News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

अलग अलग स्थानों से कई पकडे

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अलग अलग स्थानों से कई वांछितों के गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 संजय कुमार आर्य द्वारा वांरण्टी अभियुक्त सुजात पुत्र शहजाद निवासी ग्राम सुजडू थाना कोतवाली को गिरफ्तार किया। वहीं थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 रामेन्द्र सिंह द्वारा वाद वांरण्टी अभियुक्त इनाम पुत्र अश्वाक निवासी मौ0 ठठेरान कस्बा व थाना शाहपुर को गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा वांरण्टी अभियुक्त आशीष पुत्र मदनलाल निवासी कस्बा व थाना बुढाना को गिरफ्तार किया।

एसएसपी के निर्देश पर चला चैकिंग अभियानMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) एसएसपी के निर्देश पर शहर में एंटी रोमियो स्क्वाड ने बाजार समेत सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया। महिलाओं को सुरक्षा संबंधी जानकारी दीं और मनचले तत्वों को चेतावनी दी। महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा, सम्मान, स्वावलमंबन, सशक्तिकरण व विश्वास का वातावरण बनाने के उद्देश्य से जनपद के समस्त थानों की एण्टी रोमियो टीम द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्रों में पड़ने वाले गांवों, बाजारों, स्कूल-कालेजों, कोचिंग सेंटर के आस-पास मिशन शक्ति फेज-४ अभियान के अन्तर्गत महिलाओं/बालिकाओं को जागरुक किया जा रहा है। अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश शासन द्वारा महिलाओं/बालिकाओं के लिए समर्पित विभिन्न सेवाओं/हेल्पलाईन नम्बरों (ट्वीटर सेवा, डॉयल-११२, हेल्प लाइन-१८१, वुमेन पावर लाइन-१०९० आदि) के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए जागरूक किया जा रहा है तथा सुरक्षा सम्बन्धी सुझावो का आदान प्रदान किया जा रहा है। बिना वजह खडे एवं घूम रहे व्यक्तियों/मनचलों/शौहदों की चेकिंग करते हुए सख्त चेतावनी दी जा रही है। स्क्वाड सदस्यों ने बालिकाओं और महिलाओं को सुरक्षा संबंधी सलाह देकर उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया। स्क्वाड ने किशोरी, युवती और महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ाया।

 

 

गेहूं क्रय केंद्र का खंड विकास अधिकारी ने किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) खंड विकास अधिकारी बघरा द्वारा विकास खण्ड बघरा में सहकारी संघ बघरा स्तिथ गेहूं क्रय केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार एवं खंड विकास अधिकारी बघरा सतीश गौतम द्वारा विकास खण्ड बघरा में सहकारी संघ बघरा स्तिथ गेहूं क्रय केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया गया, एवं क्रय केंद्र पर समस्त तैयारी पूरी पायी गयी, केंद्र पर उपलब्ध वजन यंत्र, नमी मापक यंत्र एवं अन्य उपकरणों को भी चलवा कर देखा गया, एवं केंद्र प्रभारी को क्षेत्र में किसानों से संपर्क करने एवं रेजिस्ट्रेशन आदि औपचारिकताओं के विषय मे जानकारी देने हेतु भी निर्देशित किया।

स्कूल चलो अभियान को चलाया जागरूकता अभियान
बुढ़ाना। (Muzaffarnagar News) खण्ड शिक्षा अधिकारी बुढ़ाना के नेतृत्व में विकास खंड बुढाना के विभिन्न प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा स्कूल चलो अभियान के अर्न्तगत संचारी रोग रोकथाम के लिए एक रैली निकाली गयी। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार खण्ड शिक्षा अधिकारी बुढ़ाना प्रमोद कुमार शर्मा के नेतृत्व में विकास खंड बुढाना के विभिन्न प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा स्कूल चलो अभियान के अर्न्तगत संचारी रोग रोकथाम के लिए ग्राम वासियों को जागृत करने हेतु एक रैली निकाली गयी, एवं स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत डोर टू डोर सम्पर्क किया गया, और अभिभावको को सरकारी विद्यालयों में विभिन्न घ्योजनाओ की जानकारी दी गई, और परिषदीय विद्यालयों में शत-प्रतिशत नामांकन कराने के लिए अभिभावकों को प्रेरित किया गया, जिससे सरकारी योजनाओं के लाभ के साथ साथ निशुल्क शिक्षा बच्चों घ्को मिल सके। तथा निम्न विद्यालयों की सूची इस प्रकार हैः- प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़कता, बुढ़ाना, कम्पोजिट विद्यालय, बुढाना, कम्पोजिट विद्यालय मिडकाली, बुढाना।

