News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

दो से चार तक का स्कूलों का रहेगा अवकाश
मुजफ्फरनगर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेश कुमार शर्मा ने जिलाधिकारी के द्वारा दिये गये निर्देश के अनुपालन में भीषण/सराहनीय गर्मी को देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित कक्षा एक से कक्षा आठ तक के प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, अशासकीय सहायता प्राप्त एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं का दिनांक 2 जुलाई से 4 जुलाई तक का अवकाश रहेगा तथा अध्यापक यथावत विद्यालय में उपस्थित रहेंगे।

भारतीय किसान यूनियन अम्बावत ने सौंपा ज्ञापन1 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अम्बावत के बैनर तले कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर एकत्रित भकियू कार्यकर्ताओ व किसानो ने किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ के सम्बन्ध मे राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन सौपा।
भारतीय किसन यूनियन अम्बावत के जिलाध्यक्ष मौ.शाह आलम के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर एकत्रित कार्यकर्ताओ व किसानो ने किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ के सम्बन्ध मे एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार को राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन सौपा। इस दौरान राष्ट्रीय महासचिव योगेन्द्र राठी, राष्ट्रीय सचिव शमशाद अहमद, जिलाध्यक्ष शाह आलम,जावेद अख्तर, कालू पंवार, प्रवेज उपर्फ मोनू, सचिन चौधरी, खलीक त्यागी, रविन्द्र कुमार आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौेजूद रहे।

वाल्मीकि क्रांति दल के लोगों ने १७ पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के आदेश को निरस्त करने की मांग की3 |
मुज़फ्फरनगर। जनपद मुज़फ्फरनगर के कचहरी प्रांगण में वाल्मीकि क्रांति दल के लोगों ने सरकार द्वारा १७ पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के शासनादेश को निरस्त करने के विरोध में प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया व नारेबाजी की। बता दें कि यह जातियां हैं-कहार, कश्यप, केवट, मल्लाह, निषाद, कुम्हार, प्रजापति, धीवर, बिन्द, भर, राजभर, धीमर, बाथम,तुरहा, गोड़िया, माझी और मछुआ। प्रदेश सरकार ने यह आदेश इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा एक जनहित याचिका पर दिए गए आदेश के बाद किया गया है।

प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। ककरौली क्षेत्र के गांव खुजेडा के ग्रामीणो ने ग्राम प्रधान पर बंजर भूमि पर अवैध रूप से पटटे करने का आरोप लगाते हुए डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। जिसमे ग्राम प्रधान द्वारा किए गए पटटो को निरस्त करा कर पात्र व्यक्तियो को भूमि के पटटे की मांग की गई।
साक्षी वैलफेयर ट्रस्ट की अध्यक्ष क्रान्तिकारी शालू सैनी के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे जानसठ तहसील के थाना ककरौली क्षेत्र के गांव खुजेडा के ग्रामीणो ने जिलाधिकारी को सम्बोधित एक ज्ञापन एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार व सिटी मजिस्टै्रट अतुल कुमार को सौपते हुए आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान खुजेडा ने अधिकारियो को गुमराह करके बिना गांव वालो को सूचना दिए बंजर भूमि पर अपने लोगो को पटटे दो वर्ष पहले करा लिए थे। ग्रामीणो का आरोप है कि पात्र लोगो को इस लाभ से वंचित रखा गया है।
ज्ञापन मे अवगत कराया कि खाता सं.294 खसरा न.333 रकबा 0.0310 है0,व खसरा न.337 रकबा 0.2250 है0 खसरा संख्या 338 रकबा 0.3150 है0 व खसरा न.234 रकबा 0.0236 है0 वाके ग्राम खुजेडा परगना जौली जानसठ तहसील का कार्य ग्रामसभा का खाता सं.294 जोकि बंजर राजस्व अभिलेखो मे दर्ज है उक्त ख.न.की भूमि ग्राम प्रधान द्वारा समाज को बिना कोई सूचना दिए 28 सितम्बर 2017 को व 21 मार्च 2017 ई. अवैध रूप से सम्प्रदाये विशेष के लोगो को कराया है। यह सब बिना खुली बैठक,गांव मे बिना मुनादी के कराया गया है। उक्त अवैध पटटो को निरस्त कराकर ग्राम प्रधान के खिलापफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है। ज्ञापन सौपने वालो मे क्रान्तिकारी शालू सैनी, शिवसेना हिन्दुस्थान मे जिलाध्यक्ष बिटटू सिखेडा,मयंक गुप्ता, बदलू सिह, जय प्रकाश, राजकुमार, जय कुमार, मनोज,रमेशपाल,रिषीपाल, सीताराम, किरणपाल आदि अनेक लोग मौजूद रहे।

 

सेक्युलर फ्रंट ने मॉब लीचिंग की घटनाओं के विरोध में ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। सैकूलर फ्रन्ट के बैनर तले कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे पदाधिकारियो ने राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा। जिसमे बढती मोबलीचिंग जैसी घटनाओ पर सर्वसमाज के जागरूक होने जरूरत पर जोर दिया गया।
सैकूलर फ्रन्ट के कन्वीनर गौहर सिददकी व पूर्व पालिकाध्यक्ष पंकज अग्रवाल के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे पदाधिकारियो व विभिन्न समाज के गणमान्य लोगो ने एडीएम वित्त एवं राजस्व तथा नगर मजिस्टै्रट अतुल कुमार से मिल कर उन्हे राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन सौपा। जिसमे बताया गया कि लोकतन्त्र और संविधान मे सबको अपनी बात कहने का व व्यवस्था के समक्ष रखने का अधिकार है। अगर किसी के संवैधानिक अधिकार का उल्लंघन होता है तो उसका विरोध संविधान की परीधि मे हो। बढती मोबलीचिंग जैसी घटनाओ पर सर्वसमाज को जागरूक होने की आवश्यक्ता है व्यवस्था मे बैठे लोगो को जागरूक होने की आवश्यक्ता है। ज्ञापन मे बताया गया कि इस मुल्क मे जब जब भी मानवता का नुकसान हुआ है ाहे वो झारखंड की शर्मिन्दा करने ेवाली मोबलीचिंग की घटना हो या दिल्ली मे घटित घटना हो उसके विरोध मे यह मुल्क एक साथ खडा हुआ है। और आज एक सुर मे सर्वसमाज व सर्वधर्म के लोग एक है वो गमो गुस्से का इजहार करते हैं। भगवान श्री राम की शिक्षा या सिकी धर्म का संदेश उसके पेशवाओं का संदेश मानव कल्याण के लिए है। मानवता के लिए ऐसी घटनाओ से एक मजहब को जानी नुकसान हुआ है तो कुछ सिरफिरो के कारण दूसरा धर्म बदनाम हुआ है। सरकार के सबका साथ सबका विश्वास के नारे के लिए सभ्य समजा के लिए देश की एकता अखण्डता के लिए इस प्रकार की घटनाओ पर पूर्ण विराम लगना चाहिये। ताकि समाज मे शान्ति सदभाव व सौहार्द कायम हो सके। ज्ञापन सौपने वालो मे समाजसेवी गौहर सिददकी, पूर्व पालिकाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, डा.शैलेन्द्र गौतम,शलभ गुप्ता एड., सलीम अहमद पूर्व सभासद, राजीव वर्मा, अकील राणा, मौ.इकराम, कुल्लनदेवी, राजू मचल आदि मौजूद रहे।

 

 

ग्रान्ड प्लॉजा मॉल में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन
मुजफ्फरनगर। रोटरी क्लब द्वारा अपने नये सत्र 2019-20 के शुभारम्भ के अवसर पर प्रथम दिन संयुक्त रूप से एएसजे ग्रांड प्लाजा मॉल भोपा रोड, मुजफ्फरनगर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। नगर में 12 रोटरी क्लब है जिन्होंने संयुक्त रूप से रक्तदान शिविर का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि हरि गुप्ता एवं नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल एवं पीडीजी श्रीकृष्णगोपाल मित्तल ने दीप प्रज्जवलन कर किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में डा. पीएस मिश्रा मुख्य चिकित्साधिकारी, रो. अरूण गुप्ता, रो. देवेंद्र देव मूर्ति, रो. नितिन मित्तल, नीरज गुप्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम में लगभग सौ लोगों ने रक्तदान किया। नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा जिले में विभिन्न सामाजिक कार्य किये जाते है मैं सभी रोटरी क्लब के अध्यक्ष व उनकी पूरी टीम को नये सत्र 2019-20 के लिए शुभकामनाएं देता हूं। कार्यक्रम में मुकेश, अमित खुराना, कपिल, विपिन, मनोज मित्तल, नितिन जैन, सचिन गोयल, गौरव पाठक, मधुसूदन बंसल, सचिन अग्रवाल, अनुज स्वरूप, विपुल भटनागर, सुनील अग्रवाल, अंकित मित्तल, आकाश बिंसल, दीपक सिंघल, रो. मनीष जैन, मनीष भाटिया, आशुतोष कुच्छल आदि मौजूद रहे।

 

युवक झुलसा
मुजफ्फरनगर। सुजडू चुंगी स्थित एक फैक्ट्री में काम करने वाला युवक दूसरी फैक्ट्री द्वारा खाली प्लाट में डाली गयी गर्म राख से गम्भीर रूप से झुलस गया। पीडित का चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने भी मामले की जांच की। पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच फैसला हो गया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सुजडू निवासी जोनी पुत्र सोमपाल सुजडू चूंगी पर स्थित एक फैक्ट्री में काम करता है। दोपहर के समय वह पेशाब करने के लिए फैक्ट्री के निकट ही खाली पडे प्लाट में गया था। आरोप है कि वहीं बराबर में स्थित एक फैक्ट्री की गर्म राख उक्त प्लाट में डाली जाती है जिस समय जोनी पेशाब कर रहा था तभी फैक्ट्री से किसी ने गर्म राख बाहर फेंक दी। गर्म राख की चपेट में आकर जोनी बुरी तरह से झुलस गया। उसकी चींख पुकार सुनकर बहुत से लोग उस ओर दौड पडे। घटना से मौके पर अफरा तफरी मच गयी। झुलसे जोनी को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में ले जाया गया। उधर, मामले की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच फैसला हो गया है।

 

स्कूल में भीषण गर्मी के कारण बेहोश हुई छात्रा
मुज़फ्फरनगर। गर्मी का प्रकोप जारी घरों में दुबके लोग चिलचिलाती धूप भीषण उमस भरी गर्मी से लोग हुए बेहाल ताज़ा मामला मुज़फ्फरनगर के तितावी का है जहां भीषण गर्मी के चलते प्राथमिक विद्यालय न०१ कि एक छात्रा अविका पुत्री नरेंद्र निवासी लखान भीषण गर्मी के चलते स्कूल में ही बेहोश हो गई छात्रा को बेहोश देख कर स्कूली स्टाफ के हाथ पैर फूल गये उन्होंने छात्रा को फर्स्टएड देने के बाद उसके परिजनों को इसकी सूचना दी।

 

 

