News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

साइबर हैल्प सैन्टर का सराहनीय कार्य जारी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  डिजिटल के इस दौर में आनलॉइन ठग किसी न किसी तरह लोगो को लालच दिखाकर उनके खाते से रकम को घायब करने मे कामयाब हो जाते हे। ऐसा ही मामला मुजफ्फरनगर के थाना मन्सूरपुर से सामने आया है। जिसमे ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए सतीश कुमार पुत्र मामचन्द निवासी कस्बा व थाना मन्सूरपुर मुजफ्फरनग रने साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति साइबर ठग द्वारा परिचित बनकर मनी रेक्वेस्ट भेजकर उनसे ४९००० रुपये की आनलाइन धोखाधडी कर ली है। जिसके बाद साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए गूगल पे, फोन पे को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा सम्पूर्ण धनराशि ४९००० रुपये को आवेदक के खाते में वापस करा दी है। जिसके बाद आवेदक ने साइबर हेल्प सैन्टर को धन्यवाद किया और आगे से सतर्कता बरतने की बात कही।

भीषण आग से नुकसानMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  जनपद के बुढ़ाना कस्बा अंतर्गत ग्राम अलीपुर अटेरना के ग्रामीणों में देर रात उस वक्त हड़कंप मच गया जब गांव के जंगलों में स्थित एक टायर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, आग लगते ही जहां आसपास के जंगलों में धुआं ही धुआं फैल गया तो वहीं टायरों में आग से निकलने वाली दुर्गंध से लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ गया , स्थानीय ग्रामीणों ने मामले की सूचना यूपी ११२ डायल सहित दमकल विभाग को भी दे दी जहां सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस, यूपी ११२ डायल सहित दमकल विभाग की कई टीमे फायर टेंडरों के साथ मोके पर पहुंची, जहां कई घन्टो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका यहां मुख्य अग्निशमन अधिकारी की माने तो उक्त टायर फैक्ट्री बिना लाइसेंस और बिना जानकारी के चल रही थी जिसके खिलाफ जांच उपरांत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर जनपद के थाना बुढ़ाना अंतर्गत अलीपुर अटेरना में देर रात्रि भीषण आग लगने से इलाके के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि कोई कुछ समझ ही नहीं सका। आग लग जाने से जहां एक तरफ इलाके में धुआं ही धुआं फैल रहा था तो वहीं पुराने टायरों में आग लगने की दुर्गंध से ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को सांस लेने में भी भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस, यूपी ११२ डायल और दमकल विभाग को भी दे दी जहां आग की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया तो वही आनन-फानन में ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने यहां कई घन्टो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। ग्रामीणों की माने तो गांव के जंगलों में इस तरह पुराने टायरों को फूंक कर उसमें से काला तेल निकालने का यह गोरखधंधा कब से चल रहा था उन्हें इसकी जरा भी भनक तक नहीं लगी। बताया जा रहा है कि उक्त टायर फैक्ट्री रात होने पर ही चलती थी जबकि दिन में यह बंद रहती थी ग्रामीणों ने दबी जुबान से कहा कि उक्त फैक्ट्री से आसपास के पेड़ पौधों का भी जहां रंग काला हो गया है तो वहीं स्थानीय ग्रामीण इलाकों में पीने योग्य पानी भी दूषित होता जा रहा है यही नहीं रात्रि में चलने वाली उक्त टायर फैक्ट्री के कारण क्षेत्र की आबो हवा पर भी खासा दुष्प्रभाव पड़ रहा है जोकि जहरीली भी हो रही है बताया जा रहा है कि जिस वक्त टायर फैक्ट्री में आग लगी तो उसी वक्त फैक्ट्री का मालिक बीमारी का बहाना बना मौके से फरार हो गया था। उधर मौके पर पहुंचे मुख्य अग्निशमन अधिकारी रमाशंकर तिवारी ने बताया कि रात्रि ८रू०० बजे टायर फैक्ट्री में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी स्थानीय फायर टेंडर सहित आसपास से भी कई गाड़ियां मौके पर बुलाई गई कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस फैक्ट्री की उन्हें कोई भी जानकारी नहीं थी और ना ही उनके विभाग में उक्त फैक्ट्री का कोई रजिस्ट्रेशन या किसी तरह की कोई परमिशन, लाइसेंस आदि भी नही ली गई थी वे मामले में जांच पड़ताल करायेंगे और जांच पड़ताल के बाद ही उक्त फैक्ट्री पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।।

 

जनता की सेवा के लिए हम 24 घण्टे तत्परः जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  कलेक्ट्रेट कार्यालय में ग्राम तितावी के निवासियो द्वारा तितावी सुगर मील का अच्छा कार्य होने पर बुके देकर जिलाधिकारी को सम्मानित कर आभार प्रकट किया। जिलाधिकारी ने कहा अगर किसी किसान को परेशानी है तो मेरे कार्यालय में आकर समस्या से अवगत करा सकता है। मै प्रतिदिन कार्यालय में जन समस्याये सुनता हूँ। जो भी समस्या आती है उसका निस्तारण मौके पर कर देता हूँ। अगर किसी प्रकार की समस्या का निस्तारण नही हो पाता है तो सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देकर समस्या का समाधान करा देता हूँ। जिलाधिकारी ने आये हुए किसानो का धन्यवाद प्रकट किया।

टै्रफिक नियमों का पालन जरूर करेः टीएसआईMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  श्री कृष्णा जानकी सरस्वती शिशु मन्दिर गांधी कालोनी मे जिला टै्रफिक पुलिस एवं ऑल इण्डिया एन्टी करप्शन कमैटी के संयुक्त तत्वाधान मे आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए टीएसआई वीर अभिमन्यु ने कहा कि अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को वाहन ना चलाने दें। क्योंकि भारत सरकार के कानून के अनुसार नाबालिग बच्चों द्वारा वाहन चलाना एक बडा जुर्म है। इसके लिए पच्चीस हजार रूपये तक जुर्माना और अभिभावको को तीन वर्ष की कैद की सजा हो सकती है। उन्होने अभिभावको से कहा कि नाबालिग बच्चों द्वारा वाहन चलाने से जहां उन्हे चोट लगने का भय बना रहता है। वहीं पर कभी भी कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है। अतः इस प्रकार की लापरवाही ठीक नही है। टीएसआई ने महिलाओ से कहा कि वे भी वाहन चलाते समय हैलमेट एवं डीएल का अवश्य ध्यान रखें। टीएसआई ने विद्यालय के बच्चों से आग्रह किया कि बच्चे सडक पर दुर्घटना ग्रस्त किसी भी व्यक्ति की मदद करने से न ा चूकें। क्योंकि दुर्घटना मे घायल व्यक्ति की मदद करना हम सभी का कर्तव्य है। जो मानवता की दृष्टि से भी नितान्त आवश्यक है। गोष्ठी मे ऑल इण्डिया एन्टी करप्शन कमैटी के राष्ट्रीय महासचिव राजकुमार रहेजा,प्रदेश अध्यक्ष विश्वदीप गोयल बिटटू ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए बच्चों से आग्रह किया कि वे यातायात नियमो का पालन करने का स्कूली शिक्षा के साथ साथ इसे अपनी दिनचर्या मे शामिल कर लें औरर यातायात नियमो के लिए अपने अभिभावको को भी प्रेरित करें। बैठक मे जिला महासचिव अमित धीमान,पीआरओ डा.संजय अग्र्रवाल आदि ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए। बैठक का संचालन विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील कुमार ने किया। बैठक हैड का.पुनीत कुमार शर्मा एवं जितेन्द्र चौधरी ने भी प्रतिभाग किया।

 

सम्मेलन की सफलता को बैठक आयोजित
मुजफ्फरनगर ।(Muzaffarnagar News)  व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने मुरादाबाद में होने वाले चुनावी सम्मेलन को सफल बनाने की अपील की।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल की समन्वय समिति की एक बैठक अमित गर्ग प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष के प्रतिष्ठान पर हुई ।आज की बैठक का मैन एजेंडा १० अप्रैल को मुरादाबाद में होने वाले चुनावी महासम्मेलन को लेकर था,जिसमें जिले के व्यापारियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या मे महासम्मेलन में पहुंचने का आह्वान किया गया ।मुजफ्फरनगर से सैकड़ों की संख्या में व्यापारी चुनावी महासम्मेलन में हिस्सा लेंगे।और संगठन को मजबूती प्रदान करने का काम करेंगे। आज की समन्वय समिति की बैठक में मुख्य रुप से अमित गर्ग प्रदेश वरिष्ट उपाध्यक्ष ,अनिल कंसल प्रदेश वरिष्ठ प्रचार मंत्री, जयवीर सिंह प्रदेश युवा महामंत्री, राधेश्याम विश्वकर्मा प्रदेश संगठन मंत्री,हर्षवर्धन जैन प्रदेश संगठन मंत्री, ओमकार अहलावत प्रदेश मंत्री, रामकुमार तायल जिला अध्यक्ष, नरेंद्र मित्तल नगर अध्यक्ष, सुमित गर्ग नगर महामंत्री, तरणजीत सिंह जिला युवा अध्यक्ष, संजीव अग्रवाल जिला कोषाध्यक्ष, सत्यवीर वर्मा जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष, राजीव गुप्ता जिला मंत्री, शिवकुमार जी ,सुनील सैनी,यशवीर राठी,सोहनलाल गर्ग ,मयंक गर्ग,प्रवीण जैन,नगीन चंद्र बंसल ,सपन गर्ग आदि व्यापारी उपस्थिति रहे।

 

समस्याओं को सुन सहायक श्रमायुक्त ने किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार आज नियमित रूप से कराई जा रही जनसुनवाई के अंतर्गत सहायक श्रम आयुक्त द्वारा अपनें कार्यालय में शिकायतकर्ता द्वारा की गई शिकायतों पर सुनवाई की गई तथा उनका निस्तारण किया गया एवं श्याम कुमार भट्टा मालिक के विरुद्ध छोटे खान सदस्य जिला मंत्री परिषद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा की गई शिकायत पर पक्षों को सुना गया, एवं भुगतान से इनकार करने पर समझौता ना होने की स्थिति में शिकायतकर्ता श्रमिकों को परामर्श दिया गया कि सक्षम सबूतों के साथ वाद योजित करें जिससे विधिक रूप से भुगतान कराया जा सके।

समस्याओं को सुन किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  कलैक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह द्वारा आज अपने कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई के अंतर्गत फरयादियों की समस्याओं को सुना गया। जनता दरबार में मुख्य रूप से भूमि विवाद, कृषि,राशन, जलभराव आदि से सम्बंधित शिकायते प्राप्त हुई, जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये।
जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि सम्बन्धित शिकायतो का निस्तारण त्वरित एवं प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

चला चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देशन में कचहरी परिसर की सुरक्षा के दृष्टिगत आज पुलिस, डॉग स्क्वायड, एएस चौक टीम द्वारा जनपद में स्थित कचहरी परिसर में सघन चौकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान के दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत लगे सीसीटीवी कैमरों, अभिलेखों आदि को चौक किया तथा डियूटी पर तैनात पुलिस बल को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
डॉग स्क्वॉड व एएस चौक टीम द्वारा स्थानीय पुलिस बल के साथ कचहरी परिसर में खडे वाहनों एवं संदिग्ध वस्तुओं की जांच की साथ ही परिसर के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई तथा वहां मौजूद व्यक्तियों से अपील की गयी कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति/ॅवस्तु दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दे।

 

टाप-10 शातिर दबोचा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  थाना मंसूरपुर पुलिस द्वारा टॉप-१०/जिला बदर अभियुक्त को ग्राम दूधाहेड़ी, धुमिया गली वाले तिराहे से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त रवि उर्फ पहलवान पुत्र सोमपाल निवासी ग्राम दूधाहेड़ी थाना मंसूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर। गिरफ्तार अभियुक्त पर अवैध शराब, गुण्डा, गैंगस्टर जैसी संगीन धाराओं में आधा दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत हैं।

मंदिर में किया दर्शन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  प्रख्यात कामाख्या देवी मंदिर गुफा वाला हरिद्वार दिल्ली मार्ग एनएच ५८ पर स्थित नावला मोड़ के पास पश्चिम उत्तर प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रिम स्थान प्राप्त कर चुका श्री राम ग्रुप ऑफ कॉलेज की प्रिंसिपल श्रीमती प्रेरणा मित्तल कामाख्या माता के मंदिर आशीर्वाद लेने पहुंची। जिनका जोरदार स्वागत आचार्य महामंडलेश्वर कामाख्या पीठाधीश्वर ललिताआनंद जी महाराज शाक्त अखाड़ा परिषद ने किया। अध्यक्ष विनोद चावला, कोषाध्यक्ष मंजू चावला, महासचिव आशीष यादव, संरक्षक कुंवर देवराज पवार, सुरेंद्र अग्रवाल गुडविल सोसायटी चैप्टर मुजफ्फरनगर, तरुण गुप्ता वरिष्ठ उपाध्यक्ष व वरिष्ठ समाज सेवीका अर्धनारीश्वर आश्रम महिला विंग अध्यक्ष श्रीमती अर्चना गोयल ने प्रेरणा मित्तल के लिए स्वागत गान गाया।

 

जिलाधिकारी का भव्य स्वागत किया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह को उनके द्वारा दिलाए गए मुजफ्फरनगर को उत्तर भारत का सर्वश्रेष्ठ जिला एवं राष्ट्रीय जल अवार्ड राष्ट्रपति के द्वारा प्रदान किए जाने पर शुभकामनाएं दी माननीय जिलाधिकारी महोदय को पगड़ी पहनाकर पटका पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर संगठन के द्वारा सम्मानित किया गया इब्जा द्वारा जिलाधिकारी महोदय से आग्रह किया गया कि शस्त्र लाइसेंस बनाए जाने में रजिस्टर्ड ज्वेलर्स को प्रथम वरीयता प्रदान की जाए जिलाधिकारी को सम्मानित करते समय इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन से गौरव वर्मा, विनय वर्मा, आदित्य जैन, राजीव वर्मा, श्रेयांश कुछल, अनिमेष वर्मा, मनोज पुंडीर आदि गणमान्य जवेलर्स उपस्थित रहे।।

 

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू सेना ने पुण्यतिथि पर की बैठकMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  अंतर्राष्ट्रीय हिंदू सेना द्वारा संगठन मुख्यालय नोएडा में छत्रपति शिवाजी महाराज की पुण्यतिथि के अवसर पर औपचारिक बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता संगठन सुप्रीमो श्रीमहंत आदित्य कृष्ण गिरि द्वारा की गई इस अवसर पर संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्पअर्पित किया गया संगठन सुप्रीमो श्रीमहंत आदित्य कृष्ण गिरि ने शिवाजी महाराज के जीवन चरित्र पर विस्तार से चर्चा की शिवाजी महाराज ने अखण्ड हिंदू राष्ट्र की स्थापना के लिए सम्पूर्ण जीवन समर्पित कर दिया समाज को उनसे प्रेरणा लेकर राष्ट्र की मजबूती के लिए समर्पित होकर कार्य करना चाहिए, इस अवसर पर संगठन के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौपी गयी प्रमुख रूप से अनूप कुमार को अंतर्राष्ट्रीय हिंदू सेना का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, संजय सिंह को राष्ट्रीय महासचिव, जयकांत कुमार वत्स राष्ट्रीय संगठन महामंत्री सचिन चौहान प्रदेश महामंत्री रमण शर्मा जिला अध्यक्ष गाजियाबाद, डॉक्टर हरेंद्र सिंह महानगर अध्यक्ष नोएडा नियुक्त किया गया इस अवसर पर मुख्य रूप से सचिन शर्मा, अमित चौधरी, संदीप शर्मा, नीरज सूरी, अजय जैन, राजकुमार तोमर, तनुज जोशी, इंद्र कुमार सहित संगठन के सदस्य उपस्थित रहे !

 

ट्रक मकान से टकराया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  शहर कोतवाली क्षेत्र के अर्न्तगत बकरा मार्किट के लोगो मे आज उस सुबह करीब 8 बजे उस समय अच्छा-खासा हडकम्प मच गया कि जब हनुमान चौक की तरफ से सरवट गेट की ओर तेजी से जा रहा दस टायरा ट्रक अनियन्त्रित होकर सडक किनारे एक मकान के उपरी हिस्से जा टकराया। जिससे मकान का उपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे कोई हताहत नही हुआ। मकान मे रहने वाला परिवार सुरक्षित रहा। इस हादसे पर आसपास के दुकानदारो सहित सैकडो लोग तमाशबीन बन मौके पर एकत्रित हो गए। नागरिको की सूचना पर कोतवाली पुलिस तुरंत ही मौके पर पहुंची तथा बामुश्किल ट्रक को उस जगह से निकलवाया।

 

श्रीराम कथा का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  सनातन धर्म सभा भवन मे चल रही श्रीराम कथा के आज चौथे दिन कथा व्यास ब्रिजेश पाठक ने लक्ष्मण चरित्र का वर्णन करते हुए कहा कि लक्ष्मण का चरित्र श्री राम चरित्र मानस मे सबसे अनोखा चरित्र है। लक्ष्मण भगवान राम के अनुज के साथ-साथ सच्चे सेवक थे। राम वन गमन की कथा सुनाते हुए कथा व्यास ने कहा कि जब राम को वनवास हुआ तो लक्ष्मण जी ने भी उनके साथ वन जाने की इच्छा जाहिर की। जब लक्ष्मण माता सुमित्रा से वन जाने के लिए आज्ञा लेने को पहुंचे तो माता सुमित्रा को ऐसा लगा कि उनके चारो और आग लग गई हो तथा उनका शरीर उस आग के बीच घिरी हिरणी के समान था। माता सुमित्रा के मन मे उस समय चार विचार आए। कि राम के बिना, लक्ष्मण कैसे रहेंगे तथा भरत राजपाठ को कैसे संभालेंगे व महाराजा दशरथ जिनमे प्राणो मे राम बसते हैं वो राम के बिना कैसे जी पायेंगे। कथा व्यास ब्रिजेश पाठक महाराज ने रामायण के कई मार्मिक प्रसंगो को सुनाया। महाराज निषादराज के पास पहुंचते हैं। उस स्थान को देखकर भरत भाव विभोर हो जाते हैं कि जिस स्थान पर भगवान राम व सीता माता ने विश्राम किया था। जब भरत ने निषाद राज से वह स्थान जानने की इच्छा चाही कि लक्ष्मण ने कहा विश्राम ने पूरी रात भगवान राम की सेवा मे खडे होकर रात बिताई। कथा व्यास ने परमात्मा गुरू व संत से दूर नही होना चाहिए। माता जानकी का हरण जब हुआ गुरू वशिष्ठ अयोध्या मे थे। परमात्मा श्रीराम मृग के पीछे थे व संत लक्ष्मण को उन्होने कुटिया से दूर भेज दिया था। इसी लिए माता सीता पर विपत्ति आई। कथा व्यास ने कहा कि मनुष्य को अपने जीवन को अच्छे तरीके से जीना चाहिए। उसे यह बात अपने मन मे रखनी चाहिए कि वह जो भी कर्म कर रहा है। उसे भगवान जरूर देखता है। उसके द्वारा किए गए कर्मा का फल उसे जरूर भोगना पडता है। उन्होने कि महाराजा भरत त्याग और वैरौग्य की प्रतिमुर्ति थे। उन्होने श्रीराम की खडाउ को सिंहासन पर रखकर जन सेवक के रूप मे राज्य चलाया।

 

कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  स्थानीय ग्रेन चैम्बर पब्लिक स्कूल में १२से १४ वर्ष के छात्र- छात्राओं के लिए निरूशुल्क कोरोना टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया7सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी श्रीमती शर्मीला सिंह, विद्यालय के प्रबंधक श्री विनोद संगल, उपाध्यक्ष श्री महेश चंद्र गर्ग,उपप्रबंधक डॉ अशोक कुमार, कोषाध्यक्ष श्री नवीन कुमार, डायरेक्टर डॉ० मनोज कुमार गुप्ता, प्रधानाचार्य श्री आजादवीर, कोर्डिनेटर श्री आशीष कुमार त्यागीइस निरूशुल्क टीकाकरण कैंप में उपस्थित रहे। विद्यालय में पढने वाले १२से १४ वर्ष तक के छात्र-छात्राओ काकोरोना से बचाव को ध्यान में रखते हुए प्रथम डोज हेतुइस टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस टीकाकरण शिविर में १२ से १४ वर्षकी उम्र वाले बच्चो को कोर्बेवैक्सवैक्सीन की प्रथम डोज का टीका प्रातः १०ः०० बजे से अपराहन १ः३० बजे तक रजिस्ट्रेशन एवंवेरीफिकेशन के उपरांत लगाया गया। स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों द्वारा टीकाकरण स्थल पर टीकाकरण, पंजीकरण एवं वेरीफिकेशनजैसे समस्त कार्यों का निष्पादन सफलतापूर्वक किया गया। इस शिविर में सुरक्षा की दृष्टि से मास्क और सामाजिक दूरी जैसे कोविडनियमों का पालन किया गया। विद्यालय के प्रबंधक विनोद संगल नेछात्र-छात्राओं एवंअभिभावकों से भारत सरकार के टीकाकरण अभियान को लेकर जागरूकता फैलाने एवं बचाव करनेकी अपील कीऔरवैक्सीन लगवाने हेतु छात्र-छात्राओंको जागरूक करने का आह्ववान किया। प्रधानाचार्य आजाद वीर ने टीकाकरण में सहयोग करने के लिए सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं, कर्मचारियो ंएव ंअभिभावकोंको धन्यवाद दिया7 कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी शिक्षक-शिक्षिकाओ कायोगदान सराहनीय रहा। डायरेक्टर डॉ० एम० के गुप्ता ने सभी का आभार व्यक्त किया।

 

आरोपी स्कूल संचालक को मिली जमानत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  गत ५ दिसंबर को पुरकाजी थाने पर दरज स्कूल छात्राओं के साथ यौन शोषण के मामले में आरोपी स्कूल संचालक योगेश चौहान को पोक्सो अदालत से जमानत मिलगई है। विशेष अदालत पोक्सो के जज संजीव तिवारी ने जमानत अर्जी मंजूर करतेहुए आदेश दिया कि आरोपी को एक-एक लाख रुपये के दो जमानती दाखिल करने पर रिहा किया जाये। गौरतलब है कि मामला राष्ट्रीय मीडिया में चर्चित होने पर पुलिस ने कार्यवाही कर कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर दो स्कूल संचालकों योगेश चौहान व अर्जुन सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज था तथा पीड़िता के धारा १६४ के बयान दर्ज कराने के बाद आरोपियों के विरुद्ध गत१० जनवरी को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करदी थी । गत १८ नवंबर २०२१ को १७ छात्राओं को प्रेक्टिकल के बहाने पुरकाजी के ग्राम कामहेड़ा स्कूल में रखकर योन उत्पीरण व धमकी की घटना को लेकर पुलिस ने गत ५ दिसंबर को पोक्सो व दूसरी धाराओं में मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

 

