खबरें अब तक...

समाचार

समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षकों ने किया प्रदर्शन1 2 |
मुजफ्पफरनगर। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा उ.प्र. ने जनपद के माध्यमिक विद्यालयो एवं शिक्षको की समस्याअेेेे के समाधान की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन भी सौपा।
महावीर चौक स्थित जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर मे एकत्रित शिक्षको ने माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा उ.प्र.के बैनर तले एकत्रित हो माध्यमिक विद्यालयो एवं शिक्षको की समस्याओ के सम्बन्ध मे आयोजित बैठक मे शिक्षको की समस्याओ को प्रमुखता से उठाया। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे पहुंचे एमएलसी उमेश द्विवेदीे, प्रधान महासचिव अशोक राठौर व कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष एवं एमएलसी संजय मिश्रा को संगठन के पदाधिकारियो द्वारा माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक से विभिन्न मांगो/समस्याओ को प्रमुखता से रखा गया। जिनमे सीधी हाई स्कूल/इण्टर की मान्यता के संलगन जूनियर स्तर तक की कक्षाओं के संचालन की अनुमति सम्बन्धी प्रकरण जो की विद्यालय/छात्र हित मे उनका निस्तारण अति आवश्यक है। विभिन्न विद्यालयो मे हाईस्कूल/इण्टर अंग्रेजी माध्यम मे प्रश्न-पत्रो से सम्बन्धित प्रकरण के निस्तारण की मांग की गई। अवकाश प्राप्त होने वाले अध्यापकों के अवशेष सम्बन्धि/पेंशन सम्बन्धि/पेंशन संशोधन सम्बन्धित सभी प्रकरणो का समयवध निस्तारण कराने की मांग की गई। धरने के माध्यम से मान्यताओ से सम्बन्धित प्रकरणो को भी लम्बित ना रखे जाने की मांग की गई। अध्यापकों एवं कर्मचारियो के पदोन्ननतियों सम्बन्धित सभी प्रकरणो का निस्तारण समयवध कराने की मांग की गई। बैठक मे माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा उ.प्र. की जिलाध्यक्ष स्नेहप्रभा मिश्रा, जिला महामंत्री मासूम अली त्यागी, जिला कोषाध्यक्ष अंकित कुमार प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ कु.रेनू मिश्रा, प्रदेश कोषाध्यक्ष शिव शरण प्रसाद, महासचिव अखिलेश सिह आदि शिक्षक नेता मौजूद रहे।

हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार छपार के गांव महरायपुर निवासी रामबीर पुत्र अमर सिह बाईक द्वारा शिव चौक आते वक्त गांव बढेडी के समीप सडक हादसे मे घायल हो गया। जिसे ेपुलिस की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। एक अन्य सडक हादसे मे पूजा पत्नि राजेन्द्र निवासी घन्टाघर सहारनपुर अपने पति राजेन्द्र के साथ बाईक द्वारा सहारनपुर से नई मन्डी की भरतिया कालोनी निवासी रिश्तेदारो के यहां आते वक्त अस्पताल चौराहे के समीप बाईक से गिर जाने पर घायल हो गई। जिसे उसके पति राजेन्द्र ने उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती कराया। थाना तितावी के गांव बुढीना कला निवासी नीलम पत्नि सुरेन्द्र का अपने ही परिवार के परवेन्द्र से नाली विवाद चल रहा है।आरोप है कि नाली विवाद मे परवेन्द्र ने नीलम के साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया। परिजनो की तहरीर पर तितावी पुलिस ने घायल महिला को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। नई मन्डी के बिलासपुर निवासी ईलम सिह सैनी नई मन्डी मे मजदूरी करता है। रोजाना की भांति आज सुबह अपने गांव से साईकिल द्वारा कूकडा मन्डी मजदूरी पर जा रहा ईलम सिह बिलासपुर बाईपास पर अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे कुछ ग्रामीणो ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी वासू नामक युवक बाईक द्वारा शनिधाम पर जाते वक्त नदी के पुल के समीप शामली जा रही प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे कुछ लोगो ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। शाहपुर के कसेरवा निवासी सुमतपाल अपने भतीजे रोहित के साथ बाईक द्वारा शाहपुर जाते वक्त डग्गामार वाहन की चपेट मे आ जाने से घायल हो गया। जिसे कुछ ग्रामीणो ने उपचार के लिए सीएचसी मे भर्ती कराया। मन्सूरपुर के गांव जौहरा निवासी राकेश शर्मा पुत्र शिवनारायण शर्मा अपने छोटे भाई उमेश के साथ बाईक द्वारा मील मन्सूरपुर जाते वक्त सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे आसपास के दुकानदारो ने उपचार के लिए मैडिकल कालेेेज भिजवाया।

