Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: अंतवाड़ा निवासी कांस्टेबल की उपचार के दौरान मौत

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) तहसील खतौली के गांव अंतवाड़ा निवासी एक कांस्टेबल की पिछले कई दिनों से तबीयत खराब चल रही थी, उसका उपचार मेरठ के निजी अस्पताल में चल रहा था। कांस्टेबल की उपचार के दौरान मौत होने के बाद परिवार में कोहराम मच गया। देर सायं उनका शव लाया गया। गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनका अंतिम संस्कार किया गया।

अंतवाड़ा निवासी कृष्णपाल का बड़ा बेटा अनिल उम्र २७ वर्ष बदायूं में कांस्टेबल पद पर तैनात था। अचानक तबीयत खराब होने के कारण उन्हें उपचार के लिए मेरठ भर्ती कराया गया था। बुधवार की दोपहर उनकी मौत हो गई। कांस्टेबल की मौत की सूचना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। उसकी मौत की सूचना बदायूं दी गई।

अनिल का शव सायं के समय गांव लगाया गया। मौत की सूचना के बाद आसपास के रिश्तेदार, परिचित, दोस्त और ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। मुजफ्फरनगर से आई पुलिस टीम ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि अनिल दो भाई है, छोटा भाई अनुज शुगर मिल में कर्मचारी है। परिवार में मॉं ओमवती, पत्नी आशा उर्फ रूबी और चार साल का बेटा शनि उर्फ माटू है।

कोविड के लक्षण मिले तो अंत में करना पड़ेगा मतदान

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) विधानसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी तैयारियों को पूर्ण करने में लगा है। खतौली विधानसभा क्षेत्र में १७१ बूथों पर कोविड हेल्प डेस्क तैनात की जाएंगी। जिन पर आशा कार्यकत्रियों को बैठाकर मतदाता की जांच होगी। जिस मतदाता में कोविड के संभावित लक्ष्ण मिलेंगे, उसका मतदान अंत में कराया जाएगा।

विभागीय स्तर पर १२५ स्वास्थ्य टीमों का गठन किया गया है। जिन्हें प्रशिक्षण दिलाया गया है।विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग ने १७१ मतदान केंद्रों पर कोविड हेल्प डेस्क बनाई है। यहां आशा कार्यकत्रियों को पल्स आक्सीमीटर, पीपीई किट के साथ तापमान मामने के लिए मशीन दी जाएगी। बूथ पर आने वाले प्रत्येक मतदाता को ग्लब्स व मास्क पहने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

बूथ के प्रवेश द्वार पर ही जांच-पड़ताल होगी। मतदाता में कोविड के संभावित लक्ष्ण मिलने पर उसे तत्काल कतार से बाहर खड़ा किया जाएगा। इसे देखभाल के साथ पीपीई किट पहनाई जाएगी।

एमओआइसी डा. अवनीश कुमार ने बताया कि संभावित लक्ष्ण मिलने वाले मतदाता का मतदान के आखिरी घंटे में वोट डलवाया जाएगा। इसके बाद उसके होम आइसोलेट कराया जाएगा।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15108 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 20 =