गूंजे मां भगवती के जयकारे
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  नवरात्रो के कारण सभी देवी मन्दिरो मे मां भगवती का गुणगान हो रहा है। हर और शक्ति स्वरूपा मां भगवती की धूम है। मां के जय जयकारों से मंदिर गुंजायमान हैं। श्रृद्धालु पूजा अर्जना कर मन्नतें मांग रहे हैं।
चैत्र शुक्ल पक्ष प्रतिपदा नव संवत्सर चैत्र नवरात्रों के पावन अवसर के कारण पूरा नगर धर्ममय हो गया है। नवरात्रि पर्व के कारण सभी मंदिरो को बहुत ही सुन्दर तरीके से बिजली की रंग बिरंगी झालरो एवं फूल मालाओ से सजाया गया है। मंदिरो मे मां आद्यशक्ति के गुणगान के साथ माता की चौकी,जागरण तथा हवन-पूजन एवं संकीर्तन तथा प्रसाद वितरण,माता की मेंहदी आदि विभिन्न धार्मिक आयोजन चल रहे हैं। नगर के नदी घाट स्थित अति प्राचीन देवी मन्दिर,गांधी कालोनी स्थित माता वैष्णोदेवी मन्दिर,संजय मार्ग पटेल नगर स्थित जय मां शक्ति मंदिर,लोहिया बाजार स्थित देवी मन्दिर, नई मन्डी बिन्दल बाजार स्थित माता वाला मन्दिर, कूकडा रोड स्थित देवी मन्दिर, श्री बालाजी धाम एवं श्री गणपति धाम,अंसारी रोड स्थित बोहरो का मंदिर,गांधी कालोनी स्थित लक्ष्मी नारायण मन्दिर आदिद विभिन्न मंदिरो मे नवरात्रो के पांचवे दिन सुबह से ही श्रृद्धालु महिला पुरूषो की भीड जुटनी शुरू हो गई।

अलग अलग मामलों में कई गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  अलग अलग स्थानों से कई को गिरफ्तार किया। चौकी प्रभारी शामली स्टैंड उप निरीक्षक ललित कुमार शर्मा द्वारा वारंटी अभियुक्त मुन्तियाज पुत्र मो० रज्जाक नि० मौ० बाग जानकीदास थाना को०नगर जनपद मु०नगर को मसकन मौ० बाग जानकीदास से गिरफ्तार किया गया। वहीं चौकी प्रभारी शामली स्टैंड उप निरीक्षक ललित कुमार शर्मा द्वारा वारंटी अभियुक्त सादिक पुत्र रजाक नि० मौ०बाग जानकीदास थाना को०नगर को गिरफ्तार किया। इसके अलावा चौकी प्रभारी रामलीला टिल्ला उप निरीक्षक मनोज कुमार शर्मा द्वारा वारंटी अभियुक्त अब्दुल कादिर पुत्र मोहम्मद इस्लाम नि० लददावाला थाना को०नगर को गिरफ्तार किया। वहीं चौकी प्रभारी रामलीला टिल्ला उप निरीक्षक मनोज कुमार शर्मा द्वारा वारंटी अभियुक्त रियासत पुत्र गुलाम नबी नि० मकान नंबर मौ० लददवाला थाना को०नगर जनपद मु०नगर को गिरफ्तार किया।

 

डा. दीप्ति अग्रवाल की जमानत खारिज
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)  गर्भ में ही लिंग परीक्षण करने के मामले में जेल में बंद डा. दीप्ति अग्रवाल की जमानत याचिका विशेष न्यायाधीश पोस्को एक्ट राजीव निगम ने खारिज कर दी है। बचाव पक्ष की ओर से विशेष न्यायाधीश पॉस्को एक्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई थी। सुनवाई के बाद जमानत अर्जी निरस्त कर दी गई। अदालत में बचाव पक्ष ने कहा कि आरोपी अमिता और लवी का उनके क्लीनिक से कोई लेना-देना नहीं है। उल्लेखनीय है कि थाना सिविल लाइन क्षेत्र के सरकूलर पर स्थित डा. दीप्ति अग्रवाल के क्लीनिक पर हरियाणा से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर अवैध रूप से गर्भ में ही लिंग परीक्षण करने का मामला पकडा था। इस मामले में सिविल लाईन थाने में मुकदमा दर्ज कर डा. दीप्ति अग्रवाल को जेल भेजा गया था।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − two =