Muzaffarnagar News:  डीएम ने सुनी समस्याएं, नामांकन की तैयारियां शुरू

Muzaffarnagar News:मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी द्वारा जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण किया। मुजफ्फरनगर कलैक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यलय में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई के अंतर्गत फरयादियों की समस्याओं को सुना गया।

जनता दरबार में मुख्य रूप से भूमि विवाद, कृषि,राशन, जलभराव आदि से सम्बंधित शिकायते प्राप्त हुई। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये।

जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि सम्बन्धित शिकायतो का निस्तारण त्वरित एवं प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

कलेक्ट्रेट में कराई बेरिकेडिंग
मुजफ्फरनगर। प्रशासन ने नामांकन की तैयारियां शुरू कर दी है। कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया। मुख्य गेट से लेकर नामांकन कक्ष तक बल्लियां लगाई जा रही है। १४ से २१ जनवरी तक बगैर पुलिस की अनुमति के एंट्री नहीं मिलेगी। जिले को २५ जोन और १५६ सेक्टर में विभाजित किया गया है।

कलेक्ट्रेट में सभी नामांकन कक्षों को नामांकन के लिए सुरक्षित किया जा रहा है। बाहरी लोग कोई प्रवेश न कर पाए इस तरह की व्यवस्था की जा रही है। जिला प्रशासन ने बुधवार से कलेक्ट्रेट में बल्लियां लगानी शुरू कर दी है। कलेक्ट्रेट के अलग-अलग छह न्यायालयों में नामांकन कक्ष बनाए गए है।

सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार ने बताया कि प्रशासन अपनी तैयारी में जुटा है, किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। प्रत्येक विधानसभा के नामांकन के लिए अलग कक्ष बनाए गए हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी और चुनाव आयोग की गाइडलाइन का किसी को उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा।

कहां किसका होगा नामांकन

विधानसभा नामांकन कक्ष
बुढ़ाना एडीएम प्रशासन न्यायालय
चरथावल उप संचालक चकबंदी न्यायालय
पुरकाजी एडीएम वित्त न्यायालय
मुजफ्फरनगर नगर मजिस्ट्रेट न्यायालय
खतौली बंदोबस्त चकबंदी अधिकारी
मीरापुर चकबंदी अधिकारी सदर

विधानसभा चुनाव में किस दिन क्या
तिथि कार्यक्रम

१४ से २१ जनवरी नामांकन
२४ जनवरी नामांकन पत्रों की जांच
२७ जनवरी चुनाव चिन्ह आवंटन
१० फरवरी मतदान
१२ मार्च मतगणना

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + eighteen =