News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

उपजिलाधिकारी ने अवैध खनन करते टै्रक्टर ट्राली पकडीMuzaffarnagar News
बुढ़ाना। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) उपजिलाधिकारी बुढाना मोनालिसा जौहरी ने अवैध खनन करते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे मे लेते हुए की कार्यवाही। उपजिलाधिकारी बुढाना मोनालिसा को सूचना मिली कि ग्राम सफीपुर पट्टी में अवैध रूप से मिट्टी का खनन किया जा रहा है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी बुढाना ने स्वयं व नायब तहसीलदार अमन कुमार को साथ लेकर मौके पर छापा मारा और उपजिलाधिकारी ने अवैध रूप से भरी मिट्टी की ट्रैक्टर ट्रॉली कों पकड़ लियाग् जिसमे ओवरलोड मिट्टी भरी हुई थी। उपजिलाधिकारी मोनालिसा जौहरी ने अवैध खनन करती ट्रैक्टर ट्रॉली को अग्रिम कार्यवाही होने तक थाना बुढाना की अभिरक्षा में सुपुर्द कर दिया है। अग्रिम कार्यवाही जिलाधिकारी महोदय मुजफ्फरनगर के स्तर से होगी। उपजिलाधिकारी की अवैध खनन पर कार्यवाही से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है। क्षेत्र की जनता उपजिलाधिकारी मोनालिसा की निष्पक्ष कार्यशैली की जमकर प्रसंशा कर रही है। उपजिलाधिकारी बुढाना ने क्षेत्र की जनता को आश्वासन दिलाते हुए व भू मफियाओ को चेतावनी देते हुए कहा कि अवैध खनन बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जाएगा। आगे भी छापे मारे जाएंगे और कार्यवाही की जाएगी।

 

 

व्यक्ति का मिला शव
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पचैण्डा रोड पुल के समीप एक व्यक्ति का शव पडा होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार नई मन्डी थाना क्षेत्र में बीती देर रात चैकिंग के लिए घूम रही पुलिस एवं एफएसटी टीम ने देखा कि पचैण्डा पुल के समीप किसी व्यक्ति का शव पडा हुआ है। उक्त लोगों ने इसकी सूचना नई मन्डी थाना पुलिस को दी। तो मामले की जानकारी मिलते ही कुछ ही देर मे मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मृतक की शिनाख्त का प्रयास किया तो मृतक की पहचान गांव पचैण्डा कला निवासी विजय चौधरी पुत्र हरबीर सिंह के रूप मे हुई। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मृतक के सिर मे गहरा घाव था। पुलिस ने जब इस हादसे की जानकारी परिजनो को दी तो मृतक के परिजनो मे कोहराम मच गया। तथा रोआराट शुरू हो गई। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। किसान की मौत से परिजनो मे कोहराम मचा हुआ है। पुलिस का मामना है कि मामले की जांच पडताल एवं पोस्ट मार्टम रिर्पोट रिर्पोट के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा सकेगा। ग्रामीण की मौत मे परिजनो मे कोहराम मचा हुआ है।

 

नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी दबोचा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एक मानसिक रूप से अक्षम नाबालिग के साथ युवक द्वारा दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए जहां पीड़िता को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया, वहीं आरोपी को भी हिरासत में ले लिया है। इस मामले में पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।
थाना तितावी क्षेत्र के एक गांव में मानसिक रूप से अक्षम एक नाबालिग लड़की को जंगल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। मामले की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों में आक्रोश उत्पन्न हो गया। ग्रामीणों ने युवक को मौके पर ही पकड़ लिया। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया और कार्यवाही की जा रही है। पुलिस अधीक्षक देहात आदित्य बंसल ने घटना के सम्बंध में बताया कि २९ मार्च को थाना तितावी पुलिस को ग्राम नगला पिथौरा में एक मानसिक रूप से अक्षम नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर उच्चाधिकारी एवं थानाध्यक्ष तितावी मय पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचे। घटना के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो पाया कि अभियुक्त सचिन पुंडीर पुत्र अमरेश निवासी ग्राम नगला पिथौरा थाना तितावी द्वारा ग्राम नगला पिथौरा निवासी एक मानसिक रूप से अक्षम नाबालिग लड़की के साथ जंगल में दुष्कर्म करने की घटना कारित की गयी है। थाना तितावी पुलिस द्वारा पीड़िता को चिकित्सीय परीक्षण हेतु भेजा गया है जहाँ पर पीड़िता का स्वास्थ्य सामान्य है। थाना तितावी पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अभियुक्त सचिन को हिरासत में लेकर पूछताछ करते हुए अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। मौके पर कानून एवं शांति व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।

 

पैदल गश्त कर चलाया चैकिंग अभियानMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जनपद में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने तथा कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस द्वारा अपने अपने सर्किल/थाना क्षेत्रों में पैदल गश्त कर स्थानीय लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया तथा संदिग्ध व्यक्ति/वाहनो की चेकिंग की गयी।जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने, सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने तथा यातायात व्यवस्था सुचारु रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर श्री अभिषेक सिंह के निर्देशन में मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा अपने-अपने सर्किल/थाना क्षेत्रों के बाजारों, मुख्य चौराहों/मार्गों, भीड़-भाड़ एवं संवेदनशील स्थानों आदि पर पैदल गश्त करते हुए स्थानीय लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया तथा आमजन से वार्ता कर उनकी समस्यों के बारे में जानकारी की गयी तथा सुरक्षा संबंधी सुझावों का आदान प्रदान किया गया तथा अनावश्यक रूप से खड़े/घूम रहे व्यक्तियों से पूछताछ करते हुए चेकिंग की गयी। साथ ही ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को भ्रमणशील रहकर लगातार पैट्रोलिंग करते रहने तथा सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया। जनपदीय पुलिस द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्रों में स्थित निर्धारित स्थानों, हाइवे, अंतरजनपदीय/अन्तर्राज्यीय बॉर्डर पर बैरियर लगाकर संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है तथा यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है।

 

हिंदू नव वर्ष के लिए रुप रेखा की गई तैयार
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) गांधी नगर स्थित साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट कार्यालय पर साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट के पदाधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया जहा साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा आगामी कार्यक्रम हिंदू नव वर्ष की रूप रेखा तैयार करने हेतु विचार विमर्श किए गए साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की राष्टीय अध्यक्ष क्रान्तिकारी शालू सैनी ने जानकारी देते हुए बताया कि साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी चौत्र सुक्ल पक्ष प्रतिपदा पर हिंदू नव वर्ष कार्यक्रम आगामी ९ अप्रैल को मनाया जाएगा जिसकी रूप रेखा तैयार करने के लिए बैठक बुलाई गई इस मौके पर क्रांतिकारी शालू सैनी, राजू सैनी, अरुण सैनी, मंगलेश कुमार, अमित त्यागी, गीता ठाकुर, निक्की त्यागी, रेनू वर्मा व चंदा वर्मा आदि उपस्थित रहे।

 

खतौली पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री जब्तः 1 गिरफ्तारMuzaffarnagar News
खतौली। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) थाना खतौली पुलिस द्वारा अवैध शस्त्र फैक्ट्री जब्त करते हुए ०१ अभियुक्त गिरफ्तार किया। अभियुक्त के कब्जे से भारी मात्रा में बने-अधबने शस्त्र तथा शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किये। जनपद में अवैध शस्त्र निर्माण व बिक्री करने वालों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के निकट पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी खतौली यतेन्द्र सिंह नागर एवं प्रभारी निरीक्षक उमेश रोरिया थाना खतौली के कुशल नेतृत्व थाना खतौली पुलिस द्वारा अवैध शस्त्र निर्माण फैक्ट्री को जब्त करते हुए ०१ अभियुक्त को लाला मुसद्दीलाल के आम के बाग में गंग नहर नहर पटरी खतौली से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से भारी मात्रा में बने-अधबने शस्त्र तथा शस्त्र निर्माण के उपकरण बरामद किये गये। अभियुक्त की गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना खतौली पुलिस द्वारा मामला पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है । उल्लेखनीय है कि थाना खतौली पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम गंग नहर पटरी के पास लाला मुसद्दीलाल के आम के बाग में खाली पडे खण्डहर में अवैध शस्त्र निर्माण का कार्य किया जा रहा है। सूचना पर थाना खतौली पर पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा बताये गये स्थान पर दबिश दी और मौके से ०१ अभियुक्त को शस्त्र निर्माण करते हुए गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से भारी मात्रा में बने-अधबने शस्त्र तथा शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किये गए। गिरफ्तार अभियुक्त आरिफ पुत्र इरफान नि० मौहल्ला सराफान कस्बा व थाना खतौली, मुजफ्फरनगर । जिसके कब्जे से ०२ बन्दूक देशी १२ बोर, ०३ तंमचे देशी ३१५ बोर, ०७ तंमचे अधबने, १० नाल ३१५ बोर, ०७ नाल १२ बोर, ०१ खोखा कारतूल ३१५ बोर, ०१ खोखा कारतूस १२ बोर, अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण- ०१ बाँक , ०१ वैल्डिँग मशीन ,०१ ग्राईन्डर ,०१ ड्रिल मशीन , ०१ पँखा, ०३ रेती, ०२ प्लास (०१ छोटा व ०१ बडा), ०१ हथौडा, ०२ हथौडी , ०२ कती छोटी बडी ,०२ सिन्डासी, ०३ छेनी छोटी बडी ,०४ पेंचकस छोटे बडे, ०१ लोहा काटने की आरी, ०८ लोहा काटने के ब्लेड, ०४ कील बताशे वाली , ०४ सुम्बी, ०७ ठिये छोटे बडे, ०७ बर्मे छोटे बडे, ०१ पाईप रिन्ट छोटा, ०५ रेगमाल, ५० वेल्डिँग राड, ०१ प्लास्टिक के डिब्बे मे वारल , रिपिट आदि , ०१ इन्च टेप, ०१ खाली पेँनट का डिब्बा,०१ पैँट का भरा हुआ डिब्बा, कोयले ,०२ बोरी टाट की बरामद किये। प्रारम्भिक पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त आरिफ उपरोक्त द्वारा बताया गया कि आगामी लोकसभा चुनाव में अवैध शस्त्रों की मांग बढ़ जाती है जिसके कारण मैंने इस स्थान पर अवैध शस्त्र निर्माण की फैक्ट्री लगायी है क्योंकि यह काफी सूनसान इलाका है तथा यहां कोई आता-जाता नही है। मेरे द्वारा इस फैक्ट्री में अवैध शस्त्रों का निर्माण किया जाता है तथा जनपद के विभिन्न स्थानों पर अवैध शस्त्रों को बेचकर अवैध आर्थिक लाभ अर्जित किया जाता है। गिरफ्तार/बरामदगी करने वाली पुलिस टीम में प्र०नि० उमेश रोरिया, उ.नि. राहुल कुमार, जोगेंद्रपाल सिंह, है.कां. विपिन कुमार, कां. निरोत्तम, राहुल नागर, अली, परमजीत थाना खतौली शामिल रहै। गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी हैं थाना खतौली पुलिस द्वारा अभियुक्तगण के विस्तृत आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है ।

 

5 लाख की नकदी बरामद
खतौली। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पुलिस और फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने 5 लाख की नकदी पकड़ी। एफ.एस.टी टीम तथा थाना खतौली पुलिस की अवैध धन परिवहन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही। मजिस्ट्रेट चेकिंग के दौरान पांच लाख रुपये किये गये जब्त। आगामी लोकसभा चुनाव-2024 को निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण एवं स्वतन्त्र रूप से सम्पन्न कराने व आदर्श आचार संहित के सम्पूर्ण अनुपालन को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चुनाव के दौरान अवैध धन, अवैध शराब, मादक पदार्थों तथा अवैध शस्त्र आदि के परिवहन को रोकने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के निर्देशन मे चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत अपर जिलाधिकारी (विध्रा) गजेंद्र कुमार के निकट पर्यवेक्षण में एस.एस.टी टीम तथा थाना खतौली पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में भंगेला चौकी के पास एस.एस.टी. टीम के स्टैटिक मजिस्ट्रेट अनिल कुमार तथा थाना खतौली पुलिस द्वारा वाहनो की सघन चैकिंग की जा रही थी चैकिंग के दौरान एक गाड़ी से पांच लाख रुपये मिले।

 

हर ओर होने लगी चुनावी चर्चाएं
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) लोकसभा चुनाव मे मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही विभिन्न राजनैतिक दल सक्रिय हो गए हैं हर और चुनावी चर्चाए व्याप्त हैं। राजनीतिक लोगों के साथ ही आमजन मे भी प्रत्याशियों को लेकर चर्चाए हैं।
लोकसभा चुनाव 2024 मे चुनावी समर मे हर और चुनावी मुददो एवं प्रत्याशियो को लेकर लोग आपस मे अपनी राय जाहिर कर रहे है। वहीं दूसरी और लोकजन शक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पवन कुमार वर्मा ने गांधी कालोनी निवासी शैलेन्द्र गौतम को लोकजन शक्ति पार्टी का शहर अध्यक्ष नियुक्त करते हुए उम्मीद जताई कि वे पार्टी एवं संगठन की मजबूती के लिए प्रयासरत रहेंगे।

 

प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) प्रधानाचार्य द्वारा परीक्षा मे उच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित करने के साथ ही भविष्य मे भी इसी प्रकार मन लगाकर पढाई करने के लिए प्रोत्साहित किया।
रेशू विहार फाटक के समीप स्थित डी.एस.पब्लिक स्कूल में आज बच्चों का परीक्षा परिणाम घोषित कया गया। कालेज प्रधानाचार्य गगन शर्मा ने सातवीं क्लास मे उच्च अंक लाने पर छात्र भानू प्रताप सिंह एवं कक्षा 8 मे उच्च अंक प्राप्त करने वाली 8 वीं कक्षा की छात्रा लविस्का कबीर को उपहार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा भविष्य मे भी इसी प्रकार मेहनत से पढाई करने के लिए प्रोत्साहित किया। कई गणमान्य लोगों ने होनकार छात्र भानू प्रताप सिंह एवं छात्रा लविस्का कबीर की इस उपलब्धि पर उनके पिता समाजसेवी प्रेमपाल सिंह संधावली को फोन कर अपनी शुभकामनाए देते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की।

 

बाइक सहित गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा ०१ शातिर अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार जिसके कब्जे से चोरी की मोटर साईकिल व अवैध शस्त्र बरामद। जनपद में शातिर चोर/लूटेरे अभियुक्तगण की गिरफ्तार हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक सिंह के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अर्न्तगत पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के निकट पर्यवेक्षण तथा सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी नगरी श्री ब्योम विंदल एवं प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली नगर श्री महावीर सिंह चौहान के कुशल नेतृत्व में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा दौराने चैकिंग ०१ शातिर अभियुक्त को मछली बाजार सरकारी टयूबैल के पास किदवई नगर से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से चोरी की मोटर साईकिल व अवैध शस्त्र बरामद किए गए। अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त. तहसीन उर्फ भोला पुत्र यासीन निवासी फौजी वाली गली किदवई नगर थाना कोतवाली नगर। जिसके कब्जे से ०१ टीवीएस अपाचे मोटर साईकिल बिना नम्बर प्लेट, ०१ तमंचा मय ०१ जिन्दा कारतूस ३१५ बोर बरामद किया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उ०नि० रविन्द्र सिंह, है. कां. जयदीप कुमार, मोनू सिंह, कां. राजीव कुमार थाना कोतवाली नगर शामिल रहे।

 

दवाईयां की चोरी करने वाले दो दबोचे
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा जिला परिषद मार्किट मे मेडिकल एजेन्सी मे दवाईयाँ चोरी करने वाले दो शातिरों को गिरफ्तार किया। अजय कुमार जैन पुत्र महेश कुमार जैन निवासी संजय मार्ग पटेल नगर नई मंडी मुजफ्फरनगर ने अपनी दुकान पर काम करने वाले अचल गुप्ता पुत्र हरेन्द्र कुमार गुप्ता निवासी भूमिया खेडा कृष्णापुरी थाना कोतवाली नगर जनपद मु०नगर व उसके मित्र अनुराग पुत्र स्व संतराम निवासीआवास विकास कालोनी सर्कुलर रोड थाना सिविल लाइन जनपद मु०नगर के द्वारा जिला परिषद स्थित अपनी अरिहन्त मेडिकल एजेन्सी मे कई वर्षो से लगातार दवाईयों की चोरी करने व चोरी की गयी दवाईयों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार करने के सम्बन्ध मे थाना सिविल लाईन मु०नगर पर मामला पंजीकृत कराया गया । अभियुक्त गण को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है । जिनके कब्जे से दो बैगो मे भिन्न- भिन्न मार्का की दवाईयाँ बरामद की। गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० दिनेश कौशिक, है०का० कृष्णवीर शामिल रहे।

 

चुनावी पाठशाला का आयोजन
मुजफ्फरनगर। चुनावी पाठशाला में स्वीप के अंतर्गत स्वामी कल्याण देव कन्या इंटर कॉलेज काकड़ा, तहसील बुढ़ाना, जनपद मुजफ्फरनगर मे चुनावी शब्दावली प्रतियोगिता, मतदाता जागरूकता हेतु चुनावी चौपाल का आयोजन किया गया तथा मीनाक्षी रानी द्वारा उपस्थित सभी को दिलाई गई शपथ। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी, मुख्य विकास अधिकारी/स्वीप प्रभारी संदीप भागिया, उपजिला निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र बहादुर सिंह, उप जिला मजिस्ट्रेट श्रीमती मोनालिसा जौहरी के निर्देशन में चुनाव का पर्व देश का गर्व के अंतर्गत चुनावी चौपाल में बाल कल्याण समिति से डा राजीव कुमार द्वारा चुनावी पाठशाला/चुनावी शब्दावली का आयोजन किया गया। चुनावी शब्दावली में सफल प्रतिभागियों वंशिका एवम अंशिका को पुरस्कृत कर उत्साहवर्धन किया गया। मीनाक्षी रानी द्वारा उपस्थित सभी को मतदाता शपथ दिलाई गई। जिला विद्यालय निरीक्षक श्री धर्मेन्द्र शर्मा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला एवम बाल कल्याण समिति से डा राजीव कुमार द्वारा चुनाव का पर्व देश का गर्व में स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत निरंतर विभिन्न प्रकार के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

 

पुलिस नियन्त्रण कक्ष का निरीक्षण कियाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) । आगामी लोकसभा चुनाव-२०२४ को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु पुलिस प्रेक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर द्वारा पुलिस नियन्त्रण कक्ष का निरीक्षण व तैयारीयों की समीक्षा करते हुए सम्बन्धित को दिये आवश्यक दिशा- निर्तेश। आगामी लोकसभा चुनाव -२०२४ को सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद मुजफ्फरनगर हेतु नियुक्त पुलिस प्रेक्षक डॉ० दिव्या वी० गोपीनाथ एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा पुलिस नियन्त्रण कक्ष का निरीक्षण एवं तैयारीयों की समीक्षा करते हुए सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। पुलिस प्रेक्षक महोदया द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत पुलिस कर्मचारीयों को किसी भी विपरीत परिस्थितियो से निपटने के प्रति सचेत रहने हेतु निर्देशित किया गया जिससे समय रहते आवश्यक कदम उठाया जा सके। साथ ही पुलिस प्रक्षक महोदया द्वारा जनपद पुलिस नियन्त्रण कक्ष में संसाधनो की क्रियाशीलता को भी परखा तथा नियन्त्रण कक्ष के माध्यम से चिन्हित स्थानों, अन्तर्राज्यीय बॉर्डर एवं अन्तर्जनपदीय बॉर्डर की सीसीटीवी कैमरों से सतत निगरानी करने सम्बन्धी दिशा-निर्देश प्रदान किये । साथ ही पुलिस प्रेक्षक द्वारा किसी भी छोटी-बड़ी सूचना पर तत्काल कार्यवाही करने एवं सूचना से अविलम्ब उच्चाधिकारीगण को अवगत कराने हेतु निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक अपराध प्रशान्त कुमार प्रसाद, सहायक पुलिस अधीक्षक नगर व्योम बिंदल सहित अन्य पुलिस अधिकारीध्कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

 

 

सम्राट इंटर कॉलेज का वार्षिक परीक्षाफल हुआ घोषित
मुजफ्फरनगर। सम्राट इंटर कॉलेज मिमलाना रोड मुजफ्फरनगर का वार्षिक परीक्षा फल घोषित किया गया। विधालय सम्राट इंटर कॉलेज मिमलाना रोड मुजफ्फरनगर में कक्षा ६,७,८,९ व ११ का परीक्षाफल घोषित किया गया।परीक्षाफल में कक्षा-६ में प्रथम स्थान अक्शा परवीन दित्तीय स्थान नवेद तृतीय स्थान महक। कक्षा ७ में अजका, फैसल, अब्दुल आहद, कक्षा ८ में उबैद, मो बिलाल, आमिर खान, कक्षा ९ में अजका,अक्शा परवीन, अब्दुल मुतल्लिब, कक्षा ११ में सुमैय्या,अंजुम, शान मोहम्मद ने प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त किया।परीक्षा में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विधार्थियो को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।परीक्षाफल में कक्षा जिसमें अभिभावकों ने छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास एवं भावी प्रगति को सुनिश्चित करने के लिए कक्षा अध्यापक तथा संबंधित विषय शिक्षकों के साथ विचार विनिमय किया।
कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न निर्मित आर्ट इंटीग्रेटेड प्रोजेक्ट की प्रदर्शनी भी लगाई गई जिसको अभिभावकों द्वारा सराहा गया। विभिन्न विषयों की प्रदर्शनी से भी अभिभावक अभिभूत हुए और छात्रों का उत्साहवर्धन किया। प्रतिभाग करने वाले छात्रों ने मनमोहक पेंटिंग के माध्यम से अभिभावकों को वोट देने का संदेश दिया। मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक होना चाहिए। विद्यालय के प्रधानाचार्य डा अरशद सम्राट ने प्रदर्शनी का अवलोकन करके छात्रों का उत्साहवर्धन किया व जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शन में मतदाताओं को मताधिकार के प्रति जागरूक होना आवश्यक है।

 

मेधावियों को किया सम्मानित
चरथावल।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) कस्बे के श्रृंगार वाटिका कम्पाउंड में चल रहे रेनबो एकेडमी में शुक्रवार को वार्षिक परीक्षाफल घोषित किया गया। इस दौरान सभी कक्षाओं में प्रथम तीन स्थान पर रहने वाले बच्चों को पुरस्कार का देकर सम्मानित किया गया।वही परीक्षाफल पाकर बच्चे प्रसन्न दिखे। चरथावल कस्बे के श्रंगार वाटिका कम्पाउंड में चल रहे रेनबो एकेडमी में वार्षिक परिणाम घोषित किया गया। घोषित हुए परीक्षा परिणाम में प्ले स्तर से कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।नर्सरी कक्षा में अभिनंदन ने प्रथम, दक्षजोत व अनवी चौधरी ने द्वितीय तथा यश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।वही यूकेजी में पर्थ, परिशा गर्ग, आराध्या, एलकेजी में कैफ, वर्निका, मानवसी, कक्षा 1 में अक्षिता, अजलान, नशरा, कक्षा 2 में आरव गर्ग, अवनीश कंसल, सूर्यांश, कक्षा 3 में आराध्या, हंशिका, निदा, कक्षा 4 में वृष्टि, निहारिका, आर्थव, कक्षा 5 में फायजा, आकांशा, सारा, कक्षा 6 में निष्ठा, देव, अनुष्का, कक्षा ७ में चिरायु, अनाया, नाजिया, कक्षा 8 में अहमद माज, इशिका, सानिया ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।प्रिंसिपल रचना जैन एवं प्रबन्धक अभिषेक बंसल व कक्षा अध्यापिकाओं ने मेधावियों को पुरस्कारों का वितरण किया । इस अवसर पर प्रबंधक अभिषेक बंसल व प्रिंसिपल रचना जैन ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए ल अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि हमें सभी वर्ग के बच्चों को जागरूक करने के साथ ही शिक्षित करना चाहिए। ताकि वह शिक्षित होकर समाज और देश में नाम रोशन कर सकें। इस अवसर पर समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

 

स्कूल का परीक्षाफल घोषित
मुजफ्फरनगर । गृहवार्षिक परीक्षा में दीपचंद ग्रेन चैंबर इंटर कॉलेज नई मंडी का परीक्षाफल 86.4 प्रतिशत रहा। कक्षा 9बी की छात्रा कु०मानसी ने 92.16प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया जबकि कक्षा 9वीं की ही कु०तान्या और देव 91प्रतिशत प्रतिशत अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान पर रहे। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विजय कुमार शर्मा ने बताया कि कक्षा 11 विज्ञान वर्ग से कु० अदिति सिंह 85.21 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम और कु० अन्नु गोस्वामी 84 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान पर रहे। जबकि 11 वाणिज्य वर्ग में लव सिंगल ने 69.5प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम और हनी चौधरी 67 प्रतिशत प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा 9वीं में कु० मानसी ने 92.16 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कक्षा और विद्यालय में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया। इसी अनुभाग की कु०तान्या और कक्षा 9डी के देव ने 91 प्रतिशत प्राप्त कर द्वितीय स्थान पर रहे। कक्षा 8 में चिरंजीवी सैनी ने 90.3 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम, चेप्रतिशत सैनी ने 89.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय और हिमांशु ने 87 प्रतिशत प्राप्त कर कक्षा में तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा 7वींए के गर्वित चौधरी ने 82.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम और रचित पवार ने 82.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। जबकि 7वीं बी के अक्षित कश्यप 81प्रतिशत प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रहे। कक्षा 6 में अर्नव 80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम, वंश कुमार 72.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय और 66.25 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रहे। प्रधानाचार्य ने विद्यालय में स्थान पाने वाले प्रतिभाशाली छात्राओं को पुरस्कार वितरण कर प्रोत्साहित किया। कक्षा 8 बी के एक छात्र निशू जिसे इंस्पायर अवार्ड से पुरस्कृत राशि प्राप्त हुई थी । इस छात्र द्वारा तैयार की गई स्टडी चेयर का प्रदर्शन भी किया गया । यह अपने आप में पूरे जिले में अकेला मॉडल है। इसमें सुविधा के लिए ड्रॉर,पंखा और चार्जबिल लाइट भी उपलब्ध है। प्रधानाचार्य ने इस बालक को भी पुरस्कृत किया। प्रधानाचार्य ने बताया कि मंगलवार दो अप्रैल से नया शिक्षा सत्र प्रारंभ हो रहा है। कक्षा 6 से 9 तक प्रवेश हेतु अभिभावकों को प्रातः 10 बजे विद्यालय में संपर्क करना चाहिए। कक्षा 11 में अस्थाई प्रवेश लिए जाएंगे हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा फल घोषित होने पर पास छात्रों का प्रवेश स्थाई कर दिया जाएगा।

 

प्लेसमेंट ड्राईव का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एस०डी० कॉलेज ऑफ कॉमर्स में ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट विभाग द्वारा अन्तिम वर्ष के छात्र/छात्राओं हेतु प्लेसमेंट ड्राईव का आयोजन किया गया। जिसमें एक्सेल इंडिया कम्पनी को आमंत्रित किया गया। जिसमें मार्केटिंग एक्जियूटिव, साईट एनेलिस्ट, प्रोजेक्ट एनालिस्ट आदि पदो के लिये साक्षात्कार आयोजित किया गया। प्लेसमेंट ड्राईव का शुभारम्भ कम्पनी से आये प्रतिनिधि श्री आदिल व श्री आकाश, प्राचार्य डा० सचिन गोयल, ट्रेनिंग व प्लेसमेंट इंचार्ज डा० नवनीत वर्मा ने संयुक्त रूप से किया।
साक्षात्कार प्रक्रिया में दो राउण्ड रखे गये प्रथम राउण्ड ग्रुप डिस्कशन व द्वितीय राउंड पर्सनल इंटरव्यू रखा गया । साक्षात्कार प्रक्रिया में एस०डी० कॉलेज ऑफ कॉमर्स से बी०कॉम, बी०ए०, बी०एस०सी० पाठ्यक्रम के छात्र ध् छात्राओं ने प्रतिभाग किया । पर्सनल इंटरव्यू में छात्र ध् छात्रा से इंटरव्यू पैनल द्वारा विस्तार से चर्चा की गई तथा उनमें व्यक्तिगत कौशल व क्षमता का परिक्षण किया गया। पर्सनल इंटरव्यू के उपरान्त पैनल के द्वारा लभन पुण्डिर व यश चौधरी को शोर्ट लिस्टिड किया गया व फाईनल राउंड के लिए दोनों को हैड ऑफिस, दिल्ली में बुलाया गया हैं । जिसके पश्चात उनकी नियुक्ति करायी जायेगी ।
प्राचार्य डा० सचिन गोयल ने सभी प्रतिभागियों व चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी और मेहनत व ईमानदारी के साथ अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिये प्रेरित किया। उन्होनें कम्पनी से आये पैनल के सदस्यों का धन्यवाद किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में उद्योग अकादमिक एकीकरण एवं कौशल विकास प्रकोष्ठ के सदस्य डा० नवनीत वर्मा, नीरज कुमार, एकता मित्तल, शिवांगी वशिष्ठ, अंकित धामा, कमर रजा, कृष्ण कुमार, संकेत जैन, नितिन गोयल, प्रशान्त तौमर एवं सभी शिक्षकों व कर्मचारियों का सहयोग रहा।

 

सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कालेज का परीक्षाफल घोथ्षत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) स्थानीय सरस्वती शिशु मन्दिर इण्टर कालेज, केशवपुरी, मुजफ्फरनगर में आशुतोष कुच्छल मुख्य अतिथि, राधेश्याम विश्वकर्मा, श्याम लाल बंसल संरक्षक, डा० विजय टण्डन अध्यक्ष, संजय अग्रवाल प्रबन्धक, डा० उमेश गुप्ता कोषाध्यक्ष, कुलभूषण उप प्रबन्धक, रविन्द्र गौड उपाध्यक्ष ने संयुक्त रूप से मॉ सरस्वती के समस्त दीप प्रज्ज्वलन व पुर्षाचन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कौशल आर्य प्रधानाचार्य ने अतिथि परिचय व विद्यालय का वार्षिक परीक्षाफल घोषित किया। कक्षा नर्सरी से पंचम तक परीक्षाफल शत प्रतिशत कक्षा षष्ठ से एकादश तक ८५ प्रतिशत रहा। कमशः कक्षा नर्सरी से एकादश तक भैया अक्षत, वैष्णवी, ग्रेसी, दिशा, देव मित्तल, सामर्थ सिहं वर्णिका, उज्ज्वल गर्ग, दिव्या, तक्ष, यश, शुभम कुमार, आदित्य रंजन प्रथम स्थान पर, कल्याणी, भव्य, स्वस्ति, केशव, विवान गोयल, प्रभात शर्मा, अविराज, परी इंसा, ऋषम वर्मा, ओजस्वनी गौत्तम, वैष्णवी, अंशुमन गर्ग, आयुषि सिघंल द्वितीय स्थान पर, अनवी, संस्कृति, कशिका, दीपांश, गुंजन सैनी, श्रुति, तेजस, यावेस, जसमीत, वंश कुमार, परिधि रस्तौगी, ऋषि शर्मा, संचित जैन, नमन राठौर तृतीय स्थान पर रहे। आशुतोष कुच्छल मुख्य अतिथि ने कहा कि जो छात्र सरस्वती शिशु मन्दिरों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, वे परम भाग्यशाली है। राधेश्याम विश्व कर्मा जी ने बताया कि वर्तमान समय में शिक्षा के साथ संस्कार देने का कार्य सरस्वती शिशु मन्दिर कर रहे हैं, संजय अग्रवाल व्यवस्थापक ने स्थान प्राप्त छात्रध्छात्राओं को बधाई दी व शेष भैयाध्बहिनों को आगामी वर्ष में परिश्रम कर अच्छे अंक प्राप्त करने हेतु उत्साह वर्धन किया। डा० विजय कुमार टण्डन ने उपस्थित अतिथियों व अभिभावकों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती नन्दिनी शर्मा जी ने किया इस अवसर पर मुकेश दत्त शर्मा, भोपाल सिंह, नरेन्द्र सैनी, आशीष सिघंल, लोकेश, संजय कुमार, संजीव, मनोज सिंह, अनिल, बालेन्द्र शर्मा, अनुभव, महेश, श्रीमती नूतन मित्तल, श्रीमती रेखा वर्मा, श्रीमती अर्चना वर्मा, श्रीमती रूबी, श्रीमती रेखा शर्मा, श्रीमती शगुन सैनी, श्रीमती अर्चना जैन, श्रीमती नीलम शर्मा, श्रीमती रेणू, श्रीमती सारिका शर्मा, कु० साक्षी शर्मा सहित विद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

 

भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज का शानदार रहा परीक्षाफलMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज नई मंडी मुजफ्फरनगर में वार्षिक परीक्षाफल एवं पुरस्कार वितरण समारोह २०२४ संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीमान उमाकांत शुक्ला जी एवं विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा गोयल जी विद्यालय के अध्यक्ष श्रीमान सुभाष गुप्ता जी, श्रीमान सुनील गोयल जी श्रीमान रविंद्र बंसल जी और मान जयप्रकाश गर्ग जी ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलन व पुष्पार्चन करके किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा गोयल जी ने अतिथियों का परिचय कराया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती दुर्गेश नंदिनी कौशिक जी के द्वारा किया गया तथा परीक्षा विभाग प्रमुख श्रीमती सपना मित्तल जी ने विद्यालय का वार्षिक परीक्षाफल बताया जिसमे हिंदी माध्यम कक्षा षष्ठ अ की अनुगा, सप्तम ब की निधि, अष्टम अ की आकांक्षा तथा अंग्रेजी माध्यम में कक्षा षष्ठ स की जाह्नवी वर्मा, सप्तम स की राधिका तथा नवम की राधिका चौहान, एकादश विज्ञान वर्ग में एकादश ब की अवनी सिंहवाल, वाणिज्य वर्ग में सुरभि जैन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा गोयल जी ने बताया कि जूनियर वर्ग में सर्वाधिक अंक सप्तम स की राधिका (९७.८ प्रतिशत) तथा सीनियर वर्ग में नवम अ की राधिका चौहान (९५.०३ प्रतिशत) ने प्राप्त किये। इन छात्राओं को डॉक्टर अशोक शर्मा के द्वारा ११००- ११०० रुपए की नगद धनराशि पुरस्कार स्वरूप दी गई तथा प्रमोद कुमार तिवारी द्वारा एक-एक ट्रॉफी भी दी गई। संस्कृत में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली कक्षा षष्ठ की हर्षिता को मुख्य अतिथि उमाकांत शुक्ला जी द्वारा २५०० की धनराशि पुरस्कार स्वरूप दी गई तथा अंग्रेजी में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले वाली कक्षा नवम की राधिका चौहान तथा कक्षा एकादश की सुरभि जैन की रोटरी क्लब के सदस्य सुनील गोयल जी की धर्मपत्नी श्रीमती मधु गोयल द्वारा ११००-११०० रुपए कीधनराशि पुरस्कार स्वरूप दी गयी। इसी श्रृंखला में रजिस्टर व डायरी में स्थान प्राप्त करने वाले आचार्य और आचार्याओं श्रीमती दीपिका वर्मा, श्रीमती निर्मला शर्मा, श्रीमती अर्चना त्यागी, श्रीमती रेशू सैनी, श्रीमती शालिनी ठाकुर श्रीमती सीमा सिंह विनीत त्यागी और योगेश कुमार जी को भी पुरस्कृत किया गया। अंत में विद्यालय के प्रबंधक प्रमोद कुमार तिवारी जी ने अतिथि का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष सुभाष चंद्र गुप्ता जी, प्रबंधक प्रमोद कुमार तिवारी जी उप प्रबंधक अरविंद मित्तल जी, कोषाध्यक्ष रविंद्र बंसल जी. नगर के गणमान्य व्यक्ति, अभिभावक एवं समस्त आचार्यगण उपस्थित रहे।

 

वेब डिजाइन विषय पर सर्टिफिकेट कोर्स कार्यक्रम का आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एस०डी० कॉलेज ऑफ मैनेजमेन्ट स्ट्डीज की स्टूडेंट वेलफेयर कॅमेटी द्वारा आई०क्यू०ए०सी० के तहत बी०सी०ए० व बी०एस०सी० ( सी० एस० ) विभाग के सभागार मे छात्र/छात्राओं के लिये ष्वेब डिजाइनश् विषय पर सर्टिफिकेट कोर्स कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कॉलेज के छात्र ध् छात्राओं ने कार्यक्रम में उत्सुकतापूर्वक बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किया। सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र दिये गये ।
सर्वप्रथम प्राचार्य डा० संदीप मित्तल जी ने अपने विचार प्रकट करते हुये बताया कि वेब डिजाइन विभिन्न प्रकार के कौशलों तथा क्षेत्रों का पारिणामिक रूप होती है जिनकी आवश्यकता वेब साइट्स के निर्माण एवं उनके रख रखाव में पडती है। वेब डिजाइन के विभिन्न क्षेत्रों में ग्राफिक निर्माण, इंटरफेस डिजाइन, उपभोक्ता अनुभव के अनुसार निर्माणन तथा सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन आदि आते है । १२वीं के बाद जल्द से जल्द कमाने की सोच रहे छात्र वेब डिजाइनिंग का कोर्स कर सकते है, वेब डिजाइनिंग में शॉर्ट टर्म सर्टिफिकेट कोर्स से लेकर डिप्लोमा और डिग्री कोर्स उपलब्ध है। वेब डिजाइनिंग में डिप्लोमा कोर्स जहां ३ से ६ महीनें का होता है तो वहीं डिग्री कोर्स ३ साल का होता है। वेब डिजाइनिंग मे हम बी०एस०सी०, डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स करके अपना भविष्य बना सकते है ।
तत्पश्चात् बी०सी०ए० विभागाध्यक्ष डा० संजीव तायल ने छात्र एवं छात्राओं को बताया कि बेब डेवलपर बनने का पहला तरीका है कम्प्यूटर साइंस में डिग्री लेना। इंजीनियरिंग करते समय आपको वेब डेवलपमेंट का अपना विषय चुनना होता है। इससे आपको वेब
ऽ डेवलपमेंट में एक अच्छा आधार मिलेगा। इंजीनियरिंग के बाद वेब डेवलपमेंट में पीएचडी कर सकते हैं अगर आप इस क्षेत्र में और अधिक पकड़ बनाना चाहते है ।
कोर्डिनेटर हर्षित गोयल ने अपने शब्दो मे समझाया कि वेब डिजाइनिंग में वेबसाइट का लेआउट और डिजाइन बनता है। सरल शब्दों में एक वेब साइट डिजाइनर किसी साइट को डेवलप करता है। वे दृश्य तत्व बनाने के लिए डिजाइन प्रोग्राम का उपयोग करते है और आमतौर पर उपयोगकर्ता इंटरफेस में विशेषज्ञता रखते है, जिसका अर्थ है कि वे रणनीतिक रूप से एक ऐसी साइट डिजाइन करते है जो आगंतुको के लिए सहज और नेविगेट करने में आसान हो। वेब डिजाइनरों की मांग लगातार बढ़ रही है, और यह मांग आने वाले वर्षो में बढ़ती रहेगी। एक वेब डिजाइनिंग कोर्स आपको इस बढ़ते उद्योग में प्रवेश करने के लिए आवश्यक कौशल प्रदान कर सकता है।
इस अवसर पर बी०सी०ए० व बी०एस०सी० सी०एस० ) विभाग से रोबिन गर्ग, मौ० अन्जर, मोहित गोयल, अनुज गोयल, राहुल शर्मा, प्रियंका शर्मा, रोबिन मलिक, शशांक भारद्वाज, हर्षिता गोयल, निरंकार शर्मा, प्रशांन्त गुप्ता, विनिता चौधरी, सतीश, अमित व उमेश मलिक, आदि शिक्षकगण व स्टॉफ एवं छात्र ध् छात्रायें उपस्थित रहें 

 

जताया आभार
सिसौली । भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एवं किसान नेता स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को मरणोपरांत भारत रत्न दिए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की है ।
चौधरी नरेश टिकैत ने कहा की चौधरी चरण सिंह ने भारत में किसान एवं मजदूर के जीवन स्तर को ऊपर उठने के लिए उल्लेखना कार्य किया था लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि देश में राजनीतिकरण के कारण उन्हें भारत रत्न मिलने में इतने वर्ष लगे । मैं देश के किसानो को इसके लिए बधाई देता हूं ।

 

13 वर्ष की बालिका का अपहरण कर बलात्कार, तीन आरोपी बरी
मुजफ्फरनगर। शामली जिले के थाना थाना भवन के ग्राम खेड़ा मे १३ साल की नाबालिग लड़की का अपहरण कर बलात्कार के मामले मे आरोपी सुधीर, दीपक व विपिन को सबूत के अभाव में बरी कर दिया है मामले की सुनवाई विशेष अदालत पॉस्को की पीठासीन अधिकारी अंजनी कुमार सिंह की कोर्ट मे हुई। बचाव पक्ष की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सैय्यद मुजम्मिल हैदर ने पैरवी की। बचाव पक्ष के तर्को को विचार कर की पीड़िता के ब्यान विरोधाभास है आरोपियों को बरी कर दिया।

 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 4 =