Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

स्वार्थ के चलते बनाया गठबंधनः सुरेश खन्ना

मुजफ्फरनगर। वंदेमातरम के जयघोष के साथ उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि स्वार्थ के चलते दो पार्टियों ने भाजपा को रोकने के लिए अपना गठबंधन बनाया है। जनता के हितों के बजाये अपना हित चाहने वाले ऐसे नेताओं को जनता आने वाले चुनाव में इसका जवाब देगी। उन्होंने उपस्थित सभी नागरिकों एवं छात्र छात्राओं को अपने मौहल्ले से लेकर नगर में स्वच्छता रखने की शपथ दिलायी।
टाउनहाल मैदान में विशाल स्वच्छता रैली को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि अपने नगर के स्वच्छत बनाये रखे इसके लिए हमे अपने घर से लेकर अपने मौहल्ला, वार्ड और नगर में स्वच्छता अभियान चलाना है। उन्होंने कहा कि देश में मध्यप्रदेश के इन्दौर शहर ने स्वच्छता अभियान का एक उदाहरण पेश किया है। वहां प्रत्येक वार्ड में सर्वेक्षण के दौरान शत प्रतिशत स्वच्छता पायी गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्दौर नगर निगम को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि हम लापरवाही के कारण खाने पीने के सामान के छिल्के आदि सड़क के किनारे फेंक देते है जो स्वच्छता के मुंह पर तमाचा है। उन्होंने कहा कि विदेशी अगर कुछ चीज खाते है तो उसके छिल्के डस्टबीन में फेंकते है उन्होंन कहा कि हम सबको विदेशों से इसी तरह से प्रेरणा लेनी चाहिए तथा नगर के स्वच्छ रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक छात्र छात्रा यह संकल्प ले कि वह अपने परिजनों के साथ मौहल्ले को साफ रखे इसके साथ में वार्ड की स्वच्छता पर ध्यान दे अगर वार्डो में स्वच्छता होगी तो निश्चित रूप से हमारा नगर स्वच्छ रहेगा। उन्होंने कहा कि 31 जनवरी तक स्वच्छता को लेकर सर्वेक्षण अभियान शुरू किया है इसमे स्वच्छता अभियान से जुड़े स्वयंसेवक घर-घर जाकर प्रत्येक व्यक्ति से कुछ प्रश्न पूछेंगे। उनका जवाब यदि हां में मिलेगा तो यह नगरपालिका मुजफ्फरनगर के लिए गर्व की बात होगी। उन्होंने कहा कि हम सबका प्रयास है कि मुजफ्फरनगर को भी स्वच्छता में प्रदेश में स्थान मिले। सुरेश खन्ना ने कहा कि प्रदेश में दो पार्टियों ने स्वार्थ के चलते राजनीतिक नेतृत्व प्राप्त करने के लिए गठबंधन बनाया है वे सिर्फ अपना भला देखते है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का भला देखते है।

उन्होंने कहा कि यह गठबंधन कैसे चलेगा यह तो समय ही बतायेगा लेकिन स्वार्थ के चलते जो उन्होंने काठ की हांडी चूल्हे पर चढ़ाई है उसमे लम्बे समय तक उनकी दाल नहीं गलने वाली है। श्री खन्ना ने नगरपालिका परिषद चेयरमैन अंजू अग्रवाल से कहा कि उनके वार्ड में जनकपुरी, रामपुरी आदि में जो जलभराव की समस्या है उसके लिए जिलाधिकारी के माध्यम से प्रस्ताव उनके पास भेजे वे शीघ्र ही उसका समाधान करेंगे। उन्होंने नगरपालिका के पास जो पैसा है वह जनप्रतिनिधियों से वार्ता कर उसे नगर विकास में लगाये। स्वच्छता रैली में सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान ने नगरपालिका पर जमकर भडास निकाली तथा कहा कि अब मजबूर होकर जनप्रतिनिधियों को नगर में बद से बदतर हो रही सफाई की व्यवस्था के अपने हाथ में लेना पडैगा। नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि मंत्री सुरेश खन्ना रिकार्डबार आठवीं बार चुनाव जीते है वो अपने क्षेत्र में कितने लोकप्रिय है यह इसी से पता लगता है। उन्होंने कहा कि नगर विकास मंत्री को उन्होंने नगर के विकास के लिए कुछ प्रस्ताव दिये है जिस पर शीघ्र ही उन प्रस्तावों पर अमल होगा। विधायक उमेश मलिक, विधायक प्रमोद ऊटवाल आदि नेभी विचार रखे।

कार्यक्रम के उपरान्त नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने विभिन्न स्कूलों से आये छात्र छात्राओं द्वारा निकाली जा रही स्वच्छता रैली का हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया। रैली नगर के झांसी रानी, शिव चोक, नॉवेल्टी चोक ,अंसारी रोड, ब्राह्मण कालिज रोड , व बालाजी मंदिर रोड से होते हुए टाउन हॉल पर समाप्त हुई। इस दौरान जिलाधिकारी राजीव शर्मा, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, एसपी सिटी ओमवीर सिंह, एडीएम प्रशासन अमित कुमार, सांसद संजीव बालियान, भाजपा जिलाध्यक्ष डा. सुधीर सेनी, आयुष बोर्ड के चेयरमैन डा. सुभाष शर्मा, नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक, पुरकाजी विधयाक प्रमोद ऊटवाल, चरथावल विधायक विजय कश्यप, खतौली विधायक विक्रम सैनी, पूर्व विधायक अशोक कंसल, पूर्व जिलाध्यक्ष सतपाल सिंह पाल, पूर्व जिलाध्यक्ष देवव्रत त्यागी, राजीव गर्ग, हरीश अहलावत, शरद शर्मा, एकता गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी अचिन्त मित्तल, सुषमा पुंडीर, प्रवीन शर्मा ब्रहमपुरी, वैभव त्यागी, प्रवीन शर्मा ट्रांसपोर्ट, पंकज माहेश्वरी, प्रियांशु जैन, मनोज वर्मा, राजीव शर्मा सभासद, श्रीमोहन तायल, मंडल अध्यक्ष सुनील दर्शन, रोहताश पाल, सुनील शर्मा, अशोक बाटला, संजय अग्रवाल, अमित राठी प्रमुख, जितेंद्र कुच्छल, श्याम सिंह सैनी आदि भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + eleven =