Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar: शनिश्चरि अमावस्या पर Shani Dev का हुआ, पंचामृत अभिषेक व विशाल भण्डारा

Muzaffarnagar:  चरथावल मोड स्थित सिद्धपीठ श्री शनिधाम मंदिर में हिन्दु नववर्ष की पहली शनिश्चरी अमावस्या के अवसर पर अनके कार्यक्रम आयोजित हुए, जिनमें भारी संख्या में श्रद्धालु स्त्री पुरूषों ने भाग लिया। और भगवान Shani Dev की पूजा अर्चना के बाद अपने – अपने पितरो की शान्ति के लिये भी प्रार्थना की।

सुबह सवेरे यज्ञ-हवन पूजन के उपरांत मानव कल्याण परिषद के प्रेम प्रकाश एवं उनके साथियों ने सुंदर काण्ड का पाठ किया। इसमे मुख्य यजमान अशोक तायल सपरिवार उपस्थित रहे। दोपहर में भगवान शनिदेव का 31 यजमानों द्वारा पंचामृत अभिषेक किया गया दूध दही घी बूरे नील से अभिषेक करने से शनिदेव सदैव प्रसन्न होते है।

बाद में महा आरती व 56 भोग के साथ विशाल भण्डारा आयोजित किया गया। मंदिर समिति के उपाध्यक्ष शरद कपूर ने दर्शनार्थियों को कलियुग के प्रधानदेवता भगवान शनिदेव की महिमा बतायी।

सि़द्ध पीठ वाले गुरूजी पं0संजय कुमार ने चमत्कारिक भभूत का वितरण करते हुए भक्तों को बताया कि इस बार अमावस्या पर शनिदेव मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे है इसलिये कुंभ राशि के जातको को अनावश्यक वाद – विवाद से बचकर रहना चाहिए और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

शनि के राशि परिवर्तन का अन्य सभी राशियो पर भी व्यापक प्रभाव रहेगा। आयोजन में समस्त पूजा पाठ पं0 केशवानंद, पं0 संतोष मिश्र व पं0 संजय कुमार गुरूजी ने सम्पन्न कराई।

प्रबन्ध समिति की ओर से ललित मोहन शर्मा, मुकेश चौहान, नरेन्द्र पवांर, शरद कपूर की उपस्थिती रही। इस अवसर पर सर्व श्री सतीश , आशीष, उत्तम, अमित, आदि का उल्लेखनीय सहयोग रहा। शनिश्चरी अमावस्या पर भण्डारे का आयोजन सर्व श्री सुशील सिंघल, नीरज सिघंल, की ओर से किया गया।

Dr. Sanjay Kumar Agarwal

डॉ. एस.के. अग्रवाल न्यूज नेटवर्क के मैनेजिंग एडिटर हैं। वह मीडिया योजना, समाचार प्रचार और समन्वय सहित समग्र प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है। उन्हें मीडिया, पत्रकारिता और इवेंट-मीडिया प्रबंधन के क्षेत्र में लगभग 3.5 दशकों से अधिक का व्यापक अनुभव है। वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों, चैनलों और पत्रिकाओं से जुड़े हुए हैं। संपर्क ई.मेल- [email protected]

Dr. Sanjay Kumar Agarwal has 289 posts and counting. See all posts by Dr. Sanjay Kumar Agarwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 18 =