Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar: अपने अंदर बैठे परमात्मा को सफलता के लिए पहचानोः गणाचार्य पुष्पदन्त सागर जी महाराज

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। आचार्य श्री ने अपनी मधुर वाणी से संबोधित करते हुए कहा कि  एक बाहरी भाव है और एक अंतरंग भाव है एक जगत अतश रू का है जहां परमात्मा सदियों से बैठा है जिसे हमने बाहर लाने की कभी कोशिश नहीं की, एक जगत बाहर का है जो घर का है दुकान का है जो पैसा मांगता है और एक जगह अंदर का है जो प्रेम श्रद्धा भक्ति ध्यान मांगता है जो कहता है- मैं ही धर्म तुम्हारी साथी हूं एक पुरुषार्थ धर्म और मेहनत से चलता है । 
अगर पुण्य पास में रहेगा तो दान बढ़ेगा । बाहर की क्रियाओं को करने के लिए धन की आवश्यकता पड़ती है संसार में जो जगत है एक बाहर का जगत है इसरा अन्दर का जगत है अगर जीवन के स्वस्थ रखना चाहते हो तो प्रेम श्रद्धा भक्ति इन सब की आवश्यकता है । अजीब दास्तां है यह ना तुम सुन सके ना हम, यह मंजिले हैं कौन सी ना हम यह समझ सके ना तुम।  किसी की प्रशंसा नहीं कर सकते तो उसकी निंदा भी मत करो । किसी को कुछ दे नहीं सकते तो उसे लज्जित  भी मत करो ।  तुम सबसे ज्यादा समय पदार्थ को देते हो, शिक्षा को देते हो, दुकान को देते हो
घर को देते हो सिर्फ थोड़ी देर जब भी  खाली हो जाए तो भीतर की ओर ध्यान लगाओ परमात्मा को पहचानो । जो चीजें शरीर को बिगाड़ देती है उससे दूर हट जाओ ।    पुण्य को बढ़ाने की प्रक्रिया करनी चाहिए ध्यान करना चाहिए भले दुकान पर बैठे हो । ध्यान कहां से हो मंदिर में जब खाली हो समय का प्रयोग करें । पुण्य को घटाना है तो बाहर दौड़ लगाओ और बढ़ाना है तो अंदर ध्यान लगाओ ।  अगर सफल होना है तो पुण्य पर ध्यान दो सुख की अनुभूति करना है तो अंतस में जाओ आपको साधना करके कुछ कमाना है तो अंतस में जाओगे ।
एक उदाहरण याद आ रहा है एक मुनिराज थे वे साधना में जब बैठे थे उन्हे नाचने गाने की आवाज आती थी उनके सामने एक मकान था उसमे  एक नृत्यागाना नाचती थी गाती थी बहुत लोग वहा आया करते थे उन्होने सोचा एक बार देखो तो वहा क्या हो रहा है,वह देखने के लिये चले नीचे उतरे सडक पार कर रहे थे गाड़ी के नीचे आ गए उनकी मृत्यु हो गई । बुरे काम को देखने के लिए जा रहे थे अगर उनके मन में जिज्ञासा नहीं होती तो उनकी मृत्यु नहीं होती अगर आप सफलता चाहते हैं परमात्मा को अपने घर में बुला लो और आप सफलता प्राप्त कर लो ।
इस दौरान शुरू में चित्र आवरण सुनील जैन रितिक जैन टिकरी वाले और आशीष यादव दीप प्रज्वलन राजन जैन प्रीतुल मशीनरी अविनाश जैन पाद प्रक्षाल अनुज जैन वह ना अमूल जैन और नित्य पूजा का सौभाग्य वीरेंद्र जैन अमित जैन परिवार को प्राप्त हुआ प्रवचन के दौरान नरेंद्र जैन प्रदीप जैन जोला वाले प्रवीन जैन हुंडई मुकेश जैन प्रतीक जैन प्रवीन जैन चीनू रोहित जैन अप्पू नितिन जैन मोंटू मनीष जैन राजेश जैन मंच संचालन पुनीत जैन के के द्वारा और पुष्पदंत युवा मंडल और संपूर्ण मुनि सेवा समिति का सहयोग रहा। आज सभी गुरु भक्तों ने गुरुदेव के चरणों में अर्घ चढ़ाकर भक्ति और आरती की
वर्षायोग सेवा समिति पुष्पदन्त सागर युवा मंडल एवं राजन जैन, प्रवीण जैन, सुशील जैन, प्रदीप जैन, अनुज जैन, शैंकी जैन, जुगून जैन, मुकेश जैन, विक्की जैन, अमूल जैन, अमित जैन सभी संयोजक मंडल का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ । मीडिया प्रभारी चीनू जैन, सुनील जैन, रोहित जैन, चुन्नू जैन ने आकर गुरु चरणों में श्रीफल भेंट किया। सभी गुरुभक्तों का समिति ने आभार व्यक्त किया । मंच संचालन पुनीत जैन द्वारा किया गया ।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15137 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 2 =