Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Farmers Protest: किसानों की लगातार बढ़ती रही भीड़, अधिकाशं बाजार रहे बंद

Farmers Protest:मुजफ्फरनगर। किसान महापंचायत को लेकर बड़ी संख्या में लोग पंचायत स्थल पर पहुंचें। पंजाब, हरियाणा और पूर्वी उत्तर प्रदेश के किसानों का आगमन जारी रहा। हुक्का गुडगुडाते और भंडारे में चाय नाश्ता व भोजन करते किसानों में जबर्दस्त उत्साह रहा। अधिकारियों के साथ भारी पुलिस बल व अर्ध सैन्य बलों के जवान खुद एसएसपी की निगरानी में व्यवस्था में लगे रहे। तमाम सड़कों पर वाहनों के कारण जाम के हालात भी नजर आये।

शनिवार से ही किसानों के आगमन के क्रम के चलते शहर की सड़कों का नजारा शनिवार को पूरी तरह से बदला बदला सा नजर आया। पांडाल और सड़कों तक किसानों के जत्थे सोते या हुक्का गुडगुडाते दिखाई दिए। महापंचायत में शामिल होने के लिए पहुंचे किसानों के लिए शहर में तमाम स्थानों पर भंडारों में भीड़ नजर आ रही है।

महापंचायत में शामिल होने के लिए पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के किसान लगातार पहुंचें। पूर्वी उत्तर प्रदेश के किसान बसों से पहुंचते रहे। राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान पर संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी आवासीय व्यवस्था में जुटे रहे।

किसानों ने सरकुलर रोड पर भंडारों के अलावा ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भंडारे शुरू हुए तो सड़क की एक लेन जाम हो गई। खुद एसएसपी अभिषेक यादव ने तमाम स्थानों पर व्यवस्था देखी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

हवा में लहराए किसानों ने तिरंगे गमछे, लगाए नारे

महापंचायत शुरू होने से पहले आयोजकों ने राकेश टिकैत का हरे, नारंगी और सफेद गमछे हवा में लहराकर स्वागत किया और महापंचायत को शुरू कराने की हामी भरी। पंचायत स्थल पर भारी संख्या में युवा किसान नजर आए। किसानों का उत्साह किसी उत्सव से कम नहीं लग रहा है।

अधिकाशं बाजार रहे बंद
मुजफ्फरनगर। नई मंडी, गांधी कालोनी में साप्ताहिक बाजार बंदी के कारण अधिकाशं दुकाने स्वतः ही बंद रही लेकिन बाजारों में लोगों की आवाजाही जारी रही। दोनों ही स्थानों पर भाकियू के वालिटेयिर्स कम नजर आये यद्यपि पुलिस फोर्स दोनां जगह काफी रही। शहर में भगत िंसह रोड, शामली रोड, हनुमान चौक, लोहिया बाजार, रूड़की रोड, कच्ची सड़क, सर्राफा बाजार, दाल मंडी, पान मंडी में अधिकाशं दुकानदारों ने स्वेच्छा से ही दुकाने बंद रखी।

मीठे शर्बत ने समा बांधा
मुजफ्फरनगर। प्रकाश चौक पर नवगठित क्रांति सेना ने किसान रैली में आये हुए किसान प्रतिनिधियों के सम्मान में मीठे शर्बत की व्यवस्था कर रखी थी। हजारों की संख्या में किसान प्रतिनिधियों ने मीठे शर्बत का आनंद लिया और अपनी प्यास बुझाई। इस कार्य में देवेंद्र चौहान, शरद कपूर और शैलेंद्र शर्मा की भूमिका उल्लेखनीय रही।

खाने के पैकेट वितरित किये
मुजफ्फरनगर। जीआईसी मैदान में हो रही किसान पंचायत के लिए जहां रालोद ने तमाम जगह भंडारे लगाए वहीं पूर्व जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी गौरव स्वरूप ने १०००० खाने के पैकेट वितरित किए। गौरव स्वरूप पंचायत में किसानों की सेवा में जुटे हुए हैं।

उन्होंने एसडी इंटर कॉलेज बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज सहित कई जगह किसान पंचायत की व्यवस्थाओं के लिए खोली। सुबह से लगातार गौरव स्वरूप खुद खड़े होकर किसानों को भोजन कराते नजर आए। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट व शलभ गुप्ता भी मौजूद थे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 4 =