Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

जिम्मेदारी को मिलकर करेंगे पूर्णः प्रमोद त्यागी

मुजफ्फरनगर। सपा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि गन्ना मिल चलते लगभग एक माह हो चुका है लेकिन आज तक गन्ने के भाव घोषित नहीं हुए है जोकि किसानों का सरासर उत्पीड़न है। कई चीनी मिलों पर अभी तक पिछले साल का भी गन्ना भुगतान का बकाया है लेकिन सरकार की सुस्ती के चलते किसानों का भुगतान न करके अन्याय हो रहा है। गन्ने की पत्ती व पराली का इतंजाम करना सरकार की जिम्मेदारी है। सरकार को चाहिए कि फैक्ट्रियों के प्रदूषण यंत्र चालू करवाकर प्रदूषण को कंट्रोल करे।
समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने बताया कि आज जिला समाजवादी पार्टी ने बाबा साहब अम्बेडकर का निर्वाण दिवस मनाया तथा मुजफ्फरनगर की सपा सहयोगियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का धन्यवाद पारित किया। प्रमोद त्यागी ने कहा कि जनपद में गौवंश लावारिस घूम रहे है। किसानो की फसलों का नुकसान कर रहे है।

मुख्यमंत्री को चाहिए कि अपने हर कार्यकर्ता के यहां गौवंश का पालन कराये। प्रमोद त्यागी ने कहा कि यूपी में 8.5 प्रति यूनिट बिजली का भाव वसूल किया जा रहा है जबकि दिल्ली में बिजली के रेट बहुत ही कम है। अतः उत्तर प्रदेश में भी दिल्ली की तर्ज पर वही ंभाव लिये जाये। मा. हाईकोर्ट का आदेश है कि बकाया गन्ना भुगतान पर किसानों को ब्याज दिया जाये लेकिन ऐसा न करके मा. हाईकोर्ट का अपमान किया जा रहा है।

प्रमोद त्यागी ने बताया कि एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में लैगिंग अपराध 0.7 प्रतिशत बढे है साथ ही साथ अन्य अपराध दरों में भी काफी वृद्धि हुई है। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि भाजपा अन्य दलों पर आरोप लगाती है कि उनमे परिवारवाद है

जबकि भाजपा वाले खुद ही परिवारवाद को बढावा दे रहे है। प्रमोद त्यागी ने प्याज को लक्ष्य बनाते हुए कहा कि प्याज गरीब का भोजन है परंतु प्याज के दाम आसमान छू रहे है। इससे गरीबों का भोजन भी छीनने के आसार बन गये है। प्रेसवार्ता में पूर्व मंत्री मुकेश चौधरी, पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामलाल सैनी, वसी अंसारी, पूर्व मंत्री उमाकिरण, सत्यवीर प्रजापति, सोमपाल बालियान, बोबी त्यागी, जिया चौधरी, मुकेश चौधरी, महेश बंसल, राजीव बालियान आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk