News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

होलिका पूजन श्रद्धाभाव के साथ हुआMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । रंगो व हर्षोल्लास के पर्व होली के शुभ अवसर पर जनपद सहित नगर क्षेत्र में अनेका अनेक स्थानों पर होली का पूजन किया गया। महिलाओं ने छोटे बच्चों तथा परिवार के सदस्यों सहित अपने गली-मौहल्ले के चौराहे पर लगाई गई होली का विधि-विधान से पूजन कर परिवार के सुख समृद्धि की मंगल कामना की। शहर के मौहल्ला अबुपुरा स्थित होली चौक, भगत सिंह रोड, नई मन्डी चौडी गली, अग्रसैन विहार, अलमासपुर चौराहा, नई मन्डी बिन्दल बाजार, द्वारिकापुरी, पीठ बाजार, रामपुरी स्थित होली चौक, मिमलाना रोड, गांधी कालोनी आदि विभिन्न स्थानो पर होली लगाई गई। जहां आसपास के मौहल्लावासियों ने प्रतिवर्ष की भांति होली का पूजन किया। रंग और गुलाल की बौछार की उमंग और उल्लास भरी मस्ती का परिचायक होने के साथ ही आपसी मेल जोल और सद्भाव का संदेश देने वाला होली का त्योहार जनपद में मंगलवार को धार्मिक परम्परा और पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। आज सवेरे से ही घरों में होलिका पूजन के साथ ही फाग की तैयारियां होने लगी थी। शहरों में जहां होलिका पूजन हुआ, वहीं गांव देहात में देवता पूजन के साथ ही होलिका पूजन शांतिपूर्वक पूर्ण आस्था और श्रद्धा के साथ हुआ। जनपद में होलिकोत्सव के अवसर पर आज दिन में लोगों ने होलिका का पूजन किया गया, तो वहीं दिन ढलने के साथ ही शुभ मुहूर्त में होलिका दहन हुआ। इसके बाद जलती होलिका के आसपास लोगों ने ढोल की थाप पर होली के गीत गाये। युवा देर रात तक होलिका के पास रंग और गुलाल उड़ाते हुए थिरकते रहे। होलिका पूजन के दौरान शहर के कई मार्गों पर जाम की स्थिति बनी रही। यातायात सुचारू करने के लिए पुलिसकर्मियों को जद्दोजहद करते हुए देखा गया। होलिका पर्व और शब-ए-बरात होने के कारण जनपद में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी नजर आई। होलिका पूजन और दहन के दौरान मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। विवाद वाले स्थानों पर पुलिस लगातार गश्त करती रही।
मंगलवार को जनपद भर में होली की खुशियां छाई रहीं। लोगों ने सवेरे से ही होलिका पूजन की तैयारी करते हुए घर और परिवार के साथ आस पडौस में निकलकर एक-दूसरे को त्योहार की शुभकामनाएं दी। घर परिवार में भी लोगों ने एक दूसरे को रंग और गुलाल लगाया और मिठाईयां बांटी गई। बता दें कि होलिका दहन और शब-ए-बरात इस साल भी एक साथ होने के कारण जनपद में पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर नजर आया। गत दिवस ही एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल ने जिला मुख्यालय पहुंचकर बाजारों में पैदल मार्च करते हुए सुरक्षा व्यवस्था को परखा और पुलिस अफसरों के साथ मीटिंग करते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिये थे। होली और शब-ए-बरात एक साथ होने को लेकर जनपद में मजिस्ट्रेट व्यवस्था को लागू किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर मुजफ्फरनगर जिले को २० जोन और ६० सेक्टरों में बांटा गया। अतिरिक्त पुलिसबल की व्यवस्था की गई। जनपद के कुछ संवेदनशील क्षेत्रों के लिए पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का प्लान तैयार किया था, जो आज पूरी तरह से धरातल पर नजर आया। होलिका पूजन को देखते हुए सवेरे से ही जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस भ्रमण करती नजर आई। होली और शब-ए-बरात पर्व को देखते हुए पुलिस और खुफिया विभाग की टीमों ने रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस अड्डे, मुख्य चौराहों, होटल, ढ़ाबों, भीड़ वाले व संवेदनशील क्षेत्रों और सार्वजनिक स्थलों पर चौकिंग को जारी रखा और संदिग्ध दिखने वाले लोगों की तलाशी भी ली गई।
इस साल जिलेभर में करीब १२०० स्थानों पर होलिका पूजन किया गया। इस दौरान सुरक्षा के लिए सभी स्थानों पर पुलिस तैनात रही। सवेरे से ही महिलाएं, पुरुष और बच्चे भी नये परिधान पहनकर अपने अपने क्षेत्रों में होलिका पूजन के लिए निकले तो होली का उल्लास नजर आया। जिले में शहर और गांव देहात में होलिका स्थलों पर पूजन के लिए महिलाएं सुबह करीब सात बजे से ही पहुंचना शुरू हो गई थी। दोपहर बाद तक विधि-विधान से पूजन किया गया। परिवार की मंगलकामनाएं की गई। कुल देवताओं का पूजन किया। मंदिरों में भी श्र(ालुओं की भीड़ रही। महिलाओं ने अपने परिवारों के साथ होलिका पर पहुंचकर पूजन कर अपने परिवारों के लिए सुख समृ( की कामना की। शाम होते ही होलिका स्थलों पर युवाओं का जुटना शुरू हो गया था। ढोल की थाप और मंत्रोच्चार के बीच शुभ मुहुर्त में होलिका दहन किया गया। युवाओं के बीच उत्साह का माहौल रहा।
होलिका स्थलों पर मेलों का आयोजन किया गया। शहर के शामली रोड पर होलिका पूजन स्थल पर दुकानें सजी, जहां खूब खरीदारी हुई। तितावी में मेला लगा, जहां आसपास के कई गांव के लोग पहुंचे। गांव देहात में होली की मदमस्त बयार बहती नजर आई। होली पर्व को लेकर छुट्टियों में घर आए लोगों ने सुबह परिवार की महिलाओं संग कुल देवता, ग्राम देवता, गांव के मंदिर और होलिका दहन वाली जगहों पर जाकर पूजन किया। होली वाले स्थान की परिक्रमा कर एक-दूसरे को गुलाल लगाकर फाग खेलने की शुरुआत की। ग्रामीण क्षेत्रों में मुहूर्त के अनुसार पूजन के बाद होलिका दहन किया गया। लोगों ने दहन की अग्नि में फसल और गेहूं डालकर खुशहाली की कामना की। पुजारियों ने मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना कर अग्नि प्रज्वलित की, तो लोगों ने नारियल अर्पित कर मन्नत मांगी। होलिका के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ लगी होने से मेले जैसा माहौल बना। इस अवसर पर बाहर से आए यात्रियों ने भी होलिका दहन में पूजा की। होलिका दहन के कार्यक्रम में लोगों के द्वारा लोक गीत गाए गए। महिला और पुरुषों के द्वारा होलिका दहन परिक्रमा करते हुए महिलाओं ने मंगल गीत गाए। चीता मोबाइल, बीट पुलिस कर्मी और अन्य पुलिस दल लगातार चौकिंग और गश्त करते नजर आये।
दूसरी ओर शब-ए-बरात पर मुस्लिम बस्तियों में इबादत का दौर नजर आया। सवेरे से ही मुस्लिम इलाकों की मस्जिदों में साफ सफाई का दौर शुरू हो गया था। लोगों ने शब-ए-बरात पर अल्लाह की इबादत करने और रोजा रखने की तैयारी भी की। दिन ढलने के साथ ही मुस्लिम बस्तियों में माहौल पूरी तरह से धार्मिक होता नजर आया। लोगों ने मस्जिदों में जाकर नमाज पढ़ी और अल्लाह की इबादत की। करीब करीब रात भर इबादत का यह दौर चलता रहा। होलिका दहन और शब-ए-बरात पर रात को अल्लाह की इबादत करने के लिए मस्जिदों की ओर निकलने वाले मुस्लिमों को देखते हुए मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में कड़ी निगरानी के लिए पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था। शब-ए-बरात पर आम जलसों का दौर नजर आया है। इससे पहले मीनाक्षी चौक पर एक बड़ा धार्मिक जलसा आयोजित किया जाता था, इसके साथ ही मौहल्ला लद्दावाला में भी जलसा हुआ करता था लेकिन पिछले कुछ साल से जलसों का यह दौर बंद कर दिया गया है।

 

रंग-गुलाल, फूल और गेहूं की बालियां खूब खरीदी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । मंगलवार को सवेरे होलिका पूजन के लिए अपने अपने परिवारों के साथ निकले लोगों ने होलिका पूजन के दौरान होलिका को बरकुल्ले, बैर, दूध और अन्य पूजन सामग्री समर्पित करने के साथ ही परिक्रमा की और परिवार के लिए सुख समृ( की कामना की। किसानों ने होलिका पूजन कर बेहतर फसल होने की प्रार्थना की। शहर में होलिका पूजन के बाद लोगों ने अपने बच्चों के साथ बाजारों में रंग-गुलाल, फूल-फल और गेहूं की बालियां भी खरीदी। बच्चों ने आज भी दुकानों पर पानी के गुब्बारे, गुलाल, पिचकारियों के साथ ही फाग के लिए अपनी अपनी पसंद के आइटमों की खरीदारी की।

 

शब-ए-बरात और होली को लेकर पुलिस प्रशासन रहा अलर्टMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पूर्व की भांति इस साल भी होली और शब-ए-बरात एक साथ होने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर रहा। एडीजी, एसएसपी, एसपी सिटी के साथ ही सभी थानों का फोर्स देर रात से ही सड़कों पर नजर आया, तो वहीं जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने भी प्रशासनिक अफसरों और फोर्स के साथ शहर में पैदल मार्च कर व्यवस्थाओं को परखने का काम किया। इस दौरान उनके साथ अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार के अलावा अन्य अधिकारी और भारी पुलिस मोर्स मौजूद रहा।

धारा 144 लागू
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) डीएम के निर्देश पर आगामी पर्व/त्योहार/जयंती को दृष्टिगत रखते हुए अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) ने की जनपद मुजफ्फरनगर में धारा १४४ लागू। डीएम अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के निर्देश पर अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) नरेंद्र बहादुर सिंह ने जनपद मुजफ्फरनगर में ७ मार्च २०२३ को होलिका दहन, दिनांक ८/९ मार्च २०२३ को होली, शब्बे बारात, दिनांक ३० मार्च २०२३ को रामनवमी, डॉ भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिवस, रमजान माह, अलविदा जुम्मा, ईद उल फितर, आदि त्योहारों के दृष्टिगत तथा विभिन्न बोर्ड की समय-समय पर आयोजित परीक्षाओं के दृष्टिगत एवं अन्य संवेदनशील कारणों से जनपद की आपातिक स्थिति है। स्थानीय अभिसूचना एवं अन्य माध्यमों से मुझे ज्ञात हुआ है कि इस अवसर पर कुछ असामाजिक तत्व मुजफ्फरनगर की शांति व्यवस्था भंग करने की कुचेष्ठा कर सकते हैं, जिससे जनपद की शांति एवं कानून व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। इसको लेकर जनपद मुजफ्फरनगर क्षेत्र में धारा १४४ दंड प्रक्रिया संहिता लागू की गई है। यह आदेश दिनांक ०७.०३.२०२३ से दिनांक ०४.०५.२०२३ तक लागू रहेगा। यदि इससे पूर्व इसे निरस्त न कर दिया जाए। इस आदेश की प्रति कलेक्ट्रट, जनपद के २१ के थाने, महिला थाने सहित, तहसील मुख्यालय, नगर पालिकाध्पंचायत के नोटिस बोर्ड पर प्रचार-प्रसार हेतु चस्पा कराया जाए। यदि कोई व्यक्ति इस आदेश का उल्लंघन करता है तो धारा १८८ आईपीसी के अंतर्गत तथा अन्य सुसंगत अधिनियम एवं विधिक प्रावधानों के अंतर्गत दंडनीय होगा।
यह आदेश संपूर्ण जनपद क्षेत्र में लागू होगा। और समस्त व्यक्तियों को संबोधित किया जाता है कि जो इस अवधि में जनपद मुजफ्फरनगर में रहेंगे या आवागमन करेंगे।

 

युवक की हादसे में मौत
तितावी।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सडक हादसे मे युवक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव लालूखेडी निवासी आदेश कुमार पुत्र धर्मपाल सिंह बाईक द्वारा बघरा किसी काम से जा रहा था कि इसी बीच वह जब शामली-मुजफ्फरनगर रोड पर पहुंचा तो अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से सडक हादसे के तहत गंभीर चोट के कारण उसकी मौत हो गई। इस हादसे पर राहगीरों सहित दर्जनो लोग मौके पर एकत्रित हो गए। नागरिकों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की शिनाख्त कर उसके परिजनो को इसकी सूचना दी। सडक सडक हादसे मे युवक की मौत की खबर मिलते ही परिजनो मे कोहराम मच गया तथा रोआराट मच गई। कुछ ही देर मे परिवार वाले तथा पडौसी ग्रामीण टै्रक्टर-ट्राली मे सवार होकर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

 

युवक की मौत
भोपा।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) हादसे में एक युवक की सडक हादसे के तहत मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मोरना मार्ग पर सडक हादसे के तहत गाडी के डाले से गिरकर हैल्पर विशेष पुत्र छत्रपाल सिंह निवासी जनपद रामपुर थाना हुरयतनगर ग्राम केमदी की मौत हो गई। इस हादसे की सूचना जब ग्रामीणो ने पुलिस को दी तो मिली तो सडक हादसे मे मौत की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की मौजूदगी में पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

 

सड़क हादसे में मौत
खतौली।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सडक हादसे मे गंभीर रूप से घायल एक युवक की मौत हो गई। युवक की मौत से उसके परिवारजनो मे शोक छा गया। सूत्रों के अनुसार खतौली थाना क्षेत्र में बीते दिन बाईक सवार एक युवक की सडक हादसे मे मौत हो गई। नागरिकां की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की शिनाख्त का प्रयास किया तो मृतक की पहचान निकटवर्ती जनपद मेरठ के थाना मवाना क्षेत्र के गांव तिगाई निवासी करीब 25 वर्षीय मोनू पुत्र शोकिन्द्र के रूप मे हुई। पुलिस ने परिजवार वालों को सडक हादसे से अवगत कराया। युवक के निधन का समाचार मिलते ही परिवारजनो मे शोक छा गया। तथा वे तुरंत ही खतौली के लिए रवाना हो लिए। पुलिस ने परिजनो तथा ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

 

पं.उमादत्त शर्मा की माताजी का निधन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । ब्राहमण समाज के नेता एवं समाजसेवी पंडित उमादत्त शर्मा की माताजी के निधन से जनपद मे शोक की दौड गई। विभिन्न राजनैतिक, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ, धार्मिक संस्थाओं तथा किसान संगठनो व ब्राहमण समाज के विभिन्न संगठनो के पदाधिकारियों सहित कई गणमान्य लोगों ने शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। गमगीन माहौल के बीच भोपा रोड स्थित शमशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।
मूलरूप से कांधला क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सून्ना निवासी एवं हाल में गांधी कालोनी,लाल बाग निवासी समाजसेवी पंडित उमादत्त शर्मा की माताजी पूर्व प्रधानाध्यिपिका करीब 87 वर्षीय श्रीमति शारदा देवी पत्नि स्व.पंडित देवदत्त शर्मा पूर्व सरपंच गांव सून्ना का बीमारी के चलते आज सुबह निधन हो गया। इस दुखद खबर से नगर मे शोक छा गया। कई गणमान्य लोगां ने पंडित उमादत्त शर्मा के आवास पर पहुंच कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। दोपहर पश्चात भोपा रोड स्थित शमशान घाट पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।

 

गुलाल और चंदन का तिलक लगाकर मनाई होली
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) होली पर्व भारतीय योग संस्थान के निशुल्क योग साधना केंद्र ग्रीनलैंड मॉडल स्कूल मुजफ्फरनगर में योग साधकों के द्वारा योग साधना के साथ-साथ गुलाल और चंदन का तिलक करके फूलों की वर्षा करते हुए धूमधाम से मनाया गया।
सर्वप्रथम योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने नियमित योगाभ्यास प्राणायाम और ध्यान कराया। तत्पश्चात सभी ने एक दूसरे को चंदन का तिलक कर और गुलाल लगाकर मिलजुल कर एक दूसरे को होली पर्व की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने होली के पर्व के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि होली हिंदुओं का प्रमुख त्यौहार है। इस दिन सभी लोग अपने वर्ष भर के मनमुटाव को भूलकर आपस में प्रेम पूर्वक एक दूसरे से मिलते हैं और फल मिष्ठान आदि व्यंजनों को मिल बांटकर खाते हैं। वैदिक रीति के अनुसार इस दिन सश्येष्टी यज्ञ किया जाता है । अर्थात किसान के यहां गेहूं चना मटर आदि की फसल लगभग पक कर तैयार हो जाती है उसका प्रयोग घर में करने से पहले अग्नि में आहुति देकर सर्वप्रथम ईश्वर को समर्पित करके उसके बाद स्वयं नए अनाज का प्रयोग करते हैं। भारतीय संस्कृति पर्वो और त्योहारों की संस्कृति है । पर्व हमारे जीवन में उत्साह उमंग हर्षोल्लास और नयापन लाते हैं। इस अवसर पर आचार्य राम किशन सुमन ने होली का भजन सुनाया। जिला प्रधान राजीव पुंडीर क्षेत्रीय प्रधान राजीव रघुवंशी केंद्र प्रमुख नीरज बंसल रविंदर धीमान डॉ आशीष मिश्रा डॉक्टर अक्षय कुमार बालियान आदि ने भी होली पर्व की महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि इस पर्व हमें संकल्प लेना चाहिए कि यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं, कन्या जन्म उत्सव का भव्य आयोजनMuzaffarnagar News
बुढ़ाना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढ़ाना, मुजफ्फरनगर में कन्या जन्मोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। जन्म उत्सव कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि श्रीमती साधना चौधरी प्रभारी महिला थाना, बुढ़ाना, विशिष्ट अतिथि श्रीमती नीलम तायल, श्री सुशील तायल, पूर्व अध्यक्ष भारत विकास परिषद, कार्यक्रम अध्यक्ष श्री आशीष गर्ग, सदस्य इन्डियन रेड क्रॉस सोसाइटी श्री शिवराज सिंह की गरिमामयी उपस्थिति रही।
०८ नवजात बालिकाओं को और उनकी माताओं को कन्या जन्मोत्सव की बधाई दी गई। प्रभारी महिला थाना बुढ़ाना द्वारा कन्या जन्म उत्सव में शामिल बालिकाओं के परिवारजनों को बधाई दी गई। कन्या जन्म उत्सव कार्यक्रम का अयोजन जिलाधिकारी महोदय श्री अरविन्द मल्लप्पा बंगारी, मुख्य विकास अधिकारी श्री संदीप भागिया के निर्देशन में जिला प्रोबेशन अधिकारी श्री सतीश चंद गौतम द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ. राजीव कुमार अध्यक्ष बाल कल्याण समिति द्वारा बालिकाओं की माताओं से अपील की गई कि कन्या भ्रूणहत्या रोकें एवं बालिकाओं की शिक्षा पर ध्यान दें। आशीष गर्ग द्वारा कहा गया कि बालिकाएं जन्म लें एवं शिक्षित होकर समाज में अपनी नई पहचान बनाएँ। सुशील तायल ने बालिकाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। नीलम तायल ने कहा कि बेटियां सौभाग्यशाली होती हैं। अतिथियों द्वारा जन्मदिन का केक काटते हुए जन्म उत्सव मनाया गया एवम बालिकाओं को बेबी किट एवं उपहार स्वरूप खिलोने प्रदान किये गये तथा जन्म लेने वाली बालिकाओं की माताओं एवम परिवारजनों को सम्मानित किया गया एवं कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल बालिकाओं, महिलाओ, सभी महिला आशा एवम अतिथियों का मुंह मीठा कराया गया। कन्या जन्म उत्सव कार्यक्रम को सफल एवम सार्थक बनाने में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एम एस फौजदार एवम प्रभारी डा अन्नु चौधरी के मार्गदर्शन मे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बुढ़ाना से बी सी पी एम हरविंद्र सिंह का सहयोग रहा। कार्यक्रम में आई ओ राजेंद्र सिंह, कृष्णपाल सिंह, अस्पताल स्टाफ एवम आशा एवम थाना बुढ़ाना से एल सी दीपा उपस्थित रही।

सिविल बार एसोसिएशन ने धूमधाम के साथ मनाया होली मिलन उत्सवMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । सिविल बार एसोसिएशन सभागार में होली मिलन का आयोजन धूमधाम से किया गया जिसमें माननीय जनपद न्यायाधीश चवन प्रकाश तथा मलखान सिंह प्रेजेन्टिग आफिसर, मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल मुजफ्फरनगर मुख्य अतिथि रहे। इस रंगारंग कार्यक्रम में उपस्थित सभी न्यायिक अधिकारियों तथा अधिवक्ताओं द्वारा फुल व गुलाल के साथ हर्षोल्लास के साथ होली का उत्सव मनाया ।कार्यक्रम के दौरान अधिवक्ता कुमारी नूपुर, निपुण जैन, सत्येंद्र लैरी, अशोक कुशवाह तथा श्री प्रेम दत्त त्यागी के द्वारा काव्य पाठ तथा होली से संदर्भित अपनी प्रस्तुति पेश की गई। मुख्य अतिथियों द्वारा सिविल बार एसोसिएशन के नए सदस्य गणों का शील्ड देकर सम्मान किया गया तथा उनको आगे अपना करियर बनाने के संदर्भ में टिप्स दिए।मुख्य अतिथियों द्वारा सभी को होली की शुभकामनाएं दी गई तथा इस पर्व को बार द्वारा आगे भी हर्षोल्लास से मनाने की कामना की गई। इस अवसर पर एल्डर कमेटी के चेयरमैन जयनंद त्यागी, अनिल दीक्षित, ब्रिजेंद्र मलिक, राजेंद्र पवार, श्यामवीर सिंह, नेत्रपाल सिंह, नरेश चंद गुप्ता, जितेंद्र पाल सिंह, योगेंद्र मित्तल ,यशपाल सिंह, अरुण धारीवाल, योगेंद्र सहरावत, संदीप त्यागी, देवेंद्र राठी, सत्येंद्र कुमार,राज सिंह रावत, प्रवीण खोकर, सोहनलाल, सरिता गौड़, विजेंद्र प्रताप, मनोज त्यागी ,सतेंद्र सैनी, आनंद कुमार, अन्नू कुच्छल, अभिनव अग्रवाल , निपुण जैन ,आदेश सैनी , आदिल सैफी , मीना पुंडीर, नीरज ऐरोन अर्जुन, प्रवीण कुमार, ध्रुव मित्तल, हरीश सैनी, अरविंद सैनी ,संत कुमार आदि अधिवक्ता गण उपस्थित रहे ।

धूमधाम के साथ मनाई गई होली
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । भागवंती सरस्वती विद्या मंदिMuzaffarnagar Newsर इंटर कॉलेज नई मंडी मुजफ्फरनगर में होली का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता अर्चना शर्मा ने बताया कि होली भारत का बहुत ही लोकप्रिय त्यौहार है। यह प्रत्येक वर्ष फागुन माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है ।इससे जुड़ी एक कथा पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि प्रह्लाद के पिता एक नास्तिक राजा थे किंतु उनका पुत्र प्रह्लाद हर समय ईश्वर का नाम जपता रहता था। उन्होंने प्रह्लाद को समझाने की सारे प्रयास किए परंतु जब उनको नहीं बदल पाए तो उन्होंने अपनी बहन होलीका जिसे यह वरदान प्राप्त था कि यदि वह किसी को गोद में लेकर अग्नि में प्रवेश करेगी तो स्वयं उसे कुछ नहीं होता परंतु उसकी गोद में बैठा व्यक्ति भस्म हो जाएगा ।राजा के कहने पर होलिका प्रह्लाद को गोद में लेकर अग्नि में बैठ गई। किंतु प्रह्लाद के स्थान पर वह स्वयं इस अग्नि में जल गई और ईश्वर को समर्पित होने के कारण प्रह्लाद की आग से रक्षा हो गई। तभी से यह त्यौहार होलिका दहन के रूप में मनाया जाता है। होली के अगले दिन दुल्हन को लोग एक दूसरे को रंग लगाकर इस त्योहार को मनाते हैं। विद्यालय की आचार्य गणों ने होली के गीत गाकर इस पर्व को मनाया तथा एक दूसरे को रंग लगाकर होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी । अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या सीमा गोयल ने होली के त्यौहार की सभी आचार्य बंधु भगिनीयों को शुभकामनाएं दी

 

जमके बरसे औद्योगिक क्षेत्र में रंग
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । होली का सौहार्द पूर्ण त्यौहार रंग गुलाल – – मिठाई ठंडाई गुजियों की साथ धूमधाम से मनाया गया। बेगराजपुर स्थित रेशू फैक्ट्री में सभी ने नाच गाकर एक दूसरे को उज्जवल भविष्य की – शुभकामनायें दी। मनों से नकारात्मकता त्यागकर सकारात्मकता अपनानें की बात कही गयी।
रंगो के इस अवसर पर सरकार के कार्यों की सराहना करते हुये यू०पी० समिट में हुये एमओयू को वास्तविक रूप देकर होली के खुशियों भरे रंग देने की बात दोहराई गई। जिसमें आमजनों के जीवन में अनेक प्रकार से खुशियों के रंग- बिरंगे रंग भर जायेगें प्रसिद्ध, विचारक, लेखक, शोधकर्ता एवं उद्योगपति सत्यप्रकाश रेशू ने अपने विचारों को रंग बिरंगे रंग देते हुये कहा कि हम अपनी खुशियों – को प्रत्येक वर्ग की साथ बांटे। मोहित गर्ग ने कहा कि जैसे नई फसले हमारे जीवन में रंग लायेगी ठीक उसी प्रकार से उद्योगो के चलने से हमारी खुशियां और ज्यादा रंग बिरंगी हो जायेगी शोभित गर्ग ने – होली जैसे रंग हर दिन हर पल हमारे जीवन में भरे रहे कि बात कहते हुये तनाव रहित जीवन जीने के लिए रंग बरसाये गाने सुनाये। – विजय गोस्वामी ने होली के गीत सुनायें रविकांत अग्रवाल ने चुटकले सुनाकर सभी को रंग दिया। इस अवसर पर मनीष भारती रमन शर्मा, जोगिन्द्र हुडडा, भारत, गरिमा सिंह, नैनसी गर्ग, रितिका, अतुल कौशिक, देवांश सिंघल आदि उपस्थित रहे।

 

विराट कवि सम्मेलन हुआ आयोजितMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट शाखा द्वारा होली के पावन अवसर पर होली के रंग कवियों के संग कार्यक्रम दिनांक ५.३.२०२३ दिन रविवार को मधुर मिलन बैंकट हाल कूकडा रोड़ पर आयोजित किया गया 7
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय महासचिव अनुराग दुबलिशी, एवं ई० एस.एन. बंसल, मेजर एस.पी.गौड़, ( प्रा० मार्गदर्शक) श्री नवीन सिंघल (प्रा० उपाध्यक्ष), आर. के. सिंह, (प्रा० महासचिव), आनन्द गौतम, राम कुमार तायल, शशिकांत मित्तल, के अतिरिक्त सभी शाखाओं के प्रान्तीय दायित्वधारियों के अलावा सभी शाखाओं के अध्यक्ष, सचिव, सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर वन्दे मातरम् से हुआ सभी अतिथियों का स्वागत शाखा की और से पटका व माला पहनाकर किया गया शाखा अध्यक्ष रोहिताश कर्णवाल द्वारा सभी को होली की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के प्रारंभ में अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कवयित्री श्रीमती तुषा शर्मा द्वारा बहुत ही शानदार सरस्वती वन्दना प्रस्तुत की गई। इसके बाद शुरू हुए कार्यक्रम में अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कवि श्री वागिश दिनकर जी, श्री अर्जुन सिसोदिया जी ने सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया व रात्रि १.३० बजे तक उठने नहीं दिया। कवयित्री तुषा शर्मा द्वारा प्रस्तुत कविता –
मैं तबाह हूँ तेरे वास्ते, तेरे दिल में कोई असर नहीं,
अगर तू दे हौसला मुझे इस जहाँ का डर नहीं ने सभी की वाहवाही लूटी।
कवि अर्जुन सिसोदिया द्वारा प्रस्तुत कविता –
आजमाती है जिन्दगी उसी को जो मुश्किल रास्तों पर चलना जानता हो
जिंदगी में जीत उसी की होती है जो हारकर भी मुस्कराना जानता हो
तथा बागिश दिनकर जी द्वारा प्रस्तुत कविता –
पिचकारी छूटे तन मन भीगे गुरुद्वारे का
मस्जिद चमके गिरिजा चमके ऐसा रंग हो गुब्बारे का एक से एक सुंदर कविताओं ने श्रोताओं का मन मोह लिया अपनी प्रतिक्रिया में सभी कह उठे ऐसा सुंदर आयोजन मुजफ्फरनगर में बहुत वर्षों बाद देखने व सुनने को मिला सभी ने सम्राट द्वारा आयोजित कार्यक्रम की प्रशंसा की
कार्यक्रम का सफल संचालन- परमकीर्तिशरण अग्रवाल व कुलदीप भारद्वाज ने किया
कार्यक्रम के संयोजक – सुनील गर्ग, डॉ नितिन जैन, संजीव अग्रवाल, ई० पी. के. गुप्ता, श्रीमती मोनिका शर्मा रहे
कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि श्री संजय मित्तल, श्रीमोहन तायल, सुरेन्द्र अग्रवाल, अचिन कंसल, लक्ष्मी कांत मित्तल, कमल गोयल, डॉ एम. एल. गर्ग, डॉ पी. के. काम्बोज, डॉ प्रवेश जी, शाखा सचिव कीमती लाल जैन, कोषाध्यक्ष प्रवीण सिंघल व महिला संयोजिका श्रीमती सुमन अग्रवाल के अलावा अन्य अनेक भारत विकास परिषद के दायित्वधारियों के साथ साथ शाखा के अडतालीस सदस्य सपरिवार उपस्थित रहें। कार्यक्रम के अन्त में शाखा सदस्यों ने फूलों की होली खेली व एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी।

 

जानसठ रोड की प्राइवेट बसें महावीर चौक पर जाएंगी तो शिवसेना महावीर चौक पर देगी धरनाः बिट्टू सिखेड़ा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । जनपद मुजफ्फरनगर के जानसठ रोड बाईपास शिवसेना जिला कार्यालय पर शिव सैनिकों की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें शिव सैनिकों द्वारा पुलिस प्रशासन से मांग की गई कि सुबह ८ बजे से रात्रि ९ बजे तक शहर के अंदर बड़े वाहन जैसे कि बस, ट्रक आदि जाने मना है उसके बावजूद मवाना, मुजफ्फरनगर और बहसूमा की गाड़ियां महावीर चौक तक जा रही हैं जबकि उनका बस स्टैंड जानसठ बस स्टैंड है वही शिव सेना जिला अध्यक्ष बिट्टू सिखेड़ा ने कहा कि अगर होली के बाद जानसठ रोड की प्राइवेट बसें महावीर चौक पर जाएंगी तो शिवसेना महावीर चौक पर धरना देने को मजबूर होगी जिसकी जिम्मेदारी परिवहन विभाग और एसपी ट्रैफिक की होगी इस मौके पर बिट्टू सिखेड़ा, कपिल कश्यप, रविंद्र कश्यप, शालु कश्यप, गौरव कश्यप, आकाश, सुनील, अमित, अर्जुन, वीर सिंह, रमेश व मोनू आदि मौजूद रहे

 

शराब की दुकानों पर चोरों ने किया हाथ साफ,शराब व नगदी लेकर हुए फरार
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) एक तरफ रामराज पुलिस पैदल गस्त व चेकिंग अभियान चला रही हैं तो वही दूसरी और चोर भी रामराज पुलिस को चुनोती देने से बाज नही आ रहें और शराब की दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दे रहें हैं जिससे रामराज पुलिस की पुलिसिंग की पोल खुल रही हैं।बताया जा रहा हैं कि रामराज क्षेत्र में पढ़ने वाले देवल गाँव मे स्थित शराब की दुकानों में अज्ञात चोरों ने दीवार में भट कर कई दुकानों से अंग्रेजी शराब व बियर व नकदी पर हाथ साफ कर दिया।चोरी की घटना की जानकारी मिलते हुई रामराज पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और चोरों की तलाश में जुट गई हैं।

 

शराब सहित दबोचा
भोपा।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशन में अपराधियो के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक देहात व पुलिस उपाधीक्षक भोपा के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक भोपा के नेतृत्व में थाना भोपा पुलिस द्वारा दौराने देखरेख शांति व्यवस्था व चौकिंग संदिग्ध वाहन/गस्त/भ्रमण चौकी क्षेत्र शुक्रताल से मुखबिर की सूचना पर सोलानी नदी के पुल से अभियुक्त छोटू पुत्र स्व० बाबू सैनी नि० मौ० डेरी ग्राम मजलिसपुर तौफीर थाना भोपा मु०नगर को मय १० लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया । की जा रही है।

 

वांरटी को पुलिस ने दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) । चौकी प्रभारी वहलना उप निरीक्षक गनेश कुमार शर्मा द्वारा वारंटी अभियुक्त अरविंद पुत्र बाबूराम निवासी वहलना थाना कोतवाली नगर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया ।

 

बच्चे की सकुशल बरामदगी पर किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शहर कोतवाली द्वारा शिव मूर्ति के पंडित के बच्चे को २४ घण्टे में सकुशल बरामद करने पर शिव मूर्ति कमेटी द्वारा सम्मानित किया गया जिसमें शहर कोतवाल महावीर सिंह चौहान ,एसआई देवपाल सिंह हेडकांस्टेबल अशोक खारी,रोहतास सिंह,शिवम भाटी,अनिल कुमार,असफाक,जितेंद्र को इस बड़े गुडवर्क करने सम्मानित किया गया

 

News
Https://Twitter.com/Newsnetmzn

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 8 =