खेल जगत

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024: यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया

WPL 2024 महिला क्रिकेट के जनकरांत और उन्नति के परिप्रेक्ष्य में, महिला प्रीमियर लीग (WPL) एक नई उम्मीद की किरण है। इस लीग का मुकाबला न केवल खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह समाज में महिलाओं के खेल को बढ़ावा देने का एक महत्वपूर्ण माध्यम भी है। इस लीग के मुकाबले में, यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराकर अपनी जीत की मिसाल पेश की।

मुकाबले की रिपोर्ट के अनुसार, यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया और 20 ओवर में 138 रन बनाए। इसके बाद, दिल्ली को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य प्राप्त हुआ। दिल्ली ने मजबूती से उतरते हुए मैच का सामना किया, लेकिन आखिरी ओवर में ऑल आउट हो गई और 137 रन पर ही समाप्त हो गई।

यूपी के लिए यह जीत एक बड़ी सफलता है और इसने उनकी उम्मीदों को और भी बढ़ा दिया है। इस मुकाबले में भारत की बेटी दीप्ति शर्मा ने अर्धशतक जड़ा और अंत तक अपनी टीम के लिए संघर्ष किया।

दीप्ति शर्मा के अर्धशतक के बावजूद, दिल्ली कैपिटल्स ने उसे अच्छा सहयोग नहीं दिया और उन्हें 48 गेंदों पर 59 रन के साथ आउट किया। दिल्ली की कप्तान एलिसा हीली (29) भी अच्छी पारी नहीं खेल पाईं और उनका आउट होने के बाद, दीप्ति को दूसरे छोर से कोई सहायक नहीं मिला।

महिला प्रीमियर लीग में खेलने वाली अन्य खिलाड़ियों ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। वॉरियर्स की ग्रेस हेयरिस (14) ने भी अच्छा खेल दिखाया और दोहरे अंक में पहुंची।

दिल्ली की तरफ से राधा यादव ने 16 रन देकर दो और टिटास साधु ने 23 रन देकर दो विकेट लिए। यूपी वॉरियर्स की ओर से किरण नवगिरे (05) ने 44 रन बनाए, लेकिन साधु ने उन्हें बोल्ड करके आउट कर दिया।

महिला प्रीमियर लीग के इस मुकाबले ने उम्मीद और उत्साह का एक नया संदेश दिया है। खेल में महिलाओं की भागीदारी और समर्थन को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना चाहिए ताकि महिलाएं भी अपने क्षेत्र में अधिक सशक्त हो सकें।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − thirteen =