उत्तर प्रदेश

Muzaffarnagar: गांव कुल्हेड़ी में एसटीएफ मेरठ की जबरदस्त छापेमारी- शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड, शांतिर दबोचा

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar ) गांव कुल्हेड़ी में एसटीएफ मेरठ की टीम ने जबरदस्त छापेमारी करते हुए अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा है। एसटीएफ ने मौके से एक चर्चित महिला सहित ४ बड़े व शातिर बदमाशों को दबोच लिया। मौके पर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री संचालित होती पाई गई। दबोचे गए बदमाश अवैध हथियार बनाकर आसपास के जनपदों में सप्लाई करते थे।

एसटीएफ मेरठ को मिली थी अवैध हथियार बनाने की सूचना

एसपी एसटीएफ मेरठ कुलदीप नारायण ने बताया कि उन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में अवैध शस्त्रों का निर्माण कर आसपास के जनपदों व राज्यों में सप्लाई किये जाने की सूचना मिल रही थी। जिसके मद्देनजर स्ञ्जस्न मेरठ की कई टीमों का गठन कर सुरागरसी शुरू की गई।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ फील्ड यूनिट मेरठ ब्रजेश सिंह के नेतृत्व में टीमें बनाकर जानकारियां जुटाई गईं। उन्होंने बताया कि इस दौरान मुखबिर तथा अन्य विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से जानकारी मिली कि मुजफ्फरनगर के थाना चरथावल क्षेत्र के गांव कुल्हेड़ी के झील के जंगल में लोग चोरी छिपे ईख के खेत में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री संचालित कर रहे हैं।

एसटीएफ के छापे में बरामद हुए अवैध हथियार, उपकरण

अपर पुलिस अधीक्षक स्ञ्जस्न फील्ड यूनिट मेरठ ब्रजेश सिंह ने बताया कि मुखबिर से मिल रही सूचनाओं के आधार पर एसटीएफ ने संचालित होती अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापेमारी करते हुए अवैध हथियार बरामदगी व बदमाशों की गिरफ्तारी की योजना बनाई गई।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ अधिकारियों को पीनना बाईपास पर मुखबिर ने गांव कुल्हेड़ी के जंगल में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री संचालन की सटीक सूचना दी। जिसके बाद गांव कुल्हेड़ी झील के जंगल में ईख के खेत में सब इंस्पेक्टर अरुण कुमार निगम के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी की । टीम में उनके अलावा सब इंस्पेक्टर संजय कुमार, हेड कांस्टेबल प्रमोद कुमार, हेड कांस्टेबल जोशी राणा, कांस्टेबल विकास बैंसला आदि शामिल रहे।

छापेमारी के बाद मौके से दबोचे १ महिला सहित ४ बदमाश

एएसपी एसटीएफ मेरठ ब्रजेश सिंह ने बताया कि एसटीएफ टीम ने गांव कुल्हेड़ी के झील के जंगल में छोपमारी की जहां अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलती पाई गई। उन्होंने बताया कि मौके से मेहताब पुत्र अशरफ अली निवासी गांव कुल्हेड़ी, तजुबुल पुत्र नसीम निवासी डॉ सेन वाली गली खैर नगर थाना दिल्ली गेट मेरठ तथा नौशाद पुत्र जुल्लू निवासी ग्राम जौला थाना बुढ़ाना मुजफ्फरनगर एवं जमशेदी उर्फ संजीदा उर्फ मोटी पत्नी इस्तकार निवासी ग्राम कुल्हेड़ी को गिरफ्तार किया गया।

हथियारों की हुई बरामदगी, शस्त्र बनाने के उपकरण पकड़े

एएसपी एसटीएम ब्रजेश सिंह ने बताया कि मौके से से ३१५ बोर के १० तमंचे, एक तमंचा ३२ बोर, ३१ अधबने तमंचे ३१५ बोर, ५८ नाल, २ खोखा कारतूस, ३१ लोहे की पत्ती, २ लोहे की प्लेट, २ प्लायर्स, बड़ी हथोड़ी तथा हथियार बनाने के उपकरण भारी मात्रा में बरामद किए गए।

३ से ४ हजार रुपये में आन डिमांड करते थे तमंचा सप्लाई

एसटीएफ मेरठ ने बताया कि गांव कुल्हेड़ी के जंगल में काफी दिनों से तमंचा बनाने की फैक्ट्री का संचालन हो रहा था। बताया कि तमंचे बनाकर ३-४ हजार रुपये में आन डिमांड सप्लाई किया जाता था।

बताया कि तमंचों पर ड्रिल आदि का काम नौशाद अपने घर से के लाता था, और जंगल में सभी आरोपित तमंचों की घिसाई व फिटिंग आदि का काम करते थे। दबोचे गए बदमाशों पर अलग-अलग थानों में २ दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + nineteen =