तमंचे व कारतूस सहित दबोचा-लुटेरे को किया गिरफ्तार2 2 |
चरथावल/मुज़फ्फरनगर। नवनियुक्त चरथावल थाना प्रभारी सन्तोष कुमार त्यागी की टीम द्वारा आज एक को तमंचा व कारतूस सहित गिरफ्तार किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह व एसपी सिटी ओमबीर सिंह व सीओ सदर रिजवान अहमद के आदेशनुसार लूटेरो अपराधियो की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत चरथावल थाना प्रभारी सन्तोष कुमार त्यागी के नेतृत्व में हिण्डन चौकी प्रभारी संजय त्यागी ने अपनी टीम के साथ देर रात एक लूटेरे को एक तमंचा व जिंदा कारतूस सहित धर दबोचा जनपद मुज़फ्फरनगर के चरथावल थाना क्षेत्र के ग्राम कुल्हेड़ी मार्ग पर देर रात एक लूटेरा किसी लूट की फिराक में खड़ा हुआ था तभी मुखबिर की सूचना पर तेज तर्रार हिण्डन चौकी प्रभारी संजय त्यागी ने अपनी टीम के साथ लूटेरे जान मोहम्मद पुत्र मंगता निवासी कुल्हेड़ी को किया गिरफ्तार जिसके पास से एक तमंचा व एक जिंदा कारतूस बरामद किया और जिसपर पूर्व में भी है केई थानों में लूट व चोरी के मुकदमे दर्ज। वही चरथावल पुलिस ने लूटेरे को गिरफ्तार कर किया जेल के लिये रवाना।

वाहन चैकिंग अभियान सेमचा हडकम्प
चरथावल। जनपद मुज़फ्फरनगर के चरथावल रोहाना मोड़ पर चरथावल पुलिस ने चलाया जबरदस्त चौकिंग अभियान जिससे वाहन स्वामियों में हडकम्प मचा रहा। गौरतलब है कि ब्लॉक प्रमुख के अविश्वास प्रस्ताव की एक बैठक होनी है जिसको देखते हुए व सुरक्षा के मद्देनजर एस एस आई मनोज कुमार चाहल ने पुलिस फोर्स के साथ चरथावल रोहाना मोड़ पर चलाया वाहन चौकिंग अभियान जिसमे सभी तरह की गाड़ियों की चौकिंग व तलाशी ली गई।

बेबी शो का आयोजन4 2 |
मुजफ्फरनगर। दिल्ली पब्लिक स्कूल जूनियर  मुजफ्फरनगर में भव्य बेबी शो का आयोजन किया गया। बेबी शो का उद्देश्य बच्चों के मजेदार बचपन की याद को अपने बेहतरीन गुणों को मुक्त करके और माता पिता के सबसे अच्छे तरीके से खिलोन के लिए एक महान शुरूआत प्रदान करना है। इसमें बच्चों के सबसे प्यारे गुणों को रखा गया। यह बेबी शो जीरो से पांच साल के आयु वर्ग के बच्चों के लिए आयोजित किया गयां कार्यक्रम का शुभारम्भ मैनेजिंग कमैटी अध्यक्ष रंजन मित्तल व प्रधानाचार्या श्रीमती अनिता दत्ता ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके पश्चात नन्हे मुन्हे बच्चों की स्कूल गीत मंडली ने मनमोहक गीत प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विद्यालय में नन्हे मुन्हे बच्चों के लिए बेस्ट हेयर स्टाल, मोस्ट एक्टिव चाइल्ड, बेस्ट स्माइल, वन मिनट गेम्स आदि गतिविधियों का आयोजन किया गया। टैलेंट हंट गतिविधि के अंतर्गत बच्चों ने अपनी तोतली भाषा में गीत गाकर गिनती सुनाकर व कविता प्रस्तुत कर सभी अभिभावकों का मन मोह लिया। बच्चांं के माता पिता ने बच्चों के साथ मंच पर कैटवाक किया। इसके बाद आयोजित गेम्स स्टाइल पर वन मिनट गेम का आयोजन किया गया जिसमें विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार वितरित किये गये एवं भागीदारी प्रमाण पत्र भी प्रदान किये गये। बेबी शो के उपरांत अनेकता में एकता विषय पर बच्चोंने गीत प्रस्तुत किया तथा एक लघु नाटिका भी प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रधानाचार्या श्रीमती अनीता दत्त ने उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि यह शो न केवल माता पिता के अपने छोटे बच्चों के साथ अनंत यादे बनाने का मौका देता है बल्कि बच्चों को उनकी छिपी प्रतिभा और अनूठी विशेशताओं का पता लगाने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है। यह कार्यक्रम आकर्षक गतिविधियों और घटनाओं के साथ और भी बडा, बेहतर और गौरवशाली हो जाता है जब सबसे प्यारे बच्चे सभी के दिलों को अपनी चमकार आंखों, शरारती मुस्कुराहट, नम्र आवाजे और आकर्षक चलने के माध्यम से चुराते है। अंत में अध्यक्ष रंजन मित्तल ने उपस्थित सभी अभिभावकों का आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

फ्रेशर पार्टी का आयोजन6 1 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज में बेसिक साइंस विभाग की ओर से फ्रेशर पार्टी हुई। प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों से परिचय कराया गया। शुभारंभ मुख्य अतिथि आभा कुलश्रेष्ठ, डा आदित्य गौतम, डा प्रेरणा मित्तल, डॉ पूनम शर्मा, डॉ पूजा तोमर ने किया। छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। एकल नृत्य में इशिका प्रथम, डयूट नृत्य में शताक्षी- नेहा प्रथम, हास्य नाट्य प्रस्तुति में नेहा, शाहिद एवं अकदस के समूह को प्रथम स्थान पाया। विधि, निशि, शैली खेमिश, रमशा, निरपन, मोर्हरम अली को सांत्वना पुरस्कार मिले। मेहविश, कनिष्ठा, हामिद, मुस्कान एवं गौरवी ने संचालन किया। डॉ विनीत कुमार शर्मा एवं डॉ सारिका गोयल निर्णायक रहे।

खसरा-रुबेला टीकाकरण के प्रति लोगों को किया जागरूक
भोपा। खसरा-रुबेला टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्राथमिक विद्यालयों में अभिभावकों की बैठक की गई, जिसमें बच्चों को नाश्ता कराकर भेजने का आह्वान किया गया व छात्र-छात्राओं द्वारा गांव में रैली निकालकर लोगों से नौ माह से १५ वर्ष तक के बच्चों को टीकाकरण कराने का आह्वान किया। प्राथमिक विद्यालय गादला में संकुल प्रभारी विपिन कुमार के संयोजन में अभिभावकों की बैठक की गई, जिसमें शिक्षकों ने टीकाकरण के दिन बच्चों को नाश्ता कराकर स्कूल भेजने का आह्वान किया। प्रधान अशोक कुमार, अनंत कुमार, सतीश कुमार व धीर ङ्क्षसह आदि मौजूद रहे। संकुल प्रभारी संजीव गहलोत के निर्देशन में प्राथमिक विद्यालय कासमपुरा में चित्रकला पेंङ्क्षटग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें मानसी प्रथम, खुशी द्वितीय व सारिका तृतीय स्थान पर रही। विजेताओं को हेड शिक्षिका डॉ. सोनिया ने पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में शिक्षिका बबीता व अंजू ने मुख्य भूमिका निभाई। प्राथमिक विद्यालय बरुकी में भी हेड शिक्षक मोहम्मद उस्मान व डॉ. अनुज कुमार ने अभिभावकों को खसरा-रुबेला टीकाकरण के प्रति जागरूक किया।

