खबरें अब तक...

समाचार

5 16 |सर्वेक्षण २०२० के लिए वार्डोका निरीक्षण

मुजफ्फरनगर। स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर पंचायतों का सर्वेक्षण २०२० के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी ने वार्डा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सड़क के किनारे ठेली लगाकर गंदगी फैला रहे लोगों को जमकर हड़काया।
स्वच्छ भारत मिशन के तहत २०२० के सर्वेक्षण के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन शहरी सरदार बलजीत सिंह ने कई वार्डों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सड़क के किनारे ठेली लगाकर पत्ते इधर-उधर पड़े मिलने पर उन्होंने दुकानदार को जमकर हड़काया। उन्होंने कहा कि यदि आज के बाद सड़क के किनारे पत्ते पड़े मिले तो कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने वार्डों में जाकर घरों के बाहर चिनाई आदि के पड़े मलबों को भी तुरंत ही हटाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि हमे जानसठ नगर पंचायत को इस बार नंबर एक लाने के लिए पूरी तरह से काम करना है।

ईओ विनोद शुक्ला ने सभी कर्मचारियों को नगर पंचायत को नंबर एक बनने के लिए जुटने का आहवान किया है। इस कार्यक्रम के लिए उन्होंने वार्ड चार, पांच और १४ का निरीक्षण किया। इस दौरान सभासद अनुज सैनी व प्रवीण तंवर के अतिरिक्त सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

संगठन किसानों की लडाई मजबूती से लडेगा-राजकिशोर शर्मा1 17 |

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन सर्व रजि. के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकिशोर शर्मा पीनना ने कहा कि उनके द्वारा किसान हित में नया संगठन बनाया गया है यह संगठन किसानों की लडाई मजबूती से लडेगा।

बालाजी चौक स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारों से वार्ता करते हुए राजकिशोर शर्मा ने कहा कि आज किसानों की समस्या के लिए सरकार पूरी तरह से उदासीन बनी हुई है। किसानों की समस्या के समाधान कराने का सभी दांवा करते है लेकिन जब उनके निदान का समय आता है तब किसानों की ओर कोई नही देखता और किसानों की पूरी तरह से अनदेखी कर दी जाती है।

उन्होंने कहा कि किसान को उनकी फसल के लागत का मूल्य नहीं मिल रहा है। लिये गये कर्ज पर ब्याज बढ रहा है यदि यही हालत रही तो भूखमरी के कगार पर पहुंचा किसान बर्बाद हो जायेगा। सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए। भाकियू सर्व के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष सतीश भारद्वाज ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन सर्व किसानों को जगाने का काम करेगा और जब तक उनको उनका हक नहीं दिला देगी तो वह अपना संघर्ष जारी रखेगी।

उन्होंने सभी किसानों से नये संगठन से जुडने का आह्वान किया। इस दौरान राष्ट्रीय युवा प्रतिनिधि संजू ठाकुर, अश्वनी शर्मा, मौ. अदीब, आतिफ, सदर ब्लॉक अध्यक्ष मौ. इरफान, शुभम चौहान, अंकित शर्मा आदि मौजूद रहे।

 

4 15 | 2 18 | 3 16 |

बडी धूमधाम के साथ मनाया गया क्रिसमस पर्व 

मुजफ्फरनगर। जनपद मे क्रिसमस पर्व बडी धूमधाम के साथ मनाया गया। क्रिसमस पर चर्च मे प्रार्थना सभाऐं आयोजित हुई तथा सभी धर्मा के अनुयायियों ने दुल्हन की तरह सजी चर्च पर पहुंच कर मोमबत्तियां जलाई। इस दौरान नन्हे-मुन्ने बच्चों मे जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।
प्रभु ईशू के जन्म दिवस क्रिसमस पर्व की पूर्व संध्या पर ही नगर के टाउॅन हॉल,थाना सिविल लाइन के सामने स्थित चर्च एवं जिला अस्पताल चौराहे के समीप स्थित चर्च सभी चर्च रंगबिरंगी झालरों व फूल मालाओ आदि से सजे रहे।

आज सुबह सभी चर्च पर प्रार्थना सभा की गई। विभिन्न चर्च के फादर द्वारा प्रार्थना सभा करायी गई तथा नागरिकों को प्रभु ईशू के जन्म के विष्य एवं उनके जीवनकाल से जुडा वृतान्त बताया। इस दौरान सभी अनुयायियों ने चर्च मे कैंडल जलाई। वहीं अन्य धर्मा से जुडे लोगो ने भी चर्च पहुंच कर कैंडल जलाई तथा देश मे शान्ति व सदभाव के लिए प्रार्थना की।

कई युवक-युवतियों तथा नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भी चर्च के दर्शन किए तथा कैंडल जलाकर मानवता के हित मे प्रार्थना की।

चर्च के बाहर रंग बिरंगे गुब्बारे बेचने वाले तथा मोमबत्ती,अगरबत्ती आदि बेचने वाले खडे रहें। चर्च मे पहुंचे लोगो ने चर्च के बाहर खडे गरीबों को दान दिया। इस दौरान सभी चर्चा के बाहर पुलिस कर्मी तथा महिला पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

 

अटल बिहारी वाजपेयी एवं पं. मदन मोहन मालवीय जी का जन्मदिवस मनाया गया

मुजफ्फरनगर। भाजपा कार्यालय नई मंडी पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए सहारनपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष रामपाल सिंह पुंडीर ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने एक गरीब परिवार में जन्म लेकर सत्ता के शिखर तक पहुंचे और प्रधानमंत्री पद पर रहे। उन्हांने कहा कि सोम्य स्वभाव के धनी अटल बिहारी वाजपेयी उदारवादी नेता थे। हमे उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढना चाहिए।

श्री पुण्डीर ने पं. महामना मदन मोहन मालवीय को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि मदन मोहन मालवीय ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी की स्थापना की जिसमें आज हजारों छात्र छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रहे है। इस अवसर पर उपस्थितों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी एवं पं. मदन मोहन मालवीय जी को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये।

इस दौरान पूर्व विधायक अशोक कंसल, स. सुखदर्शन सिंह बेदी, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, पूर्व जिलाध्यक्ष रूपेंद्र सैनी, हरीश अहलावत, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, विशाल गर्ग, मीडिया प्रभारी अचिन्त मित्तल, नई मंडी मंडल अध्यक्ष सुनील शर्मा, अतुल सैनी, पंकज माहेश्वरी, सभासद विपुल भटनागर, सुनील तायल, विकास गुप्ता,सभासद प्रियांशु जैन, डा. अशोक कुमार, कपिल शर्मा नई मंडी सहित काफी संख्या में भाजपाई मौजूद रहे। इसके अलावा भाजपा के प्रत्येक मंडल में पूर्व प्रधानमत्रीं अटल बिहारी वाजपेयी एवं पं. मदन मोहन मालवीय जी का जन्मदिवस मनाया गया।

 

गैस लीक होने से बुरी तरह झुलसी

मुजफ्फरनगर। घर मे खाना बना रही महिला अचानक बुरी तरह झुलस गई। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के रूडकी रोड नावल्टी चौराहे के समीप निवासी ममता पत्नि सिकन्दर अपने घर मे खाना बनाते वक्त अचानक गैस लीक होने से बुरी तरह झुलस गई।

इस हादसे से महिला के परिजनो के हाथ पांव फूल गए। बुरी तरह घबराये परिजनो ने झुलसी महिला को पडौसियो की मदद से तुरन्त ही उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

 

ई-रिक्शा मे जाते वक्त हार्ट अटैक से मौत

पुरकाजी। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छा गया।
जानकारी के अनुसार कस्बा निवासी करीब 45 वर्षीय योगेश पुत्र जगदीश की ई-रिक्शा मे जाते वक्त हार्ट अटैक से मौत हो गई। इस हादसे पर कई लोग मौके पर एकत्रित हो गए। कस्बावासियो ने इसकी सूचना मृतक के परिजनो को दी। दुखद समाचार से परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन तथा कुछ अन्य लोग मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।वहीं दूसरी और कोतवाली पुलिस को सूचना मिली की शामली रोड जसोई बस स्टैण्ड के समीप करीब 35 वर्षीय अज्ञात युवक का शव पडा हुआ है।

नागरिको की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस नेेेेे वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन शव की शिनाख्त नही हो सकी। बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति सफेद रंग की चादर ओढे हुए है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि हुलिये के आधार पर शव की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। ताकि परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया जा सके। पुलिस का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट के बाद ही उक्त व्यक्ति की मौत के विषय मे कुछ कहा जा सकेगा।

 

7 17 |ठिठुरन बरकरार

पुरकाजी। कड़ाके की ठंड से अभी कोई राहत नहीं मिल पा रही है ठिठुरन बरकरार सुबह से लेकर शाम तक बरकरार रही। शाम होते ही तो ठंड ने अपने पांव पसार लिये।
बीते कई दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

सड़कों पर लोगों की आवाजाही दोपहरी के समय अधिक रही। हालांकि धूप नहीं निकली। बाजारों में भी दोपहरी के समय ही ग्राहकों की आवाजाही बढ़ी।

व्यापारियों का कहना है कि बढ़ती ठंड का कारेबार पर भी असर पड रहा है वहीं दूसरी ओर व्यापारियों का कहना है कि धूप निकलने पर तो कुछ राहत मिलती है साथ ही गर्म दिन होने पर ग्राहकों की संख्या भी बाजार में बढ़ती है।

 

8 15 |शाहपुर कन्या इण्टर कालिज  के विद्यार्थियों के लिए एक टॉयलेट ब्लॉक का निर्माण

मुजफ्फरनगर/शाहपुर। आज रोटरी क्लब मिडटाउन के सहयोग से रोटरी फाउण्डेशन ग्राण्ट के अन्तर्गत र्प्राथमिक शाहपुर कन्या इण्टर कालिज, शाहपुर के विद्यार्थियों के लिए एक टॉयलेट ब्लॉक का निर्माण कराया गया, जिसका लोकार्पण मुख्य अतिथि रो. राजीव सिंघल मण्डल अध्यक्ष २०२१-२२, उमेश मलिक विधायक बुढाना व चेयरमैन प्रमेश सैनी के कर कमलों द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि रो. राजीव सिंघल ने इस अवसर पर कहा कि हमारे प्रधानमंत्री द्वारा चलाये गये स्वच्छता मिशन में रोटरी क्लब मिडटाउन बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। रोटरी क्लब मिडटाउन की यह पहल बहुत ही सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक रोटेरियन अपने सामर्थ्य के अनुसार राष्ट्रहित में अपने द्वारा दिये गये अंशदान के माध्यम से कार्य कर रहा है। हम जो भी दान देते हैं, उस दान के बदले रोटरी फाउंडेशन विभिन्न ग्रान्ट के माध्यम से कम्प्यूटर लैब, शौचालय, ई-लर्निंग सेन्टर, स्कूल पफर्नीचर से लेकर अनेकों कार्यों के लिए हमें ग्रान्ट देता है।

उसी कडी में आज इस टॉयलेट ब्लॉक का निर्माण कराया गया है। उमेश मलिक विधायक बुढाना ने कहा कि रोटरी क्लब वास्तव में एक प्रभावी समाजसेवी संस्था है, जो कि विभिन्न सामाजिक कार्यों के माध्यम से लगातार मु. नगर के लिए कार्य करती रहती है। रोटरी क्लब मिडटाउन के अध्यक्ष विपुल भटनागर ने रो. सुनील अग्रवाल, रो. उमेश गोयल, रो. आकाश बंसल, रो. कुलदीप भारद्वाज का इस टॉयलेट के निर्माण में सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि इस वर्ष ग्लोबल ग्रान्ट के माध्यम से लगभग २१ प्राथमिक विद्यालयों में शौचालयों का निर्माण कराया जाना प्रस्तावित है।

इसके साथ-साथ कई प्राथमिक विद्यालयों में कम्प्यूटर लैब, स्मार्ट क्लास, सौलर पैनल आदि की स्थापना भी क्लब के माध्यम से करायी जायेगी। कार्यक्रम का संचालन सचिव अंकुर गर्ग व कोषाध्यक्ष अंकित मित्तल ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में शाहपुर कन्या इण्टर कालिज के अध्यक्ष अजय भार्गव, प्रबन्धक अरविन्द गुप्ता, प्रधानाचार्य उषा अस्थाना, राज एकेडमी से प्रधानाचार्य ज्योति शर्मा, अनिल बंसल आदि अनेकों व्यक्ति उपस्थित रहे।

9 13 | मालवीय जी की जयंति पर मार्ल्यापण कर श्रृद्धांजलि दी

मुजफ्फरनगर। भारत रत्न शिक्षाविद तथा बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंति पर विभिन्न राजनैतिक दलों, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनो द्वारा मालवीय चौक पर मालवीय जी की मुर्ति पर मार्ल्यापण कर श्रृद्धांजलि दी।
पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंति पर आज सुबह से ही श्रृद्धांजलि अर्पित करने वाले विभिन्न संगठनो से जुडे पदाधिकारी,कार्यकर्ता तथा समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

भाजपाईयो ने मालवीय जी की मुर्ति पर माल्यर्पण किया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला,आयुष बोर्ड के चेयरमैन डा.सुभाषचन्द शर्मा, विधायक उमेश मलिक, पूर्व विधायक अशोक कंसल, जिला मीडिया प्रभारी अचिन्त मित्तल, रोहिल बाल्मिकी, सुषमा पुण्डीर,रोहताश पाल,सभासद अमित गोयल बोबी, सभासद राजीव शर्मा, सुनील शर्मा, विशाल गर्ग,रोहित तायल, रोहित खुराना, सुनील दर्शन, रामकुमार शर्मा सहित दर्जनो कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

10 5 |जयंत चौधरी को शहर में नो एन्ट्री

खतौली। रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी को पुलिस न ेआज खतौली आते वक्त गंगनहर की पटरी से ही वापिस भेज दिया। इस दौरान रालोद जिलाध्यक्ष अजित राठी सहित विभिन्न पदाधिकारी तथा सैंकडो कार्यकर्ता मौजूद रहे।
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध मे बीते दिनो मुजफ्फरनगर मे हुए उपद्रव तथा हंगामे के बीच हुए पथराव व नुकसान आदि के सम्बन्ध मे दिल्ली से कार द्वारा खतौली के रास्ते मुजफ्फरनगर आते वक्त रालोद नेता जयंत चौधरी को पुलिस प्रशासन द्वारा खतौली गंगनहर पटरी पर रोक लिया तथा वापिस कर दिया।

विदित हो कि रालोद नेता जयंत चौधरी बीते दिनो हुए उपद्रव में मारे गये खालापार निवासी मृतक युवक नूर मौहम्मद के परिजनो से मिल कर सांत्वना देने के लिए आ रहे थे।

इस दौरान रालोद कार्यकर्ताओं ने विरोध भी जाहिर किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष़्ा अजित राठी, पूर्व मंत्री धर्मवीर सिह बालियान, पूर्व मंत्री योगराज सिह,पूर्व विधायक राजपाल सिह बालियान,अशोक बालियान,वरिष्ठ नेता अभिषेक चौधरी,सुधीर भारती सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौेेेजूद रहे।

 

ट्यूबवैल कनैक्शन से कोल्हू चला सकेंगे किसान

। दीगुड खांडसारी ग्रेन मर्चेन्ट नवीन मंडी स्थल मुजफ्फरनगर के अध्यक्ष संजय मित्तल व मंत्री श्याम सिंह सैनी ने बताया कि उनकी एसोसिएशन सरकार से बराबर मांग कर रही थी कि किसान को ट्यूबवैल कनैक्श्न पर ही गन्ना कोल्हू चलाने की अनुमति मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने ट्यूबवैल के कनैक्शन पर कोल्हू चलाने की अनुमति प्रदान कर दी है उन्होंने इस पर मुख्यमंत्रीं का आभार व्यक्त किया है।

स्कूलों का अवकाश 1 जनवरी तक
मुजफ्फरनगर। भारी ठंड के चलते जिलाधिकारी के निर्देश पर 25 दिसम्बर तक पडी स्कूलों की छुट्टी को आगामी 1 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक गजेन्द्र सिंह ने बताया कि भारी ठंड के चलते अब स्कूलों को एक जनवरी 2020 तक बंद करने के निर्देश दिये गये है। 2 जनवरी 2020 को विद्यालय यथावत खुलेंगे।

 

पात्रों को उठाना चाहिए सरकारी योजनाओं का लाभ6 14 |
चरथावल। गांव में पंडित दीन दयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन भाजपा विधायक प्रमोद ऊंटवाल ने गोपूजन के साथ किया। विधायक ने लोगों से सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।
खादर के चमरावाला में पशु पालन विभाग की ओर से आयोजित पशु आरोग्य मेले में कई गांवों के ग्रामीण मौजूद रहे।

विधायक प्रमोद ऊंटवाल ने गोपूजन व गाय को गुड़ खिलाकर मेले का शुभारंभ किया। विधायक ने कहा कि सरकार की ओर से किसानों व पशु पालकों के लिए अनेकों योजनाएं चलाई गई हैं। पात्रों को उनका लाभ उठाना चाहिए। ऊंटवाल ने प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी पशुधन बीमा योजना, पशु सुपुर्दगी योजना सहित अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

विधायक ने लोगों से सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया। मेले में पशुपालकों द्वारा बताई गई समस्याओं के निदान के लिए विधायक ने संबंधित अफसरों के दिशा निर्देश दिए। पशु चिकित्साधिकारी डॉ. मोहित चौहान ने बताया कि मेले में ३६२ पशुओं की चिकित्सा, बधियाकरण व कृत्रिम गर्भाधान कराए गए। इस दौरान पशुधन प्रसार अधिकारी मोहम्मद यामीन, नीटू गुर्जर, सत कुमार, मनोज चौहान, विपिन कुमार, मेनपाल, रविद्र कुमार, गोविद कुमार, नरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk