उत्तर प्रदेश

भगवाधारी साधु संगम एक्सप्रेस के AC कोच में आग जलाकर हाथ सेंक रहे थे- Rakesh Tikait

संगम एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार को यात्रियों द्वारा एसी कोच में आग जलाकर हाथ सेंकने की घटना को गंभीरता से लेते हुए नार्थ सेंट्रल रेलवे ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है. इसके साथ ही रेलवे ने पूरे मामले में जांच भी बैठा दी है. मामले में आग जलाने के आरोपियों का पता लगाकर उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाई किये जाने का भी दावा किया जा रहा है.

ट्रेन के एसी कोच में टॉयलेट के पास आग जलाकर हाथ सेंकने का वीडियो रेलवे अफसरों को भेजकर मामले की शिकायत की गयी थी. वीडियो में दिख रहे लोग भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं जैसे सिर पर हरे रंग की पगड़ी बांधे और हरा गमछा रखे हुए थे. जबकि भारतीय किसान यूनियन के अधिवेशन में शिरकत करने प्रयागराज आए राष्ट्रीय प्रवक्ता Rakesh Tikaitका साफ कहना है कि कुछ भगवाधारी साधु ठंड से बचने के लिए आग जलाकर हाथ सेंक रहे थे. जिसे उनके लोगों ने जाकर बुझाया है.

Rakesh Tikait ने कहा है कि सूबे में संत की सरकार है. इसलिए साधुओं को कंबल दिया जाना चाहिए, ताकि साधुओं को ठंड न लगे. हालांकि प्रयागराज में हुए भारतीय किसान यूनियन के अधिवेशन में शामिल होने के लिए मेरठ से बड़ी संख्या में किसान बुधवार को संगम एक्सप्रेस ट्रेन से प्रयागराज आ रहे थे. उसी दौरान ट्रेन के एसी कोच के अंदर टॉयलेट के पास में क्षेत्र में कुछ लोगों ने आग जलाकर हाथ पैर सेंकना शुरू कर दिया था.

एसी कोच में सवार दूसरे यात्रियों ने जब इसको देखा तो उन्होंने वीडियो बनाकर रेलवे अफसरों को ट्वीट कर आग बुझाने और उनके खिलाफ कार्यवाई किए जाने की मांग की थी. जिसके बाद ट्रेन को बीच रास्ते मे रोककर ट्रेन में मौजूद सुरक्षा बलों ने आग बुझाया और ट्रेन को आगे बढ़ाया. जिसके बाद ट्रेन के कानपुर पहुंचने पर ट्रेन को रोककर उसमें सघन जांच कर आग जलाकर हाथ पैर सेंकने वालों की तलाश शुरू की गई, लेकिन वो नहीं मिले.

जिसके बाद रेलवे की तरफ से वहीं पर अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज करवाया गया. नार्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय के मुताबिक ट्रेन में ज्वलनशील पदार्थ लेकर यात्रा करने पर पाबंदी है. उसके बावजूद ट्रेन के अंदर आग जलाया जाना अपने आप में बेहद खतरनाक घटना है. जिसको गंभीरता से लेते हुए आग लगाने वालों का पता लगाया जा रहा है और उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =