News
खबरें अब तक...

समाचार

बीमारी के कारण पिता-पुत्र ने की थी हथौड़े से पीट कर दीपक की हत्या, मां ने किया खुलासा16 News 2 |
मुजफ्फरनगर। एक सनसनीखेज मामला उस समय प्रकाश में आया, जब संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की मौत हो गई थी। लेकिन मृतक की माँ का आरोप है कलयुगी पिता-पुत्र ने हथौड़े से पीटकर दीपक की निर्मम हत्या की गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया और तहरीर के अनुसार मामले में कानूनी कार्यवाई शुरू कर दी।
दरअसल मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के पंचमुखी मोहल्ले का है। जहां सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में 25 वर्षीय दीपक की मौत हो गई थी। लेकिन मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों में हुई दीपक की मौत में एक सनसनीखेज मामला उस समय प्रकाश में आया, जब मृतक दीपक की मां ने पुलिस को सूचना दी और बताया कि उसके कलयुगी पति और पुत्र ने दीपक की हथौड़े से पीट कर निर्मम हत्या की है। बताते चलें कलयुगी पिता पुत्र ने अपने ही मासूम बेटे व भाई की हत्या इसलिए कर दी कि वह पिछले कई सालों से बीमार चल रहा था, जिसके कारण कलयुगी पिता और पुत्र उसकी बीमारी को लेकर परेशान चल रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी कलयुगी पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया और मामले की बारीकी से जांच शुरू कर दी। मुजफ्फरनगर जनपद में हुई इस वारदात से इंसानियत के साथ साथ खून के रिश्ते भी तार-तार हो गए।

 

 

सूली वाले बाग पर चेयरमैन जहीर फारुकी ने आमजन के साथ मनाया शहीद दिवस17 News 4 |
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में मंगलवार को सूली वाले बाग पर चेयरमैन जहीर फारुकी ने आमजन के साथ शहीद दिवस पर सरदार भगत सिंह सहित सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
दरअसल पुरकाजी चेयरमैन जहीर फारुकी के नेतृत्व में सूली वाले बाग पर आज पुरकाजी के लोगों ने इकट्ठा होकर शहीदे आजम सरदार भगत सिंह, सुखदेव राजगुरु सहित देश के सभी शहीदों को श्रद्धांजलि और खिराजे अकीदत पेश की है। चेयरमैन जहीर फारूकी ने बताया कि हर साल पुरकाजी में 23 मार्च के शहीद दिवस पर देश का सबसे बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाता रहा है, पिछली बार सरदार भगत सिंह के सगे भतीजे एवं वीर अब्दुल हमीद पुरकाजी आये थे। हजारों देशभक्तों का यहां कार्यक्रम होता है। लेकिन कोरोना की वजह से आज बड़ा कार्यक्रम नही किया गया है। सरदार भगत सिंह सुखदेव और राजगुरु सहित देश के सभी शहीद हमारी राष्ट्रीय सम्पत्ति है, हमें उनसे सीख लेनी चाहिए। कार्यक्रम में हिन्दू मुस्लिम सभी समाज के लोगों ने भाग लिया, श्रद्धांजलि ओर खिराजे अकीदत पेश की गईं। आपको बता दें जहीर फारूकी चेयरमैन की वजह से सूली वाला बाग शहीद स्थल आज एक बार फिर शहीदों को सम्मान देने का गवाह बना है।

 

 

कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 श्री हरीश राघव मय हमराहिगण द्वारा अभियुक्त मोनू पुत्र मांगेराम नि0 कृष्णापुरी थाना को0नगर मु0नगर को भूमिया खेडा मौ0 किदवईनगर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। वहीं थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 अनित यादव द्वारा अभियुक्त नवेद उर्फ सोना पुत्र गुलजार शेख नि0 अलीना अस्पताल के सामने थाना सिविल लाइन मु0नगर को बझेडी फाटक के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 नाजायज चाकू बरामद किया गया।इसके अलावा थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 सुधीर कुमार द्वारा वारण्टी अभियुक्त नूर मौहम्मद पुत्र अययूब नि0 ग्राम तावली थाना शाहपुर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

 

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत1 News 7 |
मुजफ्फरनगर। संदिग्ध परिस्थितियों में हुई युवक की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी पिता व भाई को हिरासत में लेते हुए मामले की छानबीन में जुट गयी।
सूत्रां के अनुसार शहर केतवाली क्षेत्र के मौहल्ला पंचमुखी निवासी दीपक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। बताया जाता है कि इस दौरान मृतक की मां व बहन मंदिर गयी हुई थी तथा घर पर उसका पिता व भाई ही मौजूद थे। यह भी बताया जाता है कि मृतक दीपक के घर से पुलिस ने खून से सना हथौडा भी बरामद किया है। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस आरोपी पिता व भाई को हिरासत में लेकर थाने ले आई। बताया जाता है कि मृतक दीपक कुछ समय से काफी बीमार चल रहा था। मृतक की मां व बहन का आरोप है कि उसके पिता व भाई ने दीपक की हथोडे से मारकर हत्या कर दी है। पुलिस ने हत्यारोपी पिता व पुत्र को हथौडे सहित हिरासत में लेते हुए छानबीन शुरू कर दी। सूत्रों का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकेगा। युवक दीपक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला चर्चा का विषय बना रहा।

 

पुलिस ने कई वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितो/वांरटियों को गिरफ्तार किया। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 बीबी शर्मा द्वारावांछित अभियुक्त अर्जुन पुत्र भागमल नि0 गली नं0 7 न्याजूपुरा थाना को0नगर मु0नगर को शिव चौक से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त जोगेन्द्र पुत्र संसार नि0 ग्राम वहलना थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 आदित्य भाटी द्वारा वारण्टी अभियुक्त इरफान पुत्र खलीफ नि0 1039 चक्कू वाली गली द0 खालापार थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 प्रवेश शर्मा द्वारा वारण्टी अभियुक्त कंवर सेन उर्फ सुक्का पुत्र तीरथपाल नि0 ग्राम रोहाना खुर्द थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 अक्षय शर्मा द्वारावारण्टी अभियुक्त हफीजुर्रहमान पुत्र महबूब नि0 1996/770 लेमन वाले के सामने मौ0 खालापार थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त इरफान पुत्र अब्दुल गफफार नि0 खेडा पटटी सुजडू थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 भूपेन्द्र सिंह मय हमराहिगण द्वारा वारण्टी अभियुक्त कल्लन पुत्र सुक्का नि0 ग्राम पिनना थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 अनित यादव द्वारा वाद वारण्टी अभियुक्त नरेश पाल पुत्र रामश्वरूप नि0 इन्दिरा कालोनी थाना सिविल लाइन मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना मन्सूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 गजेन्द्र सिंह द्वारा विद्युत अधि0 में वारण्टी अभियुक्त बालेन्द्र पुत्र हरिदास नि0 ग्राम घासीपुरा थाना मन्सूरपुर मु0नगर एवं ववारण्टी अभियुक्त मंगल पुत्र स्व0 सतपाल नि0 उपरोक्त को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।वहीं थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 अवधेश शर्मा द्वारा अभियुक्त सवी हैदर पुत्र अफजाल हुसैन नि0 शीश महल दिल्ली दरवाजा कस्बा व थाना जानसठ मु0नगर को सादपुर रोड पीर के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 नाजायज चाकू बरामद किया गया। इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 अजय बालियान द्वारा अभियुक्त नूर मौहम्मद पुत्र शब्बीर नि0 ग्राम तावली थाना शाहपुर मु0नगर को बरवाला गेट के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

 

अवैध शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। होली और पंचायत चुनाव के मद्देनजर एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा सभी थाना प्रभारियों को ग्रामीण क्षेत्र में अवैध शराब के खिलाफ भी अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत पूर्व में जहां अवैध शराब पकड़ी जा चुकी है, वहां अतिरिक्त सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही सभी ग्राम प्रधान प्रत्याशियों को थाने बुलाकर उन्हें होली के साथ ही चुनाव में भी शराब वितरण से पूरी तरह दूर रहने और चौकीदारों को इस पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

 

प्रतियोगिताओं का आयोजन3 News 7 |
मुजफ्फरनगर। भोपा रोड़ स्थित एस0डी0 कॉलेज ऑफ फार्मेसी एण्ड वोकेश्नल स्टडीज में ‘‘राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम‘‘ के अर्न्तगत अनेकों प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसका शुभारम्भ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 एस0 के0 अग्रवाल, डी0टी0ओ0 डा0 लोकेश चन्द्र गुप्ता, डी0एच0इ0 आई0 ओ0 डा0 गीताजंली वर्मा व कॉलेज निदेशक डा0 अरविन्द कुमार ने फीता काटकर किया।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 एस0 के0 अग्रवाल ने प्रतिभागी छात्रों की प्रंशसा करते हुए बताया कि भारत सरकार टी0बी0 रोग के उन्मूलन के लिए गभ्भीर है। इसके अन्तर्गत अनेकों सरकारी योजनाओं को क्रियान्वित किया गया है। मोदी सरकार 2025 तक इस रोग को जड़ से समाप्त करने के लिए प्रयासरत है। डा0 लोकेश चन्द्र गुप्ता ने अपने सम्बोधन मे इस रोग के लक्षण, दुष्परिणाम और रोकथाम व इलाज के बारे में विस्तारपूर्वक बतायां।
कॉलेज निदेशक डा0 अरविन्द कुमार ने अपने सम्बोधन मे अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप टी0बी0 के रोग से घबराने की आवश्यकता नही है परन्तु इसकी समय रहते हुए जॉच करके उचित इलाज से यह रोग ठीक किया जा सकता है। अतः इसके बारे में जागरूक होना बहुत आवश्यक है।
डा0 गीताजंली ने सभी विजेताओं और प्रतिभागियों की सराहना करते हुए कहा कि फार्मेसी के छात्र इस रोग के बारे में सटीक जानकारी रखते है परन्तु हम सभी को सोशल स्टिग्मा से बचने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर अनेको प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया जिसमे पोस्टर प्रतियोगिता में बी0फार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा आस्था शर्मा प्रथम स्थान के लिए चयनित की गई और द्वितीय स्थान पर बी0फार्मा तृतीय वर्ष के छात्र वेदांश और सुधांसु ने बाजी मारी। तृतीय स्थान के लिए बी0फार्मा तृतीय वर्ष के छात्र नितिन सैनी व तरन्नुम को चुना गया।
स्पीच प्रतियोगिता मे बी0 फार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा लवलीन ने बाजी मारी। द्वितीय स्थान पर बी0फार्म प्रथम वर्ष के छात्र मुजफ्फर विजयी घोषित किये गये और तृतीय स्थान पर बी0फार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा सिद्रा रही।
मंच का संचालन ईशान अग्रवाल ने किया इस अवसर पर कॉलेज के सभी पदाधिकारी एवं स्टाफ आसिफ, प्रवीन कुमार, पल्लावी, राबिया, सोनू कुमार, अतुल गुप्ता, सना जैदी, सुबोध कुमार, रोहित कुमार, विनय कुमार, आरिफ, राहुल कुमार, अमित कुमार, अंकित कुमार, आदि उपस्थित रहे।

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

 

गीता साक्षात भगवान श्री कृष्ण का स्वरूप हैः ज्ञानानंद जी महाराज
मुजफ्फरनगर। गीता मनीषी संत ज्ञानानंद जी महाराज ने कहा है कि गीता साक्षात भगवान श्री कृष्ण का स्वरूप है। उनकी वाणी जगत में प्राणी मात्र के कल्याण के लिए है। जिओ गीता श्री कृष्ण परिवार की ओर से आयोजित कार्यक्रम में ज्ञानानंद जी महाराज ने अपना प्रवचन में कहा कि गीता जीवन का गीत और संगीत दोनों है। यह जीवन जीने की कला सिखाती है और संकटों से मुक्ति का मार्ग दिखाती है। गीता ने एक और जहां धर्म के लिए युद्ध का संदेश दिया वहीं शांति के साथ जीने का मार्ग भी दिखाया है। इस अवसर पर भक्ति पूर्ण कार्यक्रम में तमाम श्रद्धालुओं ने भाग लिया। प्रमुख उद्यमी भीम कंसल, सुरेंद्र अग्रवाल, अमरकांत गुप्ता, अतुल गर्ग, राकेश बिंदल, डॉ मनोज काबरा, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, पूर्व विधायक अशोक कंसल, अचिन्त मित्तल, होतीलाल शर्मा समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

 

 

दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक गंभीर6 News 6 |
मुजफ्फरनगर। सप्ताह भर में ही थाना शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला रामलीला टिल्ला में दो बार हो चूका है खूनी संघर्ष जहां बीते दिनों एक युवक का सिर फाड़ दिया गया था और उसमे अभी तक कोई भी सख्त कार्यवाही नही की गई। तो वहीं आज फिर भिड़े इसी क्षेत्र में लोग और मचाया जबरदस्त उत्पात जिसके चलते चाकू लाठी, डंडो के जबरदस्त युद्ध में एक युवक हुआ गम्भीर रूप से घायल हालाँकि समय रहते चौकी पुलिस तुरन्त ही मोके पर पहुंच गई और भीड़ को तितर बितर किया उधर घायल को आस पड़ोस के लोग उठाकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां हालत गम्भीरता के चलते डॉक्टरों ने किया मेरठ रैफर बड़ा सवाल न जाने क्यों आखिर थाना शहर कोतवाली पुलिस सख्त कार्यवाही क्यों नही कर रही? आखिर कारण क्या है जो एक के बाद एक इसी क्षेत्र में घटनाये हो रही हैं और पुलिस सिर्फ हाथ पर हाथ धरे बैठी है कहीं पुलिस किसी बड़ी घटना के इंतेजार में तो नही। थाना शहर कोतवाली अंतर्गत मौहल्ला राम लीला टिल्ला की घटना।

 

 

होली के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों में जुटी पुलिस
मुजफ्फरनगर। होलाष्टक शुरू होते ही जनपद पुलिस होली पर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों में जुट गई है। इस बार पंचायत चुनाव के मद्देनजर ग्रामीण क्षेत्रों में सुरक्षा पर विशेष फोकस रहेगा, जिसके चलते होली तक पुलिसकर्मियों के अवकाश पर भी रोक लगा दी गई है। सुरक्षा के लिए दो कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरआरएफ के साथ ही दो हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के साये में इस बार होली पर जनपद में विशेष सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। पंचायत चुनाव के मद्देनजर जनपद के ग्रामीण क्षेत्र पर विशेष फोकस रखा जाएगा। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर इस बार होली पर दो कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरआरएफ के साथ ही करीब दो हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। होलाष्टक शुरू होने के साथ ही जनपद पुलिस के सभी अफसरों को अपने क्षेत्र में अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए गए हैं। होली पर फोर्स की किसी तरह की कमी न रहे, इसके लिए पुलिसकर्मियों को दिए जाने वाले अवकाश पर भी होली तक रोक लगा दी गई है। वहीं, सभी सीओ को भी अपने सर्किल क्षेत्र में पूरी तरह नजर रखने और थाना प्रभारियों को लगातार गश्त करने और ग्रामीणों से वार्ता करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

ग्रामीणों ने माइनर में पानी छोड़े जाने को लेकर ज्ञापन सौंपा
मुजफ्फरनगर। क्षेत्र के गांव सठेडी के ग्रामीणों ने माइनर में पानी छोड़े जाने को लेकर सिचाई विभाग के सहायक अभियंता प्रथम मेरठ खंड प्रवीण कुमार को ज्ञापन दिया। जिसमें कहा कि फुलत माइनर जो जोली राइट रजवाहा से निकलता है। पुलिया निर्माण कार्य के चलते माइनर में पानी आना बंद है। जिससे किसानों की फसल को सिचाई के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। फसल प्रभावित होने से गांव फुलत, सठेडी, लोहड्डा के किसान परेशान हैं। सहायक अभियंता ने समस्या का जल्द समाधान निकालने का आश्वासन दिया है। ज्ञापन देने वालों में मनोज राजपूत, सुनील ठाकुर, पदम सिंह, नाहर सिंह, सुनील व अजब सिंह शामिल रहे।

 

विदाई समारोह का आयोजन
मुजफ्फरनगर। जीडी गोयंका स्कूल में विदाई समारोह का आयोजन हुआ। इसमें कक्षा ११वीं के छात्रों ने कक्षा १२वीं के छात्रों को तिलक लगाकर बोर्ड परीक्षाओं में उनकी सफलता की मंगल कामना की। कार्यक्रम में विभिन्न श्रेणी में छात्र-छात्राओं को विजेता चुना गया, जिन्हें सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या मीनू अरोरा ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। कक्षा ११वीं की छात्राओं ने श्री गणेश वंदना प्रस्तुत की। इसके बाद कक्षा १२वीं के बच्चों ने रैंप पर वाक कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बच्चों ने विभिन्न राउंड क्वालिफाई कर पुरस्कार जीते। इस कार्यक्रम में मिस फोटो जैनिक दिव्या, मिस्टर फोटो जैनिक प्रथम जैन, मिस एवं मिस्टर मिलियन डालर स्माईल कनक चौधरी एवं आश्वी जैन चुनी गई। वहीं मिस्टर एवं मिस फेयरवेल आयुष त्यागी व खुशी जैन, मास्टर एवं मिस जैम आफ गोयंका आर्नव जैन व रजिया, मिस्टर गोयंका मिस, गोयंका आर्यन एंव आरूषी गोयल को चुना गया। कार्यक्रम में अदिति को उसके आत्मविश्वास पर पुरस्कृत किया गया। अनन्य गुप्ता व आकंक्षा ने मिस्टर क्रस्टिफर के साथ कार्यक्रम का संचालन किया। स्कूल की प्रचार्या व प्रबंध कमेटी ने छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस सचिन सिंह, गुड़िया पुनिया, मानसी अग्रवाल, विपुल गौड़, आकाश ठाकुर, गौरव शर्मा, सचिन गर्ग, हर्षवर्धन, क्रिसटोफर जोसेघ्फ, नेहा भाटिया, सना त्यागी आदि मौजूद रहे।

 

डिपो में 25 से 03 अप्रैल तक योजना लागू रहेगी
मुजफ्फरनगर। परिवहन निगम ने होली पर्व पर बेहतर बस संचालन का खाका तैयार किया है। दस दिन लगातार ड्यूटी करने वाले डिपो कर्मचारियों के साथ चालक-परिचालकों को भी प्रोत्साहन राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। डिपो में २५ से ०३ अप्रैल तक योजना लागू रहेगी। फिलहाल डिपो की सभी बसों को दुरूस्त किया जा रहा है। जिनके होली पर्व पर फेरे बढ़ाए जाएंगे। पूर्वांचल क्षेत्रों के लिए ४० बसों को भेजा जाएगा।
डिपो में दस दिन ड्यूटी पर रहकर ३०० किमी प्रतिदिन बस संचालन पर चालक-परिचालक को ४०० रुपये के हिसाब से एकमुश्त चार हजार रुपये दिए जाएंगे। वहीं, नौ दिन ड्यूटी करने व ३०० किमी प्रतिदिन बस चलाने पर एकमुश्त ३१५० रुपये मिलेंगे। यह योजना संविदा व नियमित वर्ग पर लागू की गई है। जबकि संविदा चालक-परिचालकों को ३०० किमी प्रतिदिन से अतिरिक्त बस चलाने पर ५५ पैसे प्रति किमी के हिसाब से प्रोत्साहन मिलेगा। इसी तरह से डिपो कर्मी को दस ड्यूटी पर १२०० रुपये दिए जाएंगे। एआरएम परवेज बशीर ने बताया कि डिपो में सभी ८६ बसों को दुरूस्त कराया गया है। अनुबंधित बसों के चालक-परिचालकों के साथ स्वामियों को भी इस बाबत निर्देश दिए गए है। सबसे अधिक जोर पूर्वांचल क्षेत्रों के लिए रहेगा। २५ मार्च से डिपो के सभी चालक-परिचालक, कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगाई गई है।

 

टैलेंट हंट शो का आयोजन11 News 7 |
मुजफ्फरनगर। दून वैली पब्लिक स्कूल में बेबी शो एवं छुपा रुस्तम (टैलेंट हंट शो) का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में आठ वर्ष के बच्चों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने द्वीप प्रज्वलित व गणेश वंदना कर किया। बेबी शो के निर्णायक मंडल में डा. गरिमा अग्रवाल जैन (बाल चिकित्सक), डा. आरती नंदनवार व संतोष शर्मा आदि रहे। इस दौरान छुपा रुस्तम प्रतियोगिता में चार से आठ वर्ष तक के बच्चों ने भाग लिया। जज डा. तारीक (फिजियोथैरेपिस्ट), डा. अरुण अरोरा, डा.मयंक अरोरा (एमबीबीएस), शमिता मलिक, अमित रहे। इस प्रतियोगिता में दो वर्ग रहे, जिसमें सभी वर्गों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार रखे गए। इसके अलावा सनशाइन स्माइल, छोटे कलाकार, बेस्ट हेयर डू, मोस्ट एक्टिव बेबी शो जैसे कई पुरस्कार रखे गए। कार्यक्रम में जी स्कूल की चेयरमैन सीमा शर्मा, राज किशोर गुप्ता, अनुराग सिघल, जसवीर कौर, ईवा गुप्ता आदि मौजूद रहे।

 

