News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

पुलिस मुठभेड़ में गौ तस्कर दबोचेMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर(Muzaffarnagar News) पुलिस की देर रात बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पैर में गोली लगने से दो गो तस्कर घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। दोनों गो तस्करों का एक निराश्रित गोवंश को कार में डालकर ले जाने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद एसएसपी ने पुलिस टीम गठित कर दोनों की गिरफ्तारी का आदेश दिया।
नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के भरतिया कॉलोनी में २० फरवरी की रात को गली में घूम रहे एक निराश्रित गोवंश को दो व्यक्ति कार में डालकर ले गए थे। घटना का सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदूवादी संगठनों ने नाराजगी व्यक्त की थी। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों गो तस्करों की गिरफ्तारी के लिए विशेष पुलिस टीम का गठन किया था। नई मंडी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजेंद्र रावत ने बताया कि देर रात टीम को जानकारी मिली कि कुछ गो तस्कर जोली रोड पर घूम रहे हैं।
उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने आसपास चेकिंग शुरू की। इसी दौरान मारुति कार में सवार कुछ संदिग्ध आते नजर आए। जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया। बताया की जौली रोड से कुकड़ी की ओर जाने वाले रास्ते पर संदिग्ध कार सवारों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने घेराबंदी की तो दोनों कार से निकलकर फरार होने लगे और पुलिस पर फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाश पैर में पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया।
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नईमंडी विजेंद्र रावत ने बताया कि दबोचे गए दोनों गो तस्कर बदमाशों की पहचान इसरार पुत्र उमरदराज निवासी दक्षिणी खालापार और शादाब पुत्र इरशाद निवासी जामियानगर थाना कोतवालीनगर मुजफ्फरनगर, मूल निवासी तेवड़ी थाना ककरौली मुजफ्फरनगर के रूप में हुई है। दोनों से दो तमंचे और चोरी में प्रयोग की गई मारुति कार बरामद हुई है।

 

अवैध मादक पदार्थ तस्कर गिरोह को किया गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर(Muzaffarnagar News) थाना रामराज पुलिस द्वारा अन्तर्राज्यीय अवैध मादक पदार्थ तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया जहां ०३ अभियुक्त गिरफ्तार किये जिनके कब्जे से करीब २५ लाख रुपये कीमत का ८३८ किलोग्राम डोडापोस्त व करीब ६७ लाख रुपये कीमत की ४०० इन्वर्टर बैट्रीयां तथा घटना में प्रयुक्त ०१ ट्रक बरामद किये। अवैध मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक देहात के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी जानसठ के निकट पर्यवेक्षण तथा थानाध्यक्ष थाना रामराज के कुशल नेतृत्व में थाना रामराज पुलिस द्वारा आज दिनांक २३.०२.२०२३ को दौराने चेकिंग ०१ अन्तर्राज्यीय अवैध मादक पदार्थ तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए ०३ तस्कर अभियुक्तगण को चौक पोस्ट गंगा बैराज से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से करीब २५ लाख रुपये कीमत का ८३८ किलोग्राम डोडापोस्त व करीब ६७ लाख रुपये कीमत की ४०० इन्वर्टर बैट्रीयां तथा घटना में प्रयुक्त ०१ ट्रक बरामद किया गया। अभियुक्तगण की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना रामराज पुलिस द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तगण द्वारा प्रारम्भिक पूछताछ में बताया गया कि हम लोग झारखण्ड राज्य से सस्ते दामों में डोडा पोस्त खरीद कर जनपद मिदना पुर पश्चिम बंगाल में स्टोर कर लेते थे तथा मांग के अनुसार उत्तरप्रदेश, पंजाब, हरियाणा आदि राज्यो में होटल, ढाबो व परचून आदि दुकानों पर बेच देते थे। अभियुक्तगण द्वारा बरेली, मथुरा, मुजफ्फरनगर, शामली सहित आसपास के अन्य जनपदों एवं राज्यों में डोडा पोस्त की सप्लाई की जाती थी। अभियुक्तगण के बरामद इन्वर्टर बैट्रीयों के सम्बन्ध में स्थानीय पुलिस द्वारा विस्तृत पूछताछ एवं जानकारी की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्तगण सालवेन्द्र सिह पुत्र अर्जन सिह निवासी ग्राम जोयके थाना लोपोके जिला अमृतसर पंजाब, जितेन्द्र पुत्र हरमेल सिह निवासी चक कमालखां पोस्ट सोरियान अजनाला थाना भिंडीसीदन अमृतसर पंजाब, शम्भू घोष पुत्र शंकर घोष निवासी ग्राम केटेन थाना काकसा जिला वर्धमान पंश्चिम बंगाल जिनके कब्जे से ८३८ किलोग्राम डोडापोस्त कीमत लगभग २५ लाख रुपये, ४०० डाईनेक्स टयूबलूर इन्वर्टर बैट्रीयां कीमत लगभग ६७ लाख रुपये, ०१ ट्रक बरामद किया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सुनील शर्मा, व०उ०नि० वीर नरायन सिंह, उ०नि० हरीश कुमार, कृष्णपाल सिह, नवीन कुमार थाना रामराज शामिल रहे।

 

चरथावल में कृषि निवेश मेले का आयोजन
चरथावल। (Muzaffarnagar News) गन्ना विभाग द्वारा क्षेत्र पंचायत चरथावल में रबी कृषि निवेश मेले का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के आदेशो के अनुपालन में गन्ना विभाग द्वारा क्षेत्र पंचायत चरथावल में रबी कृषि निवेश मेले का आयोजन किया गया। जिसमें जेष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक विनोद कुमार एवं सचिव प्रभारी एसपी सिंह रोहाना कला द्वारा सम्मिलित होकर कृषक गोष्ठी में विनोद कुमार द्वारा वर्तमान समय में गन्ने की बुवाई हेतु नई प्रजातियां १३२३५ ,१४२०१, १५ ०२३, ०११८ के बीज को परिषद क्षेत्र में स्थापित बीज उत्पादक महिला स्वयं सहायता समूह एवं प्रमाणित नर्सरी उत्पादक कृषकों के यहां से प्राप्त करके बोने की बात बताई। सचिव प्रभारी एसपी सिंह के द्वारा समिति गोदामों पर उपलब्ध जैविक उर्वरक एनपीके कंसोटिया एवं नैनो यूरिया का प्रयोग कर कृषक अपनी लागत कैसे कम कर सकते हैं और अपनी मृदा को स्वस्थ रख सकते हैं के बारे में विस्तार से बताया तथा यह आश्वस्त किया कि कृषकों के चीनी मिल में आपूर्ति योग्य समस्त गन्ने को नियमानुसार आपूर्ति कराने का काम किया जाएगा।

 

जिलाधिकारी का सिविल बार एसोसिएशन ने किया स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सिविल बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर के महासचिव ब्रिजेंद्र सिंह मलिक द्वारा पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड व मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता गण के साथ नवनियुत जिलाधिकारी को जनपद मुजफ्फरनगर का कार्यभार संभालने पर बुके भेंट करके स्वागत किया तथा जिलाधिकारी से सिविल बार एसोसिएशन वह अधिवक्ता गण के हित में कार्य करने पर मंत्रणा की जिस पर जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने सकारात्मक से बार व अधिवक्ता गण के हितों में कार्य कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जितेंद्र पाल सिंह, अशोक कुशवाह, सत्येंद्र कुमार, आदेश सैनी, विजेंद्र प्रताप, प्रवीण खोकर, सौरव पवार, सोहनलाल, राकेश पाल, मीना कुमारी, आदिल सैफी, पवन सैनी आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।

 

समस्याओं से कराया अवगत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्ष शलभ गुप्ता एड. के नेतृत्व में कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे पदाधिकारियों ने प्राइवेट स्कूल्स के द्वारा विलम्ब शुल्क के विरोध मे जिलाधिकारी को सम्बोध्ित एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन मे अवगत कराया गया कि प्राइवेट स्कूलो द्वारा 3 माह की एडवांस फीस सभी अभिभावकों से ली जाती है। जिसमे अगर कोई भी अभिभावक कुछ दिन लेट हो जाए तो स्कूल द्वारा विलंब शुल्क लगा दिया जाता है। जिलाध्यक्ष शलभ गुप्ता एड. का कहना है कि यहां सब मध्यमवर्गीय व्यापारीगण है। जो बडी मुश्किल से अपने परिवारों का पालन-पोषण करते हैं और जो अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं। आरोप है कि कुछ दिन विलंब होने पर विलंब शुल्क देना होता है। जो कि उचित नही है। अतःअभिभावको के हित मे इस सम्बन्ध मे उचित कार्यवाही की जाए। ज्ञापन देने वालो मे शलभ गुप्ता एड.,जनार्दन विश्वकर्मा, अरविंद सैनी, विनोद सैनी, विजय सैनी, विजय बाटा, अंकुर जैन, दीपक मित्तल आदि व्यापारीगण मौजूद रहे।

ठगी का लगाया आरोप
मंसूरपुर।(Muzaffarnagar News) रकम दोगुनी करने का लालच देकर लोगों के साथ धोखाधडी करने एवं लोगों के पैसे एेंठकर ले जाने वाले आरोपी के खिलाफ ग्रामीणो ने पुलिस को तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की। सूत्रो के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सराय रसूलपुर के ग्रामीणो का आरोप है कि गांव का ही निवासी व्यक्ति चक्की चलाने के साथ-साथ गेहूं और चावल का कारोबार करने के नाम पर लोगों से ठगी करने लगा। आरोप है कि उसने गांव के ही कुछ युवकों के साथ मिलकर लोगों के साथ धोखाधडी शुरू कर दी। ग्रामीणो ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देते हुए मामले की जांच व कार्यवाही की मांग की है।

मामूमली विवाद में मारपीट
मीरापुर। (Muzaffarnagar News) बाईक सवार युवको ने एक बस चालक के साथ मारपीट कर डाली। भीड को अपनी और आता देख आरोपी मौके से फरार हो गया। सूत्रो के अनुसार क्षेत्र के गांव भुम्मा मे स्कूल के बच्चों को लेकर आ रही बस को रूकवाकर चालक पर कुछ युवको ने हमला कर दिया। चर्चा रही कि दो दिन पूर्व उक्त युवकों का चालक से किसी बात को लेकर आपसी विवाद हो गया था। इस दौरान दर्जनो राहगीर एकत्रित हो गए। बताया जाता है कि पुलिस मामले की जांच-पडताल मे जुट गई है।

 

फैक्ट्री में आग से सामान जलाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) थाना सिविल लाइन क्षेत्र के कच्ची सड़क स्थित नमकीन फैक्ट्री में जबरदस्त आग लग गई, जिसके कारण वहां खड़ी एक बाइक तथा हजारों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान नमकीन फैक्ट्री में मौजूद दो कामगार भी आग में झुलस गए।
थाना सिविल लाइन क्षेत्र में कच्ची सड़क पर स्थित एक नमकीन फैक्ट्री में आज सुबह करीब ५ बजे लोगों ने धुआं उठता देखा। इसकी सूचना तुरंत फायर बिग्रेड को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।
भारतीय उद्योग व्यापार मंडल उपाध्यक्ष पवन बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि नमकीन फैक्ट्री में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। उन्होंने कहा कि ज्यादा बड़ा काम नहीं है यह छोटा सा काम है और काम अभी चार-पांच महीने से ही शुरू किया है।
उन्होंने कहा कि जब मौके पर हम पहुंचे तो फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पा लिया था। इस दौरान मौके पर हलवाई कर्मचारी मौजूद थे। काम करने वाले कामगार थोड़े से झुलस गए हैं। उन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है। स्थानीय निवासियों के मुताबिक आग से फैक्ट्री में ऊपर के कमरे में सो रहे बुढ़ाना निवासी दो कर्मचारी अर्जुन तथा सोनू झुलस गए। आग से फैक्ट्री में खड़ी एक बाइक तथा हजारों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई।

 

सीएमओ ने सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर(Muzaffarnagar News) मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जनता दर्शन में जन समस्याओं का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के निर्देशों के चलते मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार, द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनता दर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए जन सामान्य की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुन कर उसका समय से निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर  करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस अवसर सहित जनता दर्शन में आये आम जन उपस्थित रहे।

 

एक दिवसीय कृषि गोष्ठी का आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पशु चिकित्सा विभाग द्वारा ग्राम चित्तौड़ा में स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में एक दिवसीय गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के आदोशो के अनुपालन में पशु चिकित्सा विभाग द्वारा ग्राम चित्तौड़ा में स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में एक दिवसीय गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें डॉ० राजीव कुमार त्यागी के द्वारा प्रतिभाग किया गया अपने विभाग से संबंधित सभी योजनाओं को पशु पालकों और कृषकों के मध्य विस्तार पूर्वक बताया गया विशेष तौर पर निशुल्क कृत्रिम गर्भाधान के बारे में बताया गया। इस अवसर पर पशु पालकों से अपने गोवंश को न छोड़ने की अपील की गई। मेले में पशुपालन विभाग का स्टाल भी लगाया गया। इस अवसर पर डॉ० ललित कुमार पशुधन प्रसार अधिकारी जितेंद्र कुमार तथा अन्य स्टाफ पशु चिकित्सालय नगला मुबारिक उपस्थित रहा ।

 

नेशनल गेम्स में आमंत्रित जनपद के जांबाज
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) कराटे खेल सहित अनेकों खेलों को बुलंदियों पर पहुँचाने वाली दबंग शख्सियत इंटरनेशनल ओलम्पिक कमैटी से मान्यता प्राप्त इन्टर नेशनल गेम्स फेडरेशन ऑफ वर्ल्ड यूनिट के अध्यक्ष श्री अनिल कौशिक जी, सचिन त्यागी, राजकुमार का आर्यपुरी स्थित कराटे अकेडमी मुजफ्फरनगर पर आगमन हुआ उन्होंने सभी सुविधाओं से सुसज्जित कराटे अकेडमी एवं आधुनिकतम मशीनों से सुसज्जित न्यू ब्रांड अल्फा वारियर्स जिम की जमकर प्रशंसा की और जिम आँनर तुषार शर्मा, एवं कराटे अकेडमी प्रशिक्षक अभिषेक शर्मा को अपना आशीर्वाद दिया इसी क्रम में एक मीटिंग के माध्यम से कराटे खेल को विश्व स्तर पर बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार विमर्श हुआ मई माह २०२३ को होने वाले, आईजीएफ नेशनल गेम्स, में शिहान वेदप्रकाश शर्मा और उनकी जांबाज कराटे खिलाड़ियों की टीम को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया कराटे खेल को उच्च स्तर पर बढ़ावा देने हेतु जिला कराटे एसोसिएशन ऑफ मुजफ्फरनगर के सचिव शिहान वेदप्रकाश शर्मा ने सिदोसी हान्शी अनिल कौशिक का आभार व्यक्त कर उन्हें सम्मानित किया।

 

संगठन में ही शक्ति निहित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि के प्रदेश उपाध्यक्ष व मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल द्वारा संजय गुप्ता (राजधानी वालों) को व्यापार संगठन की सदस्यता ग्रहण कराते हुए जिला संरक्षक मनोनीत किया गया। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी व प्रॉपर्टी डीलर एसोसिएशन संबद्ध उ० प्र० उद्योग व्यापार संगठन के महामंत्री प्रवीण त्यागी द्वारा रवि अरोरा, जवाहर सिंह, राम गोयल, देवेंद्र कुमार अग्रवाल,अजय कुमार, को प्रॉपर्टी डीलर एसोसिएशन में पदाधिकारी मनोनित करते हुए व्यापारियों की समस्याओं के निवारण हेतु जिम्मेदारी प्रदान की गई। समस्त नवनियुक्त पदाधिकारियों को प्रदेश उपाध्यक्ष व मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल,नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,महामंत्री प्रॉपर्टी डीलर्स एसो प्रवीण त्यागी द्वारा सदस्यता प्रमाण पत्र सौंपते हुए पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। प्रदेश उपाध्यक्ष,मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि नवनियुक्त पदाधिकारियों का व्यापार संगठन में हम हार्दिक स्वागत करते हैं सम्मानित व्यापारियों के व्यापार संगठन में जुड़ने से हम मजबूती के साथ व्यापारियों की किसी भी समस्याओं के लिए अग्रसर रहकर कार्य करेंगे,नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी द्वारा उपस्थित व्यापारियों का आभार व्यक्त करते हुए उनको शुभकामनाएं प्रदान की गई।

 

जाहरवीर गोगा जी की माढी का हुआ जिर्णोद्धार
शाहपुर। (Muzaffarnagar News) नगर पंचायत की और से कस्बा स्थित जाहरवीर गोगा जी की माढी पर जिर्णोद्धार का कार्य शुरू हुआ। इस अवसर पर कस्बे के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि कस्बावासियों द्वारा पिछले काफी समय से माढी के जिर्णोद्धार की मांग की जा रही थी। जिसके चलते नगर पंचायत द्वारा माढी के जिर्णोद्धार का कार्य शुरू करा दिया गया है। इस दौरान कस्बे के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

पुलिस ने वारंटी को दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) चौकी प्रभारी खालापार उप निरीक्षक अखिल चौधरी द्वारा वारंटी अभियुक्त मोहम्मद उस्मान पुत्र निजामुद्दीन निवासी गूलर वाली गली खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया ।

 

महिला सुरक्षा सेल में प्राप्त शिकायतों को सुनाMuzaffarnagar News।
मुजफ्फरनगर(Muzaffarnagar News) महिला सुरक्षा सेल में प्राप्त फरियादियों की शिकायत का नोडल अधिकारी के नेतृत्व में मौके पर ही निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के निर्देशन में संचालित डब्ल्यूपीसी में महिलाओं से संबंधित समस्याओं की सुनवाई नियमित रूप से की जा रही है। डब्ल्यूपीसी नोड़ल अधिकारी डॉ० नेहा शर्मा की अध्यक्षता में डब्ल्यूपीसी टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जा रहा है। महिला से सम्बन्धित समस्त शिकायतों को डब्ल्यूपीसी की पूरी टीम के द्वारा गंभीरता पूर्वक सुनकर उसका निस्तारण प्रत्येक दशा में करने का प्रयास किया जाता है। डब्लूपीसी टीम द्वारा मामलों को गम्भीरता को समझते हुए शिकायतो पर त्वरित कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में डब्ल्यूपीसी में नोडल अधिकारी के द्वारा ०५ शिकायते सुनी गई, जिसमें ०१ शिकायत को मौके पर ही खुशहाल परिवार में भेजा गया व ०४ शिकायतो को अग्रिम दिनांक काउन्सिलिंग हेतु नियत की गयी। मौके पर डब्ल्यूपीसी सदस्य श्रीमति शिवांगी बालियान, डब्ल्यूपीसी की टीम सहित अभियोजक श्रीमती सरिता रानी एवं श्री धर्मेन्द्र पुण्डीर मौजूद रहें।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 7 =