Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News:  भंडारे के साथ मां शाकुम्भरी का जन्मोत्सव सम्पन्न, पर्व पत्रिका का हुआ वितरण

Muzaffarnagar News:मुजफ्फंरनगर। प्राचीन सिद्धपीठ पर मां शाकुम्भरी का प्रकटोत्सव हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया गया। सवेरे से ही श्रद्धालु स्त्री पुरूषों, बच्चों की टोलियां मां की आरती गाते हुए ढोल नगाडों के साथ शाक भाजी व फल मां को अर्पित करने के लिए मंदिर प्रागंण में आती रही।

इस अवसर पर पर्व पत्रिका (त्यौहारावली) का विमोचन माता के आर्शीवाद के साथ कराकर सभी भक्तों को इसका निःशुल्क वितरण किया गया। पूरे दिन श्रद्धालु भक्तजन माता के जयकारें बोलते हुए हलवा पूरी, नारियल छत्र प्रसाद के साथ मंदिर प्रागंण ें आते रहे और अपनी मन्नते अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए माता रानी के दरबार में अर्जी लगाते रहे।

इस अवसर पर भंडारे का भी आयोजन किया गया। जिसमें नगर के प्रबुद्धजनों और भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। सिद्धपीठ वाले गुरूजी ने जानकारी दी है कि पर्व पत्रिका को इस बार जनवरी से दिसम्बर माह के लिए तैयार कराया गया है। माताओं, बहनों की सुविधा के लिए चन्द्रदर्शन, तारादर्शन, होलिका दहन, चन्द्रोदय का सटीक समय इसमे दिया गया है

जिससे महिलाओं आदि को व्रत रखने में सुविधा मिल सके। इस आयोजन में मंदिर के सेवकों पंडित महेश, पं. भूषण लाल, पं. संजय कुमार, पं. सोनू शाडिल्य, बोबी पंडित, शिवकुमार पाल, पं. रमन शर्मा आदि का उल्लेखनीय सहयोग रहा।

चुंगी नम्बर दो पर भी जन्मोत्सव-चुंगी नम्बर दो मिमलाना रोड पर स्थित प्राचीन शनि मंदिर के प्रागंण में भी मां शाकम्भरी का जन्मोत्सव बडे ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विशेष रूप से सहारनपुर से मंगवाया गया चौला मां को पहनाया गया और उनकी पूजा अर्चना की गयी। बाद में भंडारे का आयोजन किया गया।

श्रद्धालुओं ने यहां आकर प्रसाद ग्रहण किया। अनुराग शर्मा (अन्नू किताबो वाले), विकास माहेश्वरी एवं उनकी धर्मपत्नी सहित मंदिर समिति के अन्य सदस्य भी सेवा कार्य में बराबर लगे रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + ten =