एसपी ट्रैफिक प्रदीप राय के सामने समस्याएं रखी
पुरकाजी। चेयरमैन जहीर फारूकी ने एसपी ट्रैफिक प्रदीप राय के सामने दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की परेशानियों को रखा। बताया कि शिवरात्रि के स्नान के दौरान नारसन से मध्य प्रदेश, राजस्थान व दिल्ली आदि राज्यों की बसों को धमात पुल से जाने के लिए लौटाया गया था। धमात पुल पर गार्डर लगा होने के चलते बसे वहां से भी नहीं जा पायी। इसके चलते सैकड़ों यात्री पूरी रात सड़कों पर बैठे रहे। एसपी ने आश्वासन दिया कि इस बार बसों को बोर्डर पर नहीं रूकने दिया जाएगा। जहीर फारूकी, चेयरमैन, नगर पंचायत पुरकाजी ने बताया कि एसपी ट्रैफिक हरिद्वार ने नगर पंचायत के कैमरों को कुंभ प्रशासन से कनेक्ट करने की मांग रखी है। जिले के अफसरों से बात करने के बाद ही एसपी की मांग पर काम किया जाएगा।

 

नगर पंचायत के आधुनिक कैमरों को हरिद्वार प्रशासन से जोड़ा जाएगा12 News 5 |
मुजफ्फरनगर। कुंभ मेला में सहयोग के लिए नगर पंचायत के आधुनिक कैमरों को हरिद्वार प्रशासन से जोड़ा जाएगा। इसके लिए हरिद्वार के एसपी ट्रैफिक ने चेयरमैन से मिलकर सहयोग मांगा है। वहीं, एसपी ने बताया कि स्नान के दौरान आठ दिन तक हरिद्वार में बड़े ट्रकों का आना प्रतिबंधित रहेगा।
हरिद्वार के एसपी ट्रैफिक प्रदीप राय ने नगर पंचायत कार्यालय में चेयरमैन जहीर फारूकी से मुलाकात की। राय ने कस्बे के भीतर व प्रदेश की सीमा पर लगे आधुनिक कैमरों को देखा। एसपी ने मेले में ट्रैफिक कंट्रोल के लिए चेयरमैन से कैमरों का लिक देने की मांग रखी। राय ने बताया कि १२ अप्रैल को सोमवती अमावस्या व १४ अप्रैल को संक्रांति व बैशाखी पर्व पर देशभर से कुंभ में भारी भीड़ उमड़ेगी। भीड़ को लेकर अभी से सारी व्यवस्था बनाई जा रही हैं। इसके लिए सिडकुल में फैक्ट्री स्वामियों से बात कर आठ से १५ अप्रैल तक हर तरह के माल वाहन व बड़े ट्रकों की उत्तराखंड में एंट्री को प्रतिबंधित कर दिया गया है। बताया कि दिल्ली तक हाइवे पर फ्लैक्सी लगायी जाएंगी। मेरठ और छपार के टोल प्लाजा पर उत्तराखंड पुलिस हरिद्वार आने वाले यात्रियों को फ्लैक्सी व पंपलेट के माध्यम से घाट, पार्किंग और आने-जाने वाले रास्तों की जानकारी देगी। इस दौरान अखिलेश शर्मा, विपेंद्र कुमार व हाफिज मोहसिन आदि मौजूद रहे।

 

 

पानी का संकट गहराया
जानसठ। कस्बे में पानी का संकट गहराने लगा है। नगर पंचायत की टंकी के चार बोरिंग फेल होने के कारण पानी नहीं मिल पा रहा है। अधिकारियों की उदासीनता के चलते नए बोरिग करने की अनुमति न मिलने से लोगों में रोष है।
कस्बे में पानी का संकट दिनों दिन गहराता जा रहा है लोग टंकी के पानी के लिए मारे मारे फिर रहे है। टंकियों में पानी न के बराबर आ रहा है। इसके चलते लोगों के घरों पर रखी पानी की टंकी शो पीस बनी हुई है। ईओ विनोद कुमार शुक्ला से बात की तो उन्होंने बताया कि वर्तमान में नगर पंचायत की दो टंकी है, जो क्षमता के अनुसार काम कर रही हैं। इन टंकियों को भरने के लिए कस्बे में विभिन्न स्थानों पर छ बोरिग बने हुए है, लेकिन अचानक दो माह में एक पुराने नगर पंचायत कार्यालय का बोरिग व ब्लाक परिसर के सामने का बोरिग बैठ गया। साथ ही बुध बाजार व गंज मोहल्ले का बोरिग भी क्षमता से आधा पानी ही दे पा रहा है। उन्होंने बताया कि एक बोरिग के लिए १५ वें वित की कार्य योजना बन कर जा चुकी है लेकिन अभी पास न होने के कारण काम नहीं हो पा रहा है। जबकि दूसरा बोरिग राज्य वित्त से कराया जा रहा है जिसके लिए टेंडर जारी किया जा चुका है। जिसके चलते जल्द ही पानी की समस्या का निदान किया जा सकेगा। कस्बे के शिवकुमार, नेत्रपाल, सुरेश कुमार, मसूद ने बताया कि यदि शीघ्र की पानी की समस्या का निदान नहीं किया गया तो लोग सड़कों पर आने के लिए ममजबूर हो जाएंगें।

 

नई मंडी सीओ हुआ तबादला
लखनऊ/मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दूसरे दिन भारी संख्या में तबादले किए गए पुलिस विभाग में १२५ सीओ के तबादले किए गए। इसके तहत नई मंडी सीओ धनंजयकुशवाहा को बस्ती तथा शरद चंद्र शर्मा को गौतमबुद्ध नगर से मुजफ्फरनगर के लिए स्थानांतरित किया गया है।

 

पौधे लगाओ जल बचाओ कार्यक्रम का आयोजन
मुजफ्फरनगर। नाना जी देशमुख पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में जल दिवस के उपलक्ष में पौधे लगाओ जल बचाओ कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें प्रतिभागियों को पानी को बर्बाद न करने की शपथ दिलाई गई। साथ ही संस्थान में लगे रेन वाटर हार्वेस्टिग प्लांट को दिखाकर जल सरंक्षण के बारे में समझाया गया। कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक कांति राठी ने कहा कि रसोई, बाथरूम आदि में पानी उतना ही प्रयोग में लाएं कि जितना आवश्यक हो। बर्तन साफ करने वह नहाने धोने में अनावश्यक पानी बर्बाद न करें तथा पानी का हमेशा सदुपयोग करें। देश के कई स्थानों पर जल की उपलब्धता कम होती जा रही है समय रहते हमें जल को बचाने के तरीकों को अपनाना होगा। इस मौके पर प्रतिभागियों को पानी को बर्बाद नही करने की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में अमित कुमार, गौरव कुमार, संदीप भटनागर, संजना, विपिन कुमार मित्तल, ओमप्रकाश, प्रवीण बालियान, पूजा चौधरी, सविता चौहान, शैंकी भाटी, पिकी, नीतू रेणु, संगीता, प्रमिला, संतोष, सोनम आदि मौजूद रहे।

 

बिजली बचाने की कवायद शुरू
जानसठ। गर्मी बढ़ने के साथ ही विद्युत विभाग भी सक्रिय हो गया है। विभाग ने लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाकर बिजली बचाने की कवायद शुरू कर दी है। गर्मियों के सीजन में बिजली लोगों को बिना किसी रूकावट के मिल सके इसके लिए विद्युत विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। जेई कपिल कुमार ने बताया कि गर्मी का सीजन शुरू होते ही बिजली पर दबाव बढ़ जाता है। जिसके लिए लोगों को जागरूक करने का प्रोग्राम बनाया गया है। उन्होंने बताया कि विद्युत कर्मचारी घर-घर जाकर लोगों को बताएंगे कि जब जरूरत न हो तो बिजली का इस्तेमाल न करें। लोगों को प्राकृतिक हवा व रोशनी का इस्तेमाल करना चाहिए। एसी कुछ देर चलाकर बंद कर देना चाहिए, ताकि बिजली बचाई जा सके। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा ताकि गर्मी में लोगों को बिना किसी बाधा के बिजली मिल सके और लोगों के बिल कम आने से उनके पैसे की बचत भी हो सकेगी।

 

 

