उत्तर प्रदेश

गोवंशीय एवं महिषवंशीय पशुओं में टैंंगंग कार्य 15 जनवरी तक शत प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाये

मुजफ्फरनगर। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि भारत सरकार के निर्देशानुसार राष्ट्रीय पशु रोग नियन्त्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत पशुपालन विभाग द्वारा 01 अक्टूबर 2020 से गोवंशीय एवं महिषवंशीय पशुओं में टैंंगंग कार्य अभियान के रूप में किया जा रहा है।

उन्होने बताया कि यह कार्य समस्त पशुओ में 30.11.2020 तक पूर्ण किया जाना था परन्तु आपके द्वारा कार्यक्रम में रूचि न लिए जाने के कारण निर्धारित अवधि में टैंगिंग कार्य पूर्ण नही किया गया।

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार शत प्रतिशत टैंगिंग पूर्ण करने के लिए अन्तिम तिथि 31.12.2020 निर्धारित की गयी थी

परन्तु इसके पश्चात भी आपके द्वारा कोई रूचि नही ली गयी टैंगंग कार्य पूर्ण न होने के कारण शासन स्तर पर जनपद की छवि धूमिल हुई है। उन्होने बताया कि जनपद को प्राप्त टैंगंग लक्ष्य 750971 के सापेक्ष मात्र 472407 पशुओ में टैंगिंग की गयी

जो कि लक्ष्य का 63 प्रतिशत है। जिलाधिकारी ने उप मुख्य/प0चि0अ0 को निर्देश दिये कि टैगिंग का कार्य दिनाक 15.01.2021 तक शत प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाये।

यदि किसी अधिकारी द्वारा अपना लक्ष्य पूर्ण नही किया जाता है तो सम्बन्धित का वेतन बाधित करते हुए मध्यसत्र प्रतिकूल प्रविष्टी प्रदत्त कर शासन को अवगत करा दिया जायेगां जिसका पूर्ण उत्तरदायित्व सम्बन्धित अधिकारी का स्वयं का होगा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 5 =