 

व्यापारियों की आवाज होगी बुलंद, संयुक्त व्यापार संघर्ष समिति का गठनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) व्यापारियों की आवाज को और अधिक बुलंद करने हेतु संयुक्त व्यापार संघर्ष समिति का विधिवत गठन किया गया,संयुक्त व्यापार संघर्ष समिति में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन(रजि),पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल,उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापारी सुरक्षा संगठन,नवीन मंडी व्यापार संघ,झांसी की रानी व्यापार मंडल के पदाधिकारी उपस्थित रहे,इस संबंध में एक बैठक का आयोजन नवीन मंडी स्थल संजय मिश्रा के प्रतिष्ठान पर कृष्ण गोपाल मित्तल की अध्यक्षता एव राकेश त्यागी के संचालन में किया गया,बैठक में सर्वसम्मति से संयुक्त व्यापार संघर्ष समिति में वरिष्ट व्यापारी नेता कृष्ण गोपाल मित्तल को संरक्षक,संजय मिश्रा अध्यक्ष,राकेश त्यागी संयोजक,जयवीर सिंह संयोजक,मोहम्मद सलीम संयोजक,विक्की चावला संयोजक चुने गए,सभी संगठनों के पांच-पांच पदाधिकारी कार्यकारिणी के सदस्य होंगे,नवनिर्वाचित अध्यक्ष व सयोजको का सभी व्यापारियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया तथा जयवीर सिंह को पश्चिम उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का प्रदेश युवा महामंत्री चुने जाने पर स्वागत किया गया,बैठक में कृष्ण गोपाल मित्तल,राकेश त्यागी, संजय मिश्रा,जयवीर सिंह,सतपाल सिंह मान,विवेक गर्ग,पवन वर्मा, सरदार बलविंदर सिंह,सुनील ग्रोवर,रवि शर्मा,संजय गोयल,तरुण मित्तल आदि उपस्थित रहे।

पौधारोपण कर दिया संदेश
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिला अस्पताल में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया सीएमएस डॉ. राकेश कुमार के नेतृत्व में जिला चिकित्सालय के स्टाफ में निकाली जागरूकता रैली। पॉलीथिन का प्रयोग न करने, जल बचाने, अपने आस पास सफाई रखने की स्टाफ ने की अपील। जिला चिकित्सालय के स्टाफ ने रैली को अस्पताल के मुख्य मार्गो से निकाल कर मरीज के तीमारदारों और आम जनता से की स्वच्छता अपनाने की अपील। सीएमएस डॉ. राकेश कुमार व ह््रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. बी.के. जैन ने पर्यावरण बचाने के उद्देश्य से किया पौधारोपण।

 

डीएम को दिया ज्ञापनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के तत्वावधान में -पत्रकारों के उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं को लेकर पत्रकारों ने एक जुटता दिखाई है ।बलिया में नकल माफियाओ के खिलाफ खबर लिखने पर तीन पत्रकारों को जेल भेजने के मामले को लेकर जनपद के पत्रकारों ने डीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया है ।
मुजफ्फरनगर जिला पंचायत सभागार में एकत्रित हुए पत्रकार नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रोहिताश कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद के पत्रकार बुधवार सुबह जिला पंचायत सभागार पहुंचे। तथा बैठक कर बलिया कांड की कडेघ् शब्दों में निंदा की व इकट्ठा होकर नारेबाजी करते हुए डीएम कार्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपा। एसोसिएशन के संरक्षक संजीव वर्मा, जिला महासचिव प्रदीप कौशिक ने बताया कि बलिया कांड की निष्पक्ष जांच, संबंधित माफियाओ और अफसरों पर कार्रवाई, पत्रकारों के उत्पीडन पर रोक लगाने, अखबारों,चौनलों में कार्यरत पत्रकारों को शासन पर सूचिबद करने, प्रेस मान्यता नियमावली में संशोधन करने, पत्रकार आयोग का गठन करने, पूरे प्रदेश में पत्रकारों पर किसी भी मामले में जांच के बिना गिरफ्तारी न करने की मांगे रखी गई। इस दौरान तरुण पाल, संजीव चौधरी, शरद गोयल, सलीम सलमानी, दीपक त्यागी, डॉ जसबीर, गय्यूर मलिक, विपिन पंवार, शक्ति देव त्यागी, राजेश शर्मा, अमजद कुरैशी, संजय गर्ग, ओम कैलाश, अमित शर्मा, अमजद काजी, विपिन पँवार , अंकित शर्मा,रजनीश शर्मा गौरव चौटाला, कपिल राणा, संजीव कुमार, शाहिद सईद,मौ. तबरेज नीरज त्यागी ,सन्दीप रंजन आदि मौजूद रहे।

 

जैन समाज के लोगों ने दिया ज्ञापनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जैन समाज के लोगों ने एक ज्ञापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम जिला प्रशासन को सौंपा। जिसमें उन्होंने मांग की कि आगामी १४ अप्रैल २०२२ को महावीर जयंती पर प्रदेश में मांस के क्रय विक्रय एवं बूचड़खाना शराब की दुकाने बंद करने के विषय में आगामी १४ अप्रैल को जैन धर्म के २४ वे तीर्थकर महावीर स्वामी के २६२२ जन्म कल्याणक महावीर जयंती पर प्रदेश में पशु पक्षियों के वध एवं मांस मछली के क्रय और सभी बूचड़खाना को बंद रखने के साथ-साथ शराब दुकानों को भी बंद रखकर ड्राई डे घोषित किया जाए। उल्लेखनीय है कि भगवान महावीर स्वामी अहिंसा के अग्रदूत और भारतीय संस्कृति के ऐतिहासिक महापुरुष हैं और उन्होंने अहिंसा करुणा और प्राणी मात्र के प्रति प्रेम व दया का जो सूक्ष्म और बहुआयामी प्रतिपादन किया वह आज भी अत्यधिक प्रासंगिक है उनका जन्म कल्याणक प्रतिवर्ष शुक्ल त्रयोदशी को पूरे विश्व में हार्दिक श्रद्धा भक्ति सेवा साधना और उत्सव उमंग के साथ मनाया जाता है इतिहास साक्षी है कि उनके जन्म कल्याणक पर सदैव ही अहिंसा दिवस का अनुपालन होता रहा है स्वतंत्र भारत की सरकारों ने भी अहिंसा दिवस की इस पुनीत परंपरा का सदैव सम्मान किया है जिसके अंतर्गत राज्य सरकारों के आदेश से पशु-पक्षी वध बूचड़खाने के संचालन और मांस मछली के क्रय विक्रय पर पूर्ण प्रतिबंध रहता है। जैन धर्म एवं महावीर स्वामी का हमेशा सन्देश रहा है की जियो और जीने दो इसी सन्देश को मांगते हुए प्रदेश एवं जिले मैं महावीर जयंती पर मॉस एवं मदिरा पर प्रतिबंद की मांग मानी जाये। इस दौरान रजत जैन, अजय कुमार भुर्जी, अमित,वर्धमान जैन, नितिन जैन आदि मौजूद रहे।

 

 

बैंकों के आसपास चला अभियानMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) एसएसपी अभिषेक यादव के आदेश पर सुरक्षा के मद्देनजर बैँकों व आसपास क्षेत्र में थाना प्रभारियों ने चेकिंग अभियान चलाया। बैंक मैनेजर व स्टाफ से कहा कि संदिग्ध लोगों की सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए।
चेकिंग के दौरान बैंक व बैंक परिसर के आस-पास मौजूद लोगों से पूछताछ करते हुए तथा संदिग्ध व्यक्तिध्वाहनों की चेकिंग की जा रही है। बैंक परिसर में सुरक्षा के दृष्टि से लगे सीसीटीवी कैमरे, अग्निशमन यन्त्र, सायरन, आपातकाल में बैंक से निकलने के लिए पर्याप्त मार्ग आदि का निरीक्षण किया जा रहा है तथा बैंक कर्मचारियों तथा गार्ड को सुरक्षा सम्बन्धित आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये जा रहे है।
एसएसपी अभिषेक यादव ने थाना प्रभारियों को बैंकों तथा आसपास चेकिंग के आदेश दिए थे। इसके बाद से सभी थाना प्रभारियों व चौकी प्रभारियों ने अपने क्षेत्र में एटीएम व बैंक ग्राहक सेवा केंद्र के आसपास चेकिंग अभियान चलाया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे है। इस दौरान बैंक व बैंक के आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की गई। संदिग्ध दिखने वाले व्यक्ति व वाहनों पर घूमने वाले युवकों की तलाशी भी ली। पुलिस ने बैंक परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे, अग्निशमन यंत्र, आपातकाल में बैंक से निकलने के लिए पर्याप्त मार्ग आदि स्थलों का निरीक्षण किया। थाना प्रभारियों ने शाखा प्रबंधकों से कहा कि यदि आसपास या फिर बैंक में कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है, तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे। पुलिस ने बैंक परिसर के बाहर खड़े दुपहिया वाहनों की चेकिंग भी की।

 

समाचार (Muzaffarnagar News)

 

बैशाखी पर्व व डा. भीमराव अम्बैडकर जयंतीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  एस. डी. ग्लोबल में डॉ भीमराव अम्बेडकर जयंती व बैशाखी पर्व बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन करवाया गया। जिसमे विद्यालय के छात्र – छात्राओं ने प्रतिभाग किया। नन्हे- नन्हे बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये, जिसने सभी को अपनी ओर आकर्षित किया। सीनियर विंग के विद्यार्थियों द्वारा पोस्टर व भाषण प्रस्तुत किये गये । जिसमे विद्यार्थियों ने अपने – अपने विचार रखे।
इस अवसर पर मौजूद रहे विद्यालय के निर्देशक डॉ सिद्दार्थ शर्मा प्रधानाचार्य श्वेता वत्स व समस्त शिक्षकगण ने डॉ श्भीमराव अम्बेडकर व गुरु गोविन्द सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। डॉ सिद्दार्थ शर्मा ने उपस्थित सभी छात्र – छात्राओं की प्रस्तुति प्रशंसा करते हुए विद्यार्थियों को बताया कि अम्बेडकर जी विश्व भर में उनके मानवाधिकार आंदोलन संविधान निर्माता और उनकी प्रकांड विद्धता के लिए जाने जाते हैं, और यह दिवस उनके प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए मनाया जाता है।डा० सिद्दार्थ शर्मा ने विद्यार्थियों को बताया कि हमारी कानून व्यवस्था संविधान पर आधारित है, जिसे डॉ भीमराव अम्बेडकर द्वारा लिखा गया था। इनके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि बैशाखी से पकी हुई फसल को काटने की शुरुआत हो जाती है। विद्यालय की प्रधानाचार्य श्वेता वत्स ने भी विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए बताया कि डॉ भीमराव अम्बेडकर का जन्म १४ अप्रैल १८९१ को हुआ था। डॉ भीमराव अम्बेडकर एक समाज सुधारक के साथ दृ साथ एक अच्छे अर्थशास्त्री व राजनीतिज्ञ भी थे। वे स्वतंत्र भारत के प्रथम विधि एवं न्यायमंत्री थे। साल १९९० में उन्हें भारत दृ रत्न यानी भारत के सर्वोच्च नागरिक का सम्मान दिया गया, ये सम्मान इन्हें मरणोपरांत दिया गया था। भीमराव अंबेडकर को भारतीय सविधान का प्रधान वास्तुकार कहा जाता है ,भारत का संविधान विश्व के किसी भी गणतान्त्रिक देश का सबसे लम्बा लिखित संविधान है। इसके साथ ही प्रधानाचार्य श्वेता वत्स ने ये भी बताया कि १३ अप्रैल १६९९ के दिन सिक्ख पंथ के १०वे गुरु श्री गोविन्दसिंह खालसा पंथ की स्थापना की थी, इसके साथ ही इसदिन को मनाना शुरू किया गया था। आज ही के दिन पंजाबी नए साल की शुरुआत भी होती है। वैशाखी, सिख धर्म की स्थापना और फसल के पकने के प्रतीक के रूप में मनाई जाती है, इस दिन अनाज की पूजा की जाती है और फसल के कटकर घर आने की खुशी में भगवान और प्रकति को धन्यवाद करते है। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सभी शिक्षकगण – प्रीति गोयल, अनु मलिक, मंजू श्यामा भारती, लवीना गुप्ता, अनुज राठी, दीपावली, पूजा पाल, श्वेता जैन, सोनिका शर्मा, , रवि कुमार, सागर नगरवाल, सुमित गुप्ता, मोहित शर्मा, शालिनी शर्मा, निखिल, कोमल, सुभाष आदि का सहयोग रहा ।

ग्राम प्रधानपति ने साफ सफाई अभियान चलवाया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  सदर ब्लाक की ग्राम पंचायत बागोवाली के ग्राम प्रधान पति सैयद रोशन ने गांव में सफाई अभियान के साथ मच्छरों से बचाव हेतु गांव में कराई फॉगिंग कराई जिससे आम जन को बढ़ती गर्मी में मच्छरों के आतंक से निजात मिल सके। आगामी त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए ग्राम बागोवाली के प्रधान पति सैयद रोशन गांव को स्वच्छता की ओर लेकर जा रहे हैं ग्राम प्रधान पति सैयद रोशन ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा हम सबको साथ मिलकर गांव को स्वच्छ बनाना है एक दूसरे के सुख दुख में शामिल होकर आपसी भाईचारा बनाए रखना है। वहीं उन्होंने गांव में सफाई अभियान के साथ-साथ मच्छरों के प्रकोप से निजात दिलाने के लिए फागिं का छिडकाव कराया।

 

नन्हे मुन्हों ने मनाया बैसाखी पर्वMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) बैसाखी उत्सव पर स्कूल के नन्हे – मुन्ने बच्चे रंग-बिरंगे पंजाबी पारंपरिक परिधानों में उपस्थित रहे। इस अवसर पर बच्चों को गांधी कालोनी स्थित गुरुद्वारे ले जाया गया । तथा स्कूल में बच्चों के लिए कडहा प्रसाद व लंगर का भी आयोजन किया गया । समारोह के पीछे का मकसद बच्चों को उनकी समृद्ध संस्कृति और विरासत से अवगत कराना था। इस अवसर पर बोलते हुए, स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती चारु भारद्वाज जी ने कहा कि – बैसाखी एक राष्ट्रीय त्योहार है। जिसे देश के भिन्न-भिन्न भागों में रहने वाले सभी धर्मपंथ के लोग अलग-अलग तरीके से मनाते हैं। भारत भर में बैसाखी का पर्व सभी जगह मनाया जाता है। इसे दूसरे नाम से खेती का पर्व भी कहा जाता है। कृषक इसे बड़े आनंद और उत्साह के साथ मनाते हुए खुशियों का इजहार करते हैं। बैसाखी मुख्यतः कृषि पर्व है। पंजाब की भूमि से जब रबी की फसल पककर तैयार हो जाती है तब यह पर्व मनाया जाता है। इस कृषि पर्व की आध्यात्मिक पर्व के रूप में भी काफी मान्यता है।केवल पंजाब में ही नहीं बल्कि उत्तर भारत के अन्य प्रांतों में भी बैसाखी पर्व उल्लास के साथ मनाया जाता है। सौर नववर्ष या मेष संक्रांति के कारण पर्वतीय अंचल में इस दिन मेले लगते हैं। लोग श्रद्धापूर्वक देवी की पूजा करते हैं तथा उत्तर-पूर्वी सीमा के असम प्रदेश में भी इस दिन बिहू का पर्व मनाया जाता है। इस अवसर पर स्कूल की कार्डिनेटर श्रीमती शालिनी जैन जी ने सभी को बैसाखी की शुभकामनाएं दी साथ ही बच्चों को बताया कि – उत्तर भारत में विशेष कर पंजाब में बैसाखी पर्व को बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाते है। ढोल-नगाड़ों की थाप पर युवक-युवतियां प्रकृति के इस उत्सव का स्वागत करते हुए गीत गाते हैं एक-दूसरे को बधाइयां देकर अपनी खुशी का इजहार करते हैं और झूम-झूमकर नाच उठते हैं। इस दिन सिख गुरुद्वारों में विशेष उत्सव मनाए जाते हैं। खेत में खड़ी फसल पर हर्षोल्लास प्रकट किया जाता है। बैसाखी पर्व के दिन समस्त उत्तर भारत की पवित्र नदियों में स्नान करने का माहात्म्य माना जाता है। कार्यक्रम के सफल संचालन में स्कूल कि समस्त शिक्षिकाओं का विशेष योगदान रहा ।

 

डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप २०२१-२२ कार्यक्रम आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) नेशनल डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप २०२१-२२ हरिद्वार में आयोजित किया गया । जिसमें मुजफ्फरनगर के पंजाबी शेर मीडिया प्रोडक्शन हाउस की टीम (अतिन सेठी, अंकुर मैंनी अवि अरोड़ा,मानिक बेदी ) को सम्मानित किया गया। ८ से १० अप्रैल २०२२ हरिद्वार के देवपुरा टाउन हॉल में अयोजित नैशनल डान्स स्पोर्ट्स चौम्पीयन्शिप को पर्फॉर्मिंग आर्ट्स असोसीएशन ओफ इंडिया आयोजित किया गया। जिसमें पंजाबी शेर मीडिया प्रोडक्शन हाउस को मुजफ्फरनगर के बॉडी स्टेशन जिम के हॉनर अमित राठी जी तथा श्री मदन कौशिक जी( भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष उत्तराखंड) द्वारा सम्मानित किया गया। तथा इस शो में रजनीकांत ठाकुर जी के नेतृत्व में मुजफ्फरनगर के दिव्यांग बच्चों ने भी स्वर्ण पदक जीते।

 

विद्यालय का किया निरीक्षण
भोपा। (Muzaffarnagar News) खंड शिक्षा अधिकारी मोरना द्वारा प्राथमिक विद्यालय माजरा, बेहरा थ्रू, कम्पोजिट विद्यालय बेहङा थ्रू का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार खंड शिक्षा अधिकारी मोरना श्री अनिल कुमार द्वारा प्राथमिक विद्यालय माजरा, बेहरा थ्रू, कम्पोजिट विद्यालय बेहङा थ्रू का निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के दौरान विद्यालय के समय पर सभी स्टाफ उपस्थित मिला, एवं अध्यापको द्वारा घर घर नामांकन हेत अभिभावको से सम्पर्क किया जा रहा है, विद्यालय मे साफ-सफाई के कार्य किये गये, एवं बच्चो को दूध का वितरण किया गया, अध्यापको को बच्चो के विद्यालय मे नामांकन के सापेक्ष उपस्थिति मे वृद्धि करने के लिए निर्देशित किया गया।

 

 

कोरोना टीकाकरण कैम्प आयोजितMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) स्थानीय ग्रेन चैम्बर पब्लिक स्कूल में १२ से १४ वर्ष के छात्र- छात्राओं के लिए निःशुल्क कोरोना टीकाकरण कैम्प आयोजित किया गया । इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक विनोद संगल, उपाध्यक्ष महेश चंद्र गर्ग, उपप्रबंधक डॉ अशोक कुमार, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार, डायरेक्टर डॉ० मनोज कुमार गुप्ता, प्रधानाचार्य आजाद वीर, कोर्डिनेटर श्री आशीष कुमार त्यागी एवं हेड मिस्ट्रैस श्रीमती ममता चौहान इस कैंप में उपस्थित रहे। विद्यालय में पढने वाले १२ से १४ वर्ष तक के छात्र-छात्राओ का कोरोना से बचाव को ध्यान में रखते हुए प्रथम डोज हेतु इस टीकाकरण कैम्प का आयोजन किया गया । इस टीकाकरण कैम्प में १२ से १४ वर्ष की उम्र वाले बच्चो को कोर्बेवैक्स वैक्सीन की प्रथम डोज प्रातः १०रू०० बजे से अपराहन १रू२० बजे तक रजिस्ट्रेशन एवं वेरीफिकेशन के उपरांत लगाया गया । स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों द्वारा टीकाकरण स्थल पर टीकाकरण, पंजीकरण एवं वैरीफिकेशन जैसे समस्त कार्यों का निष्पादन सफलतापूर्वक किया गया । इस शिविर में सुरक्षा की दृष्टि से मास्क और सामाजिक दूरी जैसे कोविड नियमों का पालन किया गया। विद्यालय के प्रबंधक श्री विनोद संगल ने छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों से भारत सरकार के टीकाकरण अभियान को लेकर जागरूकता फैलाने एवं कोरोना से बचाव करने तथा सावधान रहने की अपील की । हेड मिस्ट्रैस श्रीमती ममता चौहान ने वैक्सीन लगवाने हेतु छात्र-छात्राओं को जागरूक करने का आह्ववान किया । प्रधानाचार्य आजाद वीर ने टीकाकरण में सहयोग करने के लिए सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं, कर्मचारियों एवं अभिभावकों को धन्यवाद दिया । टीकाकरण कैम्प को सफल बनाने में शिक्षक-शिक्षिकाओ का योगदान सराहनीय रहा ।

 

आपसी विवाद मे चली गोली से युवक की मौतMuzaffarnagar News
सिखेडा। (Muzaffarnagar News) आपसी विवाद मे चली गोली से एक युवक की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। मिली जानकारी के अनुसार सिखेडा थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मोघपुर मे मामूली विवाद मे चली आ रही रंजिश को आज दोपहर करीब 12 बजे हुआ आपसी विवाद झगडे मे तब्दील हो गया। इसमे एक पक्ष के युवक को गोली लग गई। झगडे मे गोली लगने से घायल युवक गौरव मलिक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। बताया जाता है कि उक्त युवक की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते मे ही दम तोड दिया। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। वहीं दूसरी और मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस कुछ ही देर मे मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने परिजनो तथा ग्र्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस ने इस मामले की जांच पडताल के साथ आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए भागदौड शुरू की। आला अधिकारियो के निर्देश पर गांव मे पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है। चर्चा रही कि इन दोनो परिवारों के बीच पिछले काफी समय से आपसी रंजिश चली आ रही है। जिसके चलते होली वाले दिन भी इन दोनो परिवारों के बीच झगडा हो गया था।

 

डा. भीमराव अम्बैडकर जयंती मनाई
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) झांसी की रानी के समीप स्थित कुंवर जगदीश प्रसाद सनातन धर्म हाईस्कूल मे संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा भीमराव अम्बेडकर जी का जन्म दिवस बडी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान डा.अम्बेडकर जी के चित्र पर मार्ल्यापण कर सभी बच्चों को बाबा साहब के जीवन से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर कॉलेज की प्रधानाचार्य ने बोलते हुए कहा कि बाबा साहब ने देश को एक नई दिशा दी है। तथा देश के संविधान के निर्माण के साथ बच्चों को शिक्षा का महत्व समझाते हुए जागरूक किया। कार्यक्रम मे प्रधानाचार्या श्रीमति मीता गुप्ता, निरंजना त्यागी, जितेन्द्र सिह व अन्य सभी अध्यापिकाएं व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

 

जैन समाज सम्मेद शिखर जी क्षेत्र को अभ्यारण्य घोषित करने का विरोध करेगाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर । (Muzaffarnagar News) सन्मति प्रशिक्षण इंस्टिट्यूट प्रबंधक समिति, मुजफ्फरनगर द्वारा आयोजित भगवान महावीर जन्मकल्याणक के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली से आये विश्व जैन संगठन के अध्यक्ष संजय जैन ने झारखंड मे स्थित सर्वोच्च जैन तीर्थ श्री सम्मेद शिखर को केंद्रीय वन मंत्रालय द्वारा वन्य जीव अभ्यारण घोषित करने वाले आदेश को तुरंत रद्द कर सम्पूर्ण क्षेत्र को मांस-मदिरा बिक्री मुक्त कर पवित्र जैन तीर्थस्थल घोषित करने, यात्री पंजीकरण और सुरक्षा जाँच व्यवस्था की मांग की जिसका समर्थन उपस्थित मुजफ्फरनगर जैन समाज की प्रमुख संस्थाओं के पदाधिकारियों ने किया और प्रमुख रुप से प्रदीप जैन को जिले स्तर पर जैन समाज की मांग को राज्य सरकार के माध्यम से केंद्र सरकार तक पहुंचाने हेतु कार्यभार सौपा गया!
संजय जैन ने कहा कि गिरिडीह जिले में झारखंड की सबसे ऊँची पहाड़ी श्पारसनाथश् से २४ जैन तीर्थंकरों में से २० तीर्थंकरों ने मोक्ष प्राप्त किया था, जिसका कण-कण जैन समाज के लिये पूजनीय है! केंद्रीय वन मंत्रालय द्वारा बिना जैन समाज की सहमती के वन्य जीव अभ्यारण का एक भाग घोषित कर समस्त जैन समाज की भावनाओं को ठेस पहुचाई है! झारखंड प्रशासन की लापरवाही के कारण सर्वोच्च जैन तीर्थ की पवित्रता को सैर सपाटे, ट्रेकिंग और पिकनिक के नाम पर नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है! केंद्रीय वन मंत्रालय और झारखंड सरकार द्वारा जैन समाज की भावनाओं से छेडछाड़ करना दुखद व असहनीय है और भारतीय संविधान और अल्पसंख्यक समाज के अधिकारों का घोर उल्लंधन है।
दिल्ली से आये श्री दीपक जैन व प्रदीप जैन ने अनादि काल काल से जैन आस्था के केंद्र श्री सम्मेद शिखर के संरक्षण व पवित्रता की मांग की।

 

 

गेंहू की जलती फसल को बचाया
भोपा। (Muzaffarnagar News) गस्त कर रही पुलिस किसान के लिए उस समय मसीहा बनी जब किसान की गेहूं की तैय्यार फसल खेत में खड़ी थी कि अचानक गेंहू के खेत में आग लग गयी वही से गुजर रहे पुलिस कर्मियों ने गेंहू के खेत मे लगी आग देखी ओर अपनी जान पर खेलकर आग को बुझाया दो पुलिसकर्मियों ने पेड़ की टहनियों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू किसान ने अपने खेतों पर पहुँच कर पुलिस कर्मियों का किया धन्यवाद। दरअसल मामला थाना भोपा थाना क्षेत्र के गांव नगला बुजुर्ग का है जहाँ पर में जोली चौकी पर तैनात दो पुलिसकर्मी ललित मोरल व नितिन कुमार ड्यूटी के दौरान गश्त कर रहे थे की गंग नहर पटरी के किनारे तैय्यार गेहूं की फसल में आग लग रही थी गेहूं की फसल में आग लगती देख दोनों पुलिसकर्मियों ने अपनी मोटरसाइकिल को खड़ी कर आग बुझाने का प्रयास करना शुरू कर दिया लेकिन तेज हवा होने के कारण आग बेकाबू हो गई जिसके चलते दोनों पुलिसकर्मियों ने हरे पेड़ों की पत्तेदार टहनियों को तोड़ लिया तथा आग बुझाने लगे जिसके चलते घंटों की मशक्कत के बाद दोनों पुलिसकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया जिसके चलते किसान की करीब आधा बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई तथा बाकी पांच बीघा फसल को दोनों पुलिसकर्मियों द्वारा बचा लिया गया आग की सूचना पर मौके पर अन्य किसान भी दौड़ पड़े तथा दोनों पुलिसकर्मियों का धन्यवाद किया।

 

माउंट लिट्रा के बच्चों को बैंक की कार्यप्रणाली से कराया रूबरू
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) माउंट लिट्रा जी स्कूल के छात्रों को बैंक की कार्य प्रणाली के विषय में विस्तृत जानकारी प्रदान करने हेतु गाँधी कॉलोनी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा ले जाया गया । इस दौरान छात्र-छात्राओं ने बैंक संबंधी कार्यों जैसे खाता खोलने , धन के लेन -देन ,चेक , लोन , आरडी व एफडी के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की साथ ही साथ इंश्योरेंस के विषय में भी जाना। इस प्रकार के भ्रमण से छात्र शिक्षा को अपने व्यक्तिगत अनुभवों से परिभाषित करते हैं और उनमें आत्मविश्वास की भावना भी प्रबल होती है। इस दौरान छात्रों के साथ कॉमर्स विभाग के शिक्षक – शिक्षिकाएँ भी उपस्थित रहे।

 

जमीन को करवाया कब्जा मुक्त
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर बुल्डोजर का कहर लगातार जारी है। जिसके चलते मुजफ्फरनगर जनपद में जिला प्रशासन ने दो हिस्ट्रीशीटर भाईयों के कब्जे से लगभग एक करोड़ रूपये की ग्राम समाज की ८०० वर्ग मीटर जमीन को बुल्डोजर चलवाकर खाली कराने का काम किया है।
सीओ बुढ़ाना विनय कुमार गौतम के मुताबिक बुढ़ाना तहसील क्षेत्र के ग्राम हुसैनपुर कला में दो हिस्ट्रीशीटर भाई जकउल्लाह और शाहनवाज ने लम्बे समय से एक करोड़ रुपयों की ८०० वर्गमीटर ग्राम समाज की सार्वजनिक भूमि पर अपना कब्जा किया हुआ था, जिसकी जिला प्रशासन को जब सूचना मिली तो एसडीएम बुढ़ाना और सीओ बुढ़ाना के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसने मंगलवार को पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँचकर बुल्डोजर की मदद से इस जमीन को कब्जा मुक्त कराकर इन दोनों भाईयो पर धारा ४३१, ४३२ और ४ध्५ सार्वजनिक सम्पति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। ये जमीन गौशाला के लिए चिन्हित की गई थी। लेकिन हिस्ट्रीशीटर दोनों भाईयों ने जबरन इस जमीन पर अपना कब्जा करके जमीन की बाउंड्री करवाकर इसपर गेट लगा लिया था। हिस्ट्रीशीटर दोनों भाई इस समय जिला बदर चल रहे है।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + twenty =