गए। तत्पश्चात दीप प्रज्वलित कर ब्लड कैंप आरंभ किया गया। सर्वप्रथम पालिका अध्यक्ष के पुत्र एवं प्रमुख समाजसेवी अभिषेक अग्रवाल द्वारा ब्लड डोनेट किया गया। आज के कैंप में शहर वासियों ने बड़े उत्साह के साथ ब्लड दिया। इस अवसर पर बोलते हुए पालिका अध्यक्ष ने कहा एक समय कहा जाता था कन्यादान महादान उसके बाद कहा जाता था। गौ दान महादान बताया गया, मगर मैं यह कहती हूं जिस तरह करोना कॉल और आजकल रोड पर एक्सीडेंट बढ़ रहे हैं तो ब्लड दान महादान है और ब्लड देने से कोई नुकसान भी नहीं होता। पालिका अध्यक्ष ने कहा कि मुझे बहुत खुशी होती है जब आप जैसे युवा देश सेवा समाज सेवा में हिस्सा लेते हैं। आप लोगों को देखकर मुझे आशा ही नहीं पूरा विश्वास है कि हमारा देश एक दिन दुनिया की महाशक्ति अवश्य बनेगा। इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल, इंजीनियर अशोक अग्रवाल, समाजसेवी अभिषेक अग्रवाल, क्लब के चेयरमैन अंकुर गोयल, श्रेय गोयल, प्रसून अग्रवाल, अंकित गुप्ता, अर्चित गोयल, अमित गर्ग व एसके बिट्टू राउंड टेबल ३४६ से जुड़े हुए अन्य लोग मौजूद रहे।

 

उद्यमी संवाद कार्यक्रम का आयोजन3 News 9 |
मुजफ्फरनगर। इण्डियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन मुजफ्फरनगर चैप्टर द्वारा मेरठ रोड, स्थित बैंकट हॉल में उद्यमी संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधान परिषद सदस्य व प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा एके शर्मा रहे। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ समाधान किया जाएगा।
मुख्यअतिथि का स्वागत चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर, नीरज केडिया, कुश पुरी प्रदेश संयोजक लघु उद्योग प्रकोष्ठ पवन गोयल वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मनीष भाटिया सचिव व अनुज स्वरूप बंसल ने संयुक्त रूप से बुके देकर किया। विपुल भटनागर ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सूक्ष्म लघु व मध्यम उद्योग देश व प्रदेश के विकास की रीढ़ है व सबसे ज्यादा योगदान इसी का है। चाहे रोजगार हो या जी ड़ी पी . अपने कामों में उलझे रहने के कारण वो संगठित नहीं हो पाता और अपनी समस्याओं को मजबूती से नहीं रख पाता। इसलिए सरकारों ने भी उनको कभी महत्व नहीं दिया जबकि सरकार से सिर्फ उद्योग चलाने के लिए उपयुक्त वातावरण, कानून व्यवस्था व सरकारी इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे बिजली पानी सड़कें आदि मांगता है । इस सरकार में उपयुक्त वातावरण मिलने से उद्योग संतुष्ट है व इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी काम हुआ है परंतु जमीनी स्तर पर उन योजना का लाभ पहुंचाने में विभाग उत्साहित नहीं है। बिजली की आपूर्ति की आज कोई कमी नहीं है परंतु उपकरणो का रखरखाव उचित ना होने के कारण सारे दिन ट्रिपिंग व फ्लक्चूएशंन के कारण उद्योग चलना मुश्किल हो गया है। बिजली के रेट भी कम होने चाहिए। रिनुएबिल एनर्जी को प्रोत्साहन के लिए नेट मीटरिंग होनी चाहिए व मीटर रूम की चाबी उपभोक्ता को भी मिले साथ साथ सर्किट ब्रेकर भी लगे। नए औद्योगिक क्षेत्र, ईएसआईसी अस्पताल की मांग के साथ मनमाने मेंटेनेंस चार्ज लिए जाने व विकास प्राधिकरण द्वारा डिवेलपमेंट चार्ज औद्योगिक नीति के अनुसार बिल्डप एरिया पर ना ले कर प्लाट एरिया पर लिए जाने का मुद्दा भी उठाया। नीरज केडिया ने एक्सपोर्ट पर फ्रेट सब्सिडी दिए जाने व कंटेनेर्स की उपलब्धता का मुद्दा उठाया व नवीन जैन ने डिलेड पेमेंट ऐक्ट पर कार्यवाही ना होने व के एल अग्रवाल ने विद्युत विभाग की अनियमितताओं का मुद्दा उठाया । कुश पुरी ने कहा आज योगी मोदी सरकार में हम बिजली की गुणवत्ता की बात कर रहे है पहले हम उसकी उपलब्धता की बात करते थे। ये एक बड़ा परिवर्तन है। सरकार उद्योग के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्य अतिथि एके शर्मा ने कहा मै सरकार की ओर से आपके बीच में आपकी समस्याओं से रूबरू होने व औद्योगिक विकास को सुगमता प्रदान करने के सुझावों को लेने आया हूं। प्रधानमंत्री जी के साथ मैंने वर्षों काम किया है उनकी प्राथमिकता में औद्योगिक विकास में है उनकी विभिन्न योजना ईज ओफ डूइंग बिजनस, स्टार्टअप इंडिया, आत्म निर्भर भारत, स्किल डिवेलप्मेंट आदि इसका प्रमाण है जिस कारण आज उद्योग बड़ी राहत महसूस कर रहा है उन्होंने ईज ओफ डूइंग बिजनस में योगदान के अपने संस्मरण भी सुनाए व सभी समस्याओं का संज्ञान लेते हुए उनका शीघ्र निस्तारण का आश्वासन भी दिया। उन्होंने अंत में कहा मै आपके सहयोग के लिए चौबीस घंटे उपलब्ध हूं व आपमें से ही गूगल माइक्रोसाफ्ट जैसा उद्यमी देखना चाहता हूं। पवन गोयल ने सभी का आभार व्यक्त किया। संचालन मनीष भाटिया ने किया बैठक में एस पी शर्मा के साथ रहे। नोएडा से आए उद्यमी जितेंद्र पारेख, अमित गर्ग, सुशील अग्रवाल, जगमोहन गोयल, सुरेंद्र अग्रवाल, मुकेश बिंदल, सागर बस, अंकित अग्रवाल, रजत जैन, उमेश गोयल, आकाश बंसल, आचमन गोयल, प्रवीन गोयल, अरविंद मित्तल, सुधीर गोयल, अंकुर गर्ग, मनीष अग्रवाल, प्रशांत गुप्ता, सचिन शर्मा, अम्बरीश मित्तल, पुलकित, गिरीश अरोरा आदि अनेकों उद्यमी उपस्थित रहे।

 

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज
विशाल मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन4 News 8 |
मुजफ्फरनगर। कुकड़ा मदरसा में मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज द्वारा विशाल मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस मुफ्त चिकित्सा शिविर का उद्घाटन मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गौरव स्वरूप ने किया और विशिष्ट अतिथि मेहरदिन प्रधान रहे। मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के महाप्रबंधक डॉ अरशद इकबाल ने बताया की मेडिसिन से डॉक्टर यीशु अरोड़ा, गाइनेकोलॉजी से डॉक्टर आकृष्टि, डॉक्टर जरीन, डॉक्टर सृष्टि, कान नाक गला से डॉक्टर ख्याति, डॉ अपूर्व मावी, डॉक्टर रोहन त्यागी, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ शेखर शर्मा, त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कार्तिक, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मेघा, डॉ दीपांशु मिश्रा, डॉ धीरज त्यागी, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हरी कृपाल, वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सज्जाद मंजूर, डॉक्टर कार्तिक वगैरा ने मरीजों की मुफ्त जांच की और मुफ्त ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर और मुफ्त दवाइयां दिए। सचिन त्यागी, अश्वनी बिट्टू प्रधान, संजीव प्रधान, इलियास प्रधान, डॉक्टर अरशद इकबाल , आशुतोष, ब्लू भाई, मौलाना राशिद, हाफिज मुरसलीन, कारी नदीम, मौलाना साबिरआदि लोग मुख्य तौर पर सहयोग दिया।

प्रयत्न संस्था ने लगाया वेक्सिनेशन कैम्प
मुजफ्फरनगर। प्रयत्न संस्था द्वारा २२ वां कोविड-19 वेक्सिनेशन कैम्प ग्राम बाननगर में स्वास्थ्य विभाग मुजफ्फरनगर के तत्वाधान में आयोजित किया गया। प्रयत्न संस्था के चैयरमेन समर्थ प्रकाश ने बताया की आज के कैंप में ३०० लोगों को वैक्सिनेट करने का लक्ष्य है एवं बाननगर और आसपास के क्षेत्र के लोगों में वैक्सिनेशन को लेकर भारी उत्साह दिखाई पड़ता है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रयत्न अध्यक्ष मुकेश अरोरा , प्रयत्न महासचिव असद फारूकी , सचिव ईशान अगवाल, कुलदीप कुमार ,धनंजय सिंह,राकेश एवं श्रीमती नीरज शर्मा आदि का सहयोग रहा।

2013 में भडकाऊ भाषण के मामले में चार्ज पर बहस पुरी, आदेश के लिए 24 सितम्बर नियुक्त
मुजफ्फरनगर। गत २०१३ को मुजफ्फरनगर के खालापार में जलसे में भड़काऊ भाषण दिए जाने के मामले में आज चार्ज पेर वकीलों की वहस हुई कोर्ट ने चार्ज पेर आदेश के लिए २४ सितंबर नियुक्त की है मामले की सुनवाई विशेष अदालत एम पी एमएल ए के जज गोपाल उपाध्याय की कोर्ट में हुई।
अदालत में पूर्व एमपी कादिर राणा, पूर्व मंत्री साईदुजमा, सलमान सईद, पूर्व विधायक मौलाना जमील, पूर्व सभासद असद जमा आदि आठ लोग पेश हुए।, नूर सलीम व नोशद कोर्ट में पेश नही हुए उनकी ओर से हाजरी माफी दी गई।

मृत गोवंशों की हो रही दुर्दशा
मुजफ्फरनगर। नगर में आवारा गोवंशों की दुर्दशा फिर सामने आई जानसठ मार्ग पर गांव चौरावाला में मृत गोवंश पडा रहा। गौवंश को आवारा जानवरों द्वारा दुर्दशा की गयी। उल्लेखनीय है कि योगी सरकार ने तमाम जिलों के आलाधिकारियों को आवारा गोवंश की देख भाल सहित उनके खान पान की व्यवस्था करा रखी है लेकिन इसके बावजूद भी इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है। आखिर आवारा गौवंशों की इस तरह कब तक दुर्दशा होती रहेगी। योगी सरकार के आदेशों के बावजूद भी इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है।

 

मेरठ की रैली सफल बनाने को कांग्रेसियों ने बनाई रणनीति9 News 10 |
मुजफ्फरनगर। मेरठ में होने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा की रैली सफल बनाने के लिए मुजफ्फरनगर में तैयारी जोरों पर है। दो स्थानों पर कांग्रेस की बैठक में पदाधिकारियों व पूर्व नेताओं ने रैली में भाग लेने के लिए संख्या बढ़ाने की रूपरेखा तैयार की। कांग्रेस की बैठक आर्य समाज मंदिर में हुई, जिसमें जिला व शहर कांग्रेस पार्टी की कार्यकारिणी, सभी फ्रंटल अध्यक्षों, नगर पंचायत अध्यक्षों, ब्लाक अध्यक्षों व शहर के सभी वार्डो के अध्यक्षों ने भाग लिया। इसमें प्रदेश महासचिव व मंडल तथा जिला प्रभारी मनिदर सूद वाल्मीकि, जिलाध्यक्ष पंडित सुबोध शर्मा और नगर अध्यक्ष जुनैद रऊफ ने २९ सितंबर को मेरठ में प्रियंका गांधी वाड्रा की प्रस्तावित रैली में मुजफ्फरनगर से अधिक से अधिक की संख्या में पहुंचने के लिए रणनीति बनाते हुए विचार-विमर्श किया। इस दौरान मनिदर सूद ने कहा कि किसी भी पार्टी की नींव उसका कार्यकर्ता होता है। जब तक किसी भी पार्टी का कार्यकर्ता बूथ स्तर तक मजबूत नहीं होता तब तक पार्टी मजबूत नहीं होती है। सुबोध शर्मा ने कहा कि हमें प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस को मजबूत करना है। जिले के सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों और ब्लाक अध्यक्षों को कहा कि रैली में हम सभी को कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने के लिए भाग लेना है। इस दौरान संजीव त्यागी, ब्रज भूषण शर्मा, डा. मोहसिन, गीता काकरान, छाया पाल, बिलकिस चौधरी, सतीश शर्मा, धीरज भारद्वाज, लव कुश, राहुल भारद्वाज व सगीर मलिक आदि मौजूद रहे।
पूर्व कांग्रेस नेताओं ने अलग बनाई टीम
मुजफ्फरनगर। कांग्रेस के वरिष्ठ और पूर्व नेताओं की बैठक महावीर चौक स्थित कार्यालय पर अलग से हुई। इसमें भी कांग्रेस नेताओं ने जिले में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए दम भरा। बैठक में पूर्व जिलाध्यक्ष आनंद त्यागी व पीसीसी सदस्य राकेश पुंडीर ने कहा कि सभी कांग्रेसजनों को उत्तप्रदेश में होने वाले २०२२ विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत से लगना है। २९ सितंबर को कांग्रेस की ली में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेना है। बैठक की अध्यक्षता पूर्व विधायक सोमांश प्रकाश ने की व संचालन राकेश पुंडीर ने किया। इसमें पूर्व विधायक सोमांश प्रकाश, पूर्व सांसद सईदुज्ज्मां, पूर्व जिलाध्यक्ष आनंद त्यागी, पूर्व प्रदेश सचिव व पीसीसी सदस्य राकेश पुंडीर, पूर्व पीसीसी इजहार अहमद, लियाकत राव, सुरेंद्र मैनवाल, सतीश गर्ग, मदन मोहन शर्मा, अजमत पुंडीर, साबिर पुंडीर, शादाब त्यागी, विनोद धीमान, हकीम शकीन अहमद, राजकुमार कश्यप, डा. सुभाष शर्मा, यशराम पाल, योगेश खारी, जमील, मुकेश शर्मा, रामकिशन शर्मा, दिलशाद सिद्दीकी, हरीश भूषण, जमील अहमद, अकबर राणा व राधेश्याम आदि शामिल रहे।

 

विश्व शांति को मनोकामना पूर्ण ध्वजा यात्रा निकाली10 News 10 |
मुजफ्फरनगर। श्री सालासर बालाजी धाम मुजफ्फरनगर के युवा सेवादारों द्वारा विश्व शांति को मनोकामना पूर्ण ध्वजा यात्रा निकाली गई।
पचैंण्डां रोड़ स्थित मनोकामना पूर्ण पावन धाम श्री सालासर बालाजी धाम के युवा सेवादारों द्वारा आज प्रातः शामली रोड स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण ( हनुमान चौक ) से विश्व शांति व अपनी अपनी मनोकामना पूर्ति हेतु मनोकामना पूर्ण ध्वजा यात्राष् का आयोजन श्री सालासर बालाजी धाम तक किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए श्री सालासर बालाजी धाम के कोषाध्यक्ष राजीव बंसल ने बताया कि सेवादारों द्वारा विगत वर्षों से किसी भी पूर्णिमा पर मनोकामना पूर्ण ध्वजा यात्रा का आयोजन होता रहता है। आज भी पूर्णिमा के शुभावसर पर युवा सेवादारों द्वारा अपनी अपनी मनोकामना पूर्ति हेतु ध्वजा यात्रा श्री हनुमान चालीसा पाठ कर पैदल चलकर निकाली गई जो हनुमान चौक से शुरू होकर भगतसिंह रोड,शिव चौक , झांसी रानी, टाउन हॉल रोड, श्री बालाजी चौक, मालवीय चौक, गांधी कॉलोनी रेलवे पुल से पचौंण्डां रोड होते हुए श्री सालासर बालाजी धाम पहुंची। श्री सालासर बालाजी धाम पर ध्वजा यात्रा का स्वागत श्रीमती एवं श्री अनिल प्रकाश जी ने पुष्प वर्षा कर किया।यात्रा में शामिल श्री बालाजी धाम के अध्यक्ष नीरज बंसल, कोषाध्यक्ष राजीव बंसल, प्रचार मंत्री हिमांशु गर्ग, ब्रजमोहन वर्मा, विपुल गर्ग, दीपांशु शर्मा , वरुण गर्ग,तुषार शर्मा , मयूर जैन, कार्तिक गोयल,अक्षत बंसल, अभिषेक राठी, यश गर्ग, गौरव गोयल , रजत गुप्ता ,रजत सिंघल, अर्पित अरोरा ,अंकित बंसल , अंकुश शर्मा, सुमित कुमार ,नीरज कश्यप ,यश बंसल, शुभम त्यागी, शशांक पाल ,अनुज कश्यप, शिवम शर्मा ,राहुल शर्मा आदि सेवादारों द्वारा अपनी अपनी ध्वज पताका श्री हनुमान चालीसा पाठ व जयकारे संग श्री सालासर बालाजी महाराज को अर्पित कर भोग ग्रहण किया ।

 

राम नाम की महिमा का उल्लेख किया11 News 8 |
मुजफ्फरनगर। शामली रोड स्थित सत्संग भवन में श्री राम कथा का शुभारंभ करते हुए मानस मर्मज्ञ पं0 श्याम सुन्दर मिश्रा ने प्रथम दिवस कहा कि श्री राम से बडा राम का नाम है, जो कि सत्य है। उन्होने राम नाम की महिमा का उल्लेख करते हुए अनेकों उदाहरण प्रस्तुत किये। श्री तुलसीदास जी का भी वर्णन करते हुए उन्होने श्री रामायण के अनेक प्रसंगो का उल्लेख किया। कथा के दौरान सती के प्रसंग का उल्लेख करते हुए कथाव्यास ने बताया कि पति की आज्ञा में भ्रांति होने से, सती माता को पुनः अलग से जन्म लेना पडा। उन्होने श्रोताआें से कहा कि समाज -राष्ट्र हित में पति-पत्नि में सन्देह न हो, अपितु पारस्परिक प्रेम बढे, जिससे हमारा राष्ट्र मजबूत हो। उन्होने कथा के दौरान, श्राद्ध पक्ष में उन सब शहीदो की आत्मा की शांति के लिए भी प्र्रार्थना की, जो राष्ट्र हित में अपने प्राणों का बलिदान करने से पीछे नही रहे। कथा को विश्राम देने के साथ ही कर्म काण्ड विशेषज्ञ पं0 राजेश शास्त्री ने श्री राम नाम की एक माला के उद्बोधन के साथ, महाआरती सम्पन्न करायी। यजमान के रूप में स्व0 श्री मुकेश गर्ग की धर्मपत्नि श्रीमती रीता गर्ग व विराट गर्ग उपस्थित रहें। बाद मे सभी श्रोताओं को भोग प्रसाद का वितरण किया गया। कथा के दौरान सत्संग भवन के तुलसी मानस मंदिर मे सोशल डिस्टेंस व मास्क के प्रयोग का विशेष ध्यान रखा गया। श्री राम कथा के आयोजन में सत्संग भवन ट्रस्ट की ओर से श्यामलाल बंसल (दालवाले) शिव कुमार, राकेश वशिष्ठ, पं0 राजेश शास्त्री, सिद्ध पीठ वाले गुरन्जी पं0 संजय कुमार, पं0 शिवांश मिश्रा, पं0 विश्वास मिश्रा सुभाष चन्द्र अग्रवाल (शिक्षा विभाग वाले) की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

 

22 सितंबर को मुजफ्फरनगर पहुंचेंगे राकेश टिकैत, शिव चौक मंदिर में चढ़ाएंगे 52 किलो को घंटा
मुजफ्फरनगर। किसान आंदोलन के दौरान तीन कृषि कानून वापस होने तक अपने घर नहीं लौटने का प्रण कर चुके भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत २२ सितम्बर को एक बार फिर मुजफ्फरनगर में नजर आयेंगे, लेकिन वह इस बार भी अपने घर नहीं जायेंगे और शिव चौक पर भगवान शंकर की आरती कर यहां से सीधे गाजीपुर बॉर्डर रवाना हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने प्रण पर कायम हैं, अपने पिता की स्मृति में वह शिव मंदिर में भेंट चढ़ाने के लिए कुछ देर मुजफ्फरनगर में रूकेंगे। इस दौरान यहां पर यूनियन कार्यकर्ताओं की भीड़ होगी।
भाकियू प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत किसान आंदोलन में शामिल होने के बाद यह ऐलान कर चुके हैं कि वह मांग पूरी होने के बाद ही अपने घर वापस लौटेंगे, वरना गाजीपुर बार्डर ही उनका घर है। इसके बाद किसान आंदोलन के ९ माह में पहली बार ५ सितम्बर की किसान महापंचायत में प्रतिभाग करने के लिए वह मुजफ्फरनगर पहुंचे थे और जीआईसी मैदान से मात्र १०० मीटर की दूरी पर घर होने के बावजूद भी वह घर नहीं गये थे, पंचायत खत्म होने के बाद गाजीपुर बार्डर लौट गये थे। अब वह २२ सितम्बर को मुजफ्फरनगर आ रहे हैं। भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र मलिक ने बताया कि २२ सितम्बर को उत्तराखण्ड के लक्सर में संयुक्त किसान मोर्चा की किसान महापंचायत हो रही है। लक्सर चीनी मिल के मैदान पर इस महापंचायत में मुख्य तौर पर भाकियू प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत प्रतिभाग करेंगे।
वहां से वापस गाजीपुर बॉर्डर लौटते समय वह शाम को मुजफ्फरनगर से गुजरेंगे। यहां शिव चौक पर शाम के समय राकेश टिकैत का काफिला रूकेगा। यहां पर राकेश टिकैत भगवान शंकर की आरती करते हुए किसान आंदोलन की सफलता के लिए प्रार्थना करेंगे। भाकियू नेता धर्मेन्द्र मलिक ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत २२ सितंबर को मुजफ्फरनगर पहुंचेंगे। उनके द्वारा संयुक्त किसान मोर्चा के मिशन यूपी २०२२ और २७ सितम्बर के भारत बंद की सफलता के लिए प्रार्थना करने के साथ ही शिव चौंक स्थित शिव मंदिर में ५१ किलोग्राम वजन का घंटा भी चढ़ाया जायेगा। किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत पहले भी शिव मंदिर में ५१ किलो का घंटा भेंट कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि यह घंटा राकेश टिकैत द्वारा भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक व अपने पिता स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की स्मृति में चढ़ाया जायेगा। इस दौरान उनके साथ यूनियन के अन्य पदाधिकारी भी होंगे। स्थानीय पदाधिकारी भी शिव चौक पर भगवान शंकर की आरती में शामिल होंगे।

 

बदमाश एक लाख 20 हजार व मोबाईल लेकर फरार, पुलिस जांच में जुटी
मुजफ्फरनगर। कार में लिफ्ट देकर बदमाश १.२० लाख व मोबाइल ठग कर फरार हो गए। कार सवार बदमाशों ने युवक को पुलिस चैकिंग का बहाना बनाकर पैसे अपने पास रख लिए थे।
नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के हाइवे पर कार सवार बदमाशों ने युवक को अजब कलाकारी के साथ लूटा। पुलिस के अनुसार सिखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव बिहारी निवासी इशाक देर रात करीब दस बजे हाईवे के जानसठ रोड बाईपास पर गांव जाने के लिए वाहन की इंतजार कर रहा था। इसी बीच इनोवा कार सवार कुछ युवकों ने उसे सिखेड़ा तक छोड़ने के लिए अपनी कार में लिफ्ट दे दी। जैसे ही वह कार में सवार हुआ, बदमाशों ने कार हरिद्वार की ओर मोड़ ली और इशाक को पुलिस चौकिंग का बहाना बनाकर उसके पास मौजूद पैसे व मोबाइल अपने पास रखवा लिया। कुछ दूरी चलने के बाद कार सवार बदमाशों ने उसे अपनी कार से उतार दिया और उसके बैग से पैसे निकालकर उसमें कागज रख दिए। कार सवार बदमाशों के चले जाने के पश्चात पीडित को वारदात की जानकारी हुई। उसने पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर आयी पुलिस ने पीडित से जानकारी लेने के पश्चात इनोवा कार की तलाश में चौकिंग अभियान चलाया, लेकिन उनका कुछ सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा। पुलिस ने पीडित की तहरीर पर कार सवार बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 4 =