उत्तर प्रदेश

Noida News: आठ बदमाशों की करीब चार करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति कुर्क

Noida News:  पिछले साल फरवरी में हुये दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले आठ बदमाशों की करीब चार करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति को आज कुर्क किया है. पुलिस प्रवक्ता पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर आलोक सिंह की विशेष न्यायालय द्वारा गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत आठ आरोपियों की करीब चार करोड़ों रुपए की संपत्ति को कुर्क किया गया है.

उन्होंने बताया कि इन आरोपियों ने भरी पंचायत में पिछले साल आठ फरवरी को ताबड़तोड़ फायरिंग कर अमित और सेलक की हत्या कर दी थी. इसमें कई लोग घायल हो गये थे.

 बीते दिनों ही खबर सामने आई थी कि गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस ने अपराधियों/माफिया/गैंगस्टर के खिलाफ चलाए गए विशेष अभियान में अबतक करीब 200 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है. वहीं, उनकी करीब नौ करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है. पुलिस प्रवक्ता ने  यह जानकारी दी थी.

उन्होंने बताया था कि गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने नोएडा सेक्टर-108 स्थित अपने कार्यालय में बीती रात बैठक की और 25 मार्च से शुरू विशेष अभियान के तहत बीते 100 दिन की प्रगति की समीक्षा की.

 समीक्षा के दौरान उपस्थित पुलिस अधिकारियों को सिंह ने अपराधियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. उन्होंने अभियान के बारे में बताया कि इस दौरान छह मामलों में कुल 6,09,55,000 रूपये की संपत्ति जब्त की गई. इसी प्रकार 71 विविध माफियाओं ( भू/खनन/शराब माफिया सहित) सहित कुल 198 आरोपियों के खिलाफ गुंडा व गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी 3,72,25,000 रुपये की कथित अवैध संपत्ति जब्त की गई है.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + ten =