उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में नौकरी हासिल करने में गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं- योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में नौकरी हासिल करने में गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं है। यदि कहीं नियुक्तियों में भ्रष्टाचार हुआ तो दोषियों को जेल में ही ठिकाना मिलेगा।

उन्होंने शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग में नवचयनित 3317 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण करते हुए कहा कि प्रदेश में अब सरकारी नौकरी पाने का एकमात्र मानक मेरिट है। सभी विभागों में पूरी पारदर्शिता के साथ योग्य अभ्यर्थी को ही नौकरी मिलेगी।

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में योगी ने सभी जिलों में नियुक्ति पत्र वितरण के कार्यक्रमों को वर्चुअल संबोधित किया। उन्होंने कहा कि याद कीजिए कि साढ़े तीन साल पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की शोहरत किस वजह से थी।

वहीं उसके उलट आयोग अब नियुक्तियों में पारदर्शिता के लिए जाना जाता है। लाखों अभ्यर्थियों में से आप लोगों का चयन इसका प्रमाण है। मेरिट के आधार पर ही साढ़े तीन साल में करीब 3.50 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है

इतनी ही नौकरी आने वाले समय में देने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने लखनऊ की कीर्ति वर्मा, बाराबंकी की ज्योति शर्मा व अखलाख, अयोध्या की सुमित्रा देवी और प्रयागराज के संदीप कुमार सिंह को नियुक्ति पत्र सौंपा। जिलों में स्थानीय सांसद और विधायकों ने नियुक्ति पत्र वितरित किए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा युग तकनीक का है, तकनीक ही पारदर्शिता की कुंजी है। शिक्षक खुद तकनीकी रूप से अपडेट रहें और बच्चों को भी अपडेट करें।

तकनीक नहीं होती तो कोरोना काल में एक क्लिक पर जरूरतमंदों को पेंशन, भरण-पोषण भत्ता और किसान सम्मान निधि नहीं पहुंच पाती। न ही ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहती।

मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त शिक्षकों मेरठ के जगमोहन सिंह, प्रयागराज की स्मिता जायसवाल, गोरखपुर की निकहत परवीन, हेमप्रभा व मनीष कुमार मिश्रा और झांसी की ज्योति से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

उन्होंने कहा कि नवनियुक्त शिक्षक नियमित रूप से स्कूल जाकर पठन-पाठन का माहौल तैयार करें।

अपने विषय के बारे में अपडेट रहें और अपनी खूबियों से बच्चों के लिए मार्गदर्शक बनें। यदि एक शिक्षक पूरी लगन और ऊर्जा से बच्चों को पढ़ाए तो उसमें समाज बदलने की क्षमता होती है। 

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − two =