तमंचे कारतूस सहित आरोपी को दबोचा
मुजफ्फरनगर। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के कुशल एवम प्रभावी नेत्रत्वो में थानां नई मंडी प्रभारी सन्तोष कुमार सिंह व एस एस आई मदन सिंह बिष्ठ एवम उनकी पुलिस टीम को एक ओर सफ़लता उस वक्त मिल गई जब थानाप्रभारी नई मंडी सन्तोष कुमार सिंह को मुखबिर की सूचना मिली कि एक बदमाश किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में भोपा के नीचे खड़ा हैं जिसपर थानाप्रभारी नई मंडी ने एसएसआई मदन सिंह बिष्ठ व एस आई सर्वेश कुमार को मुखबिर की बताई जगह भोपा पुल के नीचे दबिश देकर एक युवक को गिरफ्तार किया जिसके कब्जे से एक तमंचा व ५ जिंदा कारतूस नई मंडी पुलिस ने बरामद किए हैं तो वही पकड़े गए आरोपी से नई मंडी पुलिस ने पूछताछ की तो उसने हाल ही में हुए थानां नई मंडी क्षेत्र के भोपा रॉड के पास पंजाब सिंद बैंक के सामने अंशुल गोस्वामी पर जान से मारने की नियत से फायर कर उसको घायल कर दिया था थानां नई मंडी ने मुकदमा लिख आरोपियों की धड़ पकड़ के लिए टीम भी गठित की थी लेकिन आरोपी जब से फरार चल रहा था पुलिस ने ३०७ के आरोपी फिरोज पुत्र जाकिर निवासी भोपा थानां भोपा मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार कर जेल भेजा थानाप्रभारी नई मंडी सन्तोष कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गत दिनों अंसुल गोस्वामी पर जिनसे मारने की नीयत से उसको गोली मारकर दी थी जिसपर आज मुखबिर ने सूचना दी कि भोपा पुल के निचे एक बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए खड़ा हुआ है। मुखबिर की सूचना पर एसएसआई मदन सिंह बिष्ठ व एस आई सर्वेश ने दबिश देते हुए आरोपी फिरोज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम में बच्चों को यूनीफार्म, किताबें, जूते व मौजे का किया गया वितरण
मुजफ्फरनगर। विधायक कपिल देव अग्रवाल, मा० जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती आचंल तोमर एवं जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने जिला पंचायत सभागार में सर्व शिक्षा अभियान के अन्तर्गत च्स्कूल चलो अभियानज् का शुभारम्भ किया। मा० विधायक कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि १ जुलाई से ३१ जुलाई तक जनपद में स्कूल चलो अभियान चलाया जायेगा। उन्होने कहा कि इस अभियान के अन्तर्गत बच्चों व उनके अभिवावकों को शिक्षा व स्कूल में एडमिशन के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जायेगा। उन्होने कहा कि सरकारी स्कूलों मे शतप्रतिशत नामांकन कराया जाये। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर उंचा करने के लिए सभी की जिम्मेदारी है। उन्हाने कहा कि च्स्कूल चलो अभियानज् को कामयाब करने के लिए शिक्षक घर-घर जाकर बच्चों के माता पिता/अभिभावकों से सम्पर्क कर शिक्षा के महत्व से उन्हें अवगत कराते हुए बच्चों को स्कूलों में नामांकित कराने के लिए प्रेरित करें। विशेषकर आउट ऑफ स्कूल बच्चों को चिन्हित करके उनकी आयु के अनुसार कक्षा में प्रवेश सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सरकारी स्कूल में गरीब का बच्चा पढेगा इस मानसिकता को बदलना होगा। शिक्षा देना पुण्य का कार्य है। बच्चों का नामांकन शतप्रतिशत कराना है।
जिलाधिकारी अजय श्ांकर पाण्डेय ने कहा कि च्स्कूल चलो अभियानज् का उददेश्य है कि हम बच्चों के स्कूलों में लाये और उनका नामाकंन शतप्रतिशत करे। उन्होने कहा कि जहां शिक्षा है वही विकास हुआ है। स्कूलों में नामांकन बढाने की कार्यवाही की जाये। उन्होने कहा कि हम सबकों भी सबके साथ मिलकर पहल करनी होगी। उनहोने कहा कि गरीबी,जागरूकता का अभाव व माता पिता का अशिक्षित होना बच्चों की शिक्षा पर असर डालता है। उन्होने पढाई का वातावरण नही मिलने से बच्चें पढाई से दूर भागते है। हमे इन सब बातों के ध्यान में रखते हुए अभियान में बच्चों को स्कूल की ओर लाना है। उन्होने कहा कि सरकारी स्कूलों को पब्लिक स्कूल की तरह बनाया जाये। सरकारी स्कूलों में पढाई का स्तर पब्लिक स्कूलों से अच्छा है। सरकारी स्कूल मे यूनिफार्म, फीस, भोजन, खेल का सामान सब फ्री दिया जाता है जबकि पब्लिक स्कूलो में अच्छी खासी फीस जमा होती है। उनहोने कहा कि सरकारी स्कूलों में परीक्षा पास कर आये शिक्षक होते है। उनहोने कहा कि हमे विश्वास पैदा करना है कि सरकारी स्कूलो में पब्लिक स्कूलो से अच्छी शिक्षा मिलती है। सरकारी स्कूल की छवि को सुधारना है और सरकारी स्कूल के शिक्षको के प्रति अपनी सोच को बदलना है। उन्होने कहा कि अभिवावकों का भी दायित्व है कि सरकारी स्कूल में पढ रहे बच्चो ं के बेहतर भविष्य के लिए स्कूल पर भी नजर रखे अगर कोई कमी आदि है तो उसे इंगित करते हुए उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया जाये ताकि कमी को दूर कराया जा सके और बच्चों को बेहतर व गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दी जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि आज के दौर में शिक्षको व अभिवावकों का दायत्वि है कि वे बच्चों को हो रहे बाल अपराध के बचने के बारे व सचेत रहेने की जानकारी अवश्य दे।
जिलाधिकारी ने कहा कि इस अभियान में कोई मजरा, गांव, मुहल्ला, परिवार या दूरदराज क्षेत्र व ईट-भट्टों के परिवार के बच्चे एवं विकलांग बच्चे इस अभियान से वंचित न रहें। उन्होंने कहा कि शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए रैली व प्रभात फेरी का आयोजन भी किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि ए०बी०एस०ए० स्कूलों में पढाई की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें ताकि अभिभावकों को महसूस हो कि सरकारी स्कूलों में भी अच्छी शिक्षा मुहैय्या कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि अनिवार्य शिक्षा के तहत अब बच्चों को स्कूलों में पढाना अनिवार्य है इसकी जानकारी भी अभिभावकों तक पहुंचायें। जिलाधिकारी ने कहा कि यह अभियान जितना प्रभावी होगा उतना ही बच्चों को स्कूलों में नामांकन कराना आसान होगा।उन्होने कहा कि प्रत्येक विकास खण्ड पर नोडल अधिकारियों भी तैनात किये गये है जो इस अभियान में अपना पूर्ण सहयोग देगे।
मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा ने कहा कि इस अभियान में कोई बच्चा न छूटे यह जिम्मेदारी सबको लेनी है। प्रत्येक बच्चे के स्कूल में लाया जाये, अभिवावको की काउंसलिग की जाये उन्हे जागरूक किया जाये। उन्होने का कि ६ जुलाई से १० जुलाई तक घर घर जाकर अभिववकों से मिलकर बच्चों का स्कूलो में नामांकन कराया जायेगा और १२ जुलाई को प्रवेश उत्सव मनाया जायेगा और १४ जुलाई तक सभी बच्चों के स्कूल में प्रवेश दिलाया जायेगा।
इस अवसर पर जनपद में सर्वाधिक नामांकन करने वाले पांच प्राथमिक विधालयों जिनमें बुढाना प्राथमिक विधायल न०३, न्याजूपुरा प्राथमिक विधालय न०१, हरसौली प्राथमिक विधालय नम्बर १, प्राथमिक विधालय पुरकाजी तथा प्राथमिक विधालय चितौडा के प्रधानाचार्य/शिक्षकों के प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में मा० विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बच्चों को यूनिफार्म, किताबो, जूते व मौजों का भी वितरण किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती आचंल तोमर ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेश शर्मा सहित सभी एबीएसए, स्कूलो के प्रधानाचार्य, शिक्षक व बच्चे उपस्थित थें।

शांतिमार्च निकाल की कडे कानून की मांग
मुजफ्फरनगर। बघरा निवासी अब्दुल्ला काज़ी ने मॉब लिचिग के नाम पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आज कस्बा बघरा ज़िला मुजफ्फरनगर मे शान्ति मार्च निकाला ओर बोले वाँम लिचिग पर कड़ा से कड़ा कानून बनाना चाहिए ओर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक क्रिकेट खिलाड़ी की हड्डी टूटने पर ट्वीट करते है ओर देश के आम नागरिक को भीड़ मार देती है उस पर क्यों नही बोलते शान्ति मार्च में शामिल हुए आसु कुरैशी उर्फ पिटा उसामा आशु कुरैशी अकबर मुन्ना नोमान कुरैशी रविश डॉ आदिल सुहेल कुरैशी शाहनवाज आज़म सैफी अनस गुड्डू अंसारी राजा खॉन रिजवान अफशान केफ आदि मौजूद रहे।

मलिन बस्ती व देहात मे चिकित्सा सेवा कर स्टाफ को सीएमओ आफिस से अटैच करने की मांग
मुजफ्फरनगर। वैसे सरकार को इस ओर भी ध्यान देने की जरूरत है, जो बिना किसी डिग्री व डिप्लोमा के मलिन बस्ती व देहात मे चिकित्सा सेवा कर रहे है, उनको सरकार द्वारा कोई शार्ट सर्टिफिकेट कोर्स कराकर क्षेत्रीय सीएमओ आफिस से अटैच किया जाये।
और उनको प्राथमिक उपचार के लिए अच्छे से ट्रेंड कर स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारा जा सकता है । पूरे देश मे इनकी संख्या लाखों मे है, जो मिनिमम चार्ज लेकर गरीब व असहाय मरीजों की चिकित्सा सेवा करते है। इनको डाक्टर न कहकर स्वास्थ्य मित्र कहना ज्यादा बेहतर होगा, और आगे इनका प्रोडक्शन न हो इसके लिए भी सरकार को ठोस कदम उठाने की जरूरत है, जितने भी प्राइवेट नर्सिंग होम्स व क्लीनिक है, उन पर कोई भी नदुनंसपपिमक स्टाफ न रखा जाए, क्योंकि ये प्राइवेट चिकित्सक ही इनके प्रोडक्शन हाऊस है।
निजी अस्पताल वाले लालच मे आकर इन नवयुवको का जीवन बर्बाद कर देते है, असली गुनहगार ये बड़े बड़े नर्सिंग होम व अस्पताल वाले ही है जो कानून से खिलवाड़ कर इन युवको के भविष्य को चौपट कर रहे है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार (Muzaffarnagar News)

  • Great website. Plenty of useful info here. I?¦m sending it to a few buddies ans additionally sharing in delicious. And certainly, thanks on your sweat!

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 1 =