नशीले पदार्थ के साथ दबोचा
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने एक व्यक्ति को नशीले पदार्थ सहित गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की। एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते शान्ति व्यवस्था के मददेनजर की गई गश्त व चैकिंग के दौरान थाना सिविल लाईन पुलिस ने कच्ची सडक पर की जा रही चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को करीब 200 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ मे पकडे गए आरोपी ने अपना नाम पवन निवासी गाजावाली बताया। थाना सिविल लाईन पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोपी के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की।

खतौली डिपो को 10 नई बसें मिलीं,बढ़ी आमदनी भी4 1 |
खतौली। यूपी रोडवेज के खतौली डिपो की आय में बढ़ोतरी होने के साथ ही डिपो को दस नई बसें मिली हैं, लेकिन इन बसों को चलाने के लिए चालकों की कमी है। रोडवेज ने संविदा पर चालकों की भर्ती करने का निर्णय लिया है। अब इस डिपो के चालकों को मेरठ डिपो के संविदा कर्मियों के बराबर मानदेय मिलेगा।
कई वर्ष तक आय के मामले में खतौली डिपो रोडवेज में सबसे निचले पायदान पर था। लंबे समय तक घाटे में चलने के नाते परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने डिपो को खत्म करने की चेतावनी दी थी और तीन माह में सुधार की मोहलत अधिकारियों व कर्मचारियों को दी थी। एआरएम परवेज बशीर की तैनाती के बाद डिपो घाटे से उबरकर अच्छी आय दे रहा है। ऐसे में मुख्यालय से खतौली डिपो को दस नई बसें दी हैं, लेकिन खतौली डिपो काफी समय से चालकों की कमी से परेशान है। एआरएम परेवज बशीर ने बताया डिपो को दस नई बसें मिली हैं। इनका रजिस्ट्रेशन होना है। इसके बाद इन्हें रूटों पर भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि डिपो में 50 चालकों को संविदा पर रखने का निर्णय लिया है। अब चालकों को 1.36 रुपये प्रति कि.मी. की दर के बजाए 2.06 रुपये प्रति कि.मी. की दर से भुगतान किया जाएगा। 22 दिन ड्यूटी व छह हजार कि.मी. बस चलाने पर तीन हजार रुपये का अतिरिक्त भुगतान होगा। इसके अलावा और अच्छा कार्य करने पर और अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा।

महिला आयोग की मा0 सदस्य द्वारा जनपद में 5 दिसम्बर को महिला उत्पीडन, घरेलू हिंसा से सम्बन्धित प्रकरणों की होगी जनसुनवाई/समीक्षा
मुजफ्फरनगर। उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की मा0 सदस्य डा0 प्रियमवदा तोमर द्वारा जनपद में महिला उत्पीडन की रोकथाम एवं पीडित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाए जाने तथा आवेदक/आवेदिकाओं की सुगमता की दृष्टि से जनपदों के राजकीय गेस्ट हाउस में जनपद के जिलाधिकारी की ओर से नामित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अथवा उनकी ओर से नामित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, महिला थानाध्यक्ष एवं सम्बन्धित थाने के क्षेत्राधिकारी के साथ जनपद में महिला उत्पीडन की घटनाओं की समीक्षा/जनसुनवाई का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। उ0प्र0 राज्य महिला आयोग लखनऊ की मा0 सदस्य डा0 प्रियमवदा तोमर द्वारा जनपद में 5 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे महिला उत्पीडन घरेलू हिंसा से सम्बन्धित प्रकरणों की जनसुनवाई/समीक्षा बैठक की जायेगी। 5 दिसम्बर को जनपद में आयोजित होने वाली महिला जनसुनवाई/समीक्षा बैठक हेतु पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में किया जाना है। पुलिस अधीक्षक अपराध एवं नोडल अधिकारी महिला सम्मान प्रकोष्ट ने बताया कि इस कार्यक्रम मे कोई भी पीडित महिला अपनी समस्या महिला आयोग के समक्ष रख सकती है। उन्होने बताया कि जनपद में विगत तीन माह तक महिला उत्पीडन सम्बन्धित घटनाओं की विस्तृत आख्या(कृत कार्यवाही/अद्यतन स्थिति सहित) एवं गत माह जनपद में आयोजित जनसुनवाई में मा0 सदस्य के समक्ष प्रस्तुत प्रार्थना पत्रों पर कृत कार्यवाही की अद्यतन आख्या अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराये।

सद्भावना बढाने को सम्मेलन आयोजित करेगी मुस्लिम जाट एसोसिएशन1 1 |
मुजफ्फरनगर। क्षेत्र के गांव पुरबालियान निवासी पूर्व प्रधान साकर अली के निवास पर ऑल इंडिया मुस्लिम जाट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें सद्भावना के लिए हिंदू मुस्लिम एकता सम्मेलनों के आयोजन करने और बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर युसूफ चौधरी ने बताया कि मुल्तान शहर पंजाब के मुस्लिम जाट परिवार में जन्मे सिकंदर हयात खान और इन्हीं के साथ इनके मंत्रिमंडल में शामिल छोटूराम ने मिलकर यूपी के जाट समाज में स्कूल और कॉलेज स्थापित कराए थे तथा हिंदू-मुस्लिम सद्भावना को बढ़ावा दिया गया था। महात्मा गांधी द्वारा 1942 में चलाया गया देश से अंग्रेज भगाओ आंदोलन में इन्होंने अपनी मुख्य भूमिका अदा की थी। पुरबालियान पूर्व प्रधान साकर अली ने कहा कि मुस्लिम जाट समाज शिक्षा और रोजगार में पिछड़ता जा रहा है। समाज में स्कूल और ट्रेनिंग सेंटर खोलने को एसोसिएशन द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। चौधरी नूर मोहम्मद ग्राम प्रधान तावली ने अपने संबोधन में कहा कि आज देश में हिंदू मुस्लिम भाईचारा बनाने की जरूरत है। मुस्लिम जाट एसोसिएशन द्वारा हिंदू मुस्लिम एकता सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता अली मोहम्मद तथा संचालन अली शेर ने किया। हाजी एजाज अली, नवाब अली ठेकेदार, असगर अली आदि मौजूद रहे।

गोबर के गमले बनाने, नर्सरी लगाने, गढढा खोदना का भुगतान समूह के खाते में किया जायेगाः डीएम2 1 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने बघरा ब्लॉक में निरीक्षण करते हुए स्वंम सहायता समूह की महिलआें से कहा कि लगाई गई नर्सरी के पौधों की देखभाल उचित ढंग से की जाये। सही समय पर खाद पानी दिया जाये ताकि पौध अच्छी तरह तैयार हो सके। उन्होने कहा कि प्रत्येक नर्सरी मे कम से कम 50 हजार पौध तैयार की जाये। उन्होने कहा कि पौध तैयार होने के पश्चात मिटटी में शिफ्ट करने लिए पालीथिन का इस्तेमाल नही किया जायेगा। उन्होने कहा गोबर से गमले बनाने का प्रशिक्षण इसी के लिए दिया जा रहा है पौध शिफ्ट करने के लिए गमले का इस्तेमाल किया जायेगा। पौध को गमले में लगाया जायेगा और जुलाई माह में खोदे गये गडडों में गमले सहित पौधों को लगाया जायेगा। उन्होने कहा कि इस पूरी प्रक्रिया का भुगतान स्वय सहायता समूह को किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि ब्लॉकवार गोबर से गमले बनाये जाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिलाधिकारी राजीव शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा आज बघरा ब्लॉक मे स्वंय सहायता समूह को गोबर से गमले बनाये जाने के 03 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के शुभारम्भ में उपस्थित थे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि पौधों को लगाने हेतु अभी से गढढे खोदना प्रारम्भ करे। उन्होने कहा कि स्कूल की जमीन, पंचायत घर, सडक किनारे आदि की भूमि चिन्हित कर कार्य शुरू करे। उन्होने कहा कि समूहों के मनरेगा के अन्तर्गत गोबर के गमले बनाने, नर्सरी लगाने, गढढा खोदने से लेकर लगाने तक का भुगतान किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि यह भुगतान स्वय सहायता समूह के बैंक खाते में किया जायेगा। बीडीओ ने बताया कि यहां पर 6 समूह द्वारा नर्सरी तैयार की गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रत्येक नर्सरी में कम से कम 50 हजार पेड होगें जिसमें से 20 हजार पेड समूह द्वारा सार्वजनिक भूमि पर लगाये जाने है। बाकी बचे 30 हजार पेडों के समूह किसी विभाग, संस्था आदि के बेच सकता है और उससे होने वाली आय समूह के खाते में जमा की जायेगी। उन्होने कहा कि यह कार्यक्रम 03 वर्षो तक चलना है और प्रदेश में केवल जनपद मुजफ्फरनगर में ही यह कार्यक्रम चल रहा है। जिलाधिकारी ने स्वंम सहायता समूह की उपस्थित महिलाओं से कहा कि किसी भी प्रकार से नकद भुगतान न करें। बिल देखकर ही चेक के माध्यम से भुगतान करे। जिलाधिकारी ने समूह की महिलाओ के मुद्रा लोन लेने के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि इस लोन के माध्यम से सिलाई मशीन का क्रय किया जा सकेगा। सिलाई मशीन के माध्यम से आगामी शैक्षिक सत्र में समूह की महिलओं के स्कूल ड्रेस सिलने मे आसानी होगी। और उनको लाभ भी होगा। जिलाधिकारी ने बीडीओ से कहा कि इस प्रोजैक्ट की कॉपी समूह की सभी महिलओं को दी जाये। ताकि उन्हे पूरी जानकारी हो सकें जिससे किसी भी प्रकार के भ्रम की स्थिति उत्पन्न न हो।

मौलाना पर घर में घुसकर हमला
मुजफ्फरनगर। क्षेत्र के ग्राम मुझेडा निवासी मौलाना पर गांव के ही एक युवक ने रंजिश के चलते अपने साथी के साथ मिलकर मौलाना के घर में घुसकर हमला कर घायल कर दिया। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।
ग्राम मुझेडा निवासी मौलाना हसन जाफर की गांव के वजीर अब्बास के साथ पुरानी रंजिश चली आ रही है। आरोप है कि मौलाना हसन जाफर अपने परिवार के साथ घर में बैठे थे। इसी दौरान वजीर अब्बास अपने एक साथी के साथ उसके घर में घुस आया तथा मौलाना हसन जाफर पर लाठी-डण्डों से हमला कर उसे घायल कर दिया। शोर सुनकर पडौस के अन्य लोग मौके पर जमा हो गये। जिन्हे देखकर आरोपी हमलावर फरार हो गये।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिये जानसठ भर्ती कराया। पीडित मौलाना हसन जाफर की तहरीर पर पुलिस ने वजीर अब्बास व उसके एक अज्ञात साथी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

भैंसाना चीनी मिल पर मुकदमा दर्ज, गन्ना भुगतान न कराने पर मंसूरपुर समिति सचिव ने दर्ज करायी रिपोर्ट
बुढ़ाना। बजाज हिन्दुस्थान शुगर लि. भैसाना के द्वारा शासन के निर्देशों के विपरीत कार्य करने व पैराई सत्र 2017-18 के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान न करने पर मुकदमा दर्ज हुआ। सहकारी गन्ना विकास समिति मंसूरपुर के सचिव सतीश कुमार ने कोतवाली बुढ़ाना में तहरीर देते हुए बताया कि चीनी मिल भैसाना पर पैराई सत्र 17-18 का करीब 91.37 करोड रुपये का गन्ना भुगतान शेष है। गन्ना भुगतान न होने पर कृषकों के आर्थिक हित के साथ कानून व्यवस्था भी प्रभावित होने से स्थिति जटिल होती जा रही है। उन्हांने बताया कि शासन के विज्ञप्ति के अनुसार उक्त पैराई सत्र के लिए गन्ने का एसएपी अनुपयुक्त पर 310, सामान्य प्रजाति पर 315 व अगेती पर 325 रुपये निर्धारित किया गया था। चीनी मिल भैंसाना द्वारा 14 दिन में गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया गया तथा रिबेट की धनराशि की कटौती भी किसानों से की जा रही है। चीनी मिल भैंसाना ने समिति का भी 6 करोड 56 लाख रुपये भुगतान नहीं किया है। तहरीर में चीनी मिल के अध्यासी राजसिंह चौधरी व प्रबंध निदेशक कुशाग्र बजाज को जिम्मेदार बताया गया है। पुलिस ने तहरीर पर चीनी मिल के दोनों अधिकारियों के विरुद्ध धोखाधडी व आर्थिक शोषण करने पर मुकदमा दर्ज जांच आरंभ कर दी है। इंस्पेक्टर प्रभाकर कैंतुरा ने बताया कि चीनी मिल द्वारा 91 करोड 37 लाख का भुगतान न करने पर धारा 420 व 406 में अध्यासी राजसिंह चौधरी व प्रबंध निदेशक कुशाग्र बजाज के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामले की जांच की जाएगी।

आठ साल की बच्ची से किशोर ने किया दुष्कर्म
जानसठ। सिखेड़ा क्षेत्र के गांव में किशोर ने आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म किया। पुलिस ने आरोपित को दबोच लिया है। पीड़िता के पिता ने थाने में दी तहरीर में बताया कि उनकी बच्ची अन्य बच्चों के साथ खेतों पर गई थी। गांव के किशोर ने साथ में गए बच्चों को मारपीट कर भगा दिया। इसके बाद बच्ची से दुष्कर्म किया। बच्चों ने घर पहुंचकर घटना के बारे में बताया। परिजन मौके पर पहुंचे तो खून से लथपथ बच्ची को ईंख के खेत में बेहोश पड़े देखा। इंस्पेक्टर सर्वेश कुमार मौके पर पहुंचे और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उसकी हालत गंभीर बनी है। गिरफ्तार आरोपित पहले तो घटना में दो अन्य के शामिल होने की बात कहकर पुलिस को गुमराह करता रहा। सख्ती की तो उसने अकेले ही यह कृत्य करना स्वीकार किया। ऐसा कृत्य करने के बावजूद आरोपित किशोर के चेहरे पर शिकन तक नहीं दिखी। उसने बताया कि वह बच्ची को खेत में लगने वाली पपोटन खिलाने के बहाने से ईख के खेत में ले गया था। उसके साथ गए तीन बच्चों को उसने मारपीट कर भगा दिया। इसके बाद बच्ची से दुष्कर्म किया। बच्ची चिल्लाई तो उसका मुंह दबा दिया।

बंदरों ने लेखपालों पर किया हमला3 1 |
खतौली। कोतवाली में बंदरों का जमावड़ा रहता है। वहां हर वक्त दर्जनों बंदर पेड़ या भवन की छत पर बैठे रहते हैं। संपूर्ण थाना समाधान दिवस आयोजित किया गया था। इसमें करीब 50 लेखपाल और कानूनगो शामिल हुए। अचानक एक बंदर का बच्चा उस जगह गिर गया, यहां लेखपाल व कानूनगो बैठे थे। एक लेखपाल ने बंदर के बच्चे को भगाने का प्रयास किया तो बंदरों ने लेखपालों व कानूनगो पर हमला कर दिया। इस बीच घबराकर वे कुर्सियां छोड़कर भाग गए। पुलिस कर्मियों ने लाठियां फटकारकर बंदरों को भगाया। इसके बाद लेखपाल व कानूनगो वहां बैठे। हालांकि इस मौके पर एक भी शिकायत नहीं आयी। एसडीएम इन्द्राकांत द्विवेदी भी दोपहर दो बजे तक फरियादियों का इंतजार कर लौट गए।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =