Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Bhopa News-मुद्रा लोन के लिए बैंक के चक्कर काट रही महिला-बैंक प्रबन्धन पर महिला ने लगाए गम्भीर आरोप

भोपा – (Bhopa News)। ग्रामीण क्षेत्र में लोन के नाम पर ग्राहकों को बैंक द्वारा परेशान अनेक मामले प्रकाश में आ रहे हैं। बैंकों के आसपास घूम रहे दलाल लोन दिलाने के नाम पर ठगी का खेल खेल रहे हैं। पचास हजार से अधिक रकम खर्च करने के बाद भी महिला मुद्रा लोन के लिए बैंक शाखा के चक्कर काट रही है। पीडित महिला ने शाखा प्रबन्धन पर लापरवाही के गम्भीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।
थाना भोपा क्षेत्र के ग्राम मलपुरा निवासी ईशा त्यागी ने थाना भोपा पर तहरीर देकर बताया कि उसने मुद्रा लोन लेने के लिए भोपा स्थित सैन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया पर प्रार्थना पत्र दिया था। जहां शाखा प्रबन्धक, बैंक कर्मचारी व जैनरेटर ऑपरेटर ने उसे बैंक बुलाया और बताया कि तुम्हारा लोन मंजूर हो जाएगा। तुम्हें 52 हजार रूपये की बीमा पोलिसी करानी होगी तथा बीस हजार रूपये जिला उद्योग केन्द्र मुजफ्फरनगर में देने हैं।
ईशा ने इतनी बडी रकम देने में असमर्थता जताई तो शाखा प्रबन्धन द्वारा कहा गया कि किसी अन्य व्यक्ति की बीमा पॉलिसी करा सकती हो तो ईशा ने ग्राम प्रधान महताब की खुशामद कर उनकी 52 हजार रूपये की बीमा पॉलिसी करा दी तथा बीस हजार रूपये जिला उद्योग केन्द्र में भी दे दिये। इसके बाद बैंक के कर्मचारियों ने फाईल बनाने के नाम पर तीस हजार रूपये और हडप लिये।
किन्तु तीन महीने बीत जाने के बाद भी मुद्रा लोन नहीं मिला है। अब बैंक प्रबन्धन लोन देने से मना कर रहा है। पीडिता ने अपने साथ धोखाधडी होने के गम्भीर आरोप शाखा प्रबन्धन पर कार्रवाई की गुहार भोपा पुलिस से लगाई है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =