उत्तर प्रदेश

Mukhtar Ansari परिवार व उनसे जुड़े लोगों के ऊपर प्रशासन का शिकंजा

ईडी स्पेशल कोर्ट ने Mukhtar Ansari की कस्टडी रिमांड 5 दिन और बढ़ा दी है। उधर बांदा जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक Mukhtar Ansari समेत पूरे परिवार पर प्रशासन तगड़ा एक्शन कर रहा है। हर रोज Mukhtar Ansari परिवार व उनसे जुड़े लोगों के ऊपर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है।

अंसारी भाईयों व सहयोगियों द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई जमीनों की कुर्की हो रही है, तो क्राइम हिस्ट्री खोली जा रही है। प्रशासन की नजरें अंसारी परिवार पर इतनी टेढ़ी हो गई हैं कि गाजीपुर में बाहुबली के बेटे की भी स्थानीय कोतवाली मोहम्मदाबाद में क्राइम हिस्ट्री खोली गई है।

माफिया डॉन पूर्व विधायक Mukhtar Ansari की आज ईडी स्पेशल कोर्ट में पेशी हुई। अब 27 दिसंबर तक वह ईडी के कस्टडी रिमांड पर रहेंगे। ईडी के सब जोनल ऑफिस से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए Mukhtar Ansari की पेशी कराई गई। ईडी के अधिवक्ता ने 5 दिन की और कस्टडी रिमांड की अर्जी दी थी। ईडी के अधिवक्ता ने बताया कि मुख्तार अंसारी पूछताछ में ज्यादा सहयोग नहीं कर रहा है।

अर्जी में कहा गया है कुछ अन्य तथ्यों पर Mukhtar Ansari से पूछताछ करना बाकी है। हालांकि मुख्तार अंसारी के वकीलों ने कस्टडी रिमांड बढ़ाए जाने का विरोध किया। ईडी स्पेशल कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद 5 दिन कस्टडी रिमांड बढ़ा दी है, सेशन जज संतोष राय की कोर्ट ने कस्टडी रिमांड बढ़ाई है।

बांदा जेल में Mukhtar Ansari के पुत्र व सुभासपा से मऊ विधायक अब्बास अंसारी का क्राइम इतिहास मोहम्मदाबाद कोतवाली में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह के निर्देश पर खोला गया है। कोतवाल अशोक मिश्रा ने बताया कि बाहुबली के विधायक पुत्र अब्बास अंसारी की काली करतूतों की लिस्ट तैयार की जा रही है। पुलिस ने बताया की विधायक की सारी काली करतूतों की एक लिस्ट तैयार की जा रही है। जिसकी एक रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक कार्यालय को भेजी जायेगी और दूसरी रिपोर्ट कोतवाली में रखी जायेगी।

बाहुबली विधायक के मऊ से विधायक पुत्र के ऊपर तीन मुकदमे पंजीकृत हैं। जिसमें चुनाव के दौरान अब्बास ने मंच से चुनाव बाद अधिकारियों से निपटने की बात कही थी। मऊ में ही बगैर अनुमति के रोड शो किया था। यही नहीं अब्बास अंसारी ने चुनाव जीतने के उपरांत बगैर अनुमति के ही विजय जुलूस निकाला था। सभी मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं।

अब्बास अंसारी किसी परिचय का मोहताज नहीं है। अब्बास अंसारी का परिवार वर्षों से ही राजनैतिक रहा है। पूर्व की सरकारों में इसके परिवार व पिता मुख्तार का रसूख इतना था की जेल में रहते हुए भी मुख्तार अपराध के सम्राज्य को चलाता था। लेकिन समय बदला सरकार बदली और मुख्तार के परिवार की हालत बदल गई।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =