News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

17 को होगा गीता पाठ का आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)होली उत्सव पर सप्ताहिक भव्य गीता पाठ व भजन भाव पीठ बाजार मुजफ्फर नगर में आयोजित होगा। महामण्डलेश्वर गीता मनीषी स्वामी श्री ज्ञानानंद जी महाराज द्वारा संचालित जीओ गीता श्री कृष्ण कृपा परिवार मुजफ्फर नगर के महा मंत्री अतुल कुमार गर्ग ने बताया कि महाराज श्री की आज्ञानुसार एवं श्री-श्री कृपा बिहारी जी कि कृपा से होली उत्सव पर सप्ताहिक भव्य गीता पाठ व भजन भाव 17 मार्च दिन रविवार ’को शाम 6ः30 से 7ः30 बजे तक रेखा सिंघल के सौजन्य से 16 -बी पीठ बाजार नई मंडी रूचि जनरल स्टोर के पास मुजफ्फर नगर में अयोजित किया जायेगा।

 

एसपी सिटी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी समस्याएंMuzaffarnagar News
खतौली।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा तहसील खतौली पर जनसमस्याओं को सुना गया एवं उनके गुणवत्तापूर्ण व त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत द्वारा तहसील खतौली मुजफ्फरनगर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकारीगण द्वारा जनता की जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना गया तथा समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बन्धित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारी/कर्मचारीगण को मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। एसपी सिटी द्वारा समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण को निर्देशित किया गया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में आईं सभी शिकायतों की मौके पर जाकर निष्पक्ष जाँच करें एवं समयावधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें तथा महिला अपराध सम्बन्धी शिकायतों की जाँच प्राथमिकता के आधार पर की जाए। इसके अतिरिक्त एसपी सिटी द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित सभी अधिकारी/कर्मचारीगण व शिकायतकर्ताओं को साइबर अपराध एवं साइबर ठगी के सम्बन्ध में भी जागरूक किया तथा साइबर अपराध से बचने के उपायों के बारे में विस्तार से बताया। सदर तहसील पर आयोजित उक्त सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसीलदार खतौली, क्षेत्राधिकारी खतौली, सहित प्रशासन, पुलिस व राजस्व विभाग के अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे ।

 

कार्यकारिणी का हुआ विस्तार
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। राष्ट्रीय जागरूक ब्राहमण महासंघ की कार्यकारिणी का हुआ विस्तार। कई महत्वपूर्ण पदो पर सौंपी गई जिम्मेदारी।
रूडकी रोड स्थित एक रैस्टोरेन्ट पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान राष्ट्रीय जागरूक ब्राहमण महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित आर.डी.शर्मा ने जानकारी दी है कि संगठन का विस्तार किया जा रहा है। जिसमें कुलदीप त्यागी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पंडित हरिओमदत्त भार्गव को मुजफ्फरनगर का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। श्री शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय जागरूक ब्राहमण महासंघ अपने समाज के साथ-साथ सर्व समाज के हितों के लिए काम करता है। संगठन द्वारा आर्थिक रूप से गरीब परिवार की बेटियो की शादी के लिए सामुहिक विवाह का आयोजन विभिन्न जिलो में किया जा चुका है। तथा शिक्षा के क्षेत्र मे गरीब परिवार की बेटियों को बीए,बीएससी, बी.कॉम एवं बी.बी.ए की निशुल्क शिक्षा दिलाता है।
प्रेसवार्ता के दौरान नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुलदीप त्यागी ने आश्वासन दिया कि वे संगठन को मजबूत करने मे कोई कसर नही छोडेगे व समाज के लिए दिनरात कार्य करेंगे। इस अवसर पर नवनियुक्त जिलाध्यक्ष हरिओमदत्त भार्गव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने उन पर जो विश्वास जताया है कि उस पर खरा उतरेंगे।
प्रेसवार्ता के दौरान रा.अध्यक्ष पंडित रामदत्त शर्मा, संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुलदीप त्यागी एवं पंडित राजेन्द्र शर्मा शुक्रताल आदि उपस्थित रहे।

 

जनमानस की समस्याओं को सुनकर किया तत्काल निस्तारण दिए निर्देशMuzaffarnagar News
बुढ़ाना।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में तहसील बुढाना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कर जनसमस्याओं को सुना गया एवं उनके गुणवत्तापूर्ण व त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया की अध्यक्षता तहसील बुढाना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त कुल 21 शिकायतों में राजस्व, भूमि विवाद, अवैध कब्जा, राशन कार्ड, चकबंदी आदि से संबंधित शिकायतें मुख्य रूप से प्राप्त हुई। जिसमें कुल 02 शिकायतो का मौके पर ही निस्तारण किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी व उप जिलाधिकारी बुढाना द्वारा जनता की जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना गया तथा समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बन्धित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारी/कर्मचारीगण को मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया।
समस्त अधिकारीध्कर्मचारीगण को निर्देशित किया गया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में आईं सभी शिकायतों की मौके पर जाकर निष्पक्ष जाँच करें एवं समयावधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें तथा महिला अपराध सम्बन्धी शिकायतों की जाँच प्राथमिकता के आधार पर की जाए। इसके अतिरिक्त सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित सभी अधिकारी/कर्मचारीगण व शिकायतकर्ताओं को साइबर अपराध एवं साइबर ठगी के सम्बन्ध में भी जागरूक किया तथा साइबर अपराध से बचने के उपायों के बारे में विस्तार से बताया। उक्त सम्पूर्ण समाधान दिवस में क्षेत्राधिकारी बुढाना गजेन्द्र पाल, क्षेत्राधिकारी फुगाना रवि शंकर व तहसीलदार बुढाना सहित प्रशासन, पुलिस व राजस्व व अन्य विभागों के अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे ।

 

जीर्णोद्धार का किया उद्घाटन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)अनिल कुमार मंत्री विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेगा खेड़ी के जीर्णोद्धार का शुभारंभ किया गया साथ में डॉक्टर महावीर सिंह फौजदार मुख्य चिकित्सा अधिकारी मुजफ्फरनगर भी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों अधिकारियों के साथ इस समारोह में उपस्थित रहे विभागीय अवर अभियंता ऋषिपाल सिंह ने इस आयोजन में विशेष भूमिका निभाई यह कार्य चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा स्वीकृत किया गया तथा इस हेतु अनिल कुमार क्षेत्रीय विधायक एवं एवं मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार ने विशेष प्रयास कर इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रिनोवेशन के पश्चात इस केंद्र पर चिकित्सा सुविधा जनता को सुलभता से उपलब्ध हो जाएंगे यह केंद्र वर्ष १९७५ ७६ में बनकर तैयार हुआ था तथा इसकी स्थिति अत्यंत खराब हो चुकी थी क्षेत्र की जनता की मांग पर इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रिनोवेशन का कार्य शासन द्वारा चयनित कार्यदाई संस्था यूपी आर एन एस एस यूनिट सहारनपुर के द्वारा कराया जाएगा होने वाले कार्य की सुपरविजन चिकित्सा विभाग के अवर अभियंता एवं सहायक अभियंता के द्वारा किया जाएगा तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी मुजफ्फरनगर के द्वारा विशेष रूप से इसकी निगरानी की जाएगी इस कार्य के संपादन हेतु ह समारोह आयोजित करने में डॉक्टर महावीर सिंह फौजदार मुख्य चिकित्सा अधिकारी मुजफ्फरनगर का विशेष योगदान रहा।

 

भाजपा का थामा दामनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सपा और बसपा की कई महिला नेताओं के साथ ही 32 लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के समक्ष जिला कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष डॉ. सुधीर सैनी ने पार्टी में सभी का स्वागत करते हुए उनको प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कराई। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारों की जन कल्याण की नीतियों के कारण हर कोई प्रभावित हो रहा है और ऐसे में संगठन भी लगातार मजबूत हो रहा है। जो लोग पार्टी में आये, वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार विजयी बनाने के लिए समर्पित कार्यकर्ता के रूप में काम करेंगे। भाजपा के सह मीडिया प्रभारी पवन अरोरा ने बताया कि विगत दिवस गांधीनगर स्थित पार्टी के जिला कार्यालय पर उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के समक्ष समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के अनेक नेताओं ने, जिनमें महिलाएं भी शामिल रहीं के द्वारा भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की गयी। कृकृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और जिलाध्यक्ष डॉ. सुधीर सैनी ने इन सभी कार्यकर्ताओं का पटका पहनाकर पार्टी में स्वागत किया और लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटने का आह्नान या। उन्होंने बताया कि पार्टी ज्वाइन करने वालों में सपा नेत्री अलका शर्मा के साथ ही बबीता, मनु शर्मा, अनीता रानी, प्रदीप देशवाल, विलक्षण देशवाल, राजीव एडवोकेट, अश्वनी तोमर, अमित अहलावत, अक्षय अहलावत, चौ. भारतवीर, अर्पित त्यागी, अभिषेक, मनोज चौधरी, सुनील बालियान, सुशील बालियान, पंकज गोयल, गौरव गोयल, धर्मवीर सिंघल, उपेन्द्र चौधरी, प्रविन्द्र चौधरी, रामनाथ कश्यप, मदन कश्यप, चुनमुन गुप्ता, निकुल चौधरी, राहुल चौधरी, श्याम सिंह गुर्जर, संजय कुमार, संजय कुमार, यशपाल, श्रीपाल, शोभा शर्मा और धारा सिंह शामिल रहे।

 

बालकों का सर्वागीण विकास योग से सम्भव
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) योग मानव जीवन के लिए वरदान है। योग से बालकों का सर्वांगीण विकास होता है। उक्त विचार उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान लखनऊ के तत्वावधान में संचालित त्रैमासिक योग प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर योग प्रशिक्षक योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने व्यक्त किये। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान लखनऊ के तत्वाधान में संचालित त्रैमासिक योग प्रशिक्षण शिविर का आज विधिवत समापन हो गया। सभी बालक एवं बालिकाओं ने योग की बेसिक जानकारियां मन लगाकर सिखी। नियमित योग अभ्यास से बालक एवं बालिकाओं का शारीरिक मानसिक बौ(क एवं आध्यात्मिक विकास होता है । संस्थान के निदेशक श्री विनय श्रीवास्तव श्री महेंद्र पाठक जी श्री शिवम गुप्ता जी एवं कक्षा का निरीक्षण करने वाले दिव्यरंजन तथा संस्थान के अन्य सभी अधिकारियों का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं केंद्र अध्यक्षा विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती सुदेश रानी ने कहा कि 3 महीने के योग प्रशिक्षण से बच्चों के अंदर विशेष परिवर्तन देखने को मिला है। योग प्रशिक्षक सुरेंद्र पाल आर्य ने बच्चों को मन लगाकर योग आसन प्राणायाम एवं संस्कार की शिक्षा देकर बच्चों के अंदर योग के प्रति रुचि पैदा की। उन्होंने बच्चों को शिविर के उपरांत भी योग को अपने जीवन में उतारने तथा नियमित अभ्यास करने का संकल्प दिलवाया। इस अवसर पर बालक एवं बालिकाओं ने आसनों का विशेष प्रदर्शन करके दिखाए ।

 

सामान चोरी
भोपा। चोरो ने निर्माणाधीन रेस्टोरेंट से सामान चोरी कर लिया। चोरी की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की जांच पडताल शुरू की।
जानकारी के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के कांवड मार्ग पर निर्माणाधीन रेस्टोरेंट को चोरो ने निशाना बनाते हुए जेनरेटर के अल्टीनेटर और बिजली फिटिंग सहित हजारों का सामान चोरी कर लिया। पुलिस ने नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए मामले की जांच पडताल शुरू की।

 

फाल्गुन महोत्सव 18 सेMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)श्री गणपति धाम ट्रस्ट समिति भरतिया कालोनी के द्वारा भगवान श्री खाटू श्याम के फाल्गुन महोत्सव की भव्य तैयारी की गयी हैं। रविवार के दिन चंग धमाल के साथ बाबा श्याम का यह चार दिवसीय धार्मिक उत्सव प्रारम्भ हो रहा है। इसके तहत 20 मार्च को शहर के शिव चौक से भव्य निशान यात्रा निकाली जायेगी। इसके लिए श्याम बाबा के भक्तों में असीम उत्साह और आस्था नजर आ रही है। शनिवार को भरतिया कालोनी स्थित श्री गणपति धाम खाटू श्याम मंदिर परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि भरतिया कालोनी स्थित श्री गणपति धाम और श्री खाटू श्याम मंदिर में पिछले वर्षों की भांति इस साल भी फाल्गुन उत्सव बड़ी धूमधाम और आस्था व भक्ति से परिपूर्ण वातावरण में मनाने की तैयारी की गयी है। इसके लिए मंदिर परिसर को भव्यता के साथ सजाया गया है। श्री गणपति खाटू श्याम मंदिर परिवार के भीमसेन कंसल और अशोक गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि 18 मार्च रविवार की सायं से यह फाल्गुन उत्सव प्रारम्भ होगा और 21 मार्च को इसका समापन होगा। रविवार को सायं सात बजे केसर चंदन की होली खेली जायेगी। इस चंग धमाल कार्यक्रम के साथ ही फाल्गुन उत्सव का शुभारंभ होगा। इसमें मंदिर परिसर में भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है। भीलवाडा राजस्था के भजन गायब राघव धधीच इस दौरान बाबा की भक्ति का गुणगान कर भक्तों को भाव विभोर करेंगे। अगले दिन 19 मार्च की शाम को छह बजे से श्याम नाम की मेहंदी कार्यक्रम मंदिर प्रांगण में होगा। 20 मार्च को एकादशी महोत्सव पर प्रातः नौ बजे से शहर के शिव चौक से बाबा श्याम के भक्तों के द्वारा निशान यात्रा निकाली जायेगी। यह यात्रा झांसी रानी, टाउनहाल रोड, मदन स्वीट्स, भोपा ओवरब्रिज, गऊशाला रोड, पीठ बाजार, बिन्दल बाजार, स्वीट्स कॉर्नर, डाकखाना रोड होती हुई मंदिर प्रांगण पहुंचकर सम्पन्न होगी। निशान यात्रा में बाबा श्याम अपने स्वर्ण रथ पर सवार होकर भक्तों का कल्याण करने के लिए भ्रमण पर निकलेंगे। इस दौरान कई स्थानों पर भक्तों के द्वारा बाबा का स्वागत, पूजन और दर्शन का कार्यक्रम भी है। रात्रि सात बजे मंगला आरती तक बाबा श्याम का गुणगान होगा, इस भजन संध्या में ब्रजरस अनुरागी साध्वी पूर्णिमा उर्फ पूनम दीदी श्री धाम वृन्दावन बरसाना से पधारेंगी और भक्तों को प्रवचन करेंगी। इस दौरान स्थानीय भजन गायक कलाकार बाबा को अपने भजनों से रिझायेंगे। उन्होंने बताया कि 21 मार्च की रात्रि सात बजे से बधाई उत्सव में बाबा के भक्तों की भीड़ उमड़ेगी। इसके बाद बाबा का भण्डारा होगा। उत्सव के दौरान बाबा श्याम का आलौकिक श्रृंगार करने के लिए कलकत्ता से फूल मंगाये गये हैं। प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से भीमसेन कंसल, अशोक गर्ग, अनिल गोयल, जेपी गोयल, कैलाश चन्द ज्ञानी, सोमप्रकाश कुच्छल, अम्बरीश सिंघल, बिजेन्द्र कुमार रानो, विकास अग्रवाल, विनोद राठी, नीरज गोयल, अमित गोयल, अमित गुप्ता, नवनीत गुप्ता, रजत गोयल, नवीन अग्रवाल, प्रतीक कंसल, शुभम तायल, रजत राठी, अंकित अग्रवाल, तुषार गर्ग सहित श्री गणपति खाटू श्याम परिवार के सदस्य मौजूद रहे।

 

सरवट कब्रिस्तान में अपने हाथो से क्रांतिकारी शालू सैनी ने वारिस बनकर मृतक को किया सुपुर्दे खाक
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) क्रांतिकारी शालू सैनी को सहर कोतवाली से मिली जानकारी अनुसार मुस्लिम समुदाय के मर्तक का विधि विधान से अपने हाथो से किया सुपुर्दे खाक लावारिसो की वारिस के नाम से जानी जाने वाली क्रांतिकारी शालू सैनी साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पुलिस की राह कर दी है आसान अपने खर्चे से करती है लावारिस लाशों के दाह संस्कार अब हर थाने से लावारिसो के दाह संस्कार के लिए शालू सैनी को संपर्क किया जाता। कोरोना महामारी के समय जब अपने ही अपनों से दूर भाग रहे थे तभी इंसानियत की सीख दे डाली फिर क्या था लावारिस लाशो को ढोने से लेकर अंतिम संस्कार अस्थि विसर्जन करने के लिए सामने आयी क्रांतिकरी शालू सैनी किसी ट्रेन में सफर के दौरान दम तोडा हो या किसी और कारण हुई हो मोत क्रांतिकारी शालू सैनी अपने हाथो से उनके अंतिम संस्कार या उन्हें दफनाने के लिए हमेसा तैयार रहती है शालू सैनी सिंगल मदर है और सड़क पर कपड़ो का ठेला लगाकर अपने बच्चो की जिम्मेदारी पूरी करने के कामकाजी समय में से कुछ समय सेवा में देती है शालू सैनी ने बताया की लावरिसो व् जरूरतमंद व् दूर दराज के मृतकों के अंतिम संस्कार करना अपने जीवन की पहली प्राथमिकता बना ली है शालू सैनी अंतिम संस्कार का खर्चा अपने पास से व साथियों के सहयोग से व् समाज से सहयोग मांग कर करती है वो साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं वृद्ध महिलाओ की सेवा करना पीड़ित महिलाओ की आवाज बनकर सामने आना व महिलाओ को आत्मरक्षा के लिए तलवार व लाठी सिखाती हैं व महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिए निशुल्क सिलाई सेंटर भी चलाती है वृद्ध आश्रम निर्माणधीन ह क्रांतिकारी शालू सैनी ने आम जन से आग्रह किया है की आप सब भी साथ जुड़े व नेक सेवा में इच्छा अनुसार सहयोग भी करे गुगल पे पेटीएम फोन पे ८२७३१८९७६४।

 

एसएसपी ने किये निरीक्षक व उपनिरीक्षों के तबादले
मुजफ्रनगर। एसएसपी अभिषेक सिह ने दो निरीक्षको एवं दो उप निरीक्षको का स्थानान्तरण कर दिया।
जनपद की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने के उददेश्य से एसएसपी अभिषेक सिह ने प्रभारी सम्मन सैल से प्रभारी मीडिया सैल एवं इंस्पैक्टर लक्ष्मण वर्मा को पुलिस लाइन से रवेन्द्र सिंह यादव के स्थान पर प्रभारी सम्मन सैल बनाया है। इसी क्रम मे सब इंस्पैक्टर मोहित सिंह को चौकी मीरापुर दलपत थाना जानसठ से थाना बुढाना भेजा गया है। उपनिरीक्षक ओमेन्द्र सिह को थाना बुढाना से मोहित सिंह के स्थान पर चौकी प्रभारी मीरापुर दलपत थाना जानसठ भेजा गया हे।

 

बारात घर की नींव रखी
चरथावल। विधायक पंकज मलिक ने अपनी विधायक निधि से थाना क्षेत्र के समीपवर्ती गांव इंदरगढ में बारात घर की नींव रखी। विधायक पंकज मलिक ने इस दौरान मौके पर मौजूद क्षेत्र के गणमान्य लोगों के प्रति आभार प्रकट किया तथा सभी को शुभकामनाए देते हुए क्षेत्र के बुजुर्गो का आर्शीवाद प्राप्त किया।

 

हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला किदवईनगर निवासी शाकिब पुत्र आफताब अपने चचेरे भाई आदिल के साथ बाईक द्वारा रूडकी रोड पर किसी काम से जा रहा था कि बाईक सवार ये दोनो युवक जैसे ही गुरू रामराय पब्लिक स्कूल के समीप पहुंचे कि इसी बीच अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से शाकिब घायल हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया। उसके साथी आदिल ने उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा परिजनो को हादसे की जानकारी दी। बुढाना के विज्ञाना निवासी मुकेश सैनी अपने खेतो से लौटते वक्त अचानक बाईक फिसल जाने से घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए सीएचसी बुढाना भिजवाया। एक अन्य सडक हादसे के तहत मंसूरपुर के गांव जौहरा निवासी सुनील पुत्र शिवनारायण शर्मा अपनी पत्नि सविता के साथ स्कूटी द्वारा मिल मन्सूरपुर बाजार से लौटते वक्त डीसीएम की चपेट मे आ गया। इस हादसे मे स्कूटी पर बैठी सुनील की पत्नि सविता चोटिल हो गई। मदद के लिए दौडे आसपास के दुकानदारों ने घायल महिला को नजदीक ही निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

 

बागपत लोकसभा से रालोद भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सांगवान पहुंचे सिसौली,नरेश टिकैत से लिया आशीर्वादMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) बागपत लोकसभा सीट से मैदान में उतरे रालोद के पुराने वफादार व भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सांगवान ने आज सवेरे सिसौली स्थित किसान भवन पहुंचकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के मुखिया चौ. नरेश टिकैत से मुलाकात करने के साथ ही किसान नेता स्व. महेन्द्र सिंह टिकैत की समाधि पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की और किसान हित में किये गये उनके संघर्ष, योगदान और बलिदान को याद करते हुए नमन किया। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पूर्व ही विभिन्न दलों के घोषित प्रत्याशियों का दौरा सिसौली के किसान भवन में हुआ। सबसे पहले रालोद भाजपा गठबंधन के मुजफ्फरनगर सीट से प्रत्याशी केन्द्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने सिसौली के किसान भवन में पहुंचकर बालियान खाप के मुखिया चौ. नरेश टिकैत से भेंट करते हुए उनका आशीर्वाद लिया तो इसके बाद उनके प्रतिद्वंद्वी के रूप में सपा कांग्रेस गठबंधन से मुजफ्फरनगर सीट पर चुनाव लड़ रहे पूर्व सांसद और सपा के राष्ट्रीय महासचिव हरेन्द्र मलिक ने भी अपने पुत्र चरथावल सीट से विधायक पंकज मलिक के साथ किसान भवन पहुंचकर चौ. नरेश टिकैत से भेंट करते हुए उनसे जीत के लिए आशीर्वाद लिया।

 

शैक्षिक महासंघ मोरना विकास खण्ड का हुआ चुनाव
योगेश कुमार रहमतपुर को बनाया मोरना ब्लाक अध्यक्ष
शिक्षको ने फूल माला पहनाकर नये अध्यक्ष का किया भव्य स्वागतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भोपा)। ब्लॉक संसाधन केंद्र भोपा के प्रांगण में हुए चुनाव मे राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के सदस्य योगेश कुमार नये ब्लाक अध्यक्ष बनाये गये है! सभी शिक्षक शिक्षिकाओ ने सर्वसम्मति से योगेश कुमार को समर्थन दिया! सभी शिक्षको ने नये ब्लाक अध्यक्ष योगेश कुमार का फूल माला डालकर व तालिया बजाकर भव्य स्वागत किया! बाद मे समस्याओ को लेकर शिक्षक नेताओ के साथ शिक्षको की बैठक का आयोजन हुआ ! विकास क्षेत्र मोरना की ब्लॉक अध्यक्ष व कार्यकारिणी का गठन किया गया। बैठक में उपस्थित शिक्षकों द्वारा सर्वसम्मति से योगेश कुमार, प्राथमिक विद्यालय रहमतपुर को को कार्यकारिणी का अध्यक्ष चुना गया। शेष कार्यकारिणी का गठन आगामी दिनो मे बैठक करके किया जाएगा। इस बैठक में जिला मुख्यालय से पर्यवेक्षक व संगठन के नेता रविन्द्र सिंह जिला संरक्षक, अरविंद मलिक जिला अध्यक्ष राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, रामरतन जिलाध्यक्ष यूटा, लोकेश वशिष्ठ जिला महामंत्री, श्रीमती मंजू रानी जिला कोषाध्यक्ष, डा० संजीव जिला उपाध्यक्ष के अलावा शिक्षक अरुण कुमार विक्रांत कुमार, श्रीमती पूनम रानी, श्रीमती शशि रानी, श्रीमती कमल कामिनी, श्रीमती विभा गोयल, श्रीमती चंदा राठी, श्रीमती अमृता वर्मा, श्रीमती निशु देशवाल, श्रीमती पल्लवी शर्मा, श्रीमती पंखुड़ी गर्ग, श्रीमती सरिता रानी, श्री अमित कुमार, योगेश देशवाल अंकुर कुमार, मित्र सेन, अमित राठी, विकास कुमार, मोहनीश जमाल, हरेंद्र, रामेश्वर, श्रीमती गुरप्रीत कौर, श्रीमती शालू, श्रीमती संध्या कुमारी, श्रीमती सरिता, ललित कुमार, अजय कुमार, श्री राधे श्याम, श्रीमती रीना, एवं सनी तोमर इत्यादि ने प्रतिभाग कर चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न कराई!
मोरना बीईओ अमर वीर की कार्यप्रणाली से शैक्षिक महासंघ संगठन मे भारी रोष
विकास खण्ड शिक्षको से मिली फीडबैक के आधार पर शिक्षक नेता रविंद्र सिंह व रामरतन व अन्य ने कहा की मोरना ब्लाक के बीईओ खण्ड शिक्षा अधिकारी शिक्षको का नये नये तरीको से उत्पीडन कर रहे है। उनका तानाशाही व आपातकाल जैसा व्यवहार है! शिक्षको के प्रति उनकी कार्यप्रणाली ठीक नही कई मामलो के प्रमाण शिक्षक संगठन के पास आ चुके है! शिक्षक नेताओ ने कहा कि पुरकाजी ब्लाक मे भी इन बीईओ अमरवीर की तैनाती के दौरान हालात भष्टाचार को लेकर खराब थे यही हाल मोरना मे है यहा हालात खराब है इसके लिए शैक्षिक महासंघ मुजफ्करनगर इकाई अब शासन तक जायेंगी पुराने जिलो मे इनकी तैनाती के दौरान की कार्यप्रणाली कोराष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ व्यवहार भष्ट्राचार व अन्य सूचना इकट्ठा कर रहा है अब कही भी शिक्षको का उत्पीडन नही होने दिया ! इस पर सभी शिक्षको ने शिक्षक नेताओ के साथ अन्य समस्या भष्टाचार मुद्दे पर विस्तार से विचार किया!

 

शिकायतों को सुनकर किया निस्तारित
जानसठ। मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में तहसील जानसठ के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कर आम जन मानस की समस्याओ का निस्तारण किया गया। मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया के नतृत्व में तहसील जानसठ के सभागर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कर आम जन मानस की समस्याओं का निस्तारण किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त कुल 21 शिकायतों में राजस्व, भूमि विवाद, अवैध कब्जा, राशन कार्ड, चकबंदी आदि से संबंधित शिकायतें मुख्य रूप से प्राप्त हुई। उक्त प्राप्त शिकायतों को अधीकारीगण द्वारा गंभीरता पूर्वक सुनकर सम्बन्धित विभागों को प्रभावी एवं गुणवत्ता परक निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया। उन्होनें समस्त अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन के निर्देशानुसार सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हुए फरियादियों की समस्याओं की जांच कर निस्तारण समय सीमा मे किया जाए। उक्त सम्पूर्ण समाधान दिवस के क्षेत्राधिकारी जानसठ एवं तहसीलदार जानसठ सहित अन्य सम्बन्धित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

कैबिनेट मंत्री का किया स्वागत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) व्यापारियों की आवाज व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधिमंडल शलभ गुप्ता जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में कैबिनेट मिनिस्टर अनिल कुमार जी से मिलने पहुंचा और उन्हें कैबिनेट मंत्री पद ग्रहण करने पर भगवान शिव की प्रतिमा भेंट कर कैबिनेट मंत्री बनने की बधाई दी और व्यापारीयो को समस्याओं को लेकर मंत्री जी से चर्चा हुई !
मुख्य रूप से शलभ गुप्ता,दीपक मित्तल सराफ ,राजेंद्र प्रसाद गर्ग ,हिमांशु गोयल ,लवी गोयल ,अक्षत अगरवाल शिवा सिंगल आदि व्यापारी मौजूद रहे

 

भगवान श्री कृष्ण विवाह से प्रसंग का किया वर्णनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) तुलसी मानस मंदिर, सत्संग भवन शामली रोड मुजफ्फरनगर में सात दिवसीय श्री मद्भागवत कथा के छठे दिन की शुरुआत भगवान श्री कृष्ण के भजनों से हुई। श्री वृंदावन से पधारे कथा व्यास आचार्य श्री धर्मेन्द्र उपाध्याय जी महाराज ने छठे दिन भगवान श्री कृष्ण विवाह से संबंधित प्रसंग सुनाया।आचार्य धर्मेन्द्र उपाध्याय ने बताया कि महारास में पांच अध्याय हैं। उनमें गाए जाने वाले पंच गीत भागवत के पंच प्राण हैं। जो भी ठाकुरजी के इन पांच गीतों को भाव से गाता है, वह भव पार हो जाता है। उन्हें वृंदावन की भक्ति सहज प्राप्त हो जाती है। कथा में भगवान श्रीकृकृष्ण का मथुरा प्रस्थान, कंस का वध, महर्षि संदीपनी के आश्रम में विद्या ग्रहण करना, कालयवन का वध, उधव-गोपी संवाद, उधव द्वारा गोपियों को अपना गुरु बनाना, द्वारका की स्थापना व रुक्मणी विवाह के प्रसंग का संगीतमय भावपूर्ण पाठ किया गया। भारी संख्या में भक्तगण दर्शन के लिए शामिल हुए। रविवार को पूरा प्रांगण श्र(ालुओं से पूर्णरूपेण भरा था और सभी पुष्प वर्षा के साथ खूब झूम और नाच कर रहे थे। कथा के दौरान आचार्य धर्मेंद्र उपाध्याय ने कहा कि महारास में भगवान श्रीकृष्ण ने बांसुरी बजाकर गोपियों का आह्वान किया। महारास लीला द्वारा ही जीवात्मा-परमात्मा का मिलन हुआ। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने 16 हजार कन्याओं से विवाह कर उनके साथ सुखमय जीवन बिताया। जो भक्त प्रेमी श्रीकृष्ण-रुक्मणके विवाह उत्सव में शामिल होते हैं, उनकी वैवाहिक समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जाती है। इस अवसर पर काफी संख्या में श्र(ालुओं की भीड़ मौजूद थी। कथा में राधे राधे परिवार के अनुज चौधरी, दिनेश बंसल, सुशील शर्मा, तेजबीर, उपेन्द्र, दिपेंद्र मलिक आदि ने सभी श्र(ालुओ का कथा में पधारने के लिए धन्यवाद किया।

 

निर्वाण महोत्सव मनायाMuzaffarnagar News
खतौली। धर्मनगरी खतौली के नौ जैन मंदिरों में जिन धर्म अराधक भक्तों ने तीर्थंकर भगवान चंद्रप्रभु जी का निर्वाण मोक्ष कल्याणक श्र(ा भक्ति के साथ मनाया। बड़ी संख्या में भक्तों ने जिनेंद्र भगवान का अभिषेक,शांतिधारा तथा पूजन करके पुण्य अर्जित किया।भगवान की भक्ति में निर्वाण लाडू अर्पित किये गए। भक्तगण चन्द्रप्रभु भगवान के जयकारे लगा रहे थे। मंदिरों में धार्मिक विधान आयोजित किये गए। पवित्र मंत्रो का जाप करते हुए अर्घ्य समर्पित हुए। वातावरण धर्ममय था। भक्ति संगीत की अविरल धारा बह रही थी। धर्म आराधना के साथ श्र(ालु अपने कर्मों की निर्जरा कर रहे थे। इस पावन अवसर पर धर्म विदुषी डाक्टर ज्योति जैन ने बताया चंद्रप्रभु भगवान जैन धर्म के आठवें तीर्थंकर है। इनका चिन्ह अर्द्ध चन्द्र है इनके पिता महाराजा महासेन तथा माता महारानी लक्ष्मणा थी।इनका जन्म पौष कृष्ण एकादशी को वाराणसी चन्द्रपुरी में हुआ था। इन्होंने सर्वाथ वन में दीक्षा ली थी ।आपने एक हजार मुनिराजो के साथ शिखरजी ललित कूट से मोक्ष पद की पावन प्राप्ति की। आज के दिन धर्म अराधक बड़ी संख्या में महलका जी बरनावा तिजारा जी चन्द्रप्रभु दर्शन के लिए जाते हैं। मंदिरों में स्वाध्याय प्रश्न मंच तथा महा आरती के कार्यक्रम हुए। भक्ति के साथ चन्द्रप्रभु चालीसा का पाठ हुआ। इस अवसर पर सुनील टीकरी अरुण मंडी दीपू किराना संजय दादरी , सचिन सर्राफ, शालू जयभगवान, सुशील मंडी, सुनील ठेकेदार, छवि, सुरभि, प्रीति दादरी, अंजू नंगली, रामकुमार अरुण नंगली, राकेश अंबर, योगेश सर्राफ, करुणा, लवी जैन, डा ज्योति अरुण औषधि सुरेंद्र घड़ी विवेक प्रवक्ता मुकेश आढती रजनी प्रवक्ता ममता शिखा मीनू सुधा सीमा संगीता सुनीता पूजा दीक्षा शीलचन्द मुखिया अशोक शास्त्री मुकेश एडवोकेट बल्लू सर्राफ विभा शशांक महलका अनुपम आढती दीपक भैंसी गौरव सर्राफ नवीन तार मनोज आढती आयुषी वैभव पारस नैना अनीता सर्वेश सरिता नीलम अलका अंजलि बीना दीपाली हितेश सर्राफ राजकुमार प्रवक्ता मधुबन शास्त्री सौरभ सभासद मुकुल सहित समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

 

एसएसरिंग फाउंटेन के कार्य का शिलान्यास
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)एमडीए द्वारा स्वीकृत जीआईसी मैदान मे होने वाले सौन्दर्यकरण एवं बच्चा पार्क के कार्यो का शिलान्यास क्रीडा स्थल एवं पार्क संरक्षण सौन्दर्यकरण समिति के द्वारा केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान के द्वारा किया गया। जिसमें समिति के अध्यक्ष प्रवीण कुमार जावला एड., सचिव डा.जीत सिंह तोमर, धर्मवीर सिह मलिक, अनिल चौधरी मून्नू,मांगेराम वर्मा, देवेन्द्र सिहं भुम्मा, अजय अग्रवाल, रीना अग्रवाल, अमित चौधरी वसुन्धरा, अशोक बालियान, अमित तोमर, सुभाष चौधरी, अमित पटपटिया सभासद, प्रदीप कुमार, उदयवीर सिंह पोरिया,नरोजपाल एड., अशोक वर्मा आदि ने मंत्री डा.संजीव बालियान का स्वागत किया।

 

जिलाध्यक्ष बनने पर किया स्वागत
मुजफ्फरनगर। क्रांति सेना के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष लोकेश सैनी का रामपुरी आनंदपुरी एवं गांव शहाबुद्दीनपुर में जिला अध्यक्ष बनने पर क्रांति सेना के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारिओ ने भगवा पटका वे पुष्पमाला पहनकर किया भव्य स्वागत एवं खुशी का इजहार करते हुए कहा कि अब क्रांति सेना को और मजबूती मिलेगी तो वहीं जिला अध्यक्ष लोकेश सैनी ने पार्टी नेतृत्व का आभार जताते हुए कहा कि हम सबको मिलकर संगठन को और मजबूत करते हुए हिंदुत्व एवं आम जनमानस के हितों की लड़ाई और मजबूती से लड़ी जाएगी। इस इस दौरान मुख्य रूप से प्रदीप कोरी राजकुमार सैनी डॉक्टर सचिन कुमार विशाल सिंघल दीपक वर्मा जॉनी पंडित मुकेश कश्यप प्रभात रावत आशु शर्मा राहुल पाल धर्मेंद्र पाल राजीव भारद्वाज नितिन कुमार विशाल पाल सुनील पाल प्रमोद कुमार आदि मौजूद रहे।

 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × one =