Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: 755 करोड़ रुपए की कुल लागत वाली 101 किमी कुल लंबाई की 3 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास

Muzaffarnagar News:मुजफ्फरनगर। केन्द्रीय सडक एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे से प्रदेश में सियासी पारा चढने लगा है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज दोपहर के वक्त सरकूलर रोड स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान मे आयोजित जनसभा को सम्बोधित करने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज की सभा को किसानों के नेता चौ. चरण सिंह को समर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा किसानों के लिए संघर्ष किया है।

केद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में कपास सस्ता है, कपडा महंगा है गेहूं सस्ता है ब्रेड, बिस्कुट महंगा है टमाटर सस्ता है, सोस महंगा है। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी उपज का जो भाव मिलना चाहिए वह उनको नहीं मिल रहा है। सरकार चाहती है कि किसान अन्नदाता के साथ-साथ ऊर्जावान बने।

उन्होंने अपने संबोधन में अनेक योजनाअें का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तराखंड से जुडी 755 करोड रूपये की योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। केंन्द्रीय सडक एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा शामली में ग्रीन फील्ड बाईपास के निर्माण के अलावा पुरकाजी-लक्सर मार्ग के करीब 15 किलोमीटर का चौडीकरण जो कि 227 करोड से होगा।

इससे यूपी-उत्तराखंड में आवागमन आसान होगा। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा मेरठ-मुजफ्फरगनर मार्ग पर 21 स्थानो पर सुरक्षा कार्यो का जो निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है उन कार्यो का भी उदघाटन किया। विदित हो कि पुरकाजी-लक्सर मार्ग के दो लेन पेल्ल्ड शोल्ल्डर सहित ईपीसी मोड के अंतर्गत चौडीकरण और सुदृढीकरण का कार्य 227.06 करोड से कराया जाएगा। 15 किमी के इस मार्ग के निर्माण से दो राज्य के लोगों को लाभ मिलेगा।

निकटवर्ती जनपद शामली में मेरठ-करनाल हाईवे से पानीपत खटीमा मार्ग से जोडने वाले ग्रीन फील्ड बाईपास का निर्माण कार्य चल रहा है जिसमें 326 करोड रूपये की लागत से आठ किमी का बाईपास बनना है, जिससे उत्तर प्रदेश के अलावा हरियाणा और पंजाब तक आवागमन अब आसान हो सकेगा। उन्होने कहा कि देश में गेहूं और चावल मांग से ज्यादा है। चावल व गेहूं सरकारी गोदामों में भरे पडे है।

हम चाहते है कि किसान गेहूं और गन्ने के अलावा सरसों, कपास के साथ-साथ अन्य फसलों का भी उत्पादन करे। उन्हेंने कहा कि महाराष्ट्र का किसान एक एकड में 105 टन से 140 टन तक गन्ना पैदा करता है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के किसानों को संदेश दिया कि राजमार्गो की नई सौगात मिलने के साथ-साथ वे अपनी खेती में फसलों का नये तरीके से उत्पादन करे जिससे देश की मुख्यधारा से जोडा जा सके और खेती लाभ का सौदा बन सके।

उन्होंने कहा कि गांव को समृ(शाली बनाना है और पैट्रोल में इथोनोल डालने से जहां एक ओर विदेश से पैट्रोल डीजल नहीं मंगाना पडेगा वहीं दूसरी ओर हमारे ग्रामीण क्षेत्रों में इथोनोल का उत्पादन होने से किसानों की माली हालत बढ़ेगी। जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि मैंने कई विदेशी कम्पनियों से बात कर बाइक व स्कूटर में फ्लैक्स इंजन लगाने का अनुरोध किया है जिससे इथोनोल के द्वारा उक्त वाहन कम कीमत पर चल सकेंगे नई तकनीक से बन रहा इथोनोल 62 रूपये लीटर के हिसाब से मिलेगा।

जिससे कि किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ-साथ आम व्यक्ति पर भी बोझ कम पडेगा। उन्होंने कहा कि हाईवे निर्माण से दिल्ली से देहरादून की दूरी दो घंटे में पूरी होगी। इसी तरह पूरे देशभर में अनेक एनएच बनाये जा रहे है जिनमें दूरियां बहुत ही कम समय में पूरी की जा सकेगी।

सभा को जनरल वीके सिंह राज्यमंत्री सडक परिवहन, संजीव बालियान केंद्रीय राज्यमंत्री, सुरेश राणा गन्ना मंत्री उत्तर प्रदेश, सुरेश खन्ना कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश, कपिलदेव अग्रवाल स्वतंत्र प्रभार मंत्री, विधायक उमेश मलिक, विधायक विक्रम सैनी ने सम्बोधित किया। सभा का संचालन सत्येंद्र सिसौदिया जिला प्रभारी मुजफ्फरनगर ने किया।

मंच पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल, जिंप अध्यक्ष डा. वीरपाल निपर्वाल, जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, सतपालसिंह पाल चेयरमैन जिला सहकारी बैंक आदि मौजूद रहे। इसके अलावा अनेक पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कार्यक्रम में मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =