Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

जनपद में गेंहू की कटाई और खरीद का कार्य तेजी पर, ग्रामीणों को मिली सुविधा

मुजफ्फरनगर।(ड़ा0 संजय कुमार अग्रवाल द्वारा) जनपद की जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने पत्रकारों को बताया कि कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाऊन लागू रहने के कारण जिला प्रशासन ने उन नये जोडों के लिए यह सुविधा की है कि जो लोग कोर्ट मैरिज करना चाहते है वे एडीएम एफ के समक्ष मात्र दो-दो गवाहों के साथ ही उपस्थित हो अन्यथा वे अपनी शादी लॉकडाऊन खुलने के बाद तय करा लें।

जिला पंचायत सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सावधानी बरतते हुए यह तय किया गया है कि दूसरे जनपद में आने वाले लोगों की वृहत जांच की जायें। शहरी क्षेत्र में महिलाओं द्वारा जिलाधिकारी के सम्मुख स्ट्रीट लाइटों के न जलने पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने कहा कि इस शिकायत की तत्काल जांच करायी जा रही है।

गौरतलब है कि भाजपा सभासदों के क्षेत्र गांधी कालौनी में गली नं. 13 सहित स्ट्रीय लाइटें काफी समय से बंद पडी है। सभासदों को शिकायत करने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में 48 क्रय केन्द्र चालू करा दिये गये है यह कार्य 15 जून तक चलेगा। किसानों से कहा गया कि वे सीएसी के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करा लें। इस बार फसल बढिया है हर सैंटर पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराते हुए पीने का पानी और हैंडवॉस की व्यवस्था करायी गयी है।

  • शहर में स्ट्रीट लाईटों के बंद रहने पर डीएम ने जांच शुरू कराई
  • शादी करने वाले नये जोडों को मिलेगी राहत
  • जनपद से साढे 6 करोड की धनरिश प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजी गयी

 

अभी तक जनपद में 120 रिपोर्टे लंबित पडी हुई है। जिनकी जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। पुराने हॉटस्पॉट क्षेत्रो में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस का व्यापक चैकिंग अभियान चल रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने बताया कि जिले के बॉर्डर के पास जांच कार्य तेज किया गया है और सवेरे 6 बजे से 9 बजे तक आवारा घूमने की रैंडम चैकिंग शुरू हो गयी है। फोर्स को आदेश दिये गये है कि आश्वश्यक सेवाएं जैसे बिजली, पानी, चिकित्सा, प्रेस, मीडिया आदि के कार्डो के आधार पर उनकी छूट जारी रखी जायें।

और एक जनपद में दूसरे जनपद में आने वाले लोगों की वृहत जांच की जायें। इसके अलावा थोक सप्लायर के लिए आने वाले सामान की आवा जाही में कोई रूकावट न हो। उन्होंने मंसूरपुर थाने का निरीक्षण किया और सभी पुलिसकर्मियों ने आग्रह किया कि वे जनता की सेवा और सुरक्षा करते हुए अपने आपको भी कोरोना महामारी से बचाकर रखें।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन बिना वजह घूमने वालों को सुधारने के लिए जहां उनके फोटों खींच रहा है वहीं दो प्रतियो में एक पीला नोटिस भी उन्हें थमाया जा रहा है जिसमें कोरोना वायरस के बचाव के साथ-साथ प्रशासन की गाइड लाइन भी अंकित है और आवारा घूमने वालो को दिये जाने वाले दंड का भी उल्लेख किया गया है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि दुधारू पशुओं के चारे के रेट निर्धारित है और कोई भी दुकानदार यदि किसी आवश्यक वस्तु का अवैध भंडारण करेगा अथवा अधिक दाम वसूलेगा तो प्रशासन उससे सख्ती से निपटेगा। उन्होंने बताया हाईवे सहित ग्रामीण क्षेत्रो में कृषि से संबंधि स्पेयर पार्टस एवं सर्विस की दुकानें सवेरे सात बजे से शाम 4 बजे तक खुली रहेगी।

रेस्टोंरेंट पोल्ट्रीफार्म तथा मछली वालों के लिए सूची बनाई जा रही है ये सभी लोग अपनी दुकानों पर सीधे बिक्री नहीं करेंगे। अपितू होम डिलीवरी के माध्यम से माल सप्लाई करेंगे।

सीएमओ डा. प्रवीण चोपडा ने पत्रकारों को बताया कि चार साल की एक बच्ची का इलाज न करने के मामले में संबंधित डाक्टर के विरूद्ध कार्यवाही करायी जा रही है।

एडीएम एफ ने आलोक कुमार ने बताया कि अब तक जिले में प्रधानमंत्री कोष में साढे 6 करोड रूपये मुख्यमंत्री कोष में एक करोड 28 लाख और जिला आपदा निधि में 3 लाख 73 हजार रूपये की धनराशि जमा की जा चुकी है।

न्यूज-ड़ा0 संजय कुमार अग्रवाल, फोटोश्यामा चरण पंवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + fourteen =