Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: एमएसएमई को विभिन्न विभागों द्वारा अनेकों तरीकों से प्रताड़ित किया जाता था आईआईए ने सदैव उनकी लड़ाई लड़ी- Kush Puri

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस को मनाने के लिए आईआईए मुजफ्फरनगर चैप्टर द्वारा एक कार्यकारिणी बैठक का आयोजन किया गया । जिसमें आईआईए केंद्रीय कार्यालय द्वारा एमएसएमई की समाज में भागीदारी व आईआईए के वर्षों से एमएसएमई के लिए किए जा रहे संघर्षों की एक वीडियो सभी उद्यमियों के साथ देखी गई।

उसके बाद आईआईए चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर के साथ सभी उद्यमी साथियों ने केक काटकर एमएसएमई दिवस हर्षोल्लास से मनाया।एमएसएमई पर अपने विचार रखते हुए पूर्व चेयरमैन कुश पुरी ने कहा कि गत वर्षो मे एमएसएमई को विभिन्न विभागों द्वारा अनेकों तरीकों से प्रताड़ित किया जाता था आईआईए ने सदैव उनकी लड़ाई लड़ी है व आज परिस्थितियां पहले से बहुत बेहतर है परंतु सूक्ष्म एवं लघु उद्योग द्वारा जब पॉलिसी का गठन होता है और सुझाव माँगे जाते है तो उसमें अपना फीडबैक नहीं देते है जिस कारण नियम लागू होने के बाद हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

आईआईए नेशनल इलेक्ट्रिसिटी कमेटी के सदस्य अश्वनी खंडेलवाल ने कहा कि एमएसएमई भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। उसमें भी सबसे अधिक माइक्रो इंडस्ट्रीज की सहभागिता है सरकार को भी नियमों का सरलीकरण कर ऐसे उद्योगों को बढ़ावा देना चाहिए ।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य श्री नीरज केडिया जी ने कहा कि एमएसएमई डे की सार्थकता तब है जब आज के दिन हम कोई गोल सेट करें, और अगले एमएसएमई डे से पहले उसको अचीव करें।उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि मेरा कोटक महिंद्रा बैंक के साथ विवाद था यदि आईआईए व फिस्मे जैसी संस्थाएं ना होती तो मेरा विवाद हल ना होता । संगठन को मजबूत करने के लिए अपनी समस्याओं को साझा करें, व उसे हल कराने में संस्था का सहयोग करें।

आईआईए चैप्टर  चेयरमैन विपुल भटनागर ने कहा कि आज आईआईए की बात को शासन- प्रशासन से ले कर सभी जनप्रतिनिधि धैर्य पूर्वक सुनते हैं व उसका निराकरण कराते हैं उसके पीछे सभी सदस्य साथियों का निरंतर सहयोग व किसी भी उद्योग की समस्याओं को अपनी समस्या समझ कर साथ खड़े होना हैं। उन्होंने सभी उपस्थित उद्यमियों को विश्व लघु सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग दिवस पर शुभकामनाएं दी, और कहां की यदि उद्योग तरक्की करेगा तो देश तरक्की करेगा।

कार्यक्रम का संचालन आईआईए सचिव श्री मनीष भाटिया जी ने किया व बैठक में उपस्थित सभी उद्यमियों का आभार व्यक्त किया बैठक में सर्वश्री पवन गोयल, जगमोहन गोयल, मनीष जैन, संदीप जैन, मनोज अरोरा, समित अग्रवाल, दीपक सिंघल, राज शाह, यशपाल सिंह, नईम चांद, आदि अनेकों उद्यमी उपस्थित रहे ।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 1 =