रालोद नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल पीडित परिवार से मिला14 News 3 |
खतौली। रालोद नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल गांव में बच्चों के पीड़ित परिवार से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार से मिलकर इस जघन्य अपराध के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में न्याय दिलवाने का भरोसा दिया। पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष चौधरी यशवीर सिंह ने पीड़ित परिवार से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। आरोपियों को सख्त सजा दिलवाने का आश्वासन भी परिजनों को दिया। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि दुख की इस घड़ी में रालोद पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है।
रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह के निर्देश पर क्षेत्रीय अध्यक्ष चौधरी यशवीर सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल खतौली के इस गांव में पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिले। गांव में ही एक बच्चे के साथ किए गए कुकर्म तथा दूसरे बच्चे की गला दबाकर की गई हत्या के मामले में पीड़ित परिवार से मिला। क्षेत्रीय अध्यक्ष चौधरी यशवीर सिंह ने पीड़ित परिवार से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। उन्होंने पीड़ितों को आश्वस्त किया कि जिसने भी यह जघन्य अपराध किया है, उसको कड़ी सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने भरोसा दिया कि यह मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए। इसके लिए भी बात की जाएगी। पीड़ित परिवार से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महासचिव मनोज चौधरी, क्षेत्रीय महासचिव ओडी त्यागी, अभिषेक चौधरी गुर्जर, धर्मेंद्र तोमर, चंदर प्रधान आदि शामिल रहे।

 

 

फूलों की होली धूमधाम से मनाई15 News 6 |
मुजफ्फरनगर। सेक्युलर फ्रंट द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी फूलों की होली बहुत धूमधाम से मनाई गई और देश की एकता व अखणता को समर्पित करते हुए अपने वतन में अमन व शान्ति के लिये प्रार्थना की गई शहर गोशाला में इस वर्ष भी सदभाव के रंग फूलो की होली संग से होली मिलन कार्यक्रम में सर्वसमाज के प्रतिष्ठित प्रबुद्ध नागरिक जनों का उमड़ा हुजूम सब ही ने मुक्त कंठ से की शानदार आयोजन की प्रशंसा और अतिथियों ने कार्यक्रम को आशीर्वाद देते हए सेक्युलर फ्रंट के पदाधिकारीयो को व कार्यक्रम को समय की आवश्यकता बताया। कार्यक्रम में गुरु माहराज श्रीमद्भागवत कथावाचक अजय जी, महामंडलेश्वर गोपालदास जी महाराज, मौलाना अब्दुल कादिर शहर काजी तनसीर,मौलाना बासित, श्री मोहन जी व गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष अमरजीत सिडाना व बार संघ अध्यक्ष कली राम जी सचिव अरुण शर्मा पूर्व अध्यक्ष प्रमोद त्यागी, नसीर काजमी,अंजू अग्रवाल अध्यक्षा नगर पालिका व रेवती नन्दन व सुनील सिंघल व संजय मित्तल देवराज पवार कुल्लन देवी , असद फारूकी, विकास बालियान, डॉ प्रोफेसर आर के सिंह कृष्ण गोपाल मित्तल डॉ नजमुल हसन अमीर आजम एडवोकेट बी के यू के शाहिद आलम रहे संचालन गौहर सिद्दीकी ने किया कार्यक्रम मे मुर्शिद खान, बदरुज्जमा खान, गुलफाम अहमद, नादिर राणा, नफीस अहमद, मौ० शाहवेज, गुलबहार मलिक एड। पण्डित सतीश शर्मा महेश बंसल शलभ गुप्ता एड व राकेश त्यागी,अरविंद गर्ग, बोहरन लाल, अरविंद गर्ग नन्दकिशोर शर्मा सरदार सतनाम सिंह देश बन्धु हाजी लियाकत प्रवीण जैन राहुल वर्मा राजीव वर्मा मोहन लाल वर्मा राजीव वर्मा सरदार बलविंदर सल,गुर बच्चन सिंह हाजी शफीक मौलाना आबाद व भूरा कुरैशी अनीस अहमद अशोक बाठला. कुँवर सेन एस कश्यप नवीन कश्यप. महबूब आलम ऐडवोकेट. फेज उर रहमान शाहवेज अंसारी, इंजीनियर नफीस राना, डॉ फुरकान मास्टर नजर इकरार फारूकी फहीम सिद्दीकी राजीव शर्मा मंनोज वर्मा,बॉबी सभासद, असद पाशा अल्ताफ मिशल सूर्य राणा , असद फारूकी ,शफीक अहमद थानवी कार्यक्रम को सफल बनाने मे बदर खान.इकराम कस्सार .शमीम कस्सार. मुर्शिद खान .शाहवेज राव .नफीस आजाद. शाहनवाज मलिक. शाहजेब खान मास्टर इसरार राशिद सिद्दीकी आदि का सहयोग रहा।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =