उत्तर प्रदेश

Kanpur News: लोग चीखते रहे और चिल्लाते रहे, लेकिन दबंग लाठियां बरसाते रहे

Kanpur News: कानपुर देहात में बर्बरता की एक ऐसी तस्वीर सामने निकल कर आई जिसे देखकर आप हैरत में पड़ जाएंगे. वायरल वीडियो की तस्वीर देखकर आप ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे की क्या ऐसे भी कोई इंसान इंसान के लिए बेरहम हो सकता है.

रसूलाबाद थाना जिसके अंतर्गत मैदलपुर मुंडेरा गांव में दबंगों के हौसले सातवें आसमान पर हैं. शायद उस ऊंचाई से इन दबंगों को कानून का राज कायम करने की बात कहने वाली पुलिस दिखाई नहीं देती या यूं कहें की पुलिस का कद दबंगों के सामने बौना साबित हो रहा है.

वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि कैसे बातों-बातों में बात इतनी बढ़ गई कि लोगों ने लाठियां हाथ में ले ली और फिर बरसने लगी. लाठियां बरसाने के दौरान दबंगों ने यह भी नहीं देखा कि सामने कौन है और यह लाठियां किसके शरीर पर और कहां पड़ रही है.

बस आंखों में जुनून और गुस्से का कहर एक पक्ष से दूसरे पक्ष पर फूट पड़ा. बात विवाद को खत्म करने के लिए बीच-बचाओ करने पहुंची 2 महिलाएं भी इस वीडियो में देख रही है. लेकिन दिमाग में भरे गुस्से ने बर्बरता की पराकाष्ठा पार कर दी. 

इस जनपद में कई बार पुलिस सवालों के घेरे में खड़ी दिखी है. अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है और अपराधी पुलिस की कार्यशैली को ठेंगा दिखाते नजर आ रहे हैं. अगर जनपद से बर्बरता की ऐसी तस्वीरें आए दिन सामने आती रही तो यह कहना गलत नहीं होगा कि हम उत्तर प्रदेश में नहीं बल्कि जंगलराज में जिंदगी गुजर बसर कर रहे हैं.

इस दौरान लोग चीखते रहे और चिल्लाते रहे, लेकिन दबान लाठियां बरसाते रहे. वे लोग लात-घूंसे और थप्पड़ से लोगों को मार रहे थे. दबंग लोग जमीन पर खींच-खींच कर उसे बेरहमी से मारा रहे थे. यह सब दूर बैठे किसी शख्स ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. बर्बरता की यह वीडियो बनने के बाद जब यह सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो पुलिस के कान खड़े हो गए.

 दरोगा ने 50 हजार रूपये की मांग की-दबाव बना रही थी Police

 मामले में पीड़िता की बात मानें तो उसका साफ तौर से कहना है कि, राजू और शिव सिंह इन दोनों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर हमारे परिवार के लोगों को बेरहमी से मारा है. वहीं पीड़ितों ने जब थाने जाकर पुलिस को जानकारी दी तो आरोप है कि पीड़ित से दरोगा ने 50 हजार रूपये की मांग की गई, तब जाकर उसके घर के चार सदस्यों को छोड़ने की बात कही गई. यह कहना है पीड़िता चंदा देवी का. 

आरोप यह भी है की पुलिस दबाव बना रही थी कि पीड़ित पक्ष समझौता कर ले. वहीं पुलिस की बात मानें तो पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले में पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपी पक्ष के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. लेकिन हर बार खाकी दागदार होती है. उस पर कई दाग लगते हैं और वह सवालों के घेरे में नजर आती है.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15191 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + fifteen =