वैश्विक

करीब 27 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में सीएम योगी ने पैसे भेजे

Imageप्रदेश के करीब 27 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में सीएम योगी ने पैसे भेजे हैं। वहीं पिछले 9 दिनों से लखनऊ में कोई भी संक्रमित मरीज नहीं पाया गया है। हालांकि राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 80 है, जो चिंता का विषय है। शासन और प्रशासन संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है।

लोगों से भी हर वक्त घरों में रहने की अपील की जा रही है। लॉकडाउन के बीच खाद्य सामग्रियों और अन्य सामानों की मनमानी कीमतों पर चल रही बिक्री की शिकायत के बाद वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा और एसएसपी प्रभाकर चौधरी आम आदमी बन कर सुबह कई इलाकों में पहुंच गए। इस दौरान कई दुकानदार डीएम-एसएसपी को पहचान नहीं पाए, और उनको भी खाद्य वस्तुओं के मनमाने दाम बताने लगे। इस बीच ज्यादा मूल्य पर सामान बेच रहे कई दुकानदारों को हिरासत में ले लिया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा है कि उत्तर प्रदेश में रहने वाले दिल्ली के लोगों का यूपी सरकार पूरा ख्याल रखेगी। उन्हें उम्मीद है कि दिल्ली सरकार भी दिल्ली में रहने वाले यूपी के निवासियों की स्वास्थ्य, सुरक्षा और अन्य आवश्यकताओं की देखभाल सुनिश्चित करेगी।

मेरठ के मवाना क्षेत्र में दस विदेशी नागरिकों के मिलने के बाद हड़कंप मच गया। ये सभी नागरिक जमात के साथ यहां पहुंचे थे। बताया गया कि इनमें इंडोनेशिया, केन्या, सूडान समेत कई देशों के नागरिक हैं। एलआईयू जांच में नागरिकों के एकत्र होने की जानकारी मिलने पर पुलिस स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंची और सभी नागरिकों को जांच के बाद आइसोलेट करा दिया।लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के मनरेगा मजदूरों के लिए राहत भरी खबर है।

प्रदेश के 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में सोमवार को मुख्यमंत्री योगी ने कुल 611 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने की मजदूरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचात भी की। इस दौरान उन्हें सीएम ने खुद सरकारी योजनाओं के बारे में बताया। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 18 =