Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: प्रशासन का चला बुलड़ोजर,ग्राम समाज की जमीन को कब्जामुक्त कराया

 मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ प्रशासन का बुलड़ोजर लगातार चल रहा है। शनिवार को छपार थाना क्षेत्र के ग्राम महरायपुर में पुलिस व प्रशासन द्वारा १५ वर्षों से कब्जा की गई ग्राम समाज की जमीन को कब्जामुक्त कराया हैं। प्रशासन ने बुलडोजर की मदद से अवैध कब्जे को हटाया।

गौरतलब है कि थाना क्षेत्र छपार के ग्राम महरायपुर के रहने वाले ०४-०५ व्यक्तियों द्वारा ग्राम समाज की जमीन पर करीब १५ वर्ष से अनाधिकृत रूप से कब्जा कर रखा था, जिसकी शिकायत लगातार पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को मिल रही थी।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मामले की जांच कराई गयी, तो मामला सही पाया गया। प्रशासन द्वारा इस कब्जे को हटवाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी थी। शनिवार को छपार थाना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी दल-बल के साथ ग्राम महरायपुर में पहुंचे और ग्राम समाज की कब्जा की गई जमीन को बुलड़ोजर की मदद से खाली कराया।

इस दौरान नायाब तहसीलदार सदर भी मौजूद रहे। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जिस जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है वह लगभग पांच बीघा जमीन है और उसकी बाजारी कीमत लगभग ४० लाख रूपये है।

प्रशासन की इस कार्रवाई को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। इसके अलावा आसपास के गांवों में भी ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करने वाले लोगों में हड़कम्प मचा हुआ है।

हमारी प्राथमिकता नव पीढी को संस्कारित करना

Muzaffarnagar Newsखतौली। (Muzaffarnagar News) कानूनगोयान स्ट्रीट स्थित भागीरथी जैन मंदिर में आचार्य ज्ञान सागर एवं ज्ञेय सागर की प्रेरणा से धर्म शिक्षण एवं प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ कराया गया।

शिविर का शुभारंभ राकेश जैन ने दीप प्रज्जवलन कर करते हुए ण्मोकार महामंत्र के वाचन से हुआ। शिविर मार्गदर्शन धर्म विदुषी डा ज्योति जैन का है । शिविर संयोजक अरूण जैन ने बताया यह शिविर 30 अप्रैल तक आयोजित होगा।

इस शिविर में धर्म के मूल तत्व को समझाने के लिए सांगानेर राजस्थान से विश्रुत शास्त्री व रूपांश पधारे है । शिविर में प्रातः काल से पूजन प्रशिक्षण, दोपहर में 3 बजे से स्वाध्याय कक्षा के अलावा 4 बजे से बच्चों की विशेष कक्षा आयोजित हुई ।

रात्रि मे प्रवचन सभा का आयोजन होगा। विशेष रूप से भक्तामर स्तोत्र व तत्वार्थ सूत्र की कक्षाओं का आयोजन होगा। प्रश्न मंच के द्वारा प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया । शिविर के अंत में लिखित परीक्षा आयोजित होगी । डा ज्योति जैन ने कहा नव पीढ़ी को संस्कारित करना ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है । संतों का मार्गदर्शन जीवन में प्रकाश लाता है। आचार्य विद्या सागर के चित्र के सम्मुख ज्ञान का दीपक प्रज्ज्वलित कर धर्म प्रभावना की कामना की गई ।